कैसे खरीद और पुनर्विक्रय होम कमाने के लिए

आप घरों को खरीदने और रीसेल करने के लिए बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं। वास्तव में, आप खरीद के 90 दिनों के भीतर € 25,000 या अधिक प्रति लेनदेन और नकद कमा सकते हैं। हालांकि, विचार करें कि आपके पास आकलन की कोई त्रुटि है, तो आपके पास समान रूप से उच्च, या इससे भी अधिक ऊंची राशि खोने का अवसर है। अचल संपत्ति खरीदने और बिक्री अपरंपरागत तरीके से बड़ी मात्रा में अर्जित करने के लिए एक विधि है, लेकिन अनुसंधान, कड़ी मेहनत और जोखिम के स्वस्थ प्रेम की आवश्यकता होती है।

कदम

भाग 1

समझना अगर घरों की खरीद आपके लिए है
आरंभ करें एक फोटोग्राफ़ी व्यवसाय चरण 10 शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त तरलता है एक घर बेचने से लाभ बनाने के लिए, आपको सबसे पहले इसे खरीदना होगा। इसलिए, आपके मासिक व्यय को बंधक भुगतान को जोड़ने के अतिरिक्त, आपको अग्रिम के लिए आवश्यक राशि एकत्र करने की आवश्यकता होगी यदि आपने इस सौदे का मूल्यांकन किया है, तो बिक्री इन खर्चों को कवर करेगी। हालांकि, घरों की बिक्री शुरू करने के लिए आपको बहुत तरलता और एक लचीला बजट की आवश्यकता होगी।
  • आपको बिल और टैक्स जैसे अन्य खर्चों पर भी विचार करना चाहिए। जब आप घर को फिर से बेचना चाहते हैं, तो आपको अपने लाभ पर करों का भुगतान करना होगा।
  • न्यू यॉर्क में पाइपलाइन लाइसेंस प्राप्त करें
    2
    अपनी अपेक्षाओं को प्रबंधित करें जो लोग अचल संपत्ति खरीदने और बेचने में सफल होते हैं, वे घर खरीदने और बिक्री करने तक सीमित नहीं होते हैं, लेकिन तैयारी के काम और एक प्रोत्साहन प्रयास करना चाहिए। कई मामलों में, आपको इमारत को मरम्मत करने के लिए बहुत कुछ करना होगा और खर्च करना होगा। अन्य अवसरों पर, आपको रियल एस्टेट एजेंसियों के कमीशन से बचने का प्रयास करना होगा और अपने पदोन्नति में शामिल होने के लिए खुद को घर बेचने का प्रयास करना होगा। सुनिश्चित करें कि आप जितने ज़्यादा पैसे की ज़रूरतें पूरी करने के लिए तैयार हैं
  • अपना खुद का घर बेचने का शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त खाली समय है घर को फिर से बेचना सप्ताहांत के लिए एक शौक नहीं है, बल्कि एक पूर्णकालिक नौकरी आम तौर पर आपको मरम्मत की योजना बनानी होगी, एक्सटेंशन या संशोधन निर्माण कार्यों की देखरेख करना होगा और उन सभी समस्याओं का प्रबंधन करना होगा जो रास्ते में पैदा होंगे। यदि आप एक रियल एस्टेट एजेंट पर भरोसा नहीं कर रहे हैं, तो आपको पहले व्यक्ति में संभावित खरीदारों के लिए घर भी दिखाया होगा। यदि आपके पास एक पूर्णकालिक नौकरी है तो यह सब से निपटना मुश्किल होगा।
  • बीट द मार्केट के चरण 2 के लिए
    4
    खतरों और विफलताओं का सामना करने के लिए तैयार संभवत: जब तक आपके पास अधिक अनुभव न हो, तो आप कम से कम कुछ गलतियां करेंगे, जो आपको हजारों या दसियों हजार यूरो खर्च कर सकेंगी। इसके अलावा, बहुत महंगा आकस्मिकताएं हो सकती हैं, जो आपके प्रोजेक्ट को महीनों या हफ्तों तक देरी कर सकती हैं। यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो महान तनाव के समय में तर्कसंगत सोच और कार्य नहीं कर सकता है, घर खरीदने और बेचने के लिए आपके लिए नहीं है
