कैसे एक दूसरे घर खरीदें

दूसरे घर खरीदने की इच्छा के कई कारण हो सकते हैं - किसी को छुट्टी पर बचने के लिए कोई जगह मिल सकती है, कोई किराये की आय की तलाश कर सकता है, और अन्य लोग जब रिटायर होने पर पुनर्जीवित होने के लिए उसे खरीदने की इच्छा रखते हैं। अगर किसी भी कारण से आप दूसरे घर खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो आपको किसी अन्य बंधक से पहले सभी सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं पर विचार करना चाहिए।

कदम

भाग 1

निर्णय लें कि यदि आपके मामले में खरीद है
1
बिक्री बाजार को देखो घरों में वर्तमान में सस्ता या बहुत महंगा है? एक चार्ट की तलाश करें जो औसत परिवार की आय को आवास की कीमत की रिपोर्ट करता है, और जांच लें कि आप जहां शहर में अनुसंधान कर रहे हैं, उसमें यह सूचकांक अन्य शहरों की तुलना में अनुकूल है।
  • एक या अधिक रियल एस्टेट एजेंट से पूछें कि आवास के रिश्तेदार कीमत क्या हैं I यद्यपि आप एक स्पष्ट और निश्चित जवाब नहीं मिलेगा (यह निर्धारित करने के लिए आवास बाजार, सस्ते या महंगे है के बाद से जानकारी हमेशा पारदर्शी नहीं है मुश्किल है), तो आप दिशा निर्देशों प्राप्त विशिष्ट बाजार पर देखने के लिए कर सकते हैं, या हो सकता है घरों को खोजने यह एक वास्तविक सौदा है यह जानकारी एक बड़ी मदद है
  • 2
    मान लीजिए कि आप दूसरे घर किराए पर नहीं कर सकते क्या यह अभी भी किराए के बिना एक सुरक्षित निवेश है जो खर्च को कवर करता है? अगर ऐसा नहीं है, तो आपको खरीदारी पर गंभीरता से सवाल करना चाहिए। कई परिवार एक दूसरा घर बहुत महंगा खरीदते हैं, यह भरोसा करते हैं कि जब वे इसका उपयोग नहीं करते हैं तो वे इसे किराए पर कर सकते हैं। जब किराया अप्राप्य, असंभव हो जाता है, या उम्मीद से ज्यादा कम हो जाता है, तो मालिकों ने निवेश की विफलता का सामना किया
  • 3
    संभावित खर्चों की सूची बनाएं एक घर के स्वामित्व में निहित सभी संभावित खर्चों पर विचार करें। क्या आप इन खर्चों को अपने बजट में डाल सकते हैं जबकि अभी भी आकस्मिकताओं के लिए मार्जिन छोड़ रहे हैं? खैर, आप अपने दूसरे घर के साथ पैत्रों की बिक्री कर सकते हैं, लेकिन अगर हर माह आपको इस निवेश को पूरी तरह से तोड़ दिया जाता है, तो आप बेहतर इंतजार करेंगे जब तक कि आप अपने पिछले बंधक का भुगतान नहीं कर चुके हैं, उदाहरण के लिए। विचार करने के लिए संभावित खर्चों की एक सूची यहां दी गई है:
  • संपत्ति पर कर वे राज्य से राज्य और क्षेत्र से क्षेत्र तक भिन्न होते हैं यदि आप शहर में संपत्ति करों का विश्लेषण कर रहे हैं तो अत्यधिक उच्च है, पास के शहरों की दरों (संपत्ति करों) की जांच करें आप केवल अपने पसंदीदा स्थान के पड़ोसी शहर में एक घर खरीदने और अचल संपत्ति पर उच्च कर का बोझ नहीं होने के कारण बहुत सारे पैसे बचा सकते हैं।
  • मूल उपयोगकर्ता वे कम हो सकते हैं यदि घर अधिकांश वर्ष के लिए निर्जन रहेगा, लेकिन उन्हें उपेक्षा नहीं करना चाहिए।
  • रखरखाव और मरम्मत लागत एक घर एक जीवित चीज है - यह बढ़ता है, बड़े हो जाता है, सहायता की आवश्यकता होती है यह बहाली और सामान्य रखरखाव की लागत, जैसे बागवानी की गणना करता है। यदि आपके पास किरायेदारों हैं या यदि आप वर्ष के भाग के लिए जाते हैं, तो आंगन और बगीचे का ध्यान रखना चाहिए। गर्मियों के महीनों में मातम और अनछुए गए बगीचे निर्जन संपत्ति का संकेत हैं ठंड और सर्दियों के महीनों में, ढोढने वाले फुटपाथ और गैर-मक्खियों वाले मार्गों को बर्बरता और चोरी के लिए निमंत्रण है।
  • उच्च बीमा लागत इस तथ्य की वजह से बीमा की लागत अधिक हो सकती है कि संपत्ति वर्ष के हिस्से के लिए निर्जन रहेगी, या क्योंकि किरायेदारों हैं।
  • रियल एस्टेट प्रबंधन सेवाएं आपकी गणना में एक रियल एस्टेट मैनेजमेंट कंपनी एक उच्च लागत वाली वस्तु का प्रतिनिधित्व कर सकती है, खासकर यदि आप अपने सामान्य निवास से बहुत दूर स्थित दूसरा घर खरीदते हैं। यदि आप संपत्ति किराए पर लेते हैं, तो आपको अपने आप को खुद को लैस करने की आवश्यकता होगी जो आपके किरायेदारों के लिए आपातकालीन मरम्मत प्रदान करता है। अगर बदले में यह आपकी छुट्टियों के लिए घर से दूर रहता है, तो आपकी अनुपस्थिति में आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके लिए कौन नियंत्रित करेगा कि पाइप फ्रीज न करें, छत से कोई लीक नहीं है और घर में कोई अन्य नहीं है क्षति।
  • 4
    उसी टैक्स क्रेडिट पर भरोसा न करें जो आपने अपने पहले घर के लिए लाभान्वित किया है। दूसरे घर के टैक्स के प्रभाव क्या हैं यह जानने के लिए इनलंड रेवेन्यू से परामर्श करें। कई लोगों के लिए एक दूसरे घर के स्वामित्व से संबंधित कर का बोझ टैक्स क्रेडिट से अधिक है, खासकर यदि घर किराए पर लिया जाता है, उस समय से अधिक समय के लिए घर का उपयोग किया जाता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अमेरिका में 14 दिनों से कम समय के लिए अपना घर किराया करते हैं, तो आपको किराया घोषित करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप एक साल में 14 दिनों से कम समय के लिए घर का उपयोग करते हैं, तो स्थिति एक कंपनी को आत्मसात कर लेती है और इसे प्रति वर्ष 25,000 डॉलर तक काटा जा सकता है।
  • 5
    दूसरे घर की तलाश शुरू करने से पहले, एक एकाउंटेंट या कर सलाहकार से परामर्श करें वे आपको घटाए गए मदों पर, ऋण पर, ब्याज दरों पर सटीक और अप-टू-डेट जानकारी देंगे। उदाहरण के लिए, आपके क्रेडिट अनुभव की परवाह किए बिना, आपको शायद अधिक ब्याज दर के साथ अधिक महंगा बंधक की अपेक्षा करनी चाहिए - दूसरे घर में आम तौर पर अधिक लागत होती है।
  • भाग 2

