कैसे खरीदें और संगीत वाद्ययंत्र बेचें

कार और घर के अतिरिक्त, एक संगीत वाद्ययंत्र एक व्यक्ति के पास सबसे कीमती निजी संपत्तियों में से एक हो सकता है। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, एक गिटार, एक सींग, एक पियानो का एक निश्चित मूल्य है, यह पैसे की एक नाव के लायक हो सकता है संगीत वाद्ययंत्र के लिए एक विशेष बाजार है, इसलिए यदि आप उन्हें खरीदने और बेचने की तलाश में हैं, तो सफलता की बेहतर संभावनाओं की गारंटी के लिए इस गाइड का उपयोग करें।

कदम

1
अपने उपकरण के लिए कीमत निर्धारित करें किसी उपकरण को बेचने या एक की तलाश शुरू करने से पहले, मूल्य का मूल्यांकन करना अच्छा है। इस तरीके से आपको सामान्य बाज़ार में सूचित किया जाएगा और आप किसी और द्वारा लगाए गए मूल्य को स्वीकार करने के लिए मजबूर नहीं होंगे, जब आप खरीद लेंगे या बेचेंगे
  • किसी विशेष प्रकार के संगीत वाद्ययंत्र के बाजार मूल्य पर एक नज़र डालें। खरीद और बिक्री के मामले में, कोई भी उपकरण दूसरे के बराबर नहीं है। प्रत्येक प्रकार के संगीत वाद्ययंत्र का अपना विशेष बाजार होता है और ऐसे लोगों का लक्ष्य होता है जो संगीत वस्तुओं को खरीदने और बेचते हैं। यदि आपको पता है कि कोई व्यक्ति खर्च करने के लिए तैयार है, तो आप इस जानकारी का उपयोग अपने लाभ में कर सकते हैं।
  • एकत्रित मूल्य की पहचान करें जिसमें सबसे पुराने संगीत वाद्ययंत्र हो सकते हैं। यदि आपका साधन एक कलेक्टर का आइटम है क्योंकि यह एक विंटेज मॉडल है जो उत्पादन से बाहर निकला है, यह पहलू बिक्री मूल्य को प्रभावित करेगा इसी तरह, जब आप एक संग्रहणीय वस्तु खरीदना चाहते हैं, तो आप आमतौर पर अधिक भुगतान करते हैं। इस समाप्ति के लिए, इस सेक्टर में विशिष्ट पत्रिकाओं का उपयोग करें या किसी अन्य साधन का पता लगाने के लिए कि कितने कलेक्टर की चीजें मूल्य हैं
  • अपने संगीत वाद्ययंत्र की स्थिति का मूल्यांकन करें जो कुछ भी उपकरण की स्थिति से समझौता करता है वह कीमत को प्रभावित करता है। आमतौर पर, संगीतकार कीमत पूरी तरह से भुगतान करने को तैयार हैं, अगर संगीत यंत्र काम कर रहा है और कुशल है हालांकि, कुछ सौंदर्य संबंधी समस्याएं उनके मूल्य को कम कर रही हैं लापता भागों या अन्य अपशिष्ट जोखिम यह कम मूल्यवान बनाने के लिए।
  • खरीदारों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क करें यदि आप किसी उपकरण को बेचने का इरादा रखते हैं, तो खरीदार का नाम प्राप्त करें और व्यक्ति से संपर्क करें अक्सर एक अधिक खरीद करने के लिए इच्छुक है जब साधन की सटीक स्थिति की जांच करने की संभावना होती है।



  • 2
    संगीत वाद्ययंत्रों में रुचि रखने वाले खरीदारों को खोजें उन लोगों द्वारा दौरे वाले स्थानों का पता लगाएं, जो इस प्रकार की वस्तुओं को खरीदते हैं और आपके संगीत वाद्ययंत्र की बिक्री को बढ़ावा देते हैं, या फिर अपने हाथों को एक अच्छे टुकड़े पर लाने की कोशिश करें।
  • 3
    विक्रेताओं को खोजें संगीत वाद्ययंत्र के विक्रेता आपकी सहायता कर सकते हैं यदि आप किसी उपकरण को बेचना या एक खरीदना चाहते हैं। योग्य संगीत विक्रेताओं की बैठक आपके संगीत वाद्ययंत्रों को बढ़ावा देने का एक अनिवार्य हिस्सा है।
  • ईबे जैसी सेवाओं का उपयोग करें नई ऑनलाइन सेवाएं आपको दिलचस्पी रखने वाले संगीत वाद्ययंत्रों की बिक्री का प्रस्ताव देने में मदद कर सकती हैं, या यदि आप खरीदारी करना चाह रहे हैं, तो वे बाजार पर उपलब्ध मॉडल की पहचान करने का एक बेहतरीन तरीका हैं। आप लोगों के साथ संपर्क में रखे जाने वाली सेवाएं संगीत वाद्ययंत्रों और अन्य वस्तुओं को खरीदने और बेचने के लिए मौलिक हैं जो कि किसी भी प्रकार के व्यक्तिपरक मूल्य हैं
  • एक दूसरे हाथ की दुकान का उपयोग करें। खरीदार के लिए एक सौदा समाप्त करने का एक तरीका है क्योंकि विक्रेता के लिए यह दूसरा हाथ की दुकानें है संगीत वाद्ययंत्र कमरे के अंदर प्रदर्शित होता है और प्रबंधक बिक्री पर कमीशन लेता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com