एक मोबाइल फोन कैसे चुनें

क्या आपको एक सेल फोन खरीदने की ज़रूरत है? क्या आप सोच रहे हैं कि आपको किस प्रकार की डिवाइस खरीदनी चाहिए? क्या यह चिंता है कि यह बहुत महंगा हो सकता है? चिंता मत करो, आप इस स्थिति में केवल एक ही नहीं हैं। अपने सभी संदेह को दूर करने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

एक सेल फोन चुनें शीर्षक से छवि चरण 1
1
चुनें कि आप किस टैरिफ योजना का उपयोग करना चाहते हैं। दो प्रकार की दर योजनाएं हैं: प्रीपेड या सदस्यता। एक अनुबंध योजना एक मासिक बिल के भुगतान के लिए प्रदान करती है अपने वित्तीय संसाधनों पर आधारित दर योजना चुनें प्रत्येक अनुबंध में मुफ़्त संख्या मिनट बातचीत और मुफ्त पाठ संदेश शामिल हैं एक प्रीपेड योजना उचित कार्ड की खरीद, या कई और विविध सेवाओं है कि आप सेवा प्रदाता आप उपयोग कर रहे के लिए क्रेडिट खरीदने के लिए अवसर प्रदान करते हैं के उपयोग के माध्यम से अपना फ़ोन नंबर से संबद्ध उपलब्ध ऋण की रिचार्जिंग पर आधारित है। यह सामान्य रूप से आपको यह तय करने की अनुमति देता है कि फ़ोन कॉल कब करना है, जब से आप क्रेडिट का उपयोग करते हैं, जब आप कॉल करने या पाठ संदेश भेजने के लिए अपने मोबाइल फोन का उपयोग करते हैं।
  • एक सेल फोन चुनें
    2
    आपको ज्ञात सुविधाओं की एक सूची भरें क्या आपको कई पाठ संदेश भेजने की ज़रूरत है? तो एक सेल फोन खरीदने पर विचार करें जिसमें आपको चाबियाँ बहुत बड़ी हैं ताकि आप आसानी से पाठ संदेश लिख सकें।
  • एक सेल फोन का चयन करें शीर्षक छवि 3
    3
    उन विकल्पों पर विचार करें जिनकी आप वास्तव में ज़रूरत हैं क्या आपको वास्तव में पिछली चरण में सूचीबद्ध सभी सुविधाओं की आवश्यकता है? हम सभी को एक मोबाइल फोन की कार्यक्षमता से भरपूर बमबारी कर रहे हैं। कभी-कभी हम यह भूल जाते हैं कि हम सभी की ज़रूरत एक विश्वसनीय उपकरण है जो अच्छी तरह से काम करता है। इसलिए उन फ़ंक्शन और सुविधाओं पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके फ़ोन को वास्तव में प्रतिभाशाली होंगे। उदाहरण के लिए:
  • कैमरा (चित्र लें और वीडियो रिकॉर्ड करें)
  • टच स्क्रीन
  • इंटरनेट सर्फ करने की संभावना
  • एक सेल फोन चुनें चरण 4 का शीर्षक चित्र



