कैसे एक रियल एस्टेट एजेंट का चयन करें

क्या आप एक अच्छा अचल संपत्ति एजेंट की तलाश में हैं? यह लेख आपको बताएगा कि आपको क्या करना है

कदम

एक रियाल्टार चरण 1 का चयन करें
1
इस अनुच्छेद में, आप एक रियल एस्टेट एजेंट चुनने के लिए सुझाव पाएँगे जो आपके घर को बेचने के लिए निपुणता से काम करता है, अगर आप बेच रहे हैं, या अपने लिए एक घर ढूंढें, अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं हम आपको रियल एस्टेट एजेंट के साथ अपने रिश्ते को सर्वोत्तम तरीके से जारी रखने और धोखा देने से बचने के लिए भी विचार प्रदान करते हैं।
  • घर खरीदते समय आप कर सकते हैं सबसे बड़ी गलतियों में से एक यह आश्वस्त होना चाहिए कि आपका रियल एस्टेट एजेंट आपके लिए काम करता है कुछ भी गलत नहीं इसके अलावा, कभी भी रियल एस्टेट एजेंट आपके कानूनी प्रतिनिधि को चुनने न दें। आपको अपने कानूनी प्रतिनिधि का चयन करना होगा, और आपको ऐसे किसी व्यक्ति के करीब नहीं होना चाहिए जो आपको घर बेचने की कोशिश कर रहा है।
  • एक रियाल्टार चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    "रियल एस्टेट एजेंट" यह सिर्फ एक और नाम है "विक्रेता"
  • एक बात आपको हमेशा याद रखना चाहिए: उनका एकमात्र उद्देश्य आप को बेचना, बेचना, बेचना है यह कभी भी स्पष्ट नहीं कर सकता कि आप एक निराश स्थिति में हैं, या आपको बिलों का भुगतान करने के लिए जितनी जल्दी हो सके अपने घर को बेचने की ज़रूरत है, या आपको उस घर को खरीदने की ज़रुरत है क्योंकि आपको इस सप्ताह नए शहर में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। यह उनका व्यवसाय नहीं है और जहां तक ​​वे चिंतित हैं, आप घर खरीदने की जल्दबाजी में नहीं हैं।
  • एक रियाल्टार चरण 3 चुनें
    3
    निष्पक्षता की गारंटी नहीं दी जा सकती
  • यदि आपके अचल संपत्ति एजेंट का कमीशन आपको उस घर की कीमत पर आधारित होता है जिसे आप खरीदना चाहते हैं, तो आप यह सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं कि वह आपकी रुचि के बारे में चिंतित हैं। गारंटी पाने का एकमात्र तरीका मूल्य पर प्रतिशत कमीशन के बिना, पर्याप्त शुल्क का भुगतान करना है। लेकिन इस दर का भुगतान प्रभावी रूप से पहले अचल संपत्ति एजेंट को दरकिनार करने की संभावना को समाप्त कर देता है जो कमीशन पर काम करता है। सुरक्षित पक्ष पर रहने के लिए, किसी को बताओ कि आप कीमत के साथ आने कब नहीं चाहेंगे। कानून के तहत, विक्रेता के एजेंट विक्रेता खुद के लिए एक प्रत्ययी जिम्मेदारी है, और विक्रेता कुछ भी आप इसलिए dica-, व्यवहार के रूप में यदि आप पुलिस पूछताछ का शिकार हुए को रिपोर्ट करेंगे। पहली बात यह है कि विक्रेता के एजेंट आपको पूछेंगे कि आप मूल्य के साथ आना चाहते हैं। जाल में मत फेंकें: बस उसे बताएं कि घर के लिए आप क्या भुगतान करना चाहते हैं, और यदि वे आप से पूछते हैं कि आप कितना प्रस्ताव उठा सकते हैं, तो उसे बताएं कि आप अधिकतम प्राप्त कर सकते हैं। अगर विक्रेता वहां नहीं है, तो कोई समझौता नहीं होगा- आप अपने पैसे किसी और को दे देंगे। यदि आप घर खरीद रहे हैं, तो अपने एजेंट को विश्वास न करें "आपकी रुचि में लड़ेंगे" विक्रेता के एजेंट के साथ ऐसा लगता है कि जब एक कार विक्रेता खोजता है "उसके मालिक की मंजूरी" कार के लिए आपके प्रस्ताव के बारे में
  • एक रियाल्टार चरण 4 चुनें
    4
    यहां एक अच्छा रियल एस्टेट एजेंट कैसे चुनना है