    सही पहला कदम बनाएं
    1
    शुरू में उस क्षेत्र को किराए पर लेने पर विचार करें जहां आप खरीदने की योजना बना रहे हैं। बहुत से लोग ऐसे स्थान पर एक घर खरीदने की गलती करते हैं, जिसे वे बिल्कुल नहीं जानते, और यह कि शेष राशि पर वे केवल कथित रूप से महसूस करते हैं कि वे सराहना नहीं करते। यहां तक ​​कि अगर आप इसे किराए पर निवेश के रूप में दूसरे घर का उपयोग करने पर भरोसा करते हैं, तो यह अभी भी उस जगह में होना चाहिए जहां आप यहां तक ​​रह सकें, भले ही साल में कुछ हफ्तों तक हो। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कम से कम थोड़े समय के लिए आराम कर रहे हैं, क्षेत्र में किराए पर।
  • 2
    स्थानीय लोगों से संबंधित और उन्हें सेट अप करें पता करें कि वे क्षेत्र के बारे में क्या पसंद करते हैं, वे क्या सोचते हैं, कितने समय तक रहते हैं, आदि स्थानीय लोग आपको एक विस्तृत विचार दे सकते हैं कि आप वहां कैसे रहते हैं। यह जानकारी तय करने के लिए कि लंबी अवधि में उस क्षेत्र में संपत्ति की खरीद एक ठोस निवेश है या नहीं।
  • अपने आप में से एक जगह बनें (जब आप थोड़े समय के लिए किराए पर ले रहे हैं), ताकि आप कुछ कारकों का अध्ययन कर सकें जो आपके संभावित घर के मूल्य को बढ़ा सकते हैं:
  • पास के अच्छे स्कूलों की उपस्थिति।
  • परिवहन के विश्वसनीय और केशिका माध्यमों की उपस्थिति।
  • खरीदारी करने की संभावना
  • अस्पतालों, पुलिस और अग्निशामकों के पास उपस्थिति
  • कम अपराध दर
  • 3