  • भाग 2

    एक संपत्ति के लिए खोजें
    इरे मनी स्टेप 4 के साथ होम खरीदें खरीदें
    1
    घर खरीदने के लिए आवश्यक प्रक्रिया से परिचित हो जाओ यदि आपने इसे पहले किया है, तो आप शायद आवश्यक कदम याद रखेंगे। यदि यह पहली बार है, तो एक रीयल एस्टेट एजेंट से परामर्श करें एक घर खरीदने के लिए, आपको सभी आवश्यक प्रक्रियाओं को पता होना चाहिए सामान्य तौर पर, संचालन में प्रस्ताव पेश करना, ऋण प्राप्त करना, अनुबंध का सम्मान करना और संपत्ति का कब्ज़ा करना शामिल है।
    • आप पूरी तरह से खरीद चरण को छोड़ सकते हैं, इसके लिए भूमि की एक भूखंड खरीद सकते हैं और बिक्री के लिए मकान बन सकते हैं। आप अपने खुद के घरों का निर्माण कर सकते हैं या एक निर्माण कंपनी रख सकते हैं जो आपके लिए यह काम करती है।
  • न्यू यॉर्क में प्लंबर 8 में प्लंबिंग लाइसेंस प्राप्त करें
    2
    अपने क्षेत्र में बाजार की स्थितियों की समीक्षा करें अचल संपत्ति एजेंटों से बात करें, पूछें कि व्यापार की मात्रा क्या है और मांग का आकार क्या है। आप अचल संपत्ति बाजार की प्रगति पर रिपोर्ट की जांच के लिए स्थानीय समाचार पत्रों में कुछ शोध भी कर सकते हैं।
  • शेयर बाजार की तरह अचल संपत्ति बाजार, अनुकूल और प्रतिकूल चक्रों का पालन करता है। आपके लिए एक चक्र से दूसरे स्थान पर जाने के लिए इसमें कितने साल लग सकते हैं इसका मतलब है कि किसी निश्चित अवधि में अचल संपत्ति की मांग अधिक या कम हो सकती है।
  • यदि आपके घर में नए घरों की मांग कम है, तो घरों की खरीद और बिक्री से अच्छी कमाई करना ज्यादा मुश्किल होगा।
  • अगर आप वास्तव में घरों को फिर से बेचना चाहते हैं, लेकिन स्थानीय बाजार अनुकूल नहीं है, तो आप उस क्षेत्र में जा सकते हैं जहां यह गतिविधि अधिक लाभदायक है। सर्वश्रेष्ठ बाजारों पर शोध करें। कुछ क्षेत्रों में, कीमतें बहुत तेजी से बढ़ रही हैं और आपकी परियोजना के लिए आदर्श हैं।
  • फ्लिप ए न्यू हाउस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक संपत्ति खोजें जब आपने यह निर्णय लिया है कि यह एक नई परियोजना के साथ शुरू करने का सही समय है, तो अपने बजट में बहुत कुछ पाएं ऐसा करने के कई तरीके हैं
  • कुछ लोग ऐसे घरों की तलाश करते हैं जिनके मालिक को चाहिए "सख्त बेचना", उदाहरण के लिए तलाक के कारण, दिवालिएपन, मृत्यु, भवन की खराब स्थिति या भुगतान के साथ कठिनाइयों मालिक को बेचने की इच्छा आपको बेहतर कीमत पर बातचीत करने की अनुमति देगा।
  • एक और तरीका यह है कि वे आपके शहर के उन क्षेत्रों की पहचान करें जहां वे बढ़ रहे हैं "नए पड़ोस" और जहां कई नए गुण हैं वहां जाओ और चारों ओर एक नज़र रखना। संकेतों के लिए देखो "बिक्री के लिए" निर्माण कंपनियों द्वारा रखा गया
  • फ्लिप एट न्यू हाउस चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    4
