रियल एस्टेट में निवेश कैसे करें

अचल संपत्ति में निवेश करना अच्छा कर सकता है, दूसरी ओर पर्याप्त घाटे का खतरा होता है अनिवार्य रूप से, अचल संपत्ति के सभी मालिकों ने एक संपत्ति हासिल करते समय एक निवेश किया है, क्योंकि घर आमतौर पर समय के साथ मूल्य का अधिग्रहण करते हैं। हालांकि, कुछ लोगों का मानना ​​है कि अचल संपत्ति में निवेश - जो अपने घर नहीं है - बहुत कम उत्पादित कर सकते हैं इस क्षेत्र में निवेश करने के कई तरीके हैं, जिनमें से प्रत्येक में जोखिम का एक अलग डिग्री, विभिन्न रखरखाव शुल्क और संभव रिटर्न शामिल हैं।

कदम

निवेश संपत्ति में निवेश शीर्षक चरण 1
1
एक रियल एस्टेट इनवेस्टमेंट कंपनी में निवेश करें अचल संपत्ति निवेश कंपनियां अचल संपत्ति के अधिग्रहण, बिक्री या पुनर्गठन के उद्देश्य से पूंजी के जुटाने का काम करती हैं।
  • एक निवेशक के रूप में, आपको इसके साथ सीधे निपटने के लिए न होने का फायदा होगा, और एक ही समय में कई संपत्तियों में निवेश की संभावना है, अंततः आपके पोर्टफोलियो में विविधता लाने के लिए।
  • रियल एस्टेट निवेश की सोसायटी यूनिट धारकों को सीधे किराया का 90% भुगतान करने के लिए आवश्यक है होगा, किराए या संपत्ति की बिक्री से प्राप्त कर योग्य भाग के लिए। रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट कंपनी की तरलता उच्च है, और आपको वाणिज्यिक और आवासीय दोनों संपत्तियों में निवेश करने की अनुमति है।
  • निवेश संपत्ति में निवेश शीर्षक चरण 2
    2
    इस क्षेत्र में जाने के तरीके जानने के लिए एक रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट ग्रुप में शामिल हों I इसी तरह रियल एस्टेट निवेश की एक सोसाइटी के लिए, एक रियल एस्टेट निवेश समूह दो या अधिक लोगों के लिए पैसे जमा करता है खरीद करने के लिए, विस्तार, प्रबंधन, और एक संपत्ति की बिक्री। चूंकि ये समूह आम तौर पर रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट कंपनी की तुलना में बहुत छोटे होते हैं, सदस्य अधिक अनुभवी निवेशकों द्वारा सलाह देकर परिसंपत्ति प्रबंधन में भाग ले सकते हैं।
  • एक रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट ग्रुप एक निजी अनुबंध पर आधारित है, और केवल निजी अनुबंधों के अनुसार वार्षिकियां का भुगतान करना आवश्यक है। इसके अलावा, इन समूहों के साथ निवेश एक अचल संपत्ति निवेश कंपनी के रूप में तरल नहीं हैं इसके विपरीत, एक सदस्य पैसे निकालने से पहले, एक या एक से अधिक संपत्ति बेची जा सकती है।
  • निवेश छवि में निवेश शीर्षक चरण 3



    3
    मरम्मत के लिए एक संपत्ति खरीदने और फिर पुनर्विक्रय। इस मामले में हम एक अल्पकालिक क्षितिज के साथ निवेश के बारे में बात कर रहे हैं, जो उच्च संभावित लाभ प्रदान करते हैं।
  • एक घर, एक आवासीय परिसर, डुप्लेक्स या एक दिनांकित वाणिज्यिक भवन चुनें, जिसे नवीकरण की आवश्यकता है।
  • विक्रेता के साथ एक समझौते तक पहुंचें, और संपत्ति को बढ़ाने के लिए आवश्यक उपायों की व्यवस्था करें।
  • नौकरियां किसी बाहरी कंपनी को सौंपी जा सकती हैं, लेकिन अगर आप इसे स्वयं का ध्यान रखते हैं तो आपको एक उच्च लाभ मार्जिन मिलेगा। एक रियल एस्टेट एजेंट को सौंपने से पहले, बिक्री की देखभाल करने की कोशिश करें, क्योंकि एजेंसी के कमीशन कुल बिक्री मूल्य का 6% तक पहुंच सकता है।
  • निवेश संपत्ति में निवेश शीर्षक चरण 4
    4
    किराये की संपत्ति दें, आपको स्थिर राजस्व स्ट्रीम मिलेगा। अपार्टमेंट, मकान, अर्द्ध-पृथक घर या शॉपिंग सेंटर खरीदें या बिल्ड करें अचल संपत्ति को बंधक से मुक्त और कम कीमत पर खोजें खराब हालत में संपत्ति से दूर रहें
  • इस तरह के फर्श और पेंटिंग के रूप में कुछ हस्तक्षेप, हैं, तो पहले से ही खरीद के समय में ध्यान में रखा है, जबकि इस तरह के एक नई छत या नींव के नवीकरण के रूप में दूसरों के लिए, अपने निवेश से उच्च रिटर्न होने की संभावना समझौता कर सकता है।
  • टिप्स

    • बगीचों में फूलों के बिना छोड़ दिया घरों की तलाश करें, दीवारों पर दरारें, जर्जर बाड़ और ज़रूरत पेंटिंग और कुछ मरम्मत। इन इमारतों को आसानी से बहाल किया जा सकता है, और फिर एक उच्च कीमत पर बेचा।
    • आप छोटी-छोटी कंपनी खर्च करके रसोईघर का पुनर्गठन कर सकते हैं जो कि लकड़ी के मॉड्यूल का उत्पादन करता है (आकार के आधार पर € 1000 तक € 2000 तक), और एक स्थापित करें यदि आप एक दर्जी समाधान चाहते हैं, तो आप 2 से 4 गुना ज्यादा खर्च करेंगे।
    • यदि आपको कोई ऐसी संपत्ति मिल सकती है जो केवल 50% मुफ्त है, तो आप इसे कम कीमत पर खरीद सकते हैं।
    • जब आप एक संपत्ति का निरीक्षण करते हैं, तो इसे खरीदने से पहले, मरम्मत और मरम्मत का अनुमान लगाते हैं, और हस्तक्षेप के बाद अपेक्षित मान इस तरह से आप निवेश में पैसा खोने से बचेंगे, और आप पुनर्गठन चरण में अप्रत्याशित व्यय की संख्या भी सीमित कर सकते हैं।
    • चित्रकला, बगीचे की देखभाल, सुविधाओं की सफाई और मरम्मत से छोटी राशि खर्च करके संपत्ति के मूल्य में वृद्धि होगी
    • आप वर्ग मीटर (मूल्य / वर्ग मीटर) के आधार पर संपत्ति के मूल्य की गणना कर सकते हैं और क्षेत्र में सबसे कम कीमतों की तलाश कर सकते हैं। इस तरह से आप एक संपत्ति को खरीदने के लिए बहुत अधिक मूल्य से बचेंगे या बैंक उसी कारण बंधक को नहीं देगा।

    चेतावनी

    • नगरपालिका के नियमों से सावधान, जो पुराने भवन के नवीकरण पर अधिक खर्च कर सकते हैं। सक्षम निकायों द्वारा निरीक्षण की स्थिति में, आप वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए पट्टे पर देने या उपयोग के लिए आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com