कार की मूल्यह्रास की गणना कैसे करें

अगर आपकी कार को स्क्रैप तक कम कर दिया गया है और मरम्मत स्पष्ट रूप से अपूर्ण है, तो यह "स्पष्ट आवास" नकारात्मक रूप से इसके मूल्य को प्रभावित करती है, चाहे आप उसे बेचना चाहते हों या भविष्य में इसे पुनर्वित्त करना। हालांकि, यहां तक ​​कि अगर कार नेत्रहीन क्षतिग्रस्त नहीं है, तो यह अभी भी अवमूल्यन के अधीन है, क्योंकि आपके पास दुर्घटनाओं के किसी संभावित खरीदार को सूचित करने का कानूनी दायित्व है जिसमें कार शामिल थी। यह आलेख आपको मूल्य में कमी की गणना करने में मदद करता है।

सामग्री

कदम

1
अपनी प्रयुक्त कार के वर्तमान मूल्य का निर्धारण करें जैसे कि आप दुर्घटनाओं का सामना नहीं करना था। कृपया ध्यान दें कि यह गाड़ी खरीदते समय आपके द्वारा भुगतान की गई कीमत के साथ कभी मेल नहीं खाता है।
  • इस मूल्य की गणना करने का एक अच्छा तरीका है विशेष पत्रिकाओं या आधिकारिक मूल्य सूची से परामर्श करना। आपको पंजीकरण और फिटिंग के वर्ष के आधार पर अपने वाहन के उद्धरण को खोजना होगा, जैसे कि यह क्षतिग्रस्त नहीं हुआ है।
  • इस कीमत का निर्धारण करने के लिए बुनियादी कारक मॉडल हैं, पंजीकरण का वर्ष, तैयारी और सामान्य स्थितियां।
  • विभिन्न स्रोतों से अलग-अलग मूल्यांकन प्राप्त करने के लिए उपयुक्त होगा। अंत में यह औसत की गणना करता है और इस मूल्य को "राशि ए" के रूप में नियुक्त करता है
  • 2
    दुर्घटना के बाद वाहन के नए बाजार मूल्य और मरम्मत के बाद निर्धारित करता है। यदि संभव हो तो अपनी मशीन की मौजूदा स्थितियों के आधार पर अनुमान लगाने का प्रयास करें। इस मूल्य को "राशि बी" के रूप में पहचानें
  • यदि आप वर्तमान परिस्थितियों के तहत अपने वाहन के लिए एक बाजार भाव नहीं मिल सकता है, तो सभी मरम्मत की लागत पर विचार करें और मशीन के मूल्य के साथ उस राशि को प्रतिस्थापित करें। परिणामों की व्याख्या करने के लिए पढ़ना जारी रखें



  • 3
    "राशि ए" से "मात्रा बी" घटाएँ अंतर आपके वाहन के मूल्यह्रास के बराबर है।
  • 4
    परिणामों की व्याख्या करें तो मूल्यह्रास मूल्य के बारे में एक तिहाई या कार के मूल बाजार मूल्य के अधिक है (राशि एक) तो आप पार्टी कि दुर्घटना की बीमा कंपनी को वाहन का पूरा मूल्य के लिए मुआवजे का दावा करने के लिए एक अच्छा मौका है। इस मामले में आपको अपनी बीमा कंपनी द्वारा एक अच्छी कानूनी कार्रवाई की योजना बनाने के लिए उपलब्ध कराए गए वकील द्वारा सहायता प्रदान करनी चाहिए।
  • चेतावनी

    • यह आलेख किसी विशेषज्ञ की कानूनी या वित्तीय सलाह को प्रतिस्थापित नहीं करता है इसका उद्देश्य पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी विशेष स्थिति के आधार पर सही सलाह प्राप्त करने के लिए अपने बीमा एजेंट से हर घटना पर चर्चा करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com