डाटा प्लान के साथ मोबाइल पर मासिक शुल्क कैसे हटाए जाए

मोबाइल फोन के खर्च के बजट का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है। इस आलेख में वर्णित दृष्टिकोण आपको शून्य के लिए अपने मासिक बिल को कम करने और कॉल के लिए केवल एक छोटी राशि का भुगतान करने की अनुमति देगा। यदि आप इंटरनेट पर जाना पसंद करते हैं, तो यह दृष्टिकोण इन दरों को शून्य से कम कर सकता है यदि आप केवल वाईफ़ाई को एक डाटा प्लान के रूप में इस्तेमाल करते हैं

कदम

एक डाटा प्लान चरण 1 के साथ यहां तक ​​कि सेल फोन मासिक चार्जेस को हटा दें
1
अपने मोबाइल फोन के उपयोग का मूल्यांकन करें फोन बिल को देखो यह देखने के लिए कि आप इसका उपयोग किस तरह करते हैं। प्रति माह कितने मिनट का उपयोग करें? क्या आप कई पाठ संदेश भेजते हैं? क्या आपको एक बड़ी डेटा प्लान की आवश्यकता है या इसकी आवश्यकता नहीं है?
  • एक डाटा प्लान चरण 2 के साथ यहां तक ​​कि सेल फोन मासिक चार्जेस को हटा दें
    2
    आपके लिए सही योजना का पता लगाएं एक बार जब आप अपनी आवश्यकताओं को जानते हैं, तो आप एक योजना ढूंढने के लिए तैयार हैं। कई प्रबंधकों को उपलब्ध है, लेकिन कुंजी को एक ऐसी योजना के साथ मिलना है जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है। यूएस सेवाओं के सबसे लोकप्रिय प्रीपेड प्रदाताओं में सीधे टॉक, क्रिकेट वायरलेस, ट्रैफिकोन वायरलेस और सरल मोबाइल शामिल हैं इटली में, पवन, वोडाफोन, टिम और अन्य कुछ भी प्रीपेड योजनाएं प्रदान करते हैं
  • एक डाटा प्लान चरण 3 के साथ सेल का मासिक मासिक शुल्क निकालने का चित्र
    3
    उपलब्ध योजनाओं में खोजें विकल्पों का मूल्यांकन करते समय कुछ चीजें ध्यान में रखें:
  • यह योजना मेरी जरूरतों को पूरा करती है, और यदि हां, तो यह सुविधाजनक है? लंबे समय में आप असीमित प्रीपेड योजना के साथ अधिक बचत कर सकते हैं अन्यथा, यदि आप थोड़ी मात्रा में फ़ोन का उपयोग करते हैं, तो बिना किसी चौराहे के एक योजना का पता लगाएं, ताकि आप जिन विशेषताओं का उपयोग न करें उनके लिए भुगतान बंद करें।
  • क्या आप फोन रख सकते हैं? सीधे बात करो, उदाहरण के लिए, एक प्रस्ताव है "अपना फोन लाना" जहां आप फोन (और संख्या) रख सकते हैं एक नया सेल फोन ख़रीदना महंगा हो सकता है यदि आप अपने फोन से खुश हैं (और यह जीएसएम या अन्यथा संगत है), एक योजना ढूंढने का प्रयास करें जिसके लिए आपको इसे बदलना नहीं है।
  • क्या आपके क्षेत्र में कवरेज है? क्या कोई आवाज `डाटा रोमिंग` है? यदि हां, तो संबंधित लागत क्या हैं? उदाहरण के लिए, यदि आप इंटरनेट का एक बड़ा उपयोगकर्ता हैं, तो एक प्रबंधक, जो डेटा रोमिंग का समर्थन नहीं करता है, उसे एक अंतर बना सकता है।
  • एक डाटा प्लान चरण 4 के साथ-साथ सेल फोन मासिक शुल्क को हटा दें
    4
    एक सेल फोन खरीदें यदि आप अपने फोन की पूर्ण पोर्टेबिलिटी के साथ एक योजना पा सकते हैं, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं। अन्यथा, आपके पास कई अवसर हैं, लेकिन ध्यान रखें कि नए और गैर-अनुबंध मोबाइल फोन खरीदने की लागत बहुत अधिक हो सकती है, खासकर स्मार्टफोन के लिए।
  • प्रबंधक से सीधे फोन लें शायद यह फोन खरीदने का सबसे आसान और सबसे सुरक्षित तरीका है, क्योंकि आप जानते हैं कि उपकरण काम करता है और आपके चुने हुए अनुबंध से कवर किया गया है।
  • किसी मित्र से फ़ोन ढूंढें जो किसी भी अनुबंध से बाहर है जब लोग अपने फोन को अपडेट करते हैं, तो पुराना एक आम तौर पर एक अनाथ हो जाता है और अप्रयुक्त रहता है।
  • ईबे को ब्राउज़ करें उचित फ़ोन के उत्तर को सीमित करने के लिए `किसी अनुबंध के बिना सेल फ़ोन` की खोज करें।
  • क्रेगलिस्ट पर खोजें हमेशा की तरह, अज्ञात विक्रेता से खरीदारी करते समय सतर्क रहें
  • एक डाटा प्लान चरण 5 के साथ सेल फोन मासिक शुल्क को हटा दें



