एक संपत्ति की वापसी दर की गणना कैसे करें

रियल एस्टेट एजेंट आय-जनरेटिंग गुणों से निपटने के लिए कई प्रकार की जानकारी पर भरोसा करते हैं - उदाहरण के लिए, संपत्ति के स्थान और / या पड़ोस में संभावित बदलावों की मौजूदा आकर्षण दो सामान्य कारक हैं निवेशकों को निर्णय लेने की अनुमति देने के लिए एक मौलिक जानकारी कहा जाता है "वापसी की दर" (या "टोपी दर" संक्षिप्त एंग्लो-सैक्सन अर्थ में) वापसी की दर (के रूप में व्यक्त किया इमारत और उसकी खरीद मूल्य द्वारा उत्पादित शुद्ध आय के अनुपात

) निवेशकों को संपत्ति की खरीद के साथ किए गए निवेश की रिटर्न दर का आकलन करके विभिन्न संपत्तियों की तुलना करने की अनुमति देता है अपने घर की वापसी की दर की गणना करने के लिए, निम्नलिखित कदम पढ़ें!

कदम

भाग 1

वापसी दर की गणना करें
1
उस संपत्ति की वार्षिक सकल आय की गणना करता है जिस पर इसे निवेश किया जाता है। इमारत के एक हिस्से की सकल आय को मुख्य रूप से किरायेदारों की सूची द्वारा दिया जाना चाहिए। दूसरे शब्दों में, जब एक एथिल्डल्डर एक भवन खरीदता है, तो वह आम तौर पर किरायेदारों को किराए पर करके इसे बाहर से पैसा बनाता है। हालांकि, यह आय का एकमात्र संभव स्रोत नहीं है- अलग-अलग आय भी वेंडिंग मशीन या सिक्का-संचालित वाशिंग मशीन आदि से प्राप्त हो सकती है।
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि हमने सिर्फ एक घर खरीदा है, हम € 750 / माह के शुल्क के लिए किराए पर लेना चाहते हैं। इस शुल्क पर, हम 750 × 12 = में नकदी की उम्मीद करेंगे € 9,000 संपत्ति द्वारा उत्पादित सकल आय का वर्ष
  • 2
    सकल आय से संपत्ति से संबंधित परिचालन लागत घटाएं प्रत्येक संपत्ति में परिचालन लागत शामिल है आमतौर पर, ये रखरखाव, बीमा, कर और संपत्ति प्रबंधन की लागत हैं। इन लागतों के सटीक अनुमानों का उपयोग करें, और उन्हें पहले की गणना के सकल आय से घटाना इस प्रकार हम निर्धारित करते हैं कि शुद्ध आय इमारत का
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि संपत्ति को किराए पर लेने का अनुमान लगाने के बाद, हमने गणना की है कि हमें संपत्ति के प्रबंधन के लिए हर साल € 900, रखरखाव के लिए 450 €, करों के लिए € 710 और बीमा के लिए 650 € का भुगतान करना होगा। 9,000 - 900 - 450 - 710 - 650 = € 6290, हमारी संपत्ति की शुद्ध आय
  • ध्यान दें कि वापसी की दर नहीं संपत्ति की खरीद-बिक्री, बंधक, कमीशन, आदि के पंजीकरण से संबंधित उन सहित - संपत्ति की खरीद से संबंधित वाणिज्यिक और वित्तीय लागतों को ध्यान में रखते हैं। वास्तव में, इस प्रकार की लागत निवेशक की स्थिति पर निर्भर करती है और उधार देने वाली संस्था के साथ उनके संबंधों और एक चर प्रकृति के होते हैं, इसलिए वे तुलना की तटस्थता को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं कि वापसी की दर का प्रस्ताव करना है।
  • 3
    संपत्ति की खरीद मूल्य द्वारा शुद्ध आय को विभाजित करें रिटर्न की दर संपत्ति की शुद्ध आय और उसके मूल मूल्य या प्रिंसिपल में लागत के बीच अनुपात द्वारा दी गई है। वापसी की दर प्रतिशत के रूप में व्यक्त की गई है।
  • मान लीजिए आपने € 40,000 के लिए संपत्ति खरीदा है इस डेटा को देखते हुए, हमारे पास रिटर्न की दर निर्धारित करने के लिए आवश्यक सभी तत्व हैं। नीचे:
  • € 9,000 (सकल आय)
  • -€ 900 (परिचालन लागत)
  • -€ 450 (रखरखाव लागत)
  • -€ 710 (टैक्स)
  • -€ 650 (बीमा
  • = € 6,290 (शुद्ध आय) / € 40,000 (खरीद मूल्य) = 0.157 = उपज दर 15.7%
  • भाग 2

