कैसे विनिमय क्रियाएँ

शेयर बाजार में व्यापार बहुत आकर्षक या दर्द से असुविधाजनक हो सकता है। कई पेशेवर व्यापारियों ने कुछ सौ से कुछ सौ यूरो यूरो तक कमाई कर सकते हैं, उनके कौशल और उनसे निपटने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली प्रणाली के आधार पर। आप भी कर सकते हैं: आपको सिर्फ यह जानना होगा कि क्या करना है यह लेख आपको दिखाएगा कि कैसे स्वीकार्य स्तर पर नुकसान कमाने और रखने के लिए।

कदम

विधि 1

एक्सचेंज एक्शन के बारे में जानें
व्यापार शीर्षक चरण 1
1
दलाल में खुद को रखने पर विचार करें शेयरों में व्यापार करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप किसी के लिए यह करने के लिए भुगतान करें। बहुत सारे अच्छी तरह से ज्ञात स्टॉक ब्रोकर्स हैं और आपको ऐसे किसी व्यक्ति को खोजने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए जो आपके ट्रेडों का प्रबंधन करती है और आपको सलाह देती है।
  • छवि का शीर्षक व्यापार स्टॉक चरण 2
    2
    क्रियाओं का आदान-प्रदान करने के लिए उपयोग करने के लिए साइट या सेवा चुनें अकेले ऐसा करने के लिए निर्धारित उन लोगों के लिए बहुत सी साइटें हैं जो आपको ऑनलाइन कार्यों का आदान-प्रदान करने की अनुमति देगा। खुद का ब्रोकर होने के नाते आपको व्यापक विवेक मिलेगा और आपको कुछ पैसे बचाने होंगे। ई * व्यापार, फिडेलिटी और अमेरिका में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली साइटों में से कुछ हैं।
  • इन कंपनियों में से कुछ की पेशकश की अन्य सेवाओं पर ध्यान दें कुछ अतिरिक्त सलाह, मैनुअल, डेबिट कार्ड, बंधक ऋण और अन्य लाभ प्रदान करते हैं प्रत्येक सेवा के लाभों की तुलना करें और निर्णय लें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है।
  • छवि का शीर्षक व्यापार स्टॉक्स चरण 3
    3
    मार्केट ऑर्डर (मार्केट ऑर्डर) का उपयोग करें जब आप शेयरों में व्यापार करते हैं, तो आप मार्केट ऑर्डर के साथ खरीद या बेच सकते हैं। इसका मतलब है कि उस समय उनको सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध बाजार मूल्य पर आदान-प्रदान किया जाएगा। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि लेन-देन कुछ समय लगता है और यदि बाजार में बहुत तेजी से परिवर्तन होता है, तो आप जो मूल रूप से देखा था उसके मुकाबले आपको बहुत ही अलग मूल्य मिल सकता है।
  • स्टॉप लॉज़ का उपयोग करें वे बाजार के आदेशों के समान हैं, सिवाय इसके कि शेयरों को खोने से बचने के लिए शेयर एक निश्चित राशि तक पहुंचने पर बेचे जाएंगे।
  • ट्रेड स्टॉप्स शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    ट्रेलिंग स्टॉप (वैरिएबल ब्लॉक) का उपयोग करें आप उन्हें उन ऊपरी या निचली सीमा को सेट करने के लिए उपयोग कर सकते हैं जिन पर शेयर बिके या खरीदे जाते हैं। निश्चित कीमत के विपरीत, यह एक तरल सीमा है, जो प्रतिशत में निर्धारित है। यह एक अत्यंत उपयोगी उपकरण है जो आपको बड़ी बाजार झूले से बचाता है।
  • ट्रेड स्टॉप्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    सीमा आदेशों का उपयोग करें (निश्चित सीमा आदेश) एक अन्य विकल्प एक निश्चित सीमा के साथ ऑर्डर करने के लिए है, अर्थात् एक कीमत खिड़की जिसके साथ आपके शेयर बेचे या खरीदे जाते हैं। इससे आपको बेहतर कीमत मिल सकती है लेकिन आम तौर पर इस प्रकार के ऑर्डर पर एक अतिरिक्त कमीशन होता है।
  • स्टॉप लिमिट ऑर्डर का उपयोग करें यही है, एक निश्चित सीमा आदेश जो एक निश्चित ब्लॉक मूल्य तक पहुंचने पर सक्रिय होता है। यह आपको और अधिक नियंत्रण करने की अनुमति देता है, लेकिन, सीमा आदेशों (निश्चित सीमा आदेश) के साथ, आप अपने शेयरों को बेचने में सक्षम नहीं होने का जोखिम उठाते हैं।
  • ट्रेड स्टॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    लेन-देन के बीच अपना पैसा जमा करें कई ब्रोकरेज कंपनियां, जैसे कि ऊपर उल्लिखित, उन खातों की पेशकश करते हैं जहां आप लेन-देन के बीच पैसे जमा कर सकते हैं और अक्सर ब्याज भी पहचान सकते हैं। यह बहुत उपयोगी है और यदि आप ऑनलाइन सेवा का उपयोग कर रहे हैं तो आपको वास्तव में इसका ध्यान रखना चाहिए
  • विधि 2

