फोन बदलने के लिए सिम का उपयोग कैसे करें

क्या आपने कभी सोचा है कि कुछ लोग फ़ोन बदलने के लिए सिम का उपयोग कैसे करते हैं? यदि हां, तो यह आपके लिए लेख है।

कदम

सिम कार्ड शीर्षक वाली छवि
1
सिम के कार्य को जानें सबसे पहले, एक सिम एक हटाने योग्य माइक्रोचिप जीएसएम फोन में इस्तेमाल किया जाता है जो एक विशिष्ट टेलीफोन प्रदाता की पहुंच को पहचानने और प्रमाणित करता है। SIM भी वैयक्तिक डेटा जैसे पता पुस्तिका और उपयोगकर्ता प्राथमिकताएं संग्रहीत करते हैं।
  • विशेष रूप से, सिम में एक माइक्रोचिप सिम (सब्सक्राइबर आइडेंटिटी मॉड्यूल - "सब्सक्राइबर आइडेंटिटी मॉड्यूल") होता है जो एक छोटे से प्लास्टिक कार्ड में एम्बेडेड होता है।
  • छवि शीर्षक वाला कैमरा फ़ोन स्विच करने के लिए सिम कार्ड का उपयोग करें चरण 2
    2
    जिन स्थितियों में फोन को बदलने के लिए सिम का इस्तेमाल करना उचित है, उन्हें खोजें। फोन बदलने के लिए सिम का उपयोग करने के दो मुख्य कारण हैं
  • अपनी जानकारी को स्टोर करने के लिए नए में अपने पुराने फोन के सिम का उपयोग करें यह केवल तभी संभव होगा यदि आपने प्रबंधक को नहीं बदला है
  • प्रबंधक को बदलें और अपना फोन रखें (या कोई नया खरीदना न करें)। मान लीजिए कि आप अपने टीआईएम या वोडाफोन फोन को दूसरे प्रबंधक के साथ इस्तेमाल करना चाहते हैं। आपको बस इतना करना होगा कि वह प्रबंधक के एक अधिकृत डीलर को जाता है जिसे आप पसंद करते हैं और नए सिरे से अपने सिम का आदान-प्रदान करते हैं।
  • फोन का नाम बदलने के लिए एक सिम कार्ड का प्रयोग करें चरण 3



    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास जीएसएम फोन है जैसा कि आप याद कर सकते हैं, सिम कार्ड केवल जीएसएम के साथ संगत हैं सामान्य जीएसएम ऑपरेटर ट्रे, विंड, टिम और वोडाफोन हैं
  • जीएसएम सेल फोन एक मोबाइल डिवाइस है जो जीएसएम सेलुलर नेटवर्क (ग्लोबल मोबाइल कम्युनिकेशन सिस्टम - "मोबाइल कम्युनिकेशंस के लिए ग्लोबल सिस्टम") का उपयोग करता है। जीएसएम सेलुलर नेटवर्क के दो प्रकारों में से एक है, दूसरा सीडीएमए है (एकाधिक कोड प्रभाग प्रवेश - कोड डिविजन मल्टीपल एक्सेस)। जीएसएम फोन का फायदा सिम के उपयोग से आता है। यह अनुमान लगाया गया है कि जीएसएम वैश्विक सेलुलर बाजार का 80% का गठन करता है, जिससे यह सबसे व्यापक टेलीफोन प्रौद्योगिकी बनाता है।
  • एक स्मार्टफोन का उपयोग करने के लिए सिम कार्ड का प्रयोग करें
    4
    सुनिश्चित करें कि आप जिस नए डिवाइस का उपयोग करना चाहते हैं वह अनलॉक है जब तक आप एक अनलॉक नहीं खरीदा है, तो आपका फोन वर्तमान प्रबंधक से जुड़ा होगा और आपको करना होगा अनलॉक.
  • एक मोबाइल फोन स्विच करने के लिए सिम कार्ड का उपयोग करें शीर्षक
    5
    बदलने के लिए, फोन खोलें और पुराने सिम के बजाय नया सिम डालें या मौजूदा सिम को निकाल दें और उसे नए डिवाइस में डाल दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com