    वापसी की दर का स्मार्ट उपयोग
    1
    इसी तरह के निवेश के कई अवसरों की तुलना करने के लिए वापसी की दर का उपयोग करें। वापसी की दर मूल रूप से अनुमानित प्रतिशत प्रतिफल का प्रतिनिधित्व करती है जो कि निवेशक नकद में किए गए एक रीयल एस्टेट खरीद के साथ प्राप्त कर सकता है। इस कारण से, वापसी की दर अन्य समान निवेश के अवसरों के साथ संभावित खरीदारी की तुलना करने के लिए उपयोग करने के लिए एक अच्छा संकेतक है। वापसी की दर निवेश उद्देश्यों के लिए खरीदी गई रियल एस्टेट से संभावित आय की सरल और तेज तुलना की अनुमति देती है, और संभावित विकल्पों की सूची को कम करने के लिए उपयोगी हो सकता है
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए हमें उसी पड़ोस में दो भागों में रियल एस्टेट की खरीदारी का मूल्यांकन करना होगा। एक में 8% की वापसी की दर है, जबकि अन्य 13%। यह प्रारंभिक तुलना दूसरी संपत्ति के लिए बनाता है - यह खर्च किए जाने वाले हर यूरो के लिए अधिक पैसा उत्पन्न करने की उम्मीद है।



  • 2
    किसी निवेश की भलाई को निर्धारित करने के लिए केवल एक सूचक के रूप में वापसी की दर का उपयोग न करें। यद्यपि वापसी की दर अचल संपत्ति के दो या दो से अधिक भागों के बीच त्वरित और आसान तुलना करने की संभावना प्रदान करती है, लेकिन निश्चित रूप से ध्यान में रखा जाना एकमात्र ऐसा तत्व नहीं है। रियल एस्टेट निवेश काफी जटिल हो सकता है - प्रतीत होता है कि सरल निवेश बाजार की अटकलों और अप्रत्याशित घटनाओं का विषय बन सकता है जो रिटर्न की दर के सरल गणना के दायरे से परे हो जाते हैं। कम से कम, आपको संपत्ति की आय की वृद्धि की क्षमता के साथ ही संपत्ति के मूल्य में परिवर्तन पर भी विचार करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि हम € 1,000,000 में अचल संपत्ति का एक हिस्सा खरीदते हैं और हम सालाना 100,000 € बनाने की उम्मीद करते हैं - इसलिए हमें 10% रिटर्न दर की उम्मीद है यदि स्थानीय अचल संपत्ति बाजार में परिवर्तन होता है, और संपत्ति का मूल्य बढ़कर € 1,500,000 हो जाता है, तो अचानक हमारे पास 6.66% की एक कम लाभदायक उपज दर होगी। इस मामले में यह संपत्ति बेचने और एक और निवेश में अपने मुनाफे का निवेश बुद्धिमान हो सकता है।
  • 3
    संपत्ति के आय स्तर को सही ठहराने के लिए वापसी की दर का उपयोग करें यदि आप उस क्षेत्र में वापसी की औसत दर जानते हैं जहां संपत्ति स्थित है, तो आप इस जानकारी का उपयोग उस आय का निर्धारण करने के लिए कर सकते हैं जिसे संपत्ति का उत्पादन करना चाहिए ताकि निवेश हो "यह इसके लायक है"। ऐसा करने के लिए, पूछे जाने वाले खरीद मूल्य को क्षेत्र में समान संपत्तियों की वापसी की दर से गुणा करें, और शुद्ध आय पाएं "सलाह दी"। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह केवल एक समीकरण को हल करने का मामला है (शुद्ध आय / पूछताछ मूल्य) प्रति दर की दर "शुद्ध आय"।
  • उदाहरण के लिए, अगर हमने ऐसे क्षेत्र में € 400,000 के लिए एक संपत्ति खरीदा है जहां समान संपत्तियों में से अधिकतर लगभग 8% की वापसी की दर है, तो हम हमारी आय की गणना कर सकते हैं "सलाह दी" गुणा 400.000 × 0.08 = € 32,000. यह शुद्ध आय का प्रतिनिधित्व करता है कि इमारत प्रत्येक वर्ष के लिए 8% की वापसी की दर के लिए तैयार होनी चाहिए, इसलिए हमें संबंधित किराया तदनुसार ठीक करना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि संभव हो तो, हमेशा उस आय का सत्यापन करें जो दावा किया जाता है कि भवन से प्राप्त है, साथ ही व्यय भी। ऐसी स्थिति जिसे संपत्ति खरीदने के प्रस्ताव के साथ जोड़ा जाना चाहिए, किरायेदारों की सूची जांचने के लिए पट्टे के सत्यापन के लिए प्रदान किया जाना चाहिए। व्यय को तीसरे पक्ष के आपूर्तिकर्ताओं से संपर्क करके जांच की जा सकती है
    • एक संपत्ति के मूल्य का आकलन करते समय, मूल्यांकनकर्ता समान गुणों की बिक्री मूल्यों और संपत्ति के प्रतिस्थापन मूल्य को नियंत्रित करते हैं, साथ ही साथ एक उत्पाद-आधारित दृष्टिकोण का उपयोग करते हैं। बाद में पूंजी और ऋण की आवश्यक वापसी को समझता है।

    चेतावनी

    • रिटर्न की दर भविष्य के जोखिमों को ध्यान में नहीं लेती है। यह मानने के लिए कि संपत्ति आय या मौजूदा मूल्य प्रदान करने में सक्षम है, निवेशक वापसी की दर पर भरोसा नहीं कर सकता। संपत्ति और संबंधित किराए की सराहना की जा सकती है या अवमूल्यन किया जा सकता है। खर्च प्रासंगिक रूप से वृद्धि हो सकती है। भविष्य की जोखिमों पर वापसी की दर किसी भी तरह की पूर्वानुमान नहीं दे सकती है।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com