    4
    अपने मोबाइल फोन के लिए जो डिज़ाइन पसंद करते हैं उसे चुनें
  • क्लासिक। ये एक निश्चित कुंजीपटल के साथ मानक मोबाइल फोन हैं। हालांकि उनके डिजाइन दिनांकित लग सकते हैं, फिर भी वे बाजार में बहुत लोकप्रिय हैं। इस प्रकार के फोन में स्क्रीन और विज़ुअल कीबोर्ड है। एक भी पूरी तरह से वापस लेने योग्य QWERTY कीबोर्ड के साथ सुसज्जित मोबाइल फोन के मानक मॉडल हैं शैल फोन ये सबसे सामान्य फोन हैं इन फोन मॉडलों का उपयोग करने के लिए आपको उन्हें पहले खोलना होगा ये डिवाइस मानक टेलीफोन की तुलना में अधिक कॉम्पैक्ट होते हैं और क्लासिक फोन के साथ हो सकते हैं, जो आकस्मिक कॉल के अधीन नहीं हैं। स्लाइडिंग मोबाइल फोन
  • मोबाइल फोन स्लाइडिंग बाजार पर सबसे लोकप्रिय मॉडल में से एक है। स्लाइडिंग भाग में एक संपूर्ण कीबोर्ड का पता चलता है। टच स्क्रीन के नीचे एक QWERTY कुंजीपटल प्रकट करने के लिए कई स्लाइडिंग फोन ऊपर की तरफ स्क्रॉल करते हैं।
  • स्मार्टफोन। इस प्रकार के मोबाइल में ब्लैकबेरी जैसे उपकरण शामिल हैं। उनके पास क्लासिक मोबाइल के समान डिजाइन है, लेकिन वे व्यवसायिक उपयोग के लिए अधिक कॉम्पैक्ट और अधिक उपयुक्त हैं।
  • टच स्क्रीन फोन इस प्रकार के सेल फोन सस्ते नहीं हैं एक उदाहरण के रूप में आईफोन ले लो एक टच स्क्रीन फोन पर वर्चुअल कीबोर्ड स्क्रीन पर सीधे पेश किया गया है। यह शेल या स्लाइडिंग नहीं है।
  • QWERTY फोन इस प्रकार का सेलफोन एक पूर्ण कीबोर्ड का पता लगाने के लिए क्षैतिज रूप से स्क्रॉल करता है। लिखने के लिए ये सही उपकरण हैं कुछ स्लाइडिंग या क्लासिक फोन में QWERTY कीबोर्ड है
  • एक सेल फ़ोन चुनें
    5
    ऑनलाइन खोजों को निष्पादित करें, समीक्षाएं पढ़ें और अन्य उपयोगकर्ताओं से पूछें कि उनके लिए उनका सबसे अच्छा फोन क्या है। ऑनलाइन खोज करने वाले और फोन के प्रकार आप चाहते हैं के बारे में समीक्षा पढ़ने करके, आप उस विशेष मॉडल की विस्तृत विनिर्देशों का पता लगाने में सक्षम हो जाएगा (: मूल्य, वितरक, गारंटी और उपलब्धता की विशेषताओं सामान्य रूप से अनुसंधान शामिल करना चाहते हैं)।
  • एक सेल फोन का चयन करें शीर्षक छवि 6
    6
    अपना मोबाइल फोन खरीदें आजकल आप कहीं भी एक मोबाइल फोन खरीद सकते हैं: एक शॉपिंग सेंटर में, ऑनलाइन या किसी अधिकृत रिटेलर पर। सबसे पहले आप के रूप में करने के लिए जो आपके लिए बेहतर सौदा, क्या में अतिरिक्त आइटम डिवाइस खरीदने और जो आप एक डिस्काउंट मूल्य प्रदान करता है में शामिल हैं एक स्पष्ट विचार प्राप्त करने के लिए है।
  • आपको विभिन्न रिटेलरों की कीमतों की तुलना करके एक स्मार्ट खरीदार होना चाहिए, जो आप चाहते हैं कि सेल फ़ोन के मॉडल की पेशकश करते हैं। कभी-कभी ऐसा हो सकता है कि सस्ता मोबाइल फोन के पास अधिक महंगे वाले के समान विनिर्देश (या बहुत समान) होते हैं। पता लगाएँ कि क्या आप एक से अधिक स्टोर चाहते हैं जो आपको इच्छित सेल फ़ोन का एक ही मॉडल बेचता है इस तरीके से आप डिवाइस की बिक्री मूल्य को बेहतर ढंग से समझ सकेंगे।
  • आपके द्वारा चुने गए फोन से सस्ता विकल्प तलाशें मान लीजिए आप नए मॉटक्राजआर चाहते हैं। इस उपकरण की आधी कीमत के लिए आप एक डब्लू 370 खरीद सकते हैं, जो अतिरिक्त सुविधाओं के बिना मूलतः एक केआरजेआरआर है। खरीद के साथ आगे बढ़ने से पहले, अपने आप से एक प्रश्न पूछें: हो वास्तव में कैमरे, वेब ब्राउज़र और अन्य सभी अतिरिक्त सुविधाओं की आवश्यकता है?
  • टिप्स

    • एक बहुत लंबे बैटरी जीवन के साथ एक मोबाइल फोन को चुनने पर विचार करें एक पोर्टेबल डिवाइस चुनने पर ध्यान देने योग्य सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक इसकी बैटरी जीवन है यह एक सीमित बैटरी जीवन के साथ एक सेल फोन खरीदने के लिए कोई मतलब नहीं है
    • सबसे अधिक संभावना है कि आप एक टैरिफ योजना खरीदना चाहते हैं जिसमें डेटा ट्रैफ़िक शामिल है अपनी ज़रूरतों को सबसे अच्छी तरह से सूट में से चुनें
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने द्वारा चुनी गई मोबाइल फ़ोन की सुविधाओं का उपयोग करने के लिए यांत्रिकी के साथ सहज महसूस करते हैं।
    • आपके द्वारा चुने गए टेलीफोन प्रदाता से सीधे मोबाइल फोन खरीदने की ज़रूरत नहीं है। आप जिस उपकरण को ऑनलाइन चाहते हैं, आप खरीद सकते हैं, उदाहरण के लिए ईबे पर
    • हमेशा वारंटी प्रमाण पत्र रखने और पंजीकरण के लिए जरूरी जानकारी भेजने के लिए याद रखें यदि आवश्यक हो इसके अलावा, रिटेलर द्वारा लागू वारंटी से संबंधित सूचना और डिवाइस के बदले या प्रतिस्थापन के लिए समय का अनुरोध करें।

    चेतावनी

    • एक दर योजना खरीदें कि आपको मुफ्त पाठ संदेश भेजने और बिना किसी अतिरिक्त कीमत पर कॉल करने के लिए अपने साथी और अपने परिवार से आज़ादी से संपर्क करने में सक्षम होने की अनुमति देता है।
    • हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह कानूनी रूप से बेचा गया है और इसके साथ छेड़छाड़ की गई नहीं है, पैकेज पर और मोबाइल पर वारंटी मुहरों को हमेशा याद रखना याद रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com