गैलेक्सी एस 3 पर 4 जी मोड कैसे सक्रिय करें

आजकल, 4 जी सेलुलर नेटवर्क मोबाइल उपकरणों के माध्यम से डेटा कनेक्शन के लिए मानक बन गए हैं। उनकी शुरुआत सैमसंग गैलेक्सी एस 3 के शुभारंभ के समय की है। यही कारण है कि कुछ सैमसंग एस 3 को 4 जी नेटवर्क से स्वचालित रूप से जुड़ने में परेशानी हो सकती है। 4 जी सेलुलर नेटवर्क तक पहुंच बनाने के लिए, आपको एलटीई कनेक्शन के लिए सक्षम एक सिम कार्ड और 4 जी मानक का समर्थन करने वाली एक दर योजना की आवश्यकता है। कभी-कभी समस्या यह भी सच हो सकती है कि, आपके सैमसंग एस 3 की सेटिंग में, 4 जी कनेक्शन सक्षम नहीं है।

सामग्री

कदम

भाग 1

सेवा की जांच करें
1
सुनिश्चित करें कि आप जिस क्षेत्र में हैं वह सेल्युलर नेटवर्क पर 4 जी कवरेज है। सेलुलर डेटा कनेक्शन के लिए यह नया मानक बहुत तेज़ी से फैल रहा है, लेकिन यह अभी तक सभी क्षेत्रों में उपलब्ध नहीं है। यदि आपका सैमसंग एस 3 ठीक से 4 जी नेटवर्क तक पहुंच के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है लेकिन ऐसा करने में असमर्थ है, तो यह बहुत संभावना है कि 4 जी संकेत उपलब्ध नहीं है
  • आम तौर पर, जब S3 स्मार्टफोन को संकेत मिलता है तो उन्हें 4 जी कनेक्शन पर स्विच करना चाहिए।
  • जब आप एक इमारत के अंदर होते हैं तो 4 जी नेटवर्क की शक्ति अक्सर कम होती जाती है।
  • 2
    अपने सैमसंग एस 3 और अपने सेवा प्रदाता की जांच करें सभी एस 3 मॉडल 4 जी सेलुलर नेटवर्क से कनेक्ट नहीं हो सकते। उदाहरण के लिए, पहला टी-मोबाइल ब्रैंडेड एस 3 मॉडल (एसजीएच-टी 99 9), जो टेलीफोन ऑपरेटर से पहले 4 जी एलटीई मानक तक अपने नेटवर्क को स्थानांतरित करने से पहले बाजार में रिलीज किया गया था, इस कनेक्शन मानक का समर्थन नहीं करते हैं। अन्य सभी सैमसंग एस 3 उपकरणों को आधुनिक एलटीई नेटवर्क से कनेक्ट करने में सक्षम होना चाहिए।
  • 3
    अपनी सदस्यता की दर योजना देखें यदि सेवा प्रदाता के साथ आपका अनुबंध 4 जी कनेक्टिविटी (या तो मुफ्त या अतिरिक्त कीमत पर) प्रदान नहीं करता है, तो आप 4 जी नेटवर्क से कनेक्ट नहीं कर सकते। यदि आपने हाल ही में 4 जी कनेक्शन का समर्थन करने वाले किसी की सदस्यता लेने के द्वारा अपना फोन प्लान अपडेट किया है, तो यह बहुत संभावना है कि आपको अपने एस 3 के सिम कार्ड को बदलने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आपने एक टेलीफोन प्रदाता के साथ एक बाध्यकारी अनुबंध पर हस्ताक्षर करके एक एस 3 खरीदा है, तो आप अन्य ऑपरेटरों के सिम कार्ड के साथ डिवाइस का उपयोग नहीं कर पाएंगे, जब तक आप इसे अनलॉक करने का अनुरोध नहीं करते। उदाहरण के लिए, आप एक सैमसंग एस 3 में टीओएम चिह्नित किए गए वोडाफोन सिम कार्ड का उपयोग नहीं कर सकते हैं, जब तक डिवाइस पहले से ऑपरेटर द्वारा अनलॉक नहीं किया गया है, जिसने इसे वितरित किया था।
  • यदि आप एक नया सिम कार्ड डालने के बाद सैमसंग एस 3 के प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन का प्रदर्शन कर रहे हैं, तो आपको 4 जी नेटवर्क के लिए पूर्ण समर्थन सुनिश्चित करने के लिए सीधे अपने प्रबंधक से संपर्क करके अपने फोन प्लान पर सेवा को सक्रिय करना पड़ सकता है सक्रियण का अनुरोध करने के लिए अपने सेवा प्रदाता की ग्राहक सेवा से संपर्क करें।
  • भाग 2

    स्मार्टफ़ोन सेटिंग्स जांचें
    1
    एप्लिकेशन को प्रारंभ करें "सेटिंग"। आपका डिवाइस 4G नेटवर्क से कनेक्ट होने में पहले से ही सक्षम हो सकता है जब यह सिग्नल का पता लगाता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को देख सकते हैं।
    • नोट: सैमसंग एस 3 चिह्नित Verizon पर यह प्रक्रिया संभव नहीं है। इन डिवाइसों को स्वचालित रूप से Verizon 4G नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है और इस सेटिंग को बदला नहीं जा सकता है। यदि आपका डिवाइस कवरेज के बावजूद वेरिज़न के 4 जी नेटवर्क तक नहीं पहुंच सकता है, तो समस्या के साथ सहायता के लिए ग्राहक सेवा से संपर्क करें।



  • 2
    मेनू आइटम का चयन करें "अन्य सेटिंग्स" या "अधिक". इसे अनुभाग में रखा गया है "वायरलेस और नेटवर्क" मेनू का "सेटिंग"।
  • 3
    विकल्प चुनें "मोबाइल नेटवर्क". यह खंड सेलुलर नेटवर्क से संबंधित विन्यास सेटिंग्स को दर्शाता है।
  • 4
    आइटम का चयन करें "नेटवर्क मोड". आपके एस 3 से जुड़े सेलुलर नेटवर्क के प्रकार प्रदर्शित किए जाएंगे।
  • 5
    विकल्प चुनें "एलटीई / सीडीएमए", "एलटीई / सीडीएमए / ईवीडीओ", ओ "एलटीई कारें". इनमें से प्रत्येक मोड आपके एस 3 को आपके टेलीफोन प्रदाता के एलटीई नेटवर्क से कनेक्ट करने की अनुमति देता है।
  • यदि प्रश्न में विकल्प दिखाई नहीं दे रहे हैं (उदाहरण के लिए यदि केवल जीएसएम विकल्प उपलब्ध हैं), तो इसका मतलब है कि आपका सैमसंग एस 3 4 जी कनेक्टिविटी का समर्थन नहीं करता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com