कैसे एक विंटेज टाइपराइटर खरीदें

टाइपराइटर 1890 से 1980 तक अमेरिका और यूरोप में कार्यालयों में मानक उपकरणों का हिस्सा थे। रेमिंगटन के टाइपराइटर ने कुंजीपटल की शुरुआत की "QWERTY" जो आज भी कंप्यूटरों में उपयोग किया जाता है उन पुराने और मैनुअल (यानी गैर-इलेक्ट्रिक) को बहुत अधिक कीमत मिलती है, क्योंकि आजकल वे अब उत्पादन में नहीं हैं। प्राचीन टाइपराइटर अक्सर उपयोग किए जाने के लिए पुनर्रचना करते हैं, सजावटी तत्वों के रूप में रखे जाते हैं, या विभिन्न कलात्मक परियोजनाओं के लिए अलग-अलग होते हैं। यदि आप मैन्युअल टाइपराइटर की तलाश में हैं, तो वहां कई जगह हैं जो उन्हें बेचते हैं। आपकी खरीद के लिए उत्पाद और उसके मूल्य के बारे में कुछ जानकारी की आवश्यकता है पढ़ो, पहले चरण से शुरू करने के लिए, यह जानने के लिए कि यदि आप एक पुरानी टाइपराइटर खरीदना चाहते हैं तो क्या करें।

कदम

भाग 1

लेखन मशीन बाजार के बारे में जानें
1
खरीदने से पहले, आपको विंटेज टाइपराइटर के मूल्य को जानने की आवश्यकता है। कुछ शोध करके आप पैसे बचा सकते हैं, और निम्न जानकारी आपको आरंभ करने में सहायता करेंगे।
  • विंटेज टाइपराइटर आमतौर पर 1 9 20 से पहले निर्मित होते हैं। इन्हें 250 और 5000 यूरो के बीच खर्च किया जा सकता है।
  • कई विंटेज टाइपराइटर हैं जो कि कीबोर्ड के अलावा अन्य हैं "QWERTY"। इनमें बहुत अधिक कीमतें हैं
  • सबसे आम अमेरिकी मॉडल हैं: रेमिंगटन, रॉयल, अंडरवुड और स्मिथ कोरोना। एक लोकप्रिय जर्मन ब्रांड ओलंपिया है देखने के लिए अन्य विंटेज मॉडल हैं, ब्लिन्सेन्डरर, हैमोंड और ओलिवर।
  • अंडरवुड नंबर 5 संभवतः बाजार पर उपलब्ध सबसे आम पुरानी टाइपराइटर है। यह बीसवीं शताब्दी के पहले छमाही में बड़े पैमाने पर उत्पादन किया गया था। यह आरामदायक, बल्कि प्रकाश और विलक्षण रूप में जाना जाता है।
  • यह कम से कम 75 यूरो (100 डॉलर, 64 पाउंड) के लिए एक टाइपराइटर खोजने के लिए दुर्लभ है। जौहरी एक मशीन के कीबोर्ड को हटाने और गहने की दुकान में चाबियाँ का उपयोग करने के लिए इस राशि का भुगतान करने के लिए तैयार हैं। यह संभव नहीं है कि 74 युरो के तहत एक कार काम करेगी, और फिर से नवीनीकृत होनी चाहिए।
  • 2
    टाइपराइटर इकट्ठा करने पर एक पुस्तक खरीदें या लाइब्रेरी से किसी एक को लें। देखने के लिए एक अच्छा शीर्षक हो सकता है टाइपराइटर मारियो Pedrali संग्रह के इतिहास में एक नज़र.
  • 3
    टाइपराइटर से संबंधित शब्दावली को जानें यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि मशीन को बड़ी मरम्मत की ज़रूरत है या कुछ सरल प्रतिस्थापन की आवश्यकता है। अपने आप को कुंजी, डायल लाइन, गाड़ी, रोलर, टेप और रिटर्न लीवर तंत्र से परिचित कराएं।
  • 4
    इंटरनेट पर एक टाइपराइटर खरीदने से पहले बहुत सावधान रहें। जब तक कि मशीन कलेक्टरों की साइट पर रिपोर्ट नहीं की जाती है, यह संभव नहीं है कि मालिक अपनी स्थिति निर्धारित करने के लिए योग्य है। "नीला" टाइपराइटर, ईबे नीलामी में, टूटा हुआ हो सकता है और काम करने से पहले सैकड़ों यूरो के लिए मरम्मत की आवश्यकता होती है।
  • टाइपराइटर बोझिल और भारी हैं शिपमेंट के दौरान उन्हें आसानी से क्षतिग्रस्त किया जा सकता है। यदि आप एक पुरानी टाइपराइटर ऑनलाइन खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे वापस लौटा सकते हैं यदि यह बुरी तरह से पैक किया जाता है और आने से पहले क्षतिग्रस्त हो जाता है।
  • भाग 2

