शेयरों में निवेश कैसे करें (शुरुआती के लिए)

शेयर बाजार घातक हो सकता है अपनी मेहनत से अर्जित धन को निवेश करने से पहले थोड़ा सा अभ्यास करके आराम करो।

कदम

छवि खरीदें शीर्षक (शुरुआती के लिए) चरण 1
1
स्टॉक खरीदने का एक तरीका ढूंढें अपने चारों ओर देखो स्टॉक मार्केट थोड़ी निराश हो सकता है, खासकर शुरुआत में हालांकि, चिंता करने, शेयर खरीदने और बेचने की कोई जरूरत नहीं है, अगर आप इसे ऑनलाइन करते हैं, तो यह मुश्किल नहीं है आजकल ऐसे कई ऑनलाइन बिचौलियों हैं जो स्टॉक खरीदने और बेचने के लिए सरल सिस्टम रखते हैं। यदि आप अभी भी शुरुआत कर रहे हैं तो आपको विचार करना चाहिए कि मार्केट कैसे काम करता है। मूल बातें सीखने के बाद, आप शेयर बाजार में निवेश शुरू करने के लिए एक वास्तविक दलाल के साथ एक खाता खोल सकते हैं।
  • छवि खरीदें शीर्षक (शुरुआती के लिए) चरण 2



    2
    सिमुलेटरों का लाभ उठाएं इक्विटी सिमुलेशन गेम्स मूल बातें सीखने के लिए अच्छा प्लेटफार्म हैं। इंटरनेट पर कई मल्टीप्लेयर सिमुलेटर हैं और उनमें से लगभग सभी नि: शुल्क हैं। तो आपको सीखने के लिए अपने पैसे का जोखिम लेने की आवश्यकता नहीं है। ये सिमुलेटर वास्तविक बाजार उद्धरण का उपयोग करते हैं यदि आप इन वर्चुअल समुदायों में प्रवेश करते हैं तो आप वास्तविक बाजार में शेयरों का आदान-प्रदान कर पाएंगे। अंतर यह है कि आप आभासी पैसे का निवेश कर रहे हैं। मूल बातें अध्ययन करने के कई हफ्तों या महीनों के बाद, आप शायद शेयर खरीदने और बाजार में वास्तविक धन का निवेश करने के लिए तैयार होंगे।
  • छवि खरीदें शीर्षक (शुरुआती के लिए) चरण 3
    3
    कार्यों को चुनना सीखें कई नए निवेशक अपना पहला ऑर्डर देने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि उन्हें पता नहीं है कि बाजार में कब प्रवेश किया जाए। यहां एक अच्छी टिप है: अगर आप अब भी सीख रहे हैं, तो स्टॉक खरीदने पर ध्यान केंद्रित न करें। आपको क्या करने की ज़रूरत है शीर्षकों का अध्ययन करना और सर्वोत्तम संभावनाओं के साथ एक का चयन करना उन्हें खरीदने के बजाय कार्यों को चुनने के लिए सीखने पर आपके प्रयासों पर ध्यान दें। एक नियम के रूप में आपको बाजार में अग्रणी कंपनियों के शेयरों का विकल्प चुनना चाहिए। अच्छी वृद्धि दर वाले उभरते हुए कंपनियां एक अच्छी खरीदारी कर रही हैं। तकनीकी और स्वास्थ्य स्टॉक भी एक अच्छा विकल्प हैं, खासकर यदि आप दीर्घकालिक निवेश करना चाहते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com