जीपीआरएस कैसे सक्रिय करें

ग्लोबल पैकेट रेडियो सर्विस (जीपीआरएस) एक पैकेट-आधारित फाइल ट्रांसफर प्रोटोकॉल है जिसका उपयोग मोबाइल फोन और मोबाइल इंटरनेट डिवाइस पर वायरलेस सेवाओं के लिए किया जाता है। इसका मतलब यह है कि डाटा पैकेट में विभाजित किया गया है, जो अलग-अलग इंटरनेट चैनलों के माध्यम से कराए जाते हैं, और अंतिम गंतव्य तक पहुंचने के बाद एक साथ वापस डालते हैं। मोबाइल संचार सेवाओं की तुलना में जीपीआरएस डेटा स्थानान्तरण बहुत तेज़ हैं, और GPRS का उपयोग करने वाले सभी मोबाइल उपकरणों पर निर्बाध इंटरनेट कनेक्शन हैं। जीपीआरएस सेवाएं MP3s, वीडियो, खेल, एनिमेशन, वॉलपेपर और अधिक डाउनलोड करने की अनुमति देते हैं। प्रत्येक मोबाइल सेवा प्रदाता में जीपीआरएस सक्रिय करने के लिए कई दिशानिर्देश हैं, इसलिए अपने प्रदाता के आधार पर उचित विधि का पालन करें। सिम वाले फोन कभी-कभी पहले से ही GPRS के लिए सक्षम होते हैं, जबकि दूसरों के लिए यह सेवा के सक्रियण का अनुरोध करना आवश्यक है। अपने मोबाइल फोन पर जीपीआरएस कैसे सक्रिय करें यह जानने के लिए इन चरणों का पालन करें।

कदम

1
पता लगाएँ कि क्या सिम के साथ आपका फ़ोन जीपीआरएस संगतता है आप एक असंगत फोन पर जीपीआरएस को सक्रिय नहीं कर सकते। यदि आपके पास एक संगत फोन नहीं है, तो एकमात्र समाधान एक संगत एक खरीदना है।
  • 2
    जीपीआरएस-संगत मोबाइल दर योजना के लिए ऑप्ट जीपीआरएस 200 से अधिक देशों में उपलब्ध है एक टेलीफोन सेवा की तलाश करें जो जीपीआरएस दर योजनाएं प्रदान करती है।



  • 3
    अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें और निर्देशों के लिए पूछें। ग्राहक सेवा आपको अपने फोन पर जीपीआरएस सेवाओं को सक्रिय करने के लिए आवश्यक चरणों के माध्यम से मार्गदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए। जीपीआरएस सेवा को सक्रिय करने के लिए, आपको आमतौर पर निम्न चरणों में से एक का पालन करना होगा:
  • उपयुक्त नंबर का उपयोग करके स्वत: सेवा प्रदाता जीपीआरएस सक्रियण सेवा को कॉल करें।
  • जीपीआरएस के सक्रियण का अनुरोध करने के लिए एक पाठ संदेश भेजें। पाठ संदेश में सेवा प्रदाता द्वारा प्रदान किए गए नंबर या गुप्त शब्द शामिल होंगे
  • यदि संभव हो तो अपने फोन के मेनू के माध्यम से जीपीआरएस सेटिंग्स तक पहुंचें यहां से आप जीपीआरएस सेवा की सेटिंग्स की जांच कर सकते हैं, और कुछ मामलों में सीधे अपने फोन मॉडल या सेवा प्रदाता के आधार पर जीपीआरएस एप्लीकेशन एक्सेस कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • एक बार जब आप अपने फोन पर या अपने मोबाइल इंटरनेट डिवाइस पर जीपीआरएस सक्रिय कर लिया है, तो आप, कैसे सभी आवेदनों, जो दोनों चित्रमय और पाठ चैट, वास्तविक समय की जानकारी सेवाएं शामिल हो सकती उपयोग करने के लिए सीखने के लिए ऑनलाइन ट्यूटोरियल डाउनलोड कर सकते हैं स्थिर चित्र प्रदर्शित करने या गति, वेब ब्राउज़िंग, फ़ाइल साझा, ऑडियो संदेश, नेविगेशन प्रणाली, फ़ाइल स्थानांतरण, ईमेल और लैन आपरेशनों।

    चेतावनी

    • जीआरपीआरएस सक्रियण संदेश जिसे आपको भेजना होगा, यदि आपने इस सक्रियण विधि को चुना है, तो वह आपकी दर योजना की लागत के अधीन है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com