अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर एक डाटा कनेक्शन सीमा कैसे सेट करें

टेलिफोन ऑपरेटर द्वारा लागू अतिरिक्त लागतों के कारण किसी को भी आवश्यक से अधिक खर्च करना पसंद नहीं है क्योंकि टैरिफ योजना द्वारा अनुमत अधिकतम डेटा ट्रैफ़िक थ्रेशोल्ड पार कर गया है। सौभाग्य से यदि आप एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग करते हैं तो आप मूल ऑपरेटिंग सिस्टम का लाभ उठाकर इस स्थिति का समाधान कर सकते हैं। एंड्रॉइड एक डाटा कनेक्शन उपयोग की सीमा निर्धारित करने की क्षमता प्रदान करता है ताकि कम एमबी का उपयोग किया जा सके और अतिरिक्त लागतें हो सकें। इस ट्यूटोरियल का अनुसरण करने के लिए चरणों का पता चलता है, चलिए देखते हैं कि एक साथ कैसे आगे बढ़ें।

सामग्री

कदम

अपने एंड्रॉइड फोन पर सेट डेटा उपयोग की सीमा शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने डिवाइस के `सेटिंग्स` मेनू तक पहुंचें आप अपने डिवाइस पर `मेनू` बटन दबाने या `एप्लिकेशन` पैनल से `सेटिंग` आइकन का चयन करके ऐसा कर सकते हैं।
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर सेट डेटा उपयोग की सीमा शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    `सेटिंग` मेनू के `वायरलेस और नेटवर्क` अनुभाग में `डेटा का उपयोग करें` आइटम को चुनें। यहां से आप ध्यान में रखते हुए समय के अंतराल में अपने डेटा कनेक्शन के उपभोग से संबंधित ग्राफ को कल्पना कर सकेंगे।
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर सेट डेटा उपयोग की सीमा शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3



    `मोबाइल डेटा उपयोग सीमा सेट करें` चेकबॉक्स चुनें। यह विकल्प केवल तब दिखाई देगा जब डेटा कनेक्शन सक्रिय होगा।
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर सेट डेटा उपयोग की सीमा शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    ग्राफ पर दिखायी गई लाल रेखा को समायोजित करता है इसे चुनें और उसे अपने डेटा कनेक्शन की MB सीमा सेट करने के लिए खींचें। इस तरह आप टेलीफोन ऑपरेटर द्वारा लगाए गए अतिरिक्त लागतों से बचकर अपने डेटा कनेक्शन की उपलब्धता को पार नहीं कर पाएंगे।
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर सेट डेटा उपयोग की सीमा शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    नारंगी लाइन को समायोजित करें, इस तरह से आप एक विशिष्ट मान सेट कर सकते हैं। यदि आप इसे पार करते हैं, तो शेष खपत को समायोजित करने में सक्षम होने के लिए आपको अपने डेटा कनेक्शन के इस्तेमाल की सीमा की उपलब्धि की सूचना दी जाएगी।
  • टिप्स

    • एक निःशुल्क और आसानी से उपयोग करने वाला आवेदन देखें जो डेटा ट्रैफ़िक की खपत को ट्रैक करता है और शेष उपलब्धता।
    • अपने डेटा प्लान के डेटा यातायात को बचाने के लिए, पृष्ठभूमि में सक्रिय सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रियाओं को सीमित करने का प्रयास करें, जैसे कि फेसबुक या ट्विटर, क्योंकि वे डेटा ट्रैफ़िक के संदर्भ में बहुत कुछ उपभोग करते हैं।
    • जब भी संभव हो, हमेशा वाईफ़ाई कनेक्शन का उपयोग करें, विशेष रूप से सामाजिक नेटवर्क या मल्टीमीडिया फ़ाइलों के अपडेट के मामले में। जब आप घर पर होते हैं, तो कार्यालय में या वाईफाई के साथ किसी सार्वजनिक स्थान पर, डेटा कनेक्शन को अक्षम करने और वाईफाई पर स्विच करना याद रखें।
    • आपके आस-पास सक्रिय वाईफाई नेटवर्क को आसानी से ढूंढने के लिए नि: शुल्क आवेदन डाउनलोड करें। इस तरह आपको तुरंत आपके पास वाईफाई हॉटस्पॉट की उपस्थिति के बारे में सूचित किया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com