    गौर करें कि आप एक संपत्ति पर किस तरह का घर बना सकते हैं? अनुसंधान और पता लगाएं कि उस क्षेत्र में किस प्रकार की शैली, आकार और विशिष्ट विशेषताओं विशेष रूप से फैशनेबल हैं या आवश्यक हैं। सबसे ज्यादा बिकने वाले नए घरों के बारे में जानकारी खोजें और उन लेनदेन की सफलता को दोहराने का प्रयास करें। किसी इंटीरियर डिजाइनर और एक आर्किटेक्ट के साथ एक टीम बनाने की ज़रूरत हो सकती है ताकि वास्तविक बजट में यह अनुमान लगाया जा सके कि किसी दिए गए बजट के साथ संपत्ति पर क्या हासिल करना संभव है।
  • मध्यम-उच्च कीमत पर बिक्री के लिए मकान बनाने की कोशिश करें इस तरह, आपकी संपत्ति एक औसत परिवार के लिए सस्ती होगी क्षेत्र के आधार पर, यह मूल्य सीमा 200,000 और 500,000 € के बीच होती है यदि आपका घर उस बैंड में है, तो आप इसे आसानी से बेच सकते हैं, क्योंकि नए घर की तलाश में ज्यादातर लोग उस कीमत के घर चाहते हैं।
  • कई मामलों में, घर में तीन या अधिक बेडरूम और कम से कम दो पूर्ण स्नानघर होना चाहिए।
  • एक नौकरी प्रस्ताव स्टेप 2 स्वीकार करें शीर्षक वाला छवि
    5
    बिल्डिंग कंपनियों से संपर्क करें घर खोजने का एक अन्य आसान तरीका है कि आपके क्षेत्र में निर्माण कंपनियों की सूची को चुनना। उन सभी को बुलाओ और पूछें कि क्या उनके पास बेचने वाले घर हैं
  • एक नया घर खरीदना कई फायदे प्रदान करता है नई इमारतों को नवीकरण की आवश्यकता नहीं है, वे पुराने ग्राहकों की तुलना में अधिक ग्राहकों को आकर्षित करते हैं और उच्च लाभ मार्जिन की पेशकश करते हैं। वास्तव में, पुराने घरों की तुलना में नए घरों को उच्च कीमत पर बेचा जा सकता है यह एक ऐसा सिद्धांत है जो कारों पर लागू होता है, इस अंतर के साथ कि आपका निवेश समय के साथ मूल्य नहीं खोएगा।
  • इसके अलावा, नए जिले अक्सर पार्कों, नदियों, पैदल यात्री पथ जैसे अन्य सेवाओं की तुलना में अधिक सेवाएं प्रदान करते हैं ... वे अधिक सुखद होते हैं और कई फायदे होते हैं। उदाहरण के लिए, प्रत्येक घर केवल सुंदर भवनों से घिरा हुआ होगा। इन सभी लाभों से घर को उच्च कीमत पर बेचना संभव हो सकता है।
  • फ्लोरिडा रियल एस्टेट लाइसेंस चरण 8 के लिए आवेदन करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    जिन अवसरों पर आप सबसे अधिक लाभप्रद पाते हैं, उनमें अधिक गहराई से अनुसंधान करें। समय के साथ, आप संभावनाओं को कुछ गुणों पर सीमित कर देंगे। इस बिंदु पर, प्रत्येक भवन कंपनी के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए यह सुनिश्चित करें कि यह एक सम्मानजनक कंपनी है, जो वादा किए गए मानकों (उदाहरण के लिए, ग्रेनाइट काउंटर, लकड़ी की छत फर्श और अन्य सुविधाओं) के अनुसार घर का निर्माण समाप्त करता है। सुनिश्चित करें कि आपका काम उच्च गुणवत्ता वाला है और कुछ ऐसे घरों की जांच करें जो कंपनी ने अतीत में बनाई है अगर कोई कंपनी आपको पहले से बनाए गए किसी भी घर को नहीं दिखा सकती है, तो उस पर भरोसा करने से पहले सावधानी बरतें।