    एक टाइपराइटर खरीदें
    1
    अपने क्षेत्र में पैनशॉप्स में तलाश शुरू करें बड़े और छोटे शहरों के पैनशॉप्स में, मशीनें अक्सर अच्छी हालत में पाई जाती हैं यहां तक ​​कि अगर विक्रेता जानता है कि मशीन कितना मूल्यवान है, तो आप एक अच्छी कीमत प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • 2



    प्राचीन वस्तुओं की दुकानों में काम करने वाले टाइपराइटर की तलाश करें। प्राचीन व्यापारी एक पुरानी टाइपराइटर के मूल्य को जानते हैं, इसलिए आप उत्कृष्ट स्थिति में एक को बेचने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • 3
    निजी बिक्री या परिसमापन में भाग लेना पिछली शताब्दी में जिन कार्यालयों में काम किया है, उनके घर में टाइपराइटर भी हो सकते थे। किसी परिसमापन या बेचने के दौरान अंडरवुड खोजने के लिए यह असामान्य नहीं है।
  • 4
    ईबे पर पुरानी टाइपराइटरों की नीलामी देखें ईबे की नीलामी एक जुआ हो सकती है क्योंकि मशीन की शर्तों की गारंटी नहीं है। एक विस्तृत विकल्प है, लेकिन कई प्रस्तावों के कारण कीमतें बढ़ सकती हैं।
  • 5
    VintageTypewriterShoppe.com या MrTypewriter.com जैसे एक सम्मानित ऑनलाइन विक्रेता से खरीदें। ये साइट अपने टाइपराइटर की गारंटी देते हैं और एक महान विविधता प्रदान करते हैं। कार्य मशीनों की कीमतें बहुत अधिक हो सकती हैं और महंगे शिपमेंट्स शामिल हैं, लेकिन इस तरह से आप मरम्मत पर बचत करेंगे।
  • 6
    यदि आप निशुल्क या लगभग निशुल्क टाइपराइटर चाहते हैं, तो फ्रीस्किकल नेटवर्क या क्रेगलिस्ट पर देखें। Freecycle.org उन लोगों के समूह को जोड़ता है जो आइटम दान करते हैं, और Craigslist पर विज्ञापन बिक्री के लिए चीजों से छुटकारा पाने के लिए कम कीमतों को प्रोत्साहित करते हैं आप इन साइटों पर पाए जाने वाले टाइपराइटरों को बदलने और पुन: उपयोग करने के लिए आदर्श होते हैं क्योंकि वे अच्छी स्थिति में नहीं हैं।
  • टिप्स

    • अपने क्षेत्र में एक दुकान खोजें, जो मरम्मत के टाइपराइटर हैं यदि आप जो खरीदते हैं उसका उपयोग करने के लिए जा रहे हैं। समस्या के आधार पर, नवीनीकरण को 40 यूरो (50 डॉलर, 32 पाउंड) तक खर्च किया जा सकता है। मैन्युअल टाइपराइटरों को अक्सर मरम्मत की आवश्यकता होती है, क्योंकि उनके पास कई चलती भागों हैं।
    • इसे खरीदने के बाद अपने टाइपराइटर को साफ और तेल तैयार करें। ज्यादातर विक्रेताओं इसका ध्यान नहीं रखते, क्योंकि उन्हें नहीं पता कि आप इसे किसका उपयोग करना चाहते हैं
    • 1 9 40 के दशक से अधिकांश मशीनों और बाद में एक ही आकार और चौड़ाई के टेप की आवश्यकता होती है, लेकिन कुछ एक गैर-मानक मापने रील चाहते हैं। इसका मतलब यह है कि आपको उस कुंडली को ढूंढना होगा जो आपके विशिष्ट टाइपराइटर को उस मानक के टेप को स्थानांतरित करने के लिए फिट बैठता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com