कैसे पुराने Vinyls बेचने के लिए

क्या आपके पास पुराने रिकॉर्ड का एक गुच्छा है जिसे आप बेचना चाहते हैं? ऐसे कई कलेक्टर हैं जो व्यवसाय की तलाश में हैं, जो साल पुराने और पुराने साल से पुराने विनिल चाहते हैं। हो सकता है कि हर किसी के लिए बहुत अधिक मूल्य न हो, परन्तु कुछ करते हैं: ध्यान से पढ़ें और पता करें कि आपके पास सोने की कीमत है या नहीं

कदम

विधि 1
खोजें और अपने Vinyls बेचते हैं

पुरानी फ़ोोनोग्राफ रिकॉर्ड्स चरण 1 को बेचने वाली छवि
1
अध्ययन ए, बी, सी, या कैबिनेट, चड्डी और सेलर्स के लिए खोज। आप केवल पैसे ही नहीं बना सकते हैं बल्कि अन्य प्रयोजनों के लिए भी जगह बना सकते हैं। 78 और 45 आरपीएम में एलपी (33 आरपीएम पर लंबे समय से खेलना) एक ढेर के लायक हो सकता है।
  • पुरानी फ़ोोनोग्राफ रिकॉर्ड्स चरण 2 को बेचते हुए छवि शीर्षक
    2
    सभी विनाइल को इकट्ठा करने के लिए आप अपने आप से मुक्त करना चाहते हैं और अपने अतीत से लाभ बनाने के लिए तैयार हैं।
  • पुरानी फ़ोोनोग्राफ रिकॉर्ड्स की बिक्री के शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    सवाल और प्रस्ताव पर विचार करें आपके पास डिस्क पर बाजार में उपलब्ध है? अगर शुरुआत में लाखों प्रतियों में इसे बेच दिया गया है, तो यह दूसरी हाथों की दुकानों, संगीत स्टोरों और निजी संग्रहों में मिलना आसान हो सकता है। कमी कारक हमेशा पर विचार किया जाना चाहिए। उस विशेष रिकार्ड के लिए एक निश्चित प्रश्न होना चाहिए (उदाहरण के लिए, जो कि उदाहरण के लिए उनमें से कई बनाने में सफल होने से पहले एक युवा की मृत्यु हो गई), उस लेबल के लिए (मूल और पुनर्मुद्रण नहीं) और अन्य सुविधाओं के लिए डिस्क ही (उदाहरण के लिए युद्ध के दौरान एक राज्य या सरकारी रिकॉर्डिंग, एक मूल रंग का डिस्क, एक 25 सेमी एलपी, आदि)। यह तथ्य इस तथ्य को भी प्रभावित कर सकता है कि एक डिस्क है "सूची से बाहर" (यानी अब इसे प्रकाशित करने वाले लोगों को भी उत्पादन या उपलब्ध नहीं है) और इसलिए एक दुर्लभ वस्तु। "बूटलेग" (संगीत कार्यक्रमों या रेडियो प्रसारणों की रिकॉर्डिंग के साथ अवैध तरीके से निर्मित डिस्क) कलेक्टरों के बीच अमूल्य हैं।
  • पुरानी फ़ोोनोग्राफ रिकॉर्ड्स बेचें शीर्षक से छवि चरण 4
    4
    Vinyl की स्थिति की जांच करें अगर यह है "intonso" (पूर्ण) ओ "लगभग इनटोसो" एक बहुत ही उच्च मूल्य होगा परिस्थितियों में एक विनाइल "बहुत अच्छा" इसे विकृत ध्वनियों का उत्पादन नहीं करना चाहिए "अच्छा" इसका मतलब है कि इसमें कुछ खामियां हैं लेकिन आप अभी भी इसे सुन सकते हैं। "विचारशील" इसका अर्थ है कि यह अभी भी काम करता है लेकिन ध्वनि बिगड़ जाती है और सुनना स्पष्ट नहीं होगा, जो मूल्य की कीमत पर होगा खरोंच सतहों के साथ विनील के पास व्यावहारिक रूप से कोई मूल्य नहीं है कुछ कलेक्टरों के पास अलग-अलग रेटिंग स्केल हो सकते हैं।
  • पुरानी फ़ोोनोग्राफ रिकॉर्ड्स बेचना छवि का शीर्षक चरण 5
    5
    डिस्क की सामग्री के बारे में सोचो आम तौर पर बोलना, भाषण या रिकॉर्ड किए गए कॉमेडीज़ की तुलना में संगीत में अधिक रुचि है, इसलिए संगीत डिस्क का अधिक मूल्य होगा कुछ प्रकार के संगीत रिकॉर्डिंग कीमतें बढ़ाते हैं जैज और मूल ब्रॉडवे साउंडट्रैक का अधिक मूल्य और एक अधिक सक्रिय बाज़ार है। यहां तक ​​कि पहले ब्लूज़ रिकॉर्ड और भी "डू wop" कलेक्टरों के बीच इसमें बहुत मूल्य है रिकॉर्डिंग के बाद सबसे अधिक मांगों में हम आर्केस्ट्रा का प्रदर्शन, सहायक गीत, संगीत और चैम्बर सांद्रता, एकल vocalizations और ओपेरा अरियास, और अंत में पूरा काम मिलते हैं। कुछ कलेक्टरों के लिए, यह तथ्य कि एक विनाइल मोनो या स्टीरियो मूल्य को प्रभावित करती है। के अनुभाग देखें टिप्स उभरती रुझानों के लिए
  • पुरानी फ़ोोनोग्राफ रिकॉर्ड्स बेचना चित्र का शीर्षक चरण 6
    6



