कैसे एक Pagero सदस्यता लें

आम तौर पर एक वचन पत्र तैयार की जाती है, जब कोई व्यक्ति दूसरे को पैसे उधार देने वाला होता है और चाहता है कि ऋण किसी निश्चित अवधि के भीतर तय किया जाए। जब एक उत्पाद या सेवा प्रदान की जाती है और एक समझौता किया जाता है, जिसके अनुसार एक निश्चित तिथि से भुगतान किया जाना चाहिए।

कदम

विधि 1

कैसे एक IOU तैयार करने के लिए
इमेज शीर्षक टाइप करें IOU चरण 1
1
दी गई तिथि और राशि या सेवा या उत्पाद के लिए सहमति के अनुसार दर्ज करें।ऋण कितना है?
  • एक आईओओ पायथन 2 लिखें शीर्षक वाली छवि
    2
    ऋण चुकौती के लिए एक समाप्ति तिथि दर्ज करें आपका देनदार आपको वापस कब का भुगतान करेगा? अगर किश्तों की व्यवस्था की जाती है, तो व्यक्तिगत भुगतानों की विशिष्ट तारीखों पर उसे या उसके साथ सहमति दें।
  • एक आईओओ पायथन 3 लिखें शीर्षक वाला छवि
    3
    दर्ज करें कि कितने रुचियां चार्ज होंगी यदि आप किसी मित्र या परिवार के सदस्य को धन उधार दे रहे हैं, तो आप सोच सकते हैं कि रुचि की मांग करने के लिए यह अतिशयोक्ति है। लेकिन कम से कम कम से कम उनसे आपको पूछने के लिए कई अच्छे कारण हैं:
  • यदि आप ब्याज की मांग किए बिना धन दे रहे हैं, तो आप तरलता खो रहे हैं आप अपनी क्रय शक्ति खो देते हैं (उस पैसे को खरीदने और निवेश करने की क्षमता) और मुद्रास्फीति आपके पैसे खो देती है
  • यदि आप अपने ऋणी से रुचि मांगते हैं, तो वह जितना संभव हो उतना जल्दी से आपको पैसे वापस देने की संभावना होगी। इसके बारे में सोचें: जब तक ऋण पूरी तरह से चुकाया नहीं जाता है तब तक ब्याज पर चार्ज किया जाता है, इसलिए यदि आपका ऋणी अधिक पैसा रखता है, तो वह अधिक ब्याज का भुगतान करने के लिए मजबूर हो जाएगा
  • 15% या 20% से अधिक मत पूछो दरअसल, उच्च ब्याज दरों को सूदखोरी के खिलाफ कानून द्वारा अनुमति नहीं दी जा सकती है। इसलिए यह एक उचित ब्याज दर निर्धारित करता है और दोनों पार्टियां संतुष्ट होने से ज्यादा होनी चाहिए।
  • एक आईओओ पायथन 4 लिखें शीर्षक वाला छवि
    4
    दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करें अपने हस्ताक्षर और आपके कानूनी नाम दोनों को शामिल करें
  • एक IOU चरण लिखें
    5



    सुनिश्चित करें कि आपका देनदार ने दस्तावेज़ पर भी हस्ताक्षर किया है उसे अपने हस्ताक्षर और कानूनी नाम देने के लिए कहें।
  • एक आईओओ पायथन 6 लिखें शीर्षक वाली छवि
    6
    यह सुनिश्चित करने का प्रयास करना संभव है कि कोई साक्षी मौजूद है (वैकल्पिक)। यहां तक ​​कि अगर कोई साक्षी कोई वचन नोट या कोई वचन नोट नहीं बना या रद्द कर सकता है, तो यह उपयोगी है अगर अदालत से संपर्क करना जरूरी है। एक गवाह मौखिक समझौते के अस्तित्व को साबित करने में सक्षम हो सकता है।
  • विधि 2

    कानूनी प्रभाव पता
    एक आईओओ पायथन 7 लिखें छवि शीर्षक
    1
    यदि आप को टैक्स ऑडिट से गुजरना पड़ता है तो कानूनी तौर पर बाध्यकारी भुगतान मदद कर सकता है।इसलिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि ऊपर दिए गए निर्दिष्ट के रूप में वचन नोट तैयार किया गया है, खासकर यदि आप पर्याप्त धनराशि उधार दे रहे हैं
  • एक आईओओ पायथन 8 लिखिए छवि
    2
    एक वचन पत्र और एक वचन पत्र के बीच का फर्क पता करें आम तौर पर, न्यायालय में एक वचन पत्र की वैधता को साबित करना मुश्किल है, क्योंकि ये आम तौर पर गवाह के लाभ के बिना सहमति के अनौपचारिक अनुबंध होते हैं। जबकि बिल एक सहमति राशि की घोषणा कुछ, तो आप बस लौटा होने की राशि का उल्लेख भुगतान करना होगा और शर्तों ऋण और परिणाम चुकाने के लिए ऋणी बनाया प्रतिबद्धता पर खरा उतरने में विफल रहता है पर सहमत हुए।
  • यदि आप पर्याप्त राशि उधार दे रहे हैं और आप आरामदायक महसूस नहीं करते हैं, उचित बिल तैयार करने के लिए समय निकालें एक वचनकारी नोट चीजों को आसान बना देगा, अगर मुझे ऋण वापस लेने के लिए अदालत में जाना है तो मुझे भुगतान करने जा रहा हूं।
  • बिल का आदान-प्रदान करने के लिए, आपको यह नोटरी द्वारा प्रमाणित करना होगा। (इसके अलावा, यह अनिवार्य रूप से एक IOU के समान है)। किसी दस्तावेज़ को प्रमाणित करने का मतलब यह है कि इसे इतालवी राज्य द्वारा प्रमाणित नोटरी की उपस्थिति में हस्ताक्षर करें और इसे स्वीकृति की मुहर के साथ मुहर लगी है।
  • इमेज शीर्षक टाइप करें IOU चरण 9
    3
    अगर आपको भुगतान के बारे में कोई संदेह है, तो एक वकील से बात करें एक वकील वचनकारी नोट से संबंधित सभी कानूनी विवरणों की व्याख्या करने में सक्षम होंगे और आपको संभावित कानूनी अपील पर सुझाव देने की पेशकश की जानी चाहिए ताकि पूंजी वापस लेने में समस्याएं पैदा हो सकें।
  • टिप्स

    • एक सुरक्षित जगह पर प्रोमिसरी नोट रखना सुनिश्चित करें
    • यदि संभव हो तो, दस्तावेज़ की एक प्रति बनाएं और इसे अपने देनदार को दें।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com