  • अगर आप इसे बेचने के बजाय घर खरीद रहे हैं, तो आपको रियल एस्टेट एजेंट की ज़रूरत नहीं है कई प्रेमी खरीदारों के लिए, एक रियल एस्टेट एजेंट का उपयोग करने का एकमात्र उद्देश्य यह है कि विक्रेताओं को अपने गार्ड को बंद कर दें, या विक्रेताओं के उपलब्ध घरों तक पहुंचें, अन्यथा इनकार किया वे अनुबंध बंद करने और गारंटी जमा को भी संभाल सकते हैं, जो आपके वकील द्वारा किया जा सकता है। लेकिन अगर आपको यकीन है कि आपके पास एक शानदार रीयल एस्टेट एजेंट है जो आपके घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए काम करेगा, तो यह आपको बहुत समय बचा सकता है। आपको अभी भी एक वकील की आवश्यकता होगी, चाहे आप जो भी करना चाहते हैं, लेकिन अपने रियल एस्टेट एजेंट को इसे चुनने न दें। आपको अपने वकील का चयन करना होगा।
  • एक रियाल्टार चरण 5 चुनें
    5
    ऐसी वेबसाइटें, जो आपको रीयल एस्टेट एजेंट चुनने में मदद कर सकती हैं
  • होमगेन की कोशिश करो अपने क्षेत्र में सबसे अधिक योग्य और कुशल रीयल एस्टेट एजेंटों के साथ, उनकी मुफ्त साइट में करीब 20 लाख ग्राहक हैं और 42,000 पंजीकृत, प्रशिक्षित और पेशेवर रीयलटर्स, होमवेस्टर्स और हमारे जैसे खरीदारों हैं। रियल एस्टेट एजेंट ऑनलाइन ऑफ़र में प्रवेश के रूप में आप गुमनाम रह सकते हैं आप यह तय करने से पहले कि आप किसके साथ काम करना चाहते हैं, अचल संपत्ति एजेंटों और उनकी बिक्री रणनीतियों की योग्यता की तुलना कर सकते हैं। साइट की अन्य विशेषताएं आपको प्रत्येक एजेंट के कैरियर, उनके अनुभव, बिक्री, कमीशन और बहुत कुछ जानने की अनुमति देते हैं। आप उन एजेंटों को ढूंढने के लिए इस जानकारी का उपयोग कर सकते हैं जो कम कमीशन लागू करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप फ़ंक्शन का उपयोग करते हैं "मेरा घर मूल्य कितना है?"। चाहे आप बेच रहे हों या खरीद रहे हों, आपको अभी भी होमगैन से शुरू करना चाहिए।
  • सभी व्यवसायों के अनुसार, अच्छे और कम अच्छे रियल एस्टेट एजेंट हैं यहां कुछ विशिष्ट उदाहरण दिए गए हैं जो दिखाते हैं कि आप अचल संपत्ति बाजार में कितना लालच मिल सकते हैं। यह अचल संपत्ति बाजार श्रमिकों को पूरी तरह से नकारात्मक तरीके से पेंट करने का इरादा नहीं है।
  • एक रीयल एस्टेट एजेंट ने अपने डेस्क पर कुछ पोस्ट किया "विशेष ऑफ़र" विक्रेताओं से जो खरीद प्रस्ताव प्राप्त करने में रुचि रखते थे। जब वह लौट आया, तो पता चला कि उनके कार्यालय में एक अन्य एजेंट ने अपनी सामग्री का इस्तेमाल किया, संभावित खरीदारों में से किसी एक से संपर्क किया, और कमीशन को चोरी कर अनुबंध बंद कर दिया।
  • एक रीयल एस्टेट एजेंट ने कहा कि कुछ सहयोगियों ने मूल्य सूची से परामर्श करने वाले बहुत सारे समय बिताए हैं जो आमतौर पर उच्चतम कमीशन का भुगतान करते हैं, या उच्चतर खरीदारों को खरीदार के एजेंट को भुगतान करते हैं। ये वही एजेंट, फिर, इन गुणों को खोज में अपने संभावित खरीदारों को सचमुच जोर देते हैं "अच्छा सौदा", लेकिन सब कुछ से अनजान लालच अच्छा है
  • एक रियाल्टार चरण 6 चुनें
    6
    एक रीयल एस्टेट एजेंट बहुत परेशान हो सकता है और शिकायत कर सकता है कि अगर आप पहले घर नहीं खरीदते हैं जो आपको पेश करता है ऐसा लगता है कि आयोग को मिलना एकमात्र महत्वपूर्ण बात है, और बाकी सभी माध्यमिक है।
  • एक रियाल्टार चरण 7 चुनें
    7
    कुछ रीयल एस्टेट एजेंट किसी भी गारंटी के बिना खरीदारों को पार्सल का प्रभार लेते हैं। इस तरह, हालांकि, एजेंट की गारंटी है कि खरीदार अपने मध्यस्थता के माध्यम से घर खरीद लेंगे।
