कैसे अपने एंड्रॉइड डिवाइस एन्क्रिप्ट करने के लिए

अपने Android डिवाइस को एन्क्रिप्ट करें नुकसान या चोरी के मामले में दी गई जानकारी को संरक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है जब डिवाइस एन्कोडिंग, इस तरह के ई-मेल, पाठ संदेश, मीडिया फ़ाइलों और अन्य जानकारी के रूप में सभी सामग्री की जानकारी,, डिकोडिंग के लिए अपने पासवर्ड या कुंजी जानने के बिना पठनीय नहीं होगा। यह फीचर एंड्रॉइड 4.0 आइस क्रीम सैंडविच ऑपरेटिंग सिस्टम या बाद के संस्करण का उपयोग करते हुए अधिकांश एंड्रॉइड डिवाइस पर मूल रूप से उपलब्ध है। यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि आपके डिवाइस के सुरक्षा स्तर को कैसे बढ़ाया जाए। देखते हैं कि कैसे आगे बढ़ें

सामग्री

कदम

आपका एंड्रॉइड डिवाइस एन्क्रिप्ट करें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
शेष बैटरी पावर की जांच करें इस प्रक्रिया को करने के लिए, आपको पूरी तरह से चार्ज बैटरी की आवश्यकता है, इसलिए आगे बढ़ने से पहले, इस स्थिति की जांच करें।
  • आपका एंड्रॉइड डिवाइस एन्क्रिप्ट करें शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    यदि बैटरी पूरी तरह से चार्ज नहीं है, तो डिवाइस को उपयुक्त चार्जर का उपयोग करके कनेक्ट करें। इस तरह से आप यह सुनिश्चित करेंगे कि डेटा एन्क्रिप्शन प्रक्रिया बाधित नहीं है।
  • आपका एंड्रॉइड डिवाइस एन्क्रिप्ट करें शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3



    आपकी जानकारी को कोडिंग करना प्रारंभ करें अपने डिवाइस में लॉग इन करें और `सेटिंग` आइकन चुनें। आइटम `सुरक्षा` का चयन करें, फिर `एन्क्रिप्ट फ़ोन` विकल्प चुनें।
  • डेटा एन्क्रिप्शन प्रक्रिया द्वारा आवश्यक कुल समय में एन्कोडेड होने वाली जानकारी की मात्रा के आधार पर भिन्न होता है। आम तौर पर प्रक्रिया 45 मिनट से लेकर एक घंटे तक होती है।
  • डेटा एन्क्रिप्शन प्रक्रिया को कभी भी बाधित नहीं करें! अन्यथा आप महत्वपूर्ण जानकारी खो सकते हैं
  • आपका एंड्रॉइड डिवाइस एन्क्रिप्ट करें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    लॉगिन पासवर्ड सेट करें टेक्स्ट फ़ील्ड का चयन करें और चुने गए पासवर्ड दर्ज करें। समाप्त होने पर, `फिनिश` बटन दबाएं। अब आपका डिवाइस एन्क्रिप्ट किया गया है।
  • एक पासवर्ड चुनना सुनिश्चित करें जिसे आप आसानी से याद रख सकते हैं आप इसे भूल जाते हैं आप इसे पुनः प्राप्त करने में सक्षम नहीं होगा, और केवल विकल्प सभी संग्रहीत जानकारी के फलस्वरूप नुकसान के साथ अपने डिवाइस के कारखाने सेटिंग पुनर्स्थापित करने के लिए होगा।
  • आपका एंड्रॉइड डिवाइस एन्क्रिप्ट करें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    `स्क्रीन लॉक` सक्रिय करें अपने डिवाइस के `सेटिंग` मेनू पर पहुंचें, `सुरक्षा` आइटम चुनें और अंत में `स्क्रीन लॉक` विकल्प चुनें। फिर `सेटिंग` मेनू में `सेटिंग` मेनू पर जाएं और `स्क्रीन ऑफ़ करें` विकल्प चुनें। इस बिंदु पर निष्क्रियता समय का अंतराल सेट किया गया जिसके बाद डिवाइस को स्क्रीन ब्लॉक करना बंद कर दिया जाएगा, वास्तव में उन लोगों तक पहुँच जो रिश्तेदार कोड नहीं जानते हैं।
  • अक्सर पासवर्ड दर्ज करने से बचने के लिए, कम से कम 1 मिनट का एक समय अंतराल सेट करें।
  • टिप्स

    • अपने एंड्रॉइड डिवाइस को एन्क्रिप्ट करने से पहले ध्यान से सोचें डेटा एन्क्रिप्शन प्रक्रिया प्रतिवर्ती नहीं होती है, जब तक कि फैक्ट्री सेटिंग्स पुन: स्थापित नहीं की जाती हैं, इस प्रकार सभी डेटा समाहित होते हैं।
    • एन्क्रिप्शन आपके डिवाइस पर संवेदनशील जानकारी की रक्षा करने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • अपने डिवाइस डेटा को एन्क्रिप्ट करके सावधान रहें, देखने से पहले जानकारी को डीकोड करने के लिए आपको प्रदर्शन में थोड़ी कमी दिखाई देगी। जानकारी प्रदर्शित करने में देरी केवल आपके डिवाइस की गति पर निर्भर करती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com