    5
    एक सिम कार्ड खरीदें यदि आपको प्रबंधक से नया फोन नहीं मिला है या आप अपने वर्तमान फोन को किसी अन्य योजना से ला रहे हैं, तो आपको सिम कार्ड की आवश्यकता होगी अपने फोन को नए प्रबंधक के साथ काम करने के लिए, आपको उस प्रबंधक के लिए एक विशिष्ट सिम कार्ड खरीदना होगा। अगर फोन अनलॉक होता है, तो सिम स्वतंत्र रूप से काम करेगा "ब्रांडिंग" सेलफोन का फोन की खरीद के लिए, आप सीधे अपने चुने हुए ऑपरेटर से या एक सामान्य डीलर से सिम कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक डाटा प्लान चरण 6 के साथ सेल का मासिक मासिक शुल्क निकालने वाला चित्र
    6
    सिम कार्ड सक्रिय करें अपना सिम कार्ड और अपने फोन को सक्रिय करने के लिए, अपने मोबाइल फोन में सिम कार्ड डालें। आम तौर पर आपको सिम कार्ड की स्लॉट को बेनकाब करने के लिए बैटरी को निकालना होगा। सिम कार्ड केवल एक विशेष दिशा में स्लॉट में जाता है - आमतौर पर इसमें कार्ड को दिखाने के लिए डाला गया एक इमेज है जो इसे बदलना है। अगर आपको समस्याएं हैं, तो आप आम तौर पर एक मोबाइल फोन पुस्तिका ऑनलाइन पा सकते हैं, बशर्ते कि आपको फोन से नहीं दिया गया है। एक अन्य विकल्प एक मोबाइल स्टोर पर जाना है और मदद के लिए पूछना है
  • एक डाटा प्लान 7 के साथ-साथ सेल फोन मासिक शुल्क को खत्म करने वाला इमेज
    7
    फ़ोन सक्रिय करें सिम फोन में (और क्रेडिट होने पर) एक बार, आप फोन को ऑनलाइन सक्रिय कर सकते हैं या अपने ऑपरेटर को कॉल कर सकते हैं। यदि आप मौजूदा फोन नंबर रखना चाहते हैं, तो प्रक्रिया थोड़ा मुश्किल है। प्रबंधक के साथ विनिर्देशों की जांच करें, लेकिन सामान्य तौर पर हम ऐसा करते हैं:
  • पहले फोन को सक्रिय करें "नई" प्रबंधक द्वारा प्रदान की गई संख्या के साथ
  • फिर पुराने नंबर को फोन पर लगाया गया है "नई"। (यह आपके पुराने प्रबंधक के लिए पिन की आवश्यकता हो सकती है)।
  • एक डाटा प्लान चरण 8 के साथ सेल का मासिक मासिक शुल्क हटाएं
    8
    अपने नए अनुबंध का आनंद लें! अपने फोन और अपने लिए सही योजना के साथ पैसे बचाने पर खुद को बधाई।
  • टिप्स