    अपने खजाने के लिए सही खरीदार खोजें डिस्क संग्राहकों, ऑनलाइन दुकानदारों, रिकॉर्ड डीलरों और साधारण लोगों (कभी कभी उदासीन या कलाकार के प्रेमी) द्वारा खरीदा जाता है। कुछ ऑडीओफ़ाइलों का मानना ​​है कि vinyl सीडी और अन्य प्रारूपों से बेहतर ध्वनि समर्थन है। वास्तव में दुर्लभ रिकॉर्ड के लिए सबसे अच्छा सौदा विशेषज्ञ खुदरा विक्रेताओं से प्राप्त होते हैं जो बाजार को जानते हैं और जानते हैं कि वे खरीद के पुनर्विक्रय कितना कर सकते हैं। कलेक्टरों और उदासीनता वे प्यार संगीत के बारे में भावनात्मक और सीमा कट्टरता हैं वे कुछ विशेष जुनूनों के लिए पागल आंकड़े का भुगतान कर सकते हैं। एक से एक दुर्लभ रिकॉर्ड के लिए गुच्छे के साथ राशि का पता लगाने के लिए असामान्य नहीं है "जेनेरिक खरीदार", केवल प्रदर्शन के अनन्य मूल्य की वजह से नहीं और वाणिज्यिक प्रयोजनों के लिए
  • पुरानी फ़ोोनोग्राफ रिकॉर्ड्स सेक्शन 7 शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    लेनदेन शुरू करने से पहले कुछ शोध करें संगीत उद्योग और उसके कलाकारों के ज्ञान के अलावा एक संपूर्ण शोध, एक विशेष विनाइल के मूल्य को निर्धारित करने के लिए आवश्यक है इस तरह से पंजीकरण के मूल्य को स्थापित करना संभव है "विरल" पता चला है कि यह वास्तव में है के बाद। कीमतों के बारे में अधिक जानने के लिए, टिप्स.
  • पुरानी फ़ोोनोग्राफ रिकॉर्ड्स चरण 8 को बेचने वाली छवि शीर्षक
    8
    कैटलॉग अपने रिकॉर्ड कलाकार, शीर्षक, एल.पी., 45 या 78, सूची संख्या और शर्तों की एक सूची बनाएं
  • पुरानी फ़ोोनोग्राफ रिकॉर्ड्स बेचना चित्र 9 चित्र
    9
    खरीदार खोजें संगीत बाजार का बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन या रिकॉर्ड स्टोर पर दुर्लभताएं और सबसे ज्यादा उद्धृत ऑफ़र्स के बारे में जानें मित्रों और सहकर्मियों से बात करें विज्ञापित करें कि आपके पास कैटलॉग और प्रकाशन पर क्या है। शो के शो, दूसरे हाथ की दुकानों, पिस्सू बाजारों या बाजारों पर जाएं। इंटरनेट का उपयोग करें: कई नीलामी और विज्ञापन साइटें हैं, जैसे ईबे, जहां आप अपने मालिक की बिक्री कर सकते हैं।
  • विधि 2
    नौवहन और ऑनलाइन बिक्री के लिए भुगतान

