माल बाजार में कैसे निवेश करें

संपत्ति के खर्चे के साथ पैसा बनाना आसान नहीं है। जब करीब 9 0% निवेशक संपत्ति में निवेश करते हैं इस प्रकार का निवेश मुश्किल क्यों है यह एक कारण यह है कि बाज़ार में प्रवेश करने या बाहर आने के लिए कोई सटीक क्षण नहीं है। बाजार को समझना जरूरी है आपको अध्ययन करना होगा कि अर्थव्यवस्था की प्रवृत्ति उत्पाद की कीमतों को कैसे प्रभावित कर सकती है। इस क्षेत्र में वायदा से, ईटीएफ में निवेश करने के लिए कई तरह के तरीके हैं, जो कि संपत्ति परिसंपत्तियों के शेयरों के मामले में मूर्त संपत्ति (सोने और चांदी को आसानी से रखने वाली परिसंपत्तियों) की खरीद के लिए है। यह आलेख मुख्यतः वायदा बाजार पर केंद्रित है आपको यह तय करना होगा कि कौन से वायदा खरीदने, चार्ट का अध्ययन करना और अपनी निवेश रणनीति विकसित करना है।

सामग्री

कदम

मनी मनी इन कमोडिटीज चरण 1
1
माल का एक संतुलित पोर्टफोलियो बनाएं। ऐसा न करें यदि आप शुरुआत कर रहे हैं या आपके पास निवेश करने के लिए बड़ी राशि नहीं है। संपत्ति में निवेश अत्यंत जोखिम भरा है, इसलिए आपको जोखिम के बारे में पता होना चाहिए। यदि आप एक सफल व्यापारी बनना चाहते हैं, तो आपके पास एक विविध पोर्टफोलियो होना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपके पास कुछ हिस्से कीमती धातुओं में निवेश किया जाना चाहिए, दूसरे ऊर्जा में और शायद एक अन्य कृषि क्षेत्र में। इसका अर्थ है निवेशों में विविधता लाने इस तरह, यदि एक क्षेत्र अच्छा नहीं है, तो आप दूसरों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • मेक मनी इन कमोडिटीज चरण 2
    2
    एक सिम्युलेटर के साथ अपनी निवेश की रणनीति का परीक्षण करें इस बिंदु पर आप चार्ट को देखने में बहुत समय बिता चुके हैं। अब आपने बाजार से अपनी प्रविष्टि और निकास बिंदुओं के साथ अपनी निवेश प्रणाली बनाई है। लेकिन आपने इसे अभी तक परीक्षण नहीं किया है आपको यह जानने की आवश्यकता है कि यह कैसे काम करता है, लेकिन समय के लिए आपकी पूंजी को जोखिम के बिना। एक निवेश सिम्युलेटर का उपयोग करने की कोशिश करें आप अपने सिस्टम की ताकत और कमजोरियों को समझ सकते हैं, समझ सकते हैं कि आप पैसा कैसे कमा सकते हैं उन क्षेत्रों पर फोकस करें जहां सिमुलेशन आपको हारे हुए हैं



  • मेक मनी इन कमोडिटीज स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अन्य सफल व्यापारियों से निवेश रणनीतियों को जानें शक के बिना व्यापार एक व्यक्तिपरक पेशा है दूसरे शब्दों में, किसी निवेशक के लिए जो अच्छा है वह दूसरे के लिए अच्छा नहीं होगा। इस के बावजूद, यह पढ़ना अच्छा है कि दूसरों ने अपनी रणनीतियों का विकास कैसे किया और इसका इस्तेमाल किया। आप सीखेंगे कि दूसरों ने पैसे कैसे कमाए हैं उसके बाद आप अपने निवेश रणनीति में अपने कुछ विचारों का उपयोग कर सकते हैं।
  • मनी मनी इन कमोडिटीज चरण 4
    4
    एक निवेश परामर्श फर्म पर भरोसा करने में सक्षम होने पर विचार करें। ये कंपनियां संपत्ति के धन में धन का निवेश करती हैं एक खोजें इन कंपनियों पर भरोसा करने के फायदे हैं I सबसे पहले, आपको भारी मात्रा में निवेश नहीं करना पड़ेगा क्योंकि बहुत से निवेशक हैं दूसरा, इस तरह के फंडों को कमीशन पर छूट मिल सकती है, जिनके लिए आपके पास निवेश नहीं होता है अगर आपने स्वयं का निवेश किया हो। विशेषज्ञों की एक टीम सबसे ज्यादा खिताब का चुनाव करेगी जो आपको पैसा कमाएगी। बहुत बड़ी राशि उपलब्ध होने पर, वे कई शेयर खरीद सकते हैं। यदि फंड का एक बड़ा लाभ होगा, तो आपको भी लाभ होगा।
  • टिप्स

    • जब कीमतें बढ़ें तो खरीद न लें पैसे कमाने के लिए, आपको कम कीमत पर खरीदना पड़ता है और उच्च कीमत पर फिर से बेचना पड़ता है। माल बाजार में, हालांकि, जब लोग कीमतें बढ़ते हैं और जब वे गिरते हैं तो डरने पर लोग उत्साहित होते हैं। यदि आप उत्साह की लहर पर खरीदते हैं, तो आप एक उच्च कीमत पर खरीद और कम कीमत पर पुन: पेश करेंगे, निश्चित रूप से पैसे खो देंगे
    • वायदा फंड में निवेश करने से पहले, प्रॉस्पेक्टस पढ़ें ध्यान रखें कि पिछले साल एक फंड ने अच्छा प्रदर्शन किया था, इसलिए यह नहीं कहा गया है कि यह इस वर्ष फिर से अच्छा प्रदर्शन करेगा।
    • वह मौलिक विश्लेषण और तकनीकी विश्लेषण का अध्ययन करते हैं माल बाजार में काफी मात्रा में निवेश करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप दोनों अवधारणाओं को अच्छी तरह समझते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com