    विनिमय क्रिया सफलतापूर्वक
    ट्रेड स्टॉक चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने खाते पर हमेशा पर्याप्त पैसा रखें सुनिश्चित करें कि आपके पास खाता खोलने और बनाए रखने के लिए हमेशा आवश्यक राशि है। ई * व्यापार आमतौर पर शुरू करने के लिए सबसे कम आंकड़ा की आवश्यकता है, € 500 के आसपास नियंत्रण के संस्थानों की आवश्यकता होती है कि आपके द्वारा खरीदे गए शेयरों की कीमत के मुकाबले कम से कम आधा राशि होती है और आपकी अचल संपत्ति आपके निवेश के एक चौथाई से कम नहीं होती है
  • ट्रेड स्टॉप्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास अप-टू-डेट कोटेशन हैं। याद रखें कि बाजार में तेजी से परिवर्तन होता है और आप जिन बाधाओं को देख रहे हैं वे पुराने हो सकते हैं। ऐसी सेवा ढूंढें जो आपको वास्तविक समय में कीमत दिखाती है ताकि आप सबसे अच्छा निवेश संभव बना सकें।
  • छवि का शीर्षक व्यापार स्टॉक्स चरण 9
    3
    शेयर चार्ट और उद्धरण पढ़ें चार्ट कार्यों का मूल्यांकन करने का एक शानदार तरीका है, लेकिन वे पढ़ना मुश्किल हो सकते हैं। प्राथमिकताओं को निर्धारित करने और सर्वोत्तम निर्णय लेने के लिए आपको उन्हें और उनकी सबसे महत्वपूर्ण संख्याओं का विवरण कैसे सीखना होगा।
  • ट्रेड स्टॉंक्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    पता है कि कब खरीदें और बेचें आम भावना जब खरीदने के लिए कहते हैं, शेयर कीमतों को कम एक उच्च कीमत पर बाद में उन्हें बेचने के लिए यह एक अच्छा विचार होगा, यदि यह आम तौर पर व्यापक और प्रशंसनीय था, लेकिन वास्तव में यह नहीं है। अगर भविष्य में कार्रवाई आगे बढ़ जाएगी तो जानने का कोई तरीका नहीं है सबसे अच्छा तरीका उन कार्यों की तलाश करना है जो एक महान गति रखते हैं। उन्हें ऊपर की ओर शुरू करो और उन्हें बेचने से पहले वे निराश हो जाएं
  • ट्रेड स्टॉक्स शीर्षक वाली छवि 11
    5
    उचित आंकड़ों के लिए पूछें, उचित आंकड़े दें। यदि आपकी उम्मीदें यथार्थवादी नहीं हैं तो आप शेयर बाजार पर संघर्ष करेंगे। उचित राशि मांगने के लिए सीमित है और इसके बाजार मूल्य से ऊपर या नीचे कुछ भी नहीं ढूंढने की उम्मीद नहीं है।
  • छवि का शीर्षक व्यापार स्टॉक चरण 12
    6
    सिर्फ शेयर की कीमत पर मत देखो आप केवल एक कार्रवाई की कीमत पर विचार नहीं कर सकते हैं, आपको संपूर्ण कंपनी पर विचार करना होगा टर्नओवर और प्रदर्शन की जांच करें। एक कार्रवाई महंगा हो सकती है, लेकिन अगर कंपनी का कभी लाभ बढ़ रहा है तो इसके लायक है।
  • ट्रेड स्टॉप्स शीर्षक वाली छवि 13
    7
    "ब्लू चिप" कार्यों से प्रारंभ करें वे बेहतरीन कार्य हैं, जिनके पास उत्कृष्ट बजट हैं और उनकी लाभप्रदता के लिए जाना जाता है। इनके साथ शुरू करने के लिए ये सही कार्य हैं आम उदाहरण आईबीएम, जॉनसन हैं & जॉनसन, प्रॉक्टर & गैंबल।
  • ट्रेड स्टॉक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    8
    रोमांस में पकड़े मत हम सब फिल्मों को देखा है जहां स्टॉक एजेंट दृढ़ संकल्प और चालाक के थोड़ा सा अविश्वसनीय रूप से समृद्ध हो जाते हैं। समस्या यह है कि निवेश को भी भाग्य का एक अच्छा भाग की आवश्यकता होती है। रोमांस में मत पड़े, मत सोचो कि आप एक फिल्म में हैं, और सोचें कि आप जिस छोटी छोटी कंपनी में निवेश करेंगे वह नया माइक्रोसॉफ्ट होगा। समझदार फैसले करें और सुरक्षित विकल्प चुनें यदि आप लंबे समय में सफल होना चाहते हैं।
  • ट्रेड स्टॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 15
    9