  • स्थानीय मार्केट ट्रेंड की जांच करने के लिए एकाधिक लिस्टिंग सेवा (एमएलएस) डेटा का उपयोग करना सुनिश्चित करें और अपने जैसे घरों की औसत मूल्यों की जांच करें। इससे आपको घर के बाजार मूल्य का एक विचार देना चाहिए
  • भाग 3

    संपत्ति खरीदें
    एक बेनिफिट कॉन्सर्ट श्रृंखला बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    1



    लागत का मूल्यांकन करें जमीन की कीमत, निर्माण कंपनी के लिए आयोग और निर्माण लागत पर विचार करें। आपको कमीशन, प्रॉपर्टी टैक्स और बीमा के साथ-साथ वित्तपोषण की लागत के लिए भी खाता होना चाहिए। निर्माण संख्या के आधार पर अनुमानित अनुमानों का उपयोग करके इन नंबरों को जोड़ना और इसी तरह की गुंजाइश की परियोजनाओं का अध्ययन करना। इसके बाद आप अनुमान लगाए गए मूल्य के साथ इस कुल की तुलना कर सकते हैं, यह आकलन करने के लिए कि परियोजना उचित लाभ पैदा करने में सक्षम है या नहीं।
  • फ्लिप ए न्यू हाउस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आपको एक अच्छा सौदा मिला है, तो उसे मक्खी पर पकड़ो। यदि आपने अनुमान लगाया है, क्षेत्र में असली एमएलएस डेटा के आधार पर, आप € 25,000 या उससे अधिक के लाभ वाले घर फिर से बेचना चाहते हैं, तुरंत कार्य करें! जितनी जल्दी हो सके एक ऑफ़र बनाएं। अगर यह स्वीकार किया जाता है, तो आपके पास अभी भी इमारत कंपनी पर शोध करने और घर की स्थिति पर शोध करने का समय होगा।
  • उदाहरण के लिए, अनुबंध को समाप्त करने के लिए आपके प्रस्ताव में अधिक धाराएं शामिल करना सुनिश्चित करें "खरीद वित्तपोषण के अधीन"। यदि आपको कोई समस्या थी और सौदा देना था, तो आपको ऐसा करने में परेशानी होती, अगर अनुबंध में ऐसा कोई खंड न हो। सबसे आम एक सरल है "दिनांक x द्वारा वित्तपोषण के अधीन"। यदि आप सहमत तारीख तक ऋण नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप हमेशा अनुबंध की शर्तों पर विस्तार के लिए पूछ सकते हैं।
  • न्यूयॉर्क में एक नलसाजी लाइसेंस प्राप्त करने वाला पहला नाम स्टेप 7
    3
    ऋण लें एक संपत्ति खरीदने और निर्माण शुरू या जारी रखने के लिए, आपको एक बंधक के लिए आवेदन करना होगा। अचल संपत्ति खरीदने और बेचने के मामले में, आपको इस प्रकार की परियोजना में शामिल जोखिम के कारण उच्च ब्याज दर के साथ एक बंधक चालू करना होगा। कई मामलों में, यह प्रतिशत प्रति वर्ष 10-12% तक पहुंच सकता है।
  • एक अच्छा क्रेडिट इतिहास होने पर, आप एक बेहतर दर पर बातचीत कर सकते हैं, लेकिन कई उधारदाताओं द्वारा बंधक को अभी भी जोखिम भरा माना जाएगा।
  • फ्लिप ए न्यू हाउस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    4
    यह अनुबंध की शर्तों को पूरा करता है आप पूर्व-स्थापित तिथि पर घर का कब्ज़ा करने में सक्षम होंगे। इस बीच, आप निर्माता से बात कर सकते हैं, घर के इंटीरियर और बाहरी के लिए सुविधाओं और रंग चुन सकते हैं। यदि आपके पास इस क्षेत्र में कोई पिछला अनुभव नहीं है, तो निर्माता से पूछें कि क्या वह कोई पेशेवर सुझा सकता है जो आपको सलाह दे सकता है
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 5 बनाएं
