एक नई कार कैसे खरीदें

क्या आपने नई कार या वैन खरीदकर अपनी बचत का निवेश करने का फैसला किया है? संभवतः एक प्रयुक्त कार खरीदने के लिए सस्ता होगा, लेकिन आप कुछ पैसे बचाने के लिए दूसरे या तीसरे हाथ खरीदने के जोखिम को नहीं लेना चाहते हैं। इसलिए आप अपनी खुद की एक नई कार के लिए और अधिक भुगतान करने को तैयार हैं। बिना किसी जोखिम के जो भी आप चाहते हैं, उसे पाने के लिए इस गाइड को पढ़ें।

कदम

भाग 1

शुरुआत से नियंत्रण रखना
1
अपने शोध करो स्थिति पर नियंत्रण रखने का मतलब है कि आप क्या चाहते हैं और इसे कैसे प्राप्त करें। कार सेल्समैन वार्ताओं के संचालन में बहुत अच्छा हैं और खराब तैयार लोगों को समझाने वाले हैं, जो नहीं जानते कि उनके लिए सबसे अच्छा क्या है। सुनिश्चित करें कि यह आपके साथ नहीं होगा, तैयार रहें! यह पता लगाने की कोशिश करें कि कौन सा मशीन आपके लिए सही है और अपना शोध करें
  • विशेषकर पत्रिकाओं को खरीदें या इंटरनेट पर सौंपा गया वहाँ सैकड़ों साप्ताहिक या मासिक प्रकाशन कारों को समर्पित हैं, जहां आप प्रत्येक मॉडल, नए या पुराने के सभी पेशेवरों और विपक्षों को पढ़ सकते हैं। नेटवर्क जानकारी का एक अंतहीन स्रोत है, मशीनों से संबंधित हर चीज पर साइटों और चर्चा मंचों की कोई कमी नहीं है: मूल्य, सुविधाओं, दोष, गुण, पदोन्नति और इसी तरह।
  • 2
    लोगों से बात करें बहुत सारी जानकारी प्राप्त करने के लिए लोगों के बीच अच्छी पुरानी बातचीत से बेहतर कुछ भी नहीं है इसका कारण यह है, अक्सर, आप जो पत्रिकाएं पढ़ सकते हैं वे औद्योगिक विशेषज्ञों द्वारा लिखी जाती हैं, और उनके लिए क्या योग्यता हो सकती है, ऐसा नहीं माना जाता है जैसे कि श्री रॉसी जो काम करने के लिए हर दिन कार का उपयोग करते हैं। उन लोगों की राय से पूछें जो कार मॉडल का मालिक हैं और उनका इस्तेमाल करते हैं जो आपको "प्रथम-हाथ" समाचार पाने के लिए रूचि रखते हैं
  • 3
    अपनी प्राथमिकताओं के बारे में सोचो एक नई कार में आप सबसे महत्वपूर्ण पहलू क्या तलाश रहे हैं? क्या आपके पास एक छोटा सा परिवार है, लेकिन यह समय के साथ बढ़ेगा? क्या आप असाधारण सुरक्षा सुविधाओं के साथ एक विशाल सेडान या एक मिनीवेन की तलाश कर रहे हैं? क्या आपके पास बिक्री के क्षेत्र में नौकरी है और आप एक ऐसी कार चाहते हैं जो आपकी एक निश्चित छवि पेश करती है? एक स्पोर्ट्स कार या कूप आपकी जीवन शैली के लिए सही विकल्प हो सकता है क्या आप अक्सर एक भारी माल लेते हैं? तो आपको एक वैन के बारे में सोचना चाहिए। कार को अपनी जीवन शैली के साथ संबद्ध करने का प्रयास करें या आप क्या चाहते हैं अगर आपकी ज़रूरतें और आपकी कार धुन में नहीं होगी तो आप खुश नहीं होंगे।
  • भाग 2

    कीमत का मूल्यांकन करें
    1
    उपलब्ध बजट के अनुसार आपको खोज क्षेत्र को कम करना होगा। यदि आपने अपना शोध अच्छी तरह से किया है, तो संभवत: आपके पास 5-6 मॉडल का चयन करने के लिए गुलाबी होगा। इस बिंदु पर सबसे कठिन हिस्सा आता है, आपको अपनी वित्तीय क्षमता का मूल्यांकन करना होगा चूंकि आजकल किसी भी खरीद के लिए वित्तपोषण प्रस्तावित होता है, इस बात पर ध्यान देना आसान है कि आप वास्तव में हर महीने क्या भुगतान कर सकते हैं, यह समझने में नहीं है कि आप किस प्रकार के फंडिंग पर हस्ताक्षर कर रहे हैं और किस ब्याज दर पर हैं आपकी आय और व्यय के आधार पर यथार्थवादी बजट का विकास करना जो आप खरीद सकते हैं
    • आप पहले से कितना भुगतान कर सकते हैं? इस आंकड़े जितना अधिक होगा, जितनी राशि को वित्तपोषित किया जाएगा, उतनी ही आपको कम किस्तों को सहन करना होगा।
    • अगर आपके पास एक है, तो उस गाड़ी के साथ क्या करना है जिसका आप वर्तमान में मालिक हैं, इसका मूल्यांकन करें आमतौर पर, अगर आप इसे व्यापार में डीलर को देने के बजाय निजी तौर पर इसे बेचते हैं, तो आपको अधिक धन मिलता है। दूसरी ओर, अपनी कार बेचने की वचनबद्धता का मतलब है कि अधिक समय का इंतजार करना और अधिक समस्याएं हैं।
    • एक कार खरीदने से संबंधित करों और करों को याद रखें यदि आपने गणना की है कि आप € 25,000 खर्च कर सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप € 25,000 कार खरीद सकते हैं, क्योंकि आपको मैट्रिक, सड़क और ऋण खोलने की लागत को ध्यान में रखना होगा (अगर आपने पूछने का फैसला किया है )।
  • 2
    डीलर की खरीद मूल्य निर्धारित करें यह कार कितने कार बेचने वाले कार को बेचने के लिए भुगतान करती है और संभवत: एक अच्छी कीमत प्राप्त करने के लिए उपलब्ध श्रेष्ठ उपकरणों में से एक है। हालांकि, इस संदर्भ मूल्य को पिलर के साथ लिया जाना है क्योंकि यह अक्सर उस खर्चे को ध्यान में नहीं लेता है जो विक्रेता को वाहन को बढ़ावा देने और विज्ञापन करने के लिए सहन करना पड़ा। डीलरों का आमतौर पर खरीद मूल्य पर लगभग 10% का राजस्व का अंतर होता है तो आप विक्रेता द्वारा दिए गए भुगतान की तुलना में थोड़ी अधिक कीमत प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन पता है कि आप इसे ज़्यादा नहीं कर सकते। यह तकनीक स्पष्ट रूप से उन `मल्टी-ब्रैंड` सैलूनों पर लागू होती है जो अलग-अलग घरों से बड़ी कार शेयर खरीदते हैं और फिर उन्हें बेचते हैं। एक सीधी डीलरशिप, `एकल ब्रांड` केवल डिलीवरी के लिए तैयार की गई कारों को बढ़ावा देती है लेकिन बड़ी सौदेबाजी मार्जिन के बिना
  • 3
    कार की लागत निर्धारित करने वाले अन्य कारकों को पहचानें अक्सर बिल्डर एक लागू होता है "अनुशंसित खुदरा मूल्य" जो शब्द ठीक से इंगित करता है हालांकि, पता है कि विक्रेता अभी भी सुझाए गए मूल्य को थोड़ा घटाते समय लाभ मार्जिन बना सकता है
  • विक्रेताओं की उचित कीमत पर एक साप्ताहिक रिपोर्ट है जो खरीदार बाज़ार स्थितियों के अनुसार किसी दिए गए मॉडल के लिए भुगतान कर रहे हैं। इस जानकारी तक पहुंच करने से आपको यह तय करने की अनुमति मिलती है कि आपकी कार के लिए किसी भी समय भुगतान करने के लिए सही राशि क्या है।
  • बाजार में उतार-चढ़ाव के लिए तैयार रहें किसी भी अन्य क्षेत्र के लिए, नई कारों के भी ऊंचा और चढ़ाव से प्रभावित है बड़ी मांग वाले कार और उपलब्ध कुछ टुकड़े के साथ सुझाए गए की तुलना में हमेशा थोड़ी अधिक कीमत पर बेचा जाएगा और कभी-कभी तो यह भी उचित होगा।
  • 4
    एक बीमा उद्धरण के लिए पूछें एक देयता बीमा पॉलिसी अनिवार्य है और प्रीमियम मॉडल, विस्थापन, चालक की आयु और कई अन्य कारकों के अनुसार भिन्न होता है। बीमा प्रीमियम जो आपको भुगतान करना होगा, आपके उपलब्ध बजट के अनुमान को बहुत प्रभावित करता है और ध्यान में रखने के लिए चर में से एक है। याद रखें कि यदि आपने एक ऋण का निर्णय लिया है, तो जो कंपनी आपको ऋण प्रदान करती है वह गारंटी के तौर पर "बीमा बंधन" के लिए कह सकती है, यानी वह आपको एक ऐसी पॉलिसी ले सकती है जो कार की चोरी को भी शामिल कर सकती है, न कि केवल आरसी।
  • 5
    अगर आपको इसकी ज़रूरत है, तो कितना वित्तपोषण पूछे पर विचार करें। यदि आपके पास पूरी तरह से कार का भुगतान करने के लिए पर्याप्त नकदी नहीं है, तो आपको ऋण के लिए आवेदन करना होगा आपको जमा राशि का भुगतान करना होगा, जबकि बाकी को किश्तों में कंपनी को चुकाया जाएगा, जो आपको वित्तपोषण देता है, जाहिर ब्याज का भुगतान करता है। आम तौर पर, ऋण की अवधि को कम करके और इसलिए किश्तों की संख्या में, आप एक उच्च मासिक शुल्क का भुगतान करेंगे, लेकिन शेष राशि पर, आप ब्याज पर बहुत बचत करेंगे।
  • कभी-कभी, डीलर खुद को आकर्षक शून्य-दर ऋण प्रदान करता है, जिसका मतलब है कि आपको ब्याज का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। हालांकि, ये पदोन्नति हमेशा पारदर्शी नहीं होते हैं, जैसा कि आप सोच सकते हैं, अक्सर वे सीमा में कुछ वाहनों तक ही सीमित हैं, ताकि पर्याप्त भुगतान का भुगतान किया जा सके या "मैक्सी-राटा" की मांग कर सके।
  • अधिकांश भाग के लिए, विक्रेता द्वारा प्रस्तावित वित्तपोषण सबसे अच्छा सौदा नहीं है एक बैंक या एक वित्तीय कंपनी से ऋण का अनुरोध करना जिसे आप पहले से ही ग्राहक बना चुके हैं, अक्सर आप अधिक अनुकूल शर्तों को प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। इस मामले में, जब कार सेल्समैन आपको पूछता है कि आप कैसे भुगतान करना चाहते हैं, तो बस `नकदी` का उत्तर दें, जाहिर है आप बैंक / ऋण ने आपको दिए गए धन का उपयोग करेंगे, लेकिन यह एक विस्तार है जो डीलर के लिए ब्याज का नहीं होना चाहिए। अनुदान आपके और ऋणदाता के बीच एक मामला रहेगा।
  • भाग 3

    सौदा करें
    1
    उन तीन मॉडल पर फ़ोकस करें जिन्हें आप ड्राइव करना चाहते हैं। अगर इनमें से आपके सपनों की कार बेहतर है, लेकिन याद रखें कि यदि आपको एक अच्छा सौदा करना है तो आपको थोड़ा लचीला होना चाहिए। निर्माताओं की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, उपकरण और विकल्प चुनें, जिन्हें आप चाहें और सुझाए गए मूल्य पर ध्यान दें, सारांश पृष्ठ को प्रिंट करें। यह जांचने के लिए मत भूलें कि क्या आपके मॉडल पर कोई प्रोत्साहन है, जैसे डिलीवरी के लिए तैयार कारों के उपयोग के अधिक-मूल्यांकन या कारों पर पर्याप्त छूट।
  • 2
    एक ड्राइविंग टेस्ट लें। इस बिंदु तक, आपका शोध विशुद्ध रूप से सैद्धांतिक और बहुत ही व्यवस्थित रहा है - लेकिन अब मज़े करना और उन कारों को बाहर करने का समय है जो आप चाहते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं कि आप सबसे अच्छा संभव ड्राइविंग परीक्षण करें:
  • सभी ड्राइविंग संवेदनाओं का ध्यान रखें, विशेष रूप से सहज ज्ञान युक्त जब आप हर दिन कार चलाते हैं तो परीक्षण के दौरान छोटी समस्याएं बहुत बड़ी हो जाएंगी, इसलिए अपनी सहजता को सुनो।
  • परीक्षण के दौरान अपनी भावनाओं को न दिखाने का प्रयास करें शायद आपका एड्रेनालाईन सबसे अच्छा होगा और आप उत्साहित होंगे, लेकिन यह इसे लीक करने से बचा जाता है, खासकर विक्रेता के साथ जो निश्चित रूप से आपके उत्साह की लहर की सवारी करेगा।



  • 3
    उद्धरणों के लिए विभिन्न डीलरों को कॉल करें जब आप फोन पर होते हैं, तो आप बिक्री प्रबंधक से बात करने के लिए कहते हैं और खुद को साधारण सेल्समैन में सीमित नहीं करते हैं, अक्सर उनके पास छूट बातचीत करने की स्वतंत्रता नहीं होती है आपको यही कहना चाहिए:
  • "मैं [मॉडल / विस्थापन / सेटअप] के साथ [वैकल्पिक] के लिए देख रहा हूँ क्या आपके पास डिलीवरी के लिए तैयार कुछ आइटम हैं और आपकी कीमत क्या है?" मुझे बताओ कि आपने पहले ही एक ड्राइविंग टेस्ट किया है और इस तथ्य पर उच्चारण डाल दिया है कि आपको एक टेलीफोन उद्धरण की आवश्यकता है।
  • विक्रेता की कीमत को नकद भुगतान के लिए छूट से 1% की छूट देकर सौदा शुरू करें, व्यवहार में आपको 1.01 की कीमत बढ़ाना है। उदाहरण के लिए, अगर कार का खर्च डीलर € 15,000 और डिस्काउंट € 2000 है, तो € 15,000 - € 2000 = € 13,000 एक्स 1,01 = € 13130
  • यदि संभव हो तो लिखित मूल्य (फैक्स या ईमेल द्वारा) सभी विकल्पों, करों, सड़क की स्थापना और इसी तरह के साथ मिलते हैं। डीलर जाने से पहले कीमत की पुष्टिकरण के लिए पूछें।
  • 4
    किसी अन्य विक्रेता को कॉल करें और पूछें कि क्या वह आपको पहले बोली से बेहतर कर सकता है। 5-7 डीलरों से संपर्क करने के बाद और संबंधित उद्धरण प्राप्त करने के बाद आप शायद यह नोट करेंगे कि उच्चतम और न्यूनतम के बीच € 200 की एक सीमा होती है। डीलरों को फिर से कॉल करें और उनसे पूछें कि क्या वे बोली को कम करने के लिए सबसे अच्छा सौदा मारना चाहते हैं। डीलरशिप पर आपको पेश करने के लिए उनके अनुरोधों का विरोध करें इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि आप समझते हैं कि जब तक आपको एक अच्छी कीमत मिलती है या विक्रेता को कार के लिए भुगतान किया जाता है, तब तक इसे बंद करना संभव हो जाता है।
  • जब आप फोन पर समझौते पर पहुंच जाते हैं, तो डीलर को पूरा अनुमान प्रिंट करने और फैक्स द्वारा भेजें, यह सुनिश्चित करें कि आप सभी की रिपोर्ट करें: कर, विकल्प और हर संभव कर अगर बिक्री प्रबंधक आपको अंतिम बोली भेजने को तैयार नहीं है, इसका मतलब है कि वह आपको उस कीमत पर कार बेचने के लिए तैयार नहीं है।
  • 5
    उस डीलर पर जाएं जिसके साथ आप एक टेलीफोन समझौते पर पहुंच गए और उसे लिखित अनुमान दिखाएं। अधिकांश मामलों में, यह देखते हुए कि सभी वार्ताएं पहले ही बना दी गई हैं और लिखित अनुमान "गलतफहमी" के लिए कोई अंतर नहीं छोड़ता है, विक्रेता लेनदेन के साथ आगे बढ़ेगा यदि आप अपनी कार को वादे गए मूल्य पर बेचना नहीं चाहते हैं, तो बस छोड़ दें आप एक कठिन वाक्य की तरह उच्चारण कर सकते हैं: "मैं यहाँ खेलने के लिए नहीं आया था" अधिकांश डीलरों को किराए पर देने के बजाए कार को बेचने और बेचने का विकल्प होगा
  • भाग 4

    आम त्रुटियों से बचना
    1
    बिना दो बार जांच किए अनुबंध पर हस्ताक्षर करें यदि कोई भी कदम आपको समझ में नहीं आता है, तो साइन इन न करें। स्पष्टीकरण के लिए विक्रेता से पूछें यदि आप अपने आप को कुछ खंडों के बारे में जानबूझ कर धोखा देते हैं, तो आप एक ठीक और शायद एक निरोध के साथ रिपोर्ट करने के लिए उत्तरदायी होंगे। अनुबंध या उद्धरण पढ़ने के लिए आवश्यक सभी समय लें और हमेशा जांच करें कि कोई अजीब नोट नहीं हैं
    • कुछ विवाद वाले विक्रेताओं कभी-कभी आपको बताए बिना ब्याज दर बढ़ाते हैं या गारंटियां जोड़ते हैं। यह एक धोखाधड़ी और गैरकानूनी व्यवहार है। उदाहरण के लिए, विक्रेता के लिए प्रति माह € 347 से € 357 तक अपनी किस्त बदलने के लिए विक्रेता के लिए मुश्किल नहीं है क्योंकि आप में अंतर नहीं दिखता "केवल" € 10। लेकिन 48 महीने के ऋण पर € 10 डीलर के लिए € 480 के अतिरिक्त और न होने वाले प्रवेश के लिए हो जाता है मूर्ख मत बनो!
  • 2
    वैकल्पिक उपकरणों को खरीदना न करें जो आपको आवश्यकता नहीं है। फास्ट फूड के "बिग मेनु" की तरह, एक्स्ट्रा हैं जो विक्रेताओं को अधिक लाभदायक बनाते हैं अपने आप से पूछें कि क्या यह बिल्कुल आवश्यक है या यह सिर्फ एक लक्जरी सौदा है अंत में, क्या आपको वास्तव में अंडरबेअर के लिए विरोधी जंग उपचार की आवश्यकता है या क्या आप बस दमबाजी के थक गए हैं?
  • 3
    चार विकल्पों के साथ मॉड्यूल से गुमराह न करें। ये पूर्व-मुद्रित रूप हैं जहां विक्रेता आपके भुगतान विकल्पों की सूची दिखाता है। मैं खरीदार को भ्रमित करने की आखिरी हताश कोशिश हूं। यदि डीलर इनमें से एक चादरें लेता है, तो वह तुरंत छोड़ने की धमकी देता है यहां बताया गया है कि वे कैसे काम करते हैं:
  • शीट 4 quadrants में विभाजित है: बाजार मूल्य, खरीद मूल्य, नीचे भुगतान और मासिक भुगतान विक्रेता जानता है कि आपको सबसे ज्यादा चिंता करने पर कम दर प्राप्त करना और संबंधित चक्र में मूल्य कम करना है, लेकिन दूसरों के मूल्य में वृद्धि करना है। सब कुछ एक तर्क है, लेकिन यह तीन कार्ड की चाल की तरह है, यह एक उपकरण है जो आपको भ्रमित कर सकता है।
  • 4
    केवल किस्त पर ध्यान केंद्रित न करें एक विशेषज्ञ सेल्समैन आपको यह पूछेगा कि आप इस राशि के चारों ओर अंतिम कीमत को "पुनर्निर्धारण" के द्वारा हर माह भुगतान करने के लिए कितना पैसा दे सकते हैं, यह आपको आपको जरूरत से ज्यादा बेचने का एक तरीका है। इसके बारे में सोचो। यदि विक्रेता आपको मासिक भुगतान की राशि में "ब्लॉकों" देता है जो आप भुगतान कर सकते हैं, तो फिर वह अंतिम मूल्य की पुनर्गणना कर सकता है। यह आपकी रुचियों के खिलाफ है आपको सबसे पहले कार की कुल लागत पर सहमत होना होगा और फिर वित्तपोषण के बारे में बात करना चाहिए।
  • 5
    डीलर को आपको भावनात्मक रूप से डूबने की अनुमति न दें कार सेल्समैन सामान्य विक्रेता से बहुत अलग हैं, वे एक बिक्री समाप्त करने के लिए लोगों की भावनाओं को छेड़ने में बहुत कुशल हैं। जब आप इस तरह के एक महत्वपूर्ण आर्थिक समझौते को समाप्त करते हैं, तब भावनात्मकता से दूर न होने की कोशिश करें, खासकर जब यह रियायत के हितों के पक्ष में है
  • उदाहरण के लिए, वाक्यों के जाल में मत आना जैसे: "आप सुपरमार्केट में दूध की एक लीटर की कीमत का सौदा करने के लिए नहीं जाएंगे, है ना?" यह आपको दोषी महसूस करने का एक प्रयास है और इस प्रकार सौदा पर नियंत्रण रखना है। उत्तर दें कि, सुपरमार्केट में, आपको दूध की एक लीटर को उसी राशि से भुगतान करने में कोई समस्या नहीं है जो ग्राहक आपके पहले भुगतान करता है और कोई भी इसके लिए धन की मांग नहीं करता है।
  • टिप्स