    क्षेत्र में बिक्री के लिए घरों की औसत कीमतों की जांच करें औसत बिक्री मूल्य आपको एक अनुमान देना चाहिए कि औसत घर कितना खर्च कर सकता है। आप उन्हें अचल संपत्ति एजेंटों से पूछ सकते हैं यह विश्लेषण करने के लिए मौलिक मूल्यों की तुलना करना है बिक्री का, नहीं कोटेशन. केवल इस तरह के विश्लेषण के बारे में किसी न किसी प्रकार की मार्गदर्शिका के रूप में गौर करें - सिर्फ इसलिए कि 4 शयनकक्ष और 3 बाथरूम के साथ घर 575,000 यूरो के लिए बेचा जाता है, इसका अर्थ यह नहीं है कि यह आपके लिए सही है।
  • 4
    यदि आप किराए पर योजना बनाते हैं, तो मकान मालिक की ज़िम्मेदारियों के लिए इस्तेमाल करना शुरू करें यदि आप अपना पूंजी बढ़ाने के लिए अपना दूसरा घर पट्टे करना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि आपको क्या इंतजार करना है अपने आप को आलस्य और जिद्दी अज्ञान के लिए छोड़कर कानूनी जोखिमों को अपने सामने न देखें - वे आपके पास वापस आ जाएंगे नीचे कुछ चीजें हैं जिन्हें आप संभावित मकान मालिक के रूप में देख रहे हैं:
  • जानें कि किसी किरायेदार को कैसे निकालना है या किसी स्थान को कैसे खत्म करना है।
  • अपने राज्य के कानूनों का अध्ययन करें जो प्रतिभूतियों को विनियमित करते हैं और किस उद्देश्यों को लागू किया जा सकता है (सफाई, अवैतनिक शुल्क, अत्यधिक क्षति) या (सुधार, सामान्य परिधान, पुनर्गठन से क्षति) नहीं हो सकता है।
  • किराये की पेशकश को तैयार करने और किरायेदार कैसे चुनना सीखें विरोधी भेदभाव कानून आपको कुछ नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करते हैं।
  • जानें कि आपके कर्तव्य साधारण मरम्मत और रखरखाव के मामले में हैं।
  • किरायेदार द्वारा की गई क्षतिपूर्ति के लिए उत्तरदायित्व के विरुद्ध संरक्षित। आप पट्टेदारी से जुड़े किसी भी प्रकार के गंभीर दुर्घटना के लिए ज़िम्मेदार हैं और जो मकान मालिक की जिम्मेदारी के कारण होता है, जो क्षति से बचने और समय पर ढंग से हस्तक्षेप करने के लिए बाध्य है।
  • किरायेदार के सभी अधिकारों को जानें, खासकर गोपनीयता से संबंधित अधिकतर राज्यों में आपको किरायेदार को कम से कम 24 घंटों का नोटिस देना होगा यदि आप रखरखाव करने की योजना बना रहे हैं या यदि आप अन्य लोगों को घर दिखाना चाहते हैं, आपातकाल के मामलों को छोड़कर
  • 5
    एक रियल एस्टेट एजेंट किराए पर लें एक अच्छा रियल एस्टेट एजेंट, जिस वर्ग में आप तलाश रहे हैं, उसमें कम से कम पांच साल के अनुभव के साथ, यह शॉपिंग अनुभव के लिए आपका मार्गदर्शन होगा। एजेंट आपकी खोज में फ़ील्ड को कम करने में आपकी सहायता करेंगे, जब तक कि आप सभी विकल्पों को समाप्त नहीं कर लेते हैं, जो आपकी ज़रूरतों के अनुसार सबसे उपयुक्त हैं। अंत में, जब आपने अपनी खरीद पूरी कर ली है, तो एक अच्छा रियल एस्टेट एजेंट आपके साथ भी संपर्क में रहना जारी रखेगा के बाद बिक्री यह पहलू उन मालिकों के लिए तेजी से महत्वपूर्ण होता जा रहा है जिनके निवास दूसरे घर से दूर हैं।
  • भाग 3