    5
    अपना घर पूरा करें बिल्डर के काम की जांच करना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह आपके निर्देशों के अनुसार घर की इमारत को समाप्त करता है। आप अपने घर को खत्म करने के लिए मैनुअल या विशेषज्ञों से परामर्श कर सकते हैं, खासकर यदि यह आपकी पहली परियोजना है आपको अपने बजट के बहुत बड़े हिस्से का त्याग किए बिना, शानदार दृश्यों को पूर्ण रूप से जोड़ना चाहिए
  • तटस्थ रंगों में कपड़े, पेंट और सामग्री का चयन करें, साथ ही खत्म जो हर स्वाद को संतुष्ट करते हैं। बहुत चमकीले रंगों का उपयोग न करें याद रखें कि आपको घर को फिर से बेचना चाहिए और आप किसी अन्य व्यक्ति के लिए इंटीरियर सजा रहे हैं: अपने व्यक्तिगत स्वाद का पालन न करें, लेकिन अधिकतर लोगों की प्राथमिकताओं को पूरा करने का प्रयास करें, जो तटस्थ स्वर, अंदर और बाहर है ।
  • अगर कुछ नहीं, तो सुनिश्चित करें कि रसोई एकदम सही है। कई खरीदारों के लिए, यह घर में सबसे महत्वपूर्ण कमरा है। एक बार रसोई घर में आ गई है, बाथरूम जाना।
  • भाग 4

    सभा बेचना
    नई होमपेज पर फ्लिप नामांकित छवि चरण 6
    1
    अब जब आपका घर खत्म हो गया है, ग्राहकों के लिए इसे तैयार करें सभी कचरे से छुटकारा, निर्माण सामग्री और उपकरण छोड़ दिया। बिक्री के लिए घर पूरी तरह से गंदगी से मुक्त होना चाहिए। इस अवधारणा को समझने के लिए, क्षेत्र में बिक्री के लिए किसी भी घर पर जाएं और सामानों की स्थिति का निरीक्षण करें। फर्नीचर, अगर घर में आप को बेचना चाहते हैं, तो वह शोरूम की तरह खूबसूरत या शानदार नहीं होनी चाहिए।
    • सादा दृष्टि में कुछ भी मत छोड़ो गोदाम में और गोलाकार में, अलमारियों में, कमरे के कमरे में सब कुछ रखो, रहने वाले कमरे को यथासंभव स्वच्छ रहने दें। यहां तक ​​कि ज्यादा फर्नीचर भी मत डालें कमरे में अराजक नहीं होना चाहिए दीवारों पर बहुत अधिक फोटो या चित्र लटका न करें। सब कुछ निर्दोष होना चाहिए खरीदार एक नया घर चाहते हैं, इसलिए इसे इस्तेमाल न करें। इसे एक में बदलें शो हाउस.
  • फ्लिप ए न्यू हाउस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    घर को बेचो आप खुद को पैसे बचाने के लिए कर सकते हैं, या इसे रियल एस्टेट एजेंट की मदद से एमएलएस पर प्रकाशित कर सकते हैं। एमएलएस का उपयोग करने का लाभ आपके क्षेत्र में सभी अचल संपत्ति एजेंटों के काम का लाभ उठाने की क्षमता है जो आपके घर को बेचने में रुचि रखते हैं, यहां तक ​​कि यहां तक ​​कि "कल"। कई एजेंट होंगे जो आपकी संपत्ति बेचने के लिए एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे। इस परिदृश्य के साथ तुलना करें तुम अकेले हो जो आपकी परियोजना को बढ़ावा देने की कोशिश करता है आपको कमीशन छोड़ना होगा, लेकिन आप एक ही लाभ पाने के लिए उच्च कीमत के लिए पूछ सकते हैं।
  • उस क्षेत्र के लिए प्रतिस्पर्धी मूल्य पर अपना घर प्रस्तावित करें जहां वह स्थित है। याद रखें, हालांकि, आपका उद्देश्य लाभ बनाना है