    • कई प्रबंधकों अब अनुबंध के बिना फोन की पेशकश कर रहे हैं यदि आप पल के शीर्ष मॉडल नहीं चाहते हैं तो इन फोनों में बहुत ही उचित कीमतें होती हैं यदि उपलब्ध है, तो Nexus 4 एक बढ़िया विकल्प है।
    • "पुराने लोगों" फोन अक्सर उत्कृष्ट विकल्प हैं लगभग परिभाषा के अनुसार, यह हमेशा कम से कम दो वर्ष का टेलीफोन होगा क्योंकि अधिकांश अनुबंध उस अवधि के साथ हैं। इनमें से कई फोन पूरी तरह से उपयोगी हैं, यद्यपि "अप्रचलित"। उदाहरण के लिए, Google G1 में G2 के लगभग सभी विशेषताएं हैं, लेकिन आप $ 100 के लिए इसे प्राप्त कर सकते हैं, जबकि एक G2 $ 200 से $ 500 तक जाता है। इसी तरह की पेशकश आईफोन आदि के लिए भी लागू की जा सकती है। अगर आपको लगता है कि इस तरह की खोज की जा रही है, तो कभी-कभी फोन को अपडेट किया जा सकता है "लगभग नए" जैसे कि वे बाद के संस्करण थे
    • अनलॉक। प्रारंभिक अनुबंध की अवधि के दौरान सामान्य रूप से नए फोन को एक विशेष ऑपरेटर द्वारा अवरुद्ध किया जाता है। प्रबंधक (सामान्यतया) अनुबंध अवधि की समाप्ति के बाद फोन को अनलॉक कर देगा (आपको प्रवेश करने के लिए एक कोड देकर) मुफ्त में। यदि आपको किसी मित्र से फोन मिल गया है, तो हस्तांतरण से पहले फोन को अनलॉक करने का प्रयास करें। यदि आप वर्तमान में एटी ग्राहक हैं&टी या टी-मोबाइल अनुबंध में शामिल टेलीफोन के साथ नहीं, बस अनलॉक कोड के लिए पूछें। यदि आप ईबे या क्रेगलिस्ट पर एक फोन खरीदते हैं, तो एक अनलॉक फ़ोन देखने के लिए देखें।
    • मैंने सिर्फ एक महान एचटीसी डिजायर एचडी के साथ अपने जी 1 को बदल दिया है जो सिर्फ महान है मैं सुझाता हूं कि आप पुराने फोन को एक या दो साल में देख रहे हैं जो इस समय बहुत फैशनेबल थे।
    • एटी&टी डेटा-कम योजना को सख्ती से फोन कॉल और टेक्स्ट संदेश तक सीमित है। समस्या यह है कि आपको WiFi के अलावा डेटा को प्रबंधित करने का कोई अवसर नहीं है
    • अपने ऑपरेटर से डेटा के उपयोग को सीमित करके, आप आसानी से 200 एमबी या उससे कम के साथ रह सकते हैं और अभी भी अधिकतम कनेक्टिविटी विकल्प हैं, जैसे कि नक्शे, ट्रैफ़िक और मौसम।
    • पक्ष। संयुक्त राज्य में मोबाइल फोन आमतौर पर वाहक द्वारा संरक्षित होते हैं ताकि वे अपग्रेड न किया जा सकें या प्रबंधक इंस्टॉलर द्वारा अनुमोदित न हो जाए। यदि आप अपने फोन पर उन सुविधाओं को अवरोधित करना चाहते हैं जो प्रबंधक द्वारा अवरोधित हैं (ऑपरेटिंग सिस्टम का नवीनतम संस्करण इंस्टॉल करें, कोई ऐप इंस्टॉल करें आदि), फिर फ़ोन ढूंढें "जड़ें" या यह पता कैसे अपने आप को कैसे करना है "जड़" फोन पर (Google पर खोज करें और आपको बहुत सी जानकारी मिलेगी)। सावधान रहें: पक्षकारों की वजह से समस्याएं हो सकती हैं, इनमें सबसे बुरी स्थिति में, फ़ोन का टूटना या आपको मैन्युअल रूप से अपडेट मैन्युअल रूप से स्थापित करने के लिए मजबूर कर सकता है जिससे कि आप इसे प्रबंधक के पास कर सकें।
    • उपभोक्ता सेलुलर] एटी रिटेलर है&टी और ऑफर की योजनाएं 15 डॉलर प्रति माह से शुरू होती हैं।
    • एंड्रॉइड फोन इस विकल्प के लिए उत्कृष्ट विकल्प हैं यदि आप डेटा विकल्प चाहते हैं ब्लैकबेरी, विंडोज मोबाइल और एप्पल फोन के साथ ही विकल्प उपलब्ध हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जीएसएम या अन्य संगत मोबाइल फोन
    • सिम कार्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com