स्टार्ट-अप के लिए अकाउंट कैसे करें

सद्भावना एक ऐसी अमूर्त संपत्ति है जो कि एक कंपनी की पूरी संपत्ति का अधिग्रहण करते समय बढ़ती जाती है। अधिग्रहण के रूप में दोनों कंपनियों के मूल्य में वृद्धि करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, खरीद मूल्य अक्सर अधिग्रहीत कंपनी के बाजार मूल्य से अधिक है। बाजार मूल्य और मूल्य के बीच यह अंतर सद्भावना के रूप में परिभाषित है, और संबद्ध कंपनी के खातों में उचित रूप से दर्ज होना चाहिए। एक बार जब आप सद्भावना के बारे में जानेंगे, तो आप अधिग्रहण को सही ढंग से रिकॉर्ड कर सकते हैं।

कदम

1
अनुमानित बाजार मूल्य के अनुसार संपत्ति की सभी संपत्तियां लिखें सद्भावना के मूल्य की गणना करते समय, अधिग्रहित संपत्ति को सही ढंग से ले जाने वाली राशि के बजाय बाजार मूल्य पर मूल्यांकित किया जाना चाहिए। विशेष बाज़ार स्थितियों के आधार पर, महत्वपूर्ण वस्तुएं जैसे कि भूमि या भवनों को अधिक मूल्य या कम करके आंका जा सकता है। पेटेंट और ट्रेडमार्क जैसी अमूर्त संपत्तियों का भी जवाब नहीं दिया जा सकता है, यदि वे कंपनी के काम का परिणाम हैं (क्योंकि वे अनुसंधान और विकास में खर्च के समान हैं)। अनिश्चित खातों के अनुमानित मूल्यांकन के लिए प्राप्य और देनदारी को समायोजित किया जाना चाहिए।
  • 2
    अधिग्रहीत परिसंपत्तियों का मूल्य जोड़ें बाजार मूल्य पर उनके लिए लेखांकन के बाद, कुल मूल्य की गणना, अधिग्रहित कंपनी की पहचान योग्य संपत्तियों का शुद्ध मूल्य प्राप्त करना।
  • 3
    अब खरीद मूल्य पर पहचान योग्य संपत्तियों का शुद्ध मूल्य घटाना सद्भावना भुगतान की कीमत और कंपनी की परिसंपत्तियों का कुल मूल्य के बीच के अंतर के अनुरूप होगा। इसे गणना करने के लिए, बस खरीद मूल्य पर माल का कुल मूल्य घटाना - परिणाम लगभग हमेशा सकारात्मक मूल्य होगा।
  • उदाहरण के लिए, हम एक कंपनी पर विचार करते हैं जो 1 मिलियन यूरो के लिए दूसरे को प्राप्त करता है। यदि अधिग्रहित कंपनी में सभी पहचाने जाने योग्य संपत्तियों का मूल्य € 800,000 के बराबर है, तो सद्भावना के अनुरूप होगा (1,000,000 - 800,000), अर्थात € 200,000
  • 4



    यह पहले नोट पर अधिग्रहण रिकॉर्ड करता है उपर्युक्त उदाहरण के साथ जारी रखने के लिए, कंपनी को 200,000 € के बराबर और € 800,000 के लिए अर्जित संपत्ति और 1 मिलियन यूरो के लिए नकदी की प्रविष्टि देने के लिए सद्भावना में पंजीकरण करना होगा। सद्भावना को अनिश्चित संपत्ति के तहत आइटम के लिए जिम्मेदार होना चाहिए।
  • 5
    संभव के लिए प्रारंभिक खाते की जांच करें "क्षय"। सद्भावना अवमूल्यन या परिशोधन के अधीन नहीं है, लेकिन कोई भी गिरावट सत्यापित है। हर साल, इसका मान अनुमानित बाजार मूल्य से तुलना करना चाहिए। यदि दर्ज की गई राशि बहुत कम है, तो कोई संशोधन नहीं है - अगर यह बहुत अधिक है, तो खाते का मूल्य उचित रूप से कम होना चाहिए।
  • 6
    यह पहले नोट पर अंतिम नोट की गणना करता है "क्षय"। यदि सद्भावना खाते को मूल्य में कम किया जाना है, तो एक आंदोलन को सामान्य लेखांकन में शामिल किया जाना चाहिए। इसके लिए खाते में, यह गिरावट के लिए हानि प्राप्त करने और संबंधित राशि के लिए सद्भावना देने में रिकॉर्ड करता है।
  • टिप्स

    • एक उदाहरण के रूप में ऊपर की गणना भी अन्य मुद्राओं पर लागू होती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लेखांकन के लिए प्रबंधन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com