  • घर के लिए बहुत अधिक मूल्य निर्धारित न करें, या आप उसे बेचने में सक्षम नहीं होंगे और आप पैसे खो देंगे। किसी भी ऑफ़र को प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक है और किसी को चुनने के बजाय, कम कीमत का चुनाव करना और बातचीत के लिए नहीं करना बेहतर है
  • फ्लिप ए न्यू हाउस चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब आपके पास एक ऑफ़र है, तो स्थिति को ध्यान से देखें ऑफ़र और काउंटर-ऑफर के निरंतर आदान-प्रदान के साथ कभी भी बातचीत शुरू न करें जब आप एक प्रस्ताव प्राप्त करते हैं, तो हमेशा जवाब दें: "मैं इसके बारे में सोचूँगा और मैं आपको अगले कुछ घंटों में बता दूँगा"। लगता है कुछ समय ले लो पहले सोच के बिना बातचीत शुरू न करें यदि आप एक खरीदार के साथ हैं जो आपको प्रदान करता है "यह मुझे इस आंकड़े के बारे में क्या बताता है?", उत्तर: "ठीक है, मैं इसे एक कैफे के सामने विचार करूंगा और एक घंटे में एक जवाब के साथ वापस आ जाऊंगा"।
  • यह सलाह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि लगभग हमेशा पहले की पेशकश बहुत कम होगी और आपको ऊपर की ओर बातचीत करना होगा। अपना काउंटर ऑफ़र संरचना करने के लिए समय लें। उदाहरण के लिए, यदि प्रस्ताव आप जितना नंबर चाहते हैं, उसका बहुत करीब है, इस प्रकार उत्तर दें: "मैं उनकी पेशकश स्वीकार करता हूं, लेकिन मैं उपकरणों को नहीं छोड़ सकता"। ग्राहक स्वीकार कर सकता है और आप € 5,000 की वसूली करेंगे कि अगर आप जल्दी से वार्तालाप करना शुरू कर देते तो आप खो गए होंगे
  • छवि का विकास वाणिज्यिक रियल एस्टेट चरण 11
    4
    बिक्री के साथ आगे बढ़ें आपके घर के खरीदार को आवश्यक धन खोजने और अनुबंध की अन्य स्थितियों को पूरा करने के लिए समय की आवश्यकता होती है। आम तौर पर, जब आप एक ऑफ़र प्राप्त करते हैं, खरीदार वास्तव में आपकी संपत्ति में दिलचस्पी लेता है यदि आपको विस्तार की आवश्यकता है, तो इसे केवल तभी दें जब आपके पास दरवाजे पर अन्य खरीदार न हों। अगर, दूसरी तरफ, आप अन्य ऑफ़र प्राप्त करते रहें या आपको लगता है कि जो अनुबंध आप कर रहे हैं वह उतना अच्छा नहीं है जैसा कि आप शुरू में सोचा था, समय सीमा का विस्तार नहीं करते, मूल प्रस्ताव शून्य बनाते हैं। यह आपको एक और अधिक लाभदायक प्रस्ताव को स्वीकार करने की अनुमति देगा।
  • आमतौर पर, लेनदेन को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए, बातचीत के इस चरण में आप को मिलना चाहिए। इसलिए, यदि खरीदार अपने परिवार को तीसरे बार घर देखने के लिए ले जाना चाहता है, तो उसे दे दो।
  • फ्लिप ए न्यू हाउस चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी अगली परियोजना के बारे में सोचो अब खरीदार ने अनुबंध की शर्तों को पूरा किया है, आप खरीदते हुए एक नई संपत्ति की तलाश करना शुरू कर सकते हैं, जैसे आपने अभी किया था। वह दिन जिस पर खरीदार संपत्ति का कब्ज़ा करता है, आपको इसे पूरी तरह से करना होगा। कम समय के बाद, आपको बिक्री से प्राप्त मुनाफे के साथ एक बड़ा चेक प्राप्त होगा। यदि आप चाहें, तो आप एक नई खरीद और बिक्री परियोजना में उस राशि को पुन: निवेश करने का निर्णय ले सकते हैं। आमतौर पर, आपकी कमाई को अलग करना बेहतर होगा
