कैसे जानिए अगर आप यूएसए में सीडीएमए या जीएसएम कवर के तहत हैं

कोड डिविजन मल्टीपल एक्सेस (सीडीएमए) और मोबाइल कम्युनिकेशंस के लिए ग्लोबल सिस्टम (जीएसएम) दो विभिन्न प्रकार के मोबाइल टेलीफोन नेटवर्क हैं। दोनों सीडीएमए और जीएमएस मोबाइल फोन दुनिया के लगभग हर क्षेत्र में उपयोग किया जाता है यह समझने और निर्धारित करने के लिए एक से अधिक विधि है कि आपका मोबाइल फ़ोन कौन से मोबाइल फ़ोन उपयोग करता है आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आपका फोन सीडीएमए या जीएसएम फोन के टेलीफोन कंपनी के आधार पर या फोन की भौतिक विशेषताओं का निरीक्षण कर रहा है या नहीं।

कदम

विधि 1

मोबाइल फोन
सीडीएमए या जीएसएम चरण 1 चेक करें
1
पता लगाएं कि आपके फोन को सिम (सब्सक्राइबर आइडेंटिटी मॉड्यूल) कार्ड की आवश्यकता है या नहीं सिम कार्ड यह है कि छोटे हटाने योग्य चिप जिसमें आपके फोन नंबर पर जानकारी शामिल है और सभी जीएसएम फोन पर इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • यदि आप सिम कार्ड वाले फोन का उपयोग करते हैं, तो फोन जीएसएम संगत है - अन्यथा, अगर आपका फोन सिम कार्ड का उपयोग नहीं करता है, तो फ़ोन एक सीडीएमए डिवाइस है।
  • सीडीएमए या जीएसएम चरण 2 चेक करें
    2
    यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका फोन सिम कार्ड का उपयोग करता है या नहीं, तो फ़ोन के एक्सटेंशन की जांच करें और सिम कार्ड की तलाश करें।
  • बैटरी डिब्बे खोलें सिम कार्ड स्लॉट आमतौर पर बैटरी के नीचे स्थित है। हालांकि, कुछ फोन पर यह बैटरी डिब्बे के बाहर एक स्लॉट में है।


    सीडीएमए या जीएसएम चरण 2 बुलेट 1 चेक करें
  • फ़ोन की बैटरी निकालें और फोन के विस्तार का विश्लेषण करें, सिम कार्ड या सिम कार्ड स्लॉट की तलाश में। अधिकांश फ़ोनों में एक आइकन या एक सिम कार्ड स्लॉट का प्रतिनिधित्व चित्र है
    सीडीएमए या जीएसएम चरण 2 बुलेट 2 चेक करें
  • यदि आपको सिम कार्ड स्लॉट खोजने में मदद करने की आवश्यकता है या यह निर्धारित करने में मदद की है कि आपके फोन को सिम कार्ड की आवश्यकता है या नहीं, तो अपने फोन के मैनुअल से संपर्क करें या अपने फोन के निर्माता से संपर्क करें।
    सीडीएमए या जीएसएम की जांच करें स्टेप 2 बुलेट 3
  • यदि आप आईफोन 4 का उपयोग कर रहे हैं, तो जीएमएस मॉडल में डिवाइस के दायीं ओर एक सिम कार्ड स्लॉट होता है, और सीडीएमए मॉडल में स्लॉट नहीं होता है।
  • विधि 2

    मोबाइल सेवा प्रदाता
    1
    सेवा प्रदाता द्वारा प्रयुक्त तकनीक का निर्धारण करें। अधिकांश सेलुलर टेलीफोन कंपनियां जीएसएम या सीडीएमए का उपयोग करती हैं
    • यदि आप वेरिज़ोन या स्प्रिंट का उपयोग करते हैं, तो आप एक सीडीएमए नेटवर्क पर हैं - अगर आप एटीटी या टी-मोबाइल का उपयोग करते हैं, तो आप जीएसएम टेक्नोलॉजी का उपयोग कर रहे हैं।
    • संबंधित नेटवर्क प्रौद्योगिकी के साथ उत्तर अमेरिकी प्रदाताओं की एक सूची देखने के लिए सूत्रों और उद्धरण अनुभाग में लिंक विकिपीडिया लेख पढ़ें।
    • यदि आपका सेवा प्रदाता विकिपीडिया सूची पर नहीं है, तो सेल्युलर नेटवर्क के लिए कौन से तकनीक का उपयोग किया जाता है यह निर्धारित करने के लिए सीधे सेवा प्रदाता से संपर्क करें

    टिप्स

    • अगर आप विदेश में भी फोन का उपयोग कर सकते हैं, तो संभवतः आप जीएसएम फोन का उपयोग कर रहे हैं। अधिकांश सीडीएमए फोनों में विदेश से कॉल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय आवृत्तियों पर काम करने की क्षमता नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com