    पुरानी फ़ोोनोग्राफ रिकॉर्ड्स बेचें शीर्षक से छवि चरण 10
    1
    इंटरनेट के लिए धन्यवाद, ज्यादातर लेन-देन व्यक्तिगत तौर पर पार्टियों की बैठक के बिना होते हैं। इसलिए, यह बहुत ही संभावना है, कि वह व्यक्ति जिसने खरीददारी करने वाले व्यक्ति को कभी भी बिना देखा है ऑनलाइन बैंक जैसे पेपैल का उपयोग करना सस्ता है: क्रेडिट कार्ड और इलेक्ट्रॉनिक चेक स्वीकार किए जाते हैं, और आपके पास शिपिंग लागत शामिल करने का विकल्प होता है जब तक आप पूर्ण भुगतान नहीं प्राप्त करते हैं तब तक जहाज न लें, जो आमतौर पर कुछ ही मिनटों में होता है।
  • पुरानी फ़ोोनोग्राफ रिकॉर्ड्स बेचना छवि शीर्षक चित्र 11
    2
    परिवहन क्षति एक विनाइल को नष्ट कर सकती है जो कि खराब हो सकती है अगर इसे अच्छी तरह से पैक किया जाता है और अत्यधिक उच्च तापमान से दूर रखा जाता है सामान्य किराया के साथ परिवहन बीमा को जोड़कर, जहाज को खोए या क्षतिग्रस्त डिस्क के लिए प्रतिपूर्ति की जाएगी और बदले में खरीदार की प्रतिपूर्ति होगी। विक्रेता पैकेज के नुकसान या क्षति के लिए ज़िम्मेदार नहीं है, अगर वह पूरी तरह से पैक किया जाता है, बीमा होता है और रिटर्न रसीद के साथ भेज दिया जाता है। आज जो लोग डाक लागत का भुगतान करने के लिए खरीदते हैं, उनके लिए यह सामान्य है। प्रसव पर भुगतान के साथ आइटम कभी भी नहीं शिप करें कई विक्रेताओं रिफंड की पेशकश नहीं करते हैं यदि वे vinyl और / या कवर की स्थिति को ठीक से वर्णित करते हैं और सबकुछ सही तरीके से पैक करते हैं कुछ लोगों को रिफंड के लिए 3 से 30 दिन का समय लगता है, लेकिन केवल इसी तरह की वस्तुओं के लेनदेन के लिए या क्रेडिट के बदले में
  • टिप्स

    • जानें कि अधिकांश डिस्क नहीं हैं "विरल" और वे आपको थोड़ा कम कर सकते हैं। दुर्लभ डिस्क € € 1 € € के लायक हो सकता है कई प्रकाशित मार्गदर्शिकाएं हैं, लेकिन दिखाए गए मूल्य आमतौर पर फुलाए जाते हैं या एक बिक्री पर आधारित होते हैं। स्पष्ट रूप से कलेक्टर और जो लोग व्यापार करते हैं वे उच्च आंकड़े देखना चाहते हैं। ईबे जैसे ऑनलाइन बाजार डिस्क की संभव कीमतों के बारे में जानकारी का एक स्रोत हो सकता है।
    • हाल ही में, विंटेज रॉक रिकॉर्ड का एक बाजार विकसित हुआ, खासकर उन पंथ के आंकड़े जैसे कि जिमी हेंड्रिक्स, जेनिस जोप्लिन और जिम मॉरिसन। 45 आरपीएम के कलेक्टर भी हैं, खासकर 50 के दशक, लय और ब्लूज़ और चट्टान की सुबह एल्विस से बीटल्स तक दुर्लभ और असामान्य (विदेशी, आदि) रिकॉर्ड में बहुत रुचि है पोस्टर या अन्य गैजेट्स की पूरी डिस्क भी बहुत रुचि है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com