  • एक रियाल्टार चरण 8 चुनें
    8
    कुछ उत्कृष्ट अचल संपत्ति एजेंट हैं
  • एक रियाल्टार चरण 9 चुनें
    9
    एक रीयल एस्टेट एजेंट जो एक कॉन्डोमिनियम बेचे - एक सच्चे पेशेवर था और इसे 8 सप्ताह में बेचने में कामयाब रहा, हालांकि व्यवस्थापक ने सभी आवश्यक वस्तुओं को रिलीज़ न करने और बिक्री को बाधित करने के लिए मानव जाति के सभी प्रयास किए। इस एजेंट ने अपनी स्वयं की पहल पर एक झाड़ू लाया और मृत कीड़े के फर्श को साफ कर दिया, क्योंकि वह समझ गया कि इससे घर खराब रोशनी में नजर आ सकता है। संभावित खरीदारों के लिए घर दिखाए जाने से पहले उन्होंने विद्युत प्रणाली की मरम्मत सुनिश्चित की।
  • एक रियाल्टार का चरण चुनें
    10
    एक सफल रियल एस्टेट एजेंट चुनें
  • एक रियाल्टार चरण 12 का चयन करें
    11
    सबसे अच्छा रियल एस्टेट एजेंट वे हैं जो आपके क्षेत्र में रुचि रखते हैं में बेचते हैं। प्रत्येक क्षेत्र में आपको वही 2-3 एजेंट मिलेंगे जो लगभग सभी अनुबंध बंद करते हैं। रियल एस्टेट एजेंट अक्सर क्षेत्र द्वारा वर्गीकृत स्थानीय अख़बार में लिस्टिंग का पूरा पृष्ठ देते हैं एक अंशकालिक या खराब सफल एजेंट के पास केवल कुछ घोषणाएँ हैं किसी ऐसे व्यक्ति का चयन न करें जो इसे दूसरी नौकरी के रूप में करता है आप इस अंशकालिक नौकरी करने वाले किसी से योग्यता का ध्यान नहीं प्राप्त कर सकते।
  • एक रियाल्टार चरण 13 चुनें
    12
    एक रियल एस्टेट एजेंट की तलाश कहां है?
  • एक रियाल्टार चरण 14 का चयन करें
    13
    संभवत: सर्वोत्तम संसाधन वे लोग हैं जो आप जानते हैं वे आपको बताएंगे कि क्या उन्हें उनके रीयल एस्टेट एजेंट पसंद है या नहीं। आप एक अचल संपत्ति एजेंट चाहते हैं जो पेशेवर, आक्रामक और संभावित रूप से अपने कार्यालय में सबसे अधिक बिक्री के लिए मासिक प्रीमियम का विजेता है। निश्चित रूप से सबसे बड़ी रियल एस्टेट एजेंसियों के व्यावसायिक अनुभव, नैतिकता और ग्राहक संतुष्टि के बारे में न्यूनतम मानक हैं। आप बड़ी एजेंसियों में भी कुछ खराब सेब पा सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से छोटे से कम है जो अपने न्यूनतम मानकों का खुलासा नहीं करते हैं और आपके पास नैतिक कोड नहीं है। अचल संपत्ति एजेंट से पूछें कि आप ग्राहक के लिए सारी जानकारी जान सकें, अतः आप पहले से जानते हैं कि आपके अधिकार क्या हैं - बाद में किसी भी आश्चर्य की बात न करें। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, वह अपने प्रशिक्षण, अनुभव, स्थानीय बिक्री, कमीशन और अधिक पर आधारित एक रियल एस्टेट एजेंट का पता लगाने के लिए अच्छी तरह से उद्योग वेबसाइट का उपयोग करता है।
  • एक रियाल्टार चरण 15 का चयन करें
    14
    एक वास्तविक संपत्ति एजेंट चुनें, जिसकी सही व्यक्तित्व है
  • एक रियाल्टार चरण 16 को चुनें
    15
    खराब संप्रेषण के कारण रीयल एस्टेट एजेंट के साथ आपका संबंध खराब हो सकता है। एजेंट अधीर हो सकता है यदि आपकी खोज पैरामीटर से मेल खाने वाले गुणों के लिए कोई ऑफर नहीं हैं आप कह सकते हैं कि आप घर खरीदने के बारे में गंभीर नहीं हैं और आप समय बर्बाद करना चाहते हैं। आप इस तथ्य के बारे में शिकायत करना शुरू कर सकते हैं कि उनका एकमात्र उद्देश्य आपको पहली संपत्ति की पेशकश करने और बेचने के लिए है। यदि संचार की शुरुआत अच्छी तरह से हