घर खरीदने के लिए परिवार या दोस्तों से पैसे उधार कैसे करें

क्या आपके पास एक परिवार और दोस्त हैं जो आपकी स्थिति की देखभाल करते हैं और आपके पास घर खरीदने में मदद करने के लिए धन है? जो लोग अपना पहला घर खरीदना चाहते हैं, वे बढ़ रहे हैं "इंट्राफैमिलीारी बंधक"जो संपत्ति के खरीद मूल्य के 10-100% का प्रतिनिधित्व करते हैं। लेकिन आपको पैसे और रिश्तों के मिश्रण से होने वाले झगड़े और नुकसान से बचने की एक योजना की आवश्यकता है जिन लोगों से आप जानते हैं, उनसे पैसे उधार लेने का सबसे अच्छा तरीका सभी सामान्य प्रक्रियाओं के अनुसार, संभवतः सबसे औपचारिक तरीके से समझौता करना है। अधिक विस्तृत निर्देशों के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

बिग पैसा से परिवार या दोस्तों के लिए एक होम खरीदें चरण 1 शीर्षक
1
एक ऋणदाता खोजें अपने रिश्तेदारों, दोस्तों और सहयोगियों पर भरोसा करें जो आप पर विश्वास करते हैं और आपको घर के साथ देखना चाहते हैं। आपको ब्याज का भुगतान करना होगा (और यदि आप बंधक को ठीक तरह से प्रलेखित किया गया है तो आप ब्याज भुगतान घटा सकते हैं), तो ऐसे किसी व्यक्ति को ढूंढ लें जो इन नियमित भुगतानों से लाभ उठा सकते हैं।
  • बिग मनी से परिवार या दोस्तों के लिए एक होम खरीदें चरण 2 शीर्षक
    2
    ऋण की शर्तों को स्वीकार करें ऋण की शर्तों पर चर्चा करें और एक समझौते तक पहुंचें। अनुबंध के मानक तत्व में राशि, ब्याज दर, अवधि, ऋण की चुकौती शर्तों (चुकौती के प्रकार और भुगतान की आवृत्ति) शामिल हैं। परिवार के सदस्यों को दी गई बंधक में ब्याज दर औसत पर 4.7% है, लेकिन आप और आपके द्वारा दिए गए व्यक्ति को वैकल्पिक प्रस्तावों पर चर्चा करने और एक साझा ब्याज दर पसंद पर पहुंचने के लिए, जिस पर आप दोनों कर सकते हैं अपने आप को संतुष्ट समझें
  • बिज़ मनी टू फॅमिली या फ्रेंड्स टू टाइप ए होम होम चरण 3
    3
    दस्तावेज़ों के प्रारूपण के साथ आगे बढ़ें ऋण दस्तावेज के लिए आपको एक प्रोमिसरी नोट की आवश्यकता होगी। यदि किसी प्रॉपर्टी द्वारा क्रेडिट सुरक्षित है, तो आपको एक बंधक की आवश्यकता होगी। आप पहले से ऑनलाइन इन दस्तावेजों के ऑनलाइन संस्करण खरीद सकते हैं हालांकि, घर खरीदने के बजाय एक जटिल ऑपरेशन होता है और यह बेहतर होगा यदि कोई पेशेवर दस्तावेजों के प्रारूप तैयार करने के लिए प्रदान करता है, जो कानून द्वारा स्थापित सभी आवश्यकताओं का अनुपालन करता है। आप एक सिविल वकील या निजी कंपनी से संपर्क कर सकते हैं जो व्यक्तिगत ऋण प्रदान करते हैं।