    सौदा समाप्त करें
    1
    वित्तीय कवरेज सुनिश्चित करें पहले एक घर चुनने के लिए अपनी पॉकेट में पूर्व विचार-विमर्श और बंधक के साथ, आप किस प्रकार का घर खरीद सकते हैं चूंकि यह शायद आपका दूसरा बंधक होगा, आपको थोड़ी अधिक ब्याज दर का भुगतान करने की अपेक्षा करनी चाहिए, और संभवतः पहले से मौजूद एक्सपोजर के कारण आपको एक छोटी राशि के लिए मूल्यांकन किया जाएगा। जब आप अपना संपूर्ण बजट निर्धारित करते हैं, तो जमा के लिए धन को अलग रखें
    • आपके दूसरे बंधक के मूल्य का निर्धारण करने के लिए, बैंक आमतौर पर एक किस्त / आय अनुपात (आरआरआर) पर भरोसा करने का प्रयास करते हैं जो कि 36% से कम होनी चाहिए। इसका मतलब यह है कि पहली किस्तों सहित आपकी सभी किश्तों की मासिक आय का एक तिहाई होना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक मालिक जो 7,000 यूरो की मासिक आय प्राप्त करता है और कुल 2500 यूरो के लिए मासिक किस्तों का भुगतान करता है, उसका 35% आरआरआर है
    • थाली पर खरीद मूल्य का 20% तत्काल जगह तैयार करें। यह पैसा आपकी व्यक्तिगत बचत से या आपके वर्तमान घर पर संभावित बंधक के मूल्य से आना चाहिए। आप अपने जीवन बीमा पॉलिसी या आपके पेंशन फंड पर ऋण या अग्रिम प्राप्त करने पर भी विचार कर सकते हैं
  • 2
    एक ऑफ़र बनाएं आप जिस दूसरे घर को पसंद करते हैं उसके लिए एक ऑफ़र बनाएं यह संभव है कि आपको कई ऑफर करने की आवश्यकता है, जो अंततः समाप्त हो जाएगा, एक देने से पहले
  • 3
    अपने नए घर की रक्षा के लिए पहला कदम उठाइए। यह एक निवेश है, इसलिए आपको इसे सुरक्षित रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। यहां आपके कुछ नवीनतम चीजें हैं जो आप अपने नवीनतम निवेश की सुरक्षा के लिए कर सकते हैं:
  • एक निरीक्षण करें उद्धरण. खरीद से पहले आप को हर समंदर की समस्या और किसी भी क्षति को पता होना चाहिए कि विक्रेता ने बिक्री से पहले चुप रख दिया हो।
  • बीमा की सदस्यता लें
  • भूकंप, बाढ़, आग आदि जैसी जोखिमों के बीमा में शामिल करें।
  • टिप्स

    • यह क्षेत्र में स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों और निवासियों से परिचित होने के लिए चोट नहीं पहुंचेगा, जहां आप दूसरे घर खरीदने की योजना बना रहे हैं, खासकर यदि आप अक्सर वहां नहीं रहते यदि पड़ोसी आपको जानते हैं या कम से कम आपको कभी मिले हैं, तो वे आपके साथ संपर्क करने की अधिक संभावना रखते हैं यदि वे कुछ असामान्य नोटिस करते हैं
    • रीयल एस्टेट एजेंटों से संपर्क करें जो आपके हित के क्षेत्र में काम करते हैं। उस क्षेत्र में किराये की मकान के बारे में पूछें स्थानीय अर्थव्यवस्था पर जानकारी इकट्ठा करना भी एक अच्छा विचार है, क्योंकि इसका अचल संपत्ति मूल्यों पर एक मजबूत प्रभाव हो सकता है।
    • यदि आप अपने दूसरे घर को किराए पर लेने के बारे में सोचते हैं, तो कुछ पढ़िए कि मकान मालिक बनने के तरीके अपने दूसरे घर को किराए पर लेने से पहले, राष्ट्रीय और क्षेत्रीय कानून की जांच करें। किराया सभी सुरक्षा कानूनों का पालन करना चाहिए, अग्नि अलार्म सिस्टम और आपातकालीन निकास सहित ऐसे पहलू तुच्छ दिखते हैं, लेकिन जब तक आप पर्याप्त व्यावहारिक नहीं होते हैं, आपको अपने विशेषज्ञों को मरम्मत और प्रतिष्ठान बनाने के लिए भुगतान करना होगा, यदि आपका दूसरा घर न्यूनतम सुरक्षा और नियोजन आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है।

    चेतावनी

    • आपको दूसरे घर के नुकसान के लिए अपनी बीमा कवरेज बढ़ाने पर विचार करना चाहिए, भले ही यह अनिवार्य नहीं हो। आप हर दिन घर पर कब्जा नहीं करेंगे, इसलिए आपको आग, चोरी, या अन्य प्राकृतिक घटनाओं जैसे बाढ़ और तूफान के मामले में पूर्ण कवरेज की आवश्यकता होगी। अन्य प्रकार की ज़िम्मेदारियों को विस्तार जोड़ने के बारे में सोचने के लिए यह एक अच्छा विचार है, खासकर यदि आप अपने अवकाश घर को अजनबियों पर किराए पर लेने की योजना बना रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com