  • तुरंत इसे खर्च करने के लिए चेक को नकद मत करो। खरीदारी या ख़रीदने वाले सामान खरीदने के लिए खर्च करने के बजाय अपने पैसे का काम करना बेहतर है। एक शक के बिना आप अपने मुनाफे के साथ छुट्टी दे सकते हैं, लेकिन अपने अगले निवेश के लिए शेष पूंजी का उपयोग करें।
  • टिप्स

    • यह प्रथा तेजी से प्रचलित है: इसका अर्थ यह है कि प्रतिस्पर्धा दिन-प्रतिदिन बढ़ जाती है। यदि आप समान प्रोजेक्ट शुरू करना चाहते हैं, तो इसके बारे में बहुत सारे अनुसंधान करना सुनिश्चित करें। हालांकि, याद रखें कि घरों की खरीद और बिक्री पर उपलब्ध अधिकांश सामग्रियां - चाहे वह टीवी कार्यक्रम, किताबें या अन्य हों - पुराने घरों को खरीदना, जिनकी मरम्मत की आवश्यकता है, एक बहुत ही जटिल परियोजना है। आपको मुख्य रूप से नए मकान खरीदने पर ध्यान देना चाहिए, जो बिल्डर छोटे लाभ मार्जिन से बेचना चाहता है। कुछ बिल्डरों को केवल अपने निवेश से छुटकारा मिलना है, या चाहिए इसे करें और लागत मूल्य पर बेचना चाहते हैं।
    • अगर बहुत से लोग (एक दिन से ज़्यादा ज़्यादा दिन) आपकी संपत्ति को देखने के लिए आते हैं, तो संभवतः आप इसे कम कीमत पर बेच रहे हैं। आपको इतना ध्यान नहीं दिया जाएगा कि अगर लोग यह नहीं मानें कि आपका घर बहुत अच्छा है और यह आपका लक्ष्य नहीं है। मूल्य निर्धारित करें प्रतियोगी, लेकिन यह अभी भी आपको एक अच्छा लाभ प्राप्त करने की अनुमति देता है।
    • किसी रीयल एस्टेट एजेंसी पर भरोसा करने की कोशिश करें जिसके लिए निश्चित कमीशन की आवश्यकता होती है। यह सेवा आपके विज्ञापन को क्षेत्र के सबसे लोकप्रिय एमएलएस पर प्रकाशित करेगी, जिससे एजेंटों को संपत्ति बेचने की अनुमति मिल जाएगी। हालांकि, कमीशन तय हो जाएगा और यह आपको सामान्य प्रतिशत शुल्क के मुकाबले 40% तक बचा सकता है।
    • जब आप एक घर खरीदते हैं, यदि आप अनुबंध और वार्ता से परिचित नहीं हैं, तो वकील या एक रीयल एस्टेट एजेंट से संपर्क करें और अपनी ओर से बोलें। इन पेशेवरों के बिना, विक्रेता आपके लिए प्रतिकूल परिस्थितियों को लागू करने की कोशिश कर सकता है, शायद आप बिना देखे। इसलिए, अपनी टीम में कुछ अनुभव के आंकड़ों की भर्ती करें, जो एक घर को खरीदने या बेचने के लिए, बिंदीदार रेखा पर हस्ताक्षर करने से पहले आपको सलाह दे सकता है।

    चेतावनी

    • विस्तार से एक कार्य योजना तैयार करें सभी पेशेवरों और विपक्षों का मूल्यांकन करें यह परियोजना आपके जीवन को कैसे बदल सकती है? यह आपके काम को कैसे प्रभावित करेगा? क्या आपके बारे में सोचने के लिए एक परिवार है? क्या आप घर के पुनर्विक्री से पहले सभी अप्रत्याशित व्यय का भुगतान कर सकते हैं?
    • घरों की खरीद और बिक्री एक उच्च जोखिम निवेश है आपको बड़ी संख्या से निपटना होगा और यदि आप गलती करते हैं, तो आप उन्हें खोने का जोखिम उठाते हैं। इन कारणों के लिए, बहुत सावधान रहें
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com