    • दयालु, विनम्र और अच्छी तरह से प्रशिक्षित और सूचित रहो, कई विक्रेताओं को बेहतर कीमतें मिलती हैं यदि वे देखते हैं कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं।
    • इंटरनेट मत भूलो! अक्सर डीलर की वेबसाइट पर बहुत अच्छी पेशकश होती है
    • वांछित मूल्य प्राप्त करने का दूसरा तरीका एक डीलर पर एक लिखित उद्धरण के साथ जाना है जो आपको एक बेहतर पेशकश की पेशकश करने के लिए कहता है। यदि कीमत उचित है, तो यह संभावना है कि दूसरा डीलर, कार को बेचने के लिए, आप जो डिस्काउंट चाहते हैं उसका प्रस्ताव करें
    • सही समय पर खरीदना बहुत महत्वपूर्ण है वर्ष के अंत में डीलरों ने अपने बेड़े में सभी कारों को बेचने का प्रयास किया।
    • जाहिर है, यह एक कार मॉडल की कीमत पर बातचीत करना और मुश्किल होगा जो कि उच्च मांग है या खोजने में मुश्किल है।
    • अपने साथ एक दोस्त लाओ, जो शैतान के वकील के तौर पर काम करता है, आपको कार में दिलचस्पी नहीं लेनी चाहिए ताकि वह आपको रोक सकें, जब आप अपनी भावनाओं की लहर की सवारी करते हुए बहुत अधिक मूल्य का भुगतान करने का निर्णय लेते हैं। विक्रेताओं द्वारा पकड़े मत जाओ, तुरंत निर्णय लेने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें और समय पर, याद रखें कि अंतिम मूल्य पर हमेशा एक परक्राम्य मार्जिन है जो आपको प्रस्तावित किया जाएगा और इसलिए सिद्धांत रूप में, आपको हमेशा कम कीमत मिल सकती है हमेशा आप के बारे में ध्यान देने के लिए कुछ समय ले लो। और विश्वास न करें कि हमेशा तुम्हारे पीछे कोई है जो सिर्फ अपनी गाड़ी खरीदने के लिए तैयार है!
    • सप्ताह के दौरान, शाम को जैसे ही शिखर के बाहर, शांति के क्षणों में डीलर पर जाना बेहतर होता है।
    • उन कारों के पेशेवरों और विपक्षों के बारे में जानें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं, ऐसी साइटें हैं जो आपको विभिन्न मॉडलों की तुलना करने की अनुमति देती हैं ताकि ये देख सकें कि क्या आपकी रुचि मौजूद है या नहीं और कौन से मॉडल हैं। सवाल पूछने से डरो मत और अनुसंधान करना बंद न करें।
    • आप शून्य किलोमीटर कारों पर अच्छी कीमत प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं, जिस पर वे बहुत से करों का भुगतान करते हैं अगर वे बेची जाती हैं, लेकिन उन कारों पर बड़ी छूट पाने की उम्मीद नहीं करते हैं जिनकी बड़ी मांग है या कुछ

    चेतावनी

    • यदि डीलर आपको बताता है कि आपकी कमाई केवल बेहतर ब्याज दर पाने के लिए वास्तविक से अधिक है, तो `नहीं, धन्यवाद` का जवाब दें क्योंकि अंत में जो धोखाधड़ी के लिए मुकदमा चलाया जाएगा आप और विक्रेता नहीं हैं।
    • विक्रेता को अपनी वित्तीय स्थिति की जांच करने की अनुमति न दें, जब तक कि एक कार न हो जो आपको गंभीरता से रूचि रखती है।
    • यदि आपने कार की खरीद के लिए ऋण के लिए आवेदन करने का फैसला किया है, तो ब्याज दर बहुत अच्छी तरह से जांचें, न केवल तन बल्कि एपीआर भी। इसके अलावा, पूछें कि ब्याज दर, वित्तपोषण के प्रकार, किश्तों की संख्या और इतने पर अनुबंध पर अच्छी तरह से निर्दिष्ट हैं डीलर द्वारा प्रस्तावित वित्तीय कंपनी पर तत्काल भरोसा मत करो, कुछ शोध करें याद रखें कि प्रोन्नति जो कि बहुत कम किश्तों वाले ऋण की पेशकश करते हैं, कुछ वर्षों के बाद, "मैक्सी-किस्त" की काफी मांग की गई है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com