    घोटालों से बचें वास्तविक जीवन में बहुत से लोग हैं और इंटरनेट पर जो आपको बुरे कामों को बेचना चाहते हैं अपने फैसले का उपयोग करें: यदि यह सच होना अच्छा लगता है, तो यह शायद है आसानी से पैसे की तलाश के बजाय, दांव सुनिश्चित करें
  • विधि 3

    बाजार को जानें
    छवि का शीर्षक व्यापार स्टॉक्स चरण 16
    1
    अपने शोध करो जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसे पढ़ें, बाजार में सूचित करें, वास्तव में निवेश करने से पहले नकली पैसे के साथ अभ्यास करें। यहां तक ​​कि जब आप निवेश शुरू करते हैं तो आपको बाज़ार के विकास और उन कंपनियों की जानकारी देने के लिए जारी रखना होगा जिनमें आप निवेश करेंगे। आपको अपनी कंपनियों के प्रतिस्पर्धियों को भी सूचित करना होगा! ऐसा लग सकता है कि आप हमेशा स्कूल में होते हैं, इसलिए फिर से सोचें कि बाजार पर ध्यान देने के लिए आपके पास इच्छा नहीं है।
    • कंपनियों की वार्षिक रिपोर्ट, साथ ही पर्यवेक्षी संस्थाओं के बारे में पढ़ें वे आपको कंपनियों की प्रगति और क्षितिज पर संभावित समस्याओं के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देंगे।
    • निवेश के क्षेत्र में विश्वसनीय स्रोत पढ़ें, जैसे मानक और गरीब की रिपोर्ट, वॉल स्ट्रीट जर्नल, एकमात्र 24 अयस्क
  • व्यापार शीर्षक चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बाजार को जानने के लिए अपना समय ले लो आप बस कुछ समय लेना चाहते हैं और समझ सकते हैं कि बाजार कैसे काम करता है ध्यान दें कि कैसे कार्रवाई बढ़ जाती है और गिरती है और घटनाओं जो बाजार प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर करती हैं जब आप सोचते हैं कि आप समझते हैं कि यह कैसे काम करता है, तो आप अपने हाथों को गंदा करना शुरू कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला व्यापार व्यापार चरण 18
    3
    जिन कंपनियों में आप निवेश करते हैं उन्हें ध्यान से देखें जब किसी कंपनी में निवेश करते हैं, तो आपको अपने बजट की अच्छी तरह से जांच करने और यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि वह वे हैं जो वे कहते हैं। समस्याओं के लिए देखो, और अगर आप किसी को अपने पैरों पर वापस मिल जाए
  • आपको आय, बिक्री, ऋण, परिसंपत्तियों को देखना होगा। बिक्री, कमाई और परिसंपत्तियों को समय के साथ बढ़ना चाहिए, ऋण में कमी
  • कुल परिसंपत्तियों के संबंध में आपको मूल्य / आय, मूल्य / बिक्री अनुपात, पूंजी पर आय, आय, और कुल ऋण पर भी गौर करना होगा। ये सूचकांक आपको अपनी कमाई और कर्ज के अलावा, कंपनी की एक अधिक व्यापक तस्वीर देगा।
  • ट्रेड स्टॉप्स शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    4
    उत्पाद के बारे में सोचो उन चीजों में निवेश करना अच्छा है, जिन्हें लोगों को ज़रूरत है और उनकी आवश्यकता जारी रहेगी, न कि वर्तमान फैशन (भले ही वह फैशन बहुत तेजी से बढ़ रहा हो)। बुनियादी जरूरतों के उदाहरण हैं ईंधन, भोजन, दवाइयां, और कुछ प्रकार की प्रौद्योगिकी
  • ट्रेड स्टॉक चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    5
    लंबे समय के परिणामों के बारे में सोचो जब आप निवेश करते हैं तो व्यवसाय करने का सबसे सुरक्षित तरीका समय के साथ धीरे-धीरे कमाते हैं। तेजी से बढ़ने वाली चीजें तेजी से बढ़ने वाली गतिविधियां खासकर यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं और आप बाजार को समझने की कोशिश कर रहे हैं, तो उन कंपनियों की तलाश सुनिश्चित करें जिनके पास लंबा और स्थिर इतिहास है और अच्छी तरह से जारी रहना चाहिए।
  • विधि 4

    उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करें
    ट्रेड स्टॉप्स शीर्षक वाली छवि 21
    1
    विश्लेषण टूल के उपयोग का मूल्यांकन करें। लाभ के साथ तकनीकी विश्लेषण का उपयोग करना सीखें यह भविष्य के परिणामों को निर्धारित करने के लिए पिछले सूचकांकों और मूल्यों का उपयोग करने का प्रश्न है। उदाहरण के लिए, यदि पिछले छह महीनों में कोई कार्यवाही बढ़ी है, तो यह माना जाना चाहिए कि यह तब तक जारी रहेगा जब तक कि ग्राफ़ आपको अन्यथा कह रहा न हो। अधिक तकनीशियन वे देखते हैं और न कि उनकी भावनाओं के आधार पर व्यापार करते हैं। घमंड मारता है तकनीकी विश्लेषण पर अधिक जानकारी के लिए इंटरनेट पर "शुरुआती शेयर बाजार" खोजें
    • पता है कि तकनीकी विश्लेषण मौलिक विश्लेषण से अलग है, जो एक और स्कूल है यहां तक ​​कि अगर दोनों अपने लाभ है, न तो ऐतिहासिक रूप से दूसरे से बेहतर साबित हुआ है यदि आप अपने पैसे को सुरक्षित कार्यों में निवेश करते हैं।
  • छवि का शीर्षक व्यापार स्टॉप्स चरण 22
    2
    उतार चढ़ाव को पहचानें तनाव, या समर्थन और प्रतिरोध की अवधारणा को समझें। कीमतों, स्टालों या व्युत्क्रम की निरंतरता के लिए समर्थन और प्रतिरोध महत्वपूर्ण संकेतक माना जाता है। वे कार्यों के ऊपर और नीचे ग्राफ़िक रूप से प्रदर्शित होते हैं उदाहरण के लिए, मान लें कि कोई कार्रवाई 55 और 65 € के बीच है अगली बार जब यह क्रिया € 55 (समर्थन बिंदु) पर बेची जाती है, तो आप इसे € 65 (प्रतिरोध बिंदु) तक जाने की उम्मीद करते हैं, और इसके विपरीत।
  • अगर कोई गतिविधि € 68 के आसपास तक पहुंच जाती है, तो € 65 प्रतिरोध बिंदु से परे, अब आपको इसे € 55 तक गिरने की उम्मीद नहीं है। इसके बजाय आप उम्मीद करेंगे कि € 65 का समर्थन का नया बिंदु है और यह कार्रवाई भी अधिक हो जाती है। इसके विपरीत पर एक ही बात, अगर शेयर € 55 नीचे गिरने थे
  • ट्रेड स्टॉप्स स्टेप 23 शीर्षक वाली छवि
    3
    आपके द्वारा रखे गए नियमों का सम्मान करें यह आपके लाभ के लिए आवश्यक है आपके पास व्यवस्थित नियम, गेम का नियम होना चाहिए, जिसे आपको पालन करना होगा। ये नियम आपको बताते हैं कि कब अंदर रहना है और कब जाना चाहिए। इन नियमों का गंभीर रूप से पालन करें, भले ही यह हर अब और फिर खोना शामिल हो। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने आप को नुकसान को 10% तक सीमित करने के लिए मजबूर करते हैं, और स्टॉक 10% खो देता है, तो आप बेचते हैं। बाजार पर चर्चा नहीं की गई है
  • छवि का शीर्षक व्यापार स्टॉफ चरण 24
    4
    हर दिन शेयरों का आदान-प्रदान करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें यदि आप किसी आदान-प्रदान पर विश्वास नहीं करते हैं, तो प्रतीक्षा करें और देखें।
  • छवि का शीर्षक व्यापार स्टैंक्स चरण 25
    5
