मध्यस्थों के बिना पेनी स्टॉक्स कैसे खरीदें

एक पेनी स्टॉक का सार्वजनिक रूप से बहुत कम कीमत पर कारोबार होता है, आमतौर पर $ 5 या उससे कम $ 1 ये क्रियाएं आम तौर पर छोटी कंपनियों से जुड़ी होती हैं और इतनी सस्ती होती हैं, वे बड़े लाभ के लिए एक अवसर का प्रतिनिधित्व करते हैं। नकारात्मक पक्ष यह है कि पैसा स्टॉक में कोई तरलता नहीं है और कंपनियों के कमजोर बाजार की स्थिति और उनकी नाजुक वित्तीय संतुलन उन्हें जोखिम भरा निवेश करते हैं, कुल हानि के अधीन। मध्यस्थों के बिना इन प्रकार के शेयरों को खरीदने के लिए बेहतर है, क्योंकि उन्हें नासडीक्यू या एनवायएसई जैसे प्रमुख सूचकांकों पर कारोबार नहीं किया जाता है। सट्टा प्रकृति को पहले हाथ नियंत्रण की आवश्यकता होती है, जिसे ऑनलाइन ब्रोकरेज सेवा के साथ सर्वश्रेष्ठ प्राप्त किया जा सकता है।

कदम

1
निर्धारित करें कि यदि पैसा स्टॉक आपके निवेश की रणनीति के लिए उपयुक्त हैं जिन कंपनियों का शेयर कम कीमत पर कारोबार होता है वे बहुत ही कमजोर होते हैं और आसानी से बाजार को समाप्त कर सकते हैं, जिससे आपको कोई मूल्य नहीं मिलती। तो ये कार्य बड़े जोखिमों और बड़ी मुनाफे के साथ जुआ हैं ये दीर्घकालिक निवेश नहीं हैं, लेकिन अल्पावधि में सट्टा लाभ को प्राप्त करने के लिए सेवा प्रदान करते हैं।
  • 2
    एक ऑनलाइन ब्रोकरेज सेवा के साथ एक खाता खोलें। एक असली दलाल की मदद के बिना इन शेयरों को खरीदना, बिना किसी तलना के ऑनलाइन सेवा का उपयोग करना। ई-ट्रेड और टीडी Ameritrade जैसी साइटें आपको खरीद करने और लागतों का भुगतान करने के लिए एक छोटी जमा राशि के साथ एक खाता खोलने की अनुमति देगा। ये साइट पैसा वाले शेयरों के लिए अच्छी तरह से काम करती हैं, क्योंकि इन अस्थिर शेयरों का कारोबार होने से इसका मतलब है कि उनकी कीमत लगातार निगरानी रखनी होगी।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि "ओवर काउंटर" क्रियाएं स्टॉक से बाहर हैं पेनी स्टॉक को मुख्य सूचकांकों से नहीं निपटाया जाता है, उनका कारोबार "मूल्य से बाहर" होता है एक ही कीमत पर कारोबार करने के बजाय, आपको उन्हें पूछ कीमत पर खरीदना होगा और उन्हें बिक्री मूल्य पर बेचना होगा। खरीद की कीमतें विक्रेताओं के आधार पर अलग-अलग होंगे, और आपको खरीद और बिक्री की कीमतों के बीच की खाई को कवर करने की आवश्यकता होगी।
  • 4



    अपने शेयर खरीदने से पहले अनुसंधान कंपनियों पैसा खरीदना अक्सर छोटे और उभरती हुई कंपनियों में निवेश करना होता है। यद्यपि इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना मुश्किल होगा, निवेश करने से पहले अपने स्वास्थ्य की जांच करना महत्वपूर्ण है। आप Google वित्त या याहू वित्त जैसी साइटों पर कई छोटे व्यवसायों पर वित्तीय जानकारी पा सकते हैं। सूची से बाहर पैसा शेयर बाजार पर विशिष्ट जानकारी के लिए, ओटीसी बुलेटिन जैसे सेवाओं का उपयोग करें
  • यदि आप पहले कंपनी के स्वास्थ्य की जांच नहीं करते हैं, तो पेनी स्टॉक में होने वाले निवेश को धोखा दिया जा रहा है। स्कैमर द्वारा उपयोग की जाने वाली एक आम रणनीति एक स्थिर कंपनी में बड़ी मात्रा में शेयर खरीदना है और फिर उस कंपनी को एक अच्छा निवेश के रूप में विज्ञापन करने के लिए है। स्कैमर्स शेयरों को एक उच्च कीमत पर बेचते हैं, जबकि शेयर जल्द ही गिर जाएगा।
  • 5
    आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले विधि के साथ पैनी स्टॉक खरीदें। एक बार जब आप इस निवेश के तंत्र और जोखिम को समझते हैं, तो आप शुरू कर सकते हैं। अपनी ऑनलाइन ब्रोकरेज सेवा के साथ खरीदारी ऑर्डर करें पैनी स्टॉक के साथ यह बाजार ऑर्डर (खरीद ऑर्डर) के बजाय सीमा आदेश का उपयोग करना बेहतर होता है। सीमाओं का उपयोग करने से आप सावधानीपूर्वक अपने लेनदेन की कीमत पर नजर रख सकते हैं। बाजार के आदेशों का इस्तेमाल करने से उच्च कीमत पर शेयर खरीद सकते हैं या उन्हें बहुत कम कीमत पर बेच सकते हैं, क्योंकि कई खरीदार और विक्रेता अवास्तविक कीमतों में प्रवेश करेंगे।
  • टिप्स

    • पैसा खरीदने के लिए एक अच्छा समय कंपनी की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के दौरान है। यह प्रस्ताव बाजार पर पहला कदम है, और आप कंपनी के प्रॉस्पेक्टस को पढ़कर इस पल के लिए तैयार कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • ऑनलाइन ब्रोकरेज सेवा में खाता
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com