  • बिग पैसा से परिवार या दोस्तों के लिए खरीदें एक होम खरीदें चरण 4
    4
    किश्तों के भुगतान के लिए एक योजना तैयार करें एक वित्तीय कैलकुलेटर का उपयोग करें: अपने ऋण से संबंधित डेटा दर्ज करें और समय-सीमा की एक सूची तैयार करें, जो भुगतान के साथ हो और ऋण किश्तों का अपना व्यक्तिगत भुगतान शेड्यूल बनाएं। प्रत्येक डेडलाइन से पहले एक चेक भेजें आप एक एकाउंटेंट पर भरोसा भी कर सकते हैं, जो भुगतान को संभाल लेंगे, या प्रत्येक महीने ऑनलाइन बैंक हस्तांतरण के माध्यम से भुगतान करने की व्यवस्था करेगा।
  • बिग पैसा से परिवार या दोस्तों से खरीदें एक होम खरीदें चरण 5
    5
    सहमति के अनुसार ऋण चुकाना जब तक आप भुगतान योजना पर ध्यान देते हैं, तब तक आपको प्रोमिसरी नोट में शामिल किया जाता है, आप अपने कर्ज को पूरी तरह से चुकाए जाने के लिए सही रास्ते पर हैं। यदि आप अपने आप को खराब आर्थिक स्थितियों में देखते हैं, तो ऋणदाता को सूचित करें। जो कोई भी आपको पैसे उधार देता है वह आपको सफल देखना चाहता है (संभवत: क्योंकि वह अपने पैसे वापस चाहता है!) और समय-समय पर भुगतान को स्थगित करने के लिए तैयार हो सकता है या दान में देय राशि परिवर्तित कर सकता है।
  • टिप्स

    • ईमानदार और ईमानदार रहें यदि ऋण माता-पिता और बच्चे के बीच है, तो यह भाइयों के लिए ऋण की शर्तों और प्रकृति का संचार करता है। यह इंगित करता है कि यह समझौता एक औपचारिक ऋण है, दान नहीं, और पेशेवरों द्वारा भी प्रबंधित किया जाएगा। दूसरों के साथ ऐसा समझौता करने की तैयारी करें ताकि वे ईर्ष्या न करें। इसी तरह, एक पति या पत्नी से एक निजी ऋण छुपा केवल परेशानी का एक स्रोत है।
    • यदि आप जिस पर सहमत हुए थे, उसे चुकाना नहीं कर सकते, तो दूसरी तरफ क्षतिपूर्ति करें।
    • आप ब्याज दर से सहमत हो सकते हैं जो दोनों के लिए फायदेमंद है। ऐसा होने की संभावना है कि आप एक ब्याज दर से सहमत हो सकते हैं, जो कि आप बैंक से प्राप्त की जाने वाली तुलना में बेहतर (कम) और इसी तरह की अवधि के वित्तीय निवेश के माध्यम से ऋण देने वाले की तुलना में बेहतर (उच्च) हो सकता है। चूंकि हितों का भुगतान किया जाना है (क्योंकि यह अन्यथा दान होगा), जो कि ऋण के लिए आवेदन करते हैं, उनमें से ज्यादातर बैंक को बैंक के बजाय रिश्तेदार को देना पसंद करते हैं।
    • यह सुनिश्चित करना अधिक आरामदायक रहें कि ऋण पेशेवरों द्वारा प्रबंधित किया जाता है। पेशेवर ऋण प्रबंधन के सबसे जटिल पहलुओं का ध्यान रख सकते हैं इस काम में ऋण दस्तावेज, मासिक भुगतान और लेखा अनुस्मारक, साल के अंत की रिपोर्ट, और यदि आवश्यक हो तो ऋण पुनर्गठन समझौते शामिल हैं। व्यावसायिक प्रबंधन आय स्टेटमेंट अवधि में उपयोगी है, क्योंकि दोनों पक्षों को ब्याज भुगतान दस्तावेज के लिए अंतिम वर्ष के खाते की आवश्यकता होगी यदि ऋणदाता उन्हें घटा देना चाहता है।
    • न्यूनतम ब्याज दर लागू करें अंतर्देशीय राजस्व यह मानता है कि परिवार के सदस्यों के बीच एक लेनदेन एक है "दान"। इस धारणा को खारिज करने का एक तरीका न्यूनतम दर का आवेदन है - ब्याज दर में परिवर्तन हर महीने होता है और ऑनलाइन पाया जा सकता है

    चेतावनी

    • दान के वार्षिक छूट के बारे में ध्यान दें, जिसे आप कुछ न्यायालय में पा सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में, व्यक्ति प्रति कर व्यय किए बिना 12,000 रूपए प्रति वर्ष अन्य व्यक्तियों को दान कर सकते हैं। व्यक्तिगत ऋण में किए गए प्रत्येक भुगतान को दान की वार्षिक राशि में गिना जाता है। अगर आपके पास विश्वास है कि आप कर छूट सीमा से अधिक हो सकते हैं, तो दान के बारे में आपके पास कोई प्रश्न है या ऋण किस्तों के परिशोधन के बारे में आपके अकाउंटेंट से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com