    अभ्यास करें और जानें निवेश सिमुलेशन गेम खोजें जो नकली पैसे का उपयोग करता है। विषय पर एक कोर्स के लिए साइन अप करें वित्तीय परिस्थितियों का विश्लेषण करने, निर्णय लेने और अपने आंदोलनों के साथ आगे बढ़ने के बारे में जानने के लिए आपको जो भी ज़रूरत है उसे करें।
  • ट्रेड स्टॉक चरण 26 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    शेयर बाजार पर सभी किताबें पढ़ सकते हैं शेयरों का व्यापार करने वालों में 95% से अधिक नुकसान होते हैं क्योंकि वे पुरानी पुस्तकों को पढ़ते हैं, पुराने सिस्टम और संकेतकों पर भरोसा करते हैं, बिना यह जानकर कि इन सभी बड़ी तकनीकों का उपयोग बड़े निवेशकों द्वारा छोटी मछली को गला करने में किया जाता है। सर्वश्रेष्ठ निवेशकों द्वारा उनसे सीखने के लिए नवीनतम कार्य पढ़ें
  • छवि का शीर्षक व्यापार स्टैंक्स चरण 27
    7
    थोड़ा साथ शुरू करें कम से शुरू करें और अपने ज्ञान और आपकी सुरक्षा के साथ अपने कारोबार को बढ़ाएं। प्रारंभिक नुकसान से निराश मत हो। एक दिन आप सफल हो सकेंगे, मुनाफा कमा सकते हैं, यदि आपको बाहरी सलाह से मदद मिलेगी, जीतने वाले निवेशकों के साथ व्यापार करने और अपने व्यक्तिगत शिक्षक के साथ।
  • ट्रेड स्टॉक चरण 28 नामक छवि
    8
    लंबे समय में निवेश करें ज़रूर, यह सेक्सी नहीं है, लेकिन क्या यह आपको लाभ पहुंचाएगा? आप इस पर शर्त लगा सकते हैं लंबे समय तक अपने निवेश को ध्यान में रखते हुए, दैनिक व्यापार के विरोध में, विभिन्न कारणों से आपको लंबे समय तक बहुत अधिक पैसा मिल जाएगा। मध्यस्थ लागत, अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव, और बाजार में सामान्य वृद्धि की प्रवृत्ति बताती है कि रोगी निवेशक को अंततः पुरस्कृत किया जाएगा।
  • टिप्स

    • प्राथमिक बाजार है जहां नए शेयरों का कारोबार होता है। द्वितीयक बाजार होता है, जहां मौजूद शेयरों के एक्सचेंज होते हैं और जो पहले कारोबार कर चुके थे। "सामान्य" निवेशक द्वितीयक बाजार में निवेश करता है, क्योंकि प्राथमिक में जोखिम अधिक है।
    • आप अक्सर "बैल" या "भालू" के बारे में सुनाएंगे बैल एक उभरते बाजार है, जबकि भालू डाउनहिल मार्केट है। यदि आपको याद है कि कौन है और दूसरा क्या है, तो याद रखें: आप सींग से बैल ले सकते हैं, लेकिन अगर आप को भालू देखते हैं तो आपको जितनी जल्दी हो सके भाग जाना चाहिए।
    • कुछ बाजारों में विशेषज्ञता और उनके बारे में जानकारी दी। नवीनतम घटनाक्रम देखें और रुझानों को अनुमान लगाने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • अपने आपको या अपने परिवार को खतरे में रखने के लिए कभी पैसे नहीं डालें। विशेष रूप से निवेश के लिए एक तरफ सेट करें और कभी भी परिवार की बचत में मछली पकड़ने न जाएं।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com