कैसे एक प्रयुक्त आईपैड खरीदें

एप्पल आईपैड प्रौद्योगिकी की दुनिया में सर्वव्यापी हो गया है, जो उपयोगकर्ताओं को वेब पर सर्फ करने, ईमेल की जांच, वीडियो चैट, गेम खेलने और अधिक काम करने की अनुमति देता है, एक पतली और पोर्टेबल डिवाइस पर। इसकी विशाल लोकप्रियता के लिए एक चेतावनी इसकी नई कीमत है, जो हर बजट के लिए नहीं है। हालांकि, इस्तेमाल किए गए और परिशोधित आईपैड के लिए एक बड़ा बाजार है जो आपको अधिक से अधिक सौ यूरो से बचा सकता है, ज्यादातर मामलों में। यहां बताया गया है कि कैसे उपयोग किए गए iPad का कुशल मूल्यांकन, चुनना और खरीदना है।

सामग्री

कदम

1
आप किस प्रकार के आईपैड की तलाश कर रहे हैं यह तय करें। यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो आप सबसे अधिक संभावना किसी प्रयुक्त मॉडल पर कम पैसा खर्च करने पर ध्यान नहीं देंगे। वाई-फाई के अलावा सेल्यूलर कनेक्टिविटी के लिए आपको 3 जी या 4 जी की आवश्यकता होती है, और आप कितना भुगतान करने के इच्छुक हैं I
  • 2
    जिन बाजारों पर इस्तेमाल किया जाने वाला आईपैड खोजें कई विकल्प उपलब्ध हैं:
  • एप्पल अपने ऑनलाइन स्टोर पर सभी पीढ़ियों और किसी भी भंडारण और रंग क्षमता की उपलब्धता के आधार पर उपयोग और रीकंडिशन किया गया आईपैड बेचता है। इन इकाइयों की एक नई आईपैड के रूप में एक ही वारंटी है और इसमें एक नई बैटरी और एक बाहरी शेल भी शामिल है, जो कि इस्तेमाल की गई iPad की गुणवत्ता की देखभाल करने वालों के लिए जानना अच्छा है। अब ये इकाइयां बेची जाती हैं, कम कीमत, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जल्दी से कार्य करें क्योंकि एक बार टुकड़ा चले जाने पर इसे शायद ही फिर से मंगाया जाएगा
  • ईबे जैसी ऑनलाइन नीलामी साइटों की जांच करें नए सैकड़ों की कीमत के एक अंश के लिए सैकड़ों प्रयुक्त आईपैड हैं, और अधिकांश मॉडलों का उपयोग थोड़ा-बहुत किया गया है (उदाहरण के लिए, स्वामी को इसे बेचने के लिए कुछ दिन या सप्ताह पहले)। आप इस तरह से महान सौदे पा सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि आप केवल सम्मानित विक्रेताओं के माध्यम से ही खरीद लेंगे।
  • इस्तेमाल किया अमेज़ॅन के लिए प्रौद्योगिकी अनुभागों को ब्राउज़ करें।
  • Craigslist जैसी साइटों पर ऑफर की खोज करें लेन-देन के हिस्से के रूप में आपको किसी अजनबी को पूरा करने के लिए कहीं न कहीं ड्राइव करना पड़ सकता है, लेकिन अगर आप सोचते हैं कि आप कुछ यूरो यूरो के लिए 600 यूरो से आईपैड प्राप्त करते हैं, तो इसके लायक है।
  • किसी भी ऑफ़र और डिस्काउंट के लिए स्टोर पर नजर रखें समय-समय पर, वे प्रयुक्त आईपैड को रियायती कीमत पर बेचेंगे I
  • अगर कोई मित्र आपको पता है या परिवार के किसी सदस्य का आईपैड है और वह एक नया मॉडल खरीदना चाहता है, तो उससे आपको अपना पुराना iPad बेचने के लिए कहें। (जब तक कि आप इसे देने के लिए पर्याप्त नहीं है!)
  • 3



    इस्तेमाल किए गए iPad को रेट करें जब आप ऑनलाइन खरीदते हैं तो यह तुरंत संभव नहीं हो सकता है, लेकिन अगर आप व्यक्तिगत रूप से इस्तेमाल किए गए आईपैड खरीद रहे हैं, तो डिवाइस का सावधानीपूर्वक निरीक्षण करें। स्क्रीन पर पानी की क्षति, दरारें, खरोंच या डेंट्स, और मृत पिक्सल के स्पष्ट संकेत देखें। सुनिश्चित करें कि यह ठीक से चालू और बंद हो जाता है और यह कि सॉफ्टवेयर के सभी फ़ंक्शन सामान्य रूप से काम करते हैं
  • 4
    इंटरनेट से आईपैड कनेक्ट करें चूंकि आपको वेबसाइटों और एप्लिकेशन तक पहुंचने के लिए वेब का उपयोग करने की आवश्यकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप वाई-फ़ाई इंटरनेट से ठीक से कनेक्ट हों यदि आपके आईपैड में 3 जी या 4 जी सेलुलर कनेक्टिविटी शामिल है, तो सुनिश्चित करें कि आपकी डेटा योजना को जोड़ने, संपादित करने या रद्द करने में कोई समस्या नहीं है।
  • 5
    पता लगाएं कि सामान शामिल हैं या नहीं। हालांकि मामलों और स्क्रीन संरक्षक जैसे सामानों पर व्यापार करना संभव है, लेकिन यूएसबी केबल या मूल बॉक्स के साथ अपने एडाप्टर के बिना इस्तेमाल किया आईपैड खरीदने से बचें।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आप उचित अवधि (आमतौर पर एक महीने या उससे कम) के भीतर iPad को वापस कर सकते हैं यदि आप संतुष्ट नहीं हैं या डिवाइस के साथ कोई समस्या है या नहीं।
    • विक्रेता पर बहुत अधिक विश्वास न करें विक्रेता एक दोषपूर्ण उत्पाद से छुटकारा पा सकता है, इसलिए आपको सावधानी बरतने पर मरम्मत करना होगा। इसलिए, सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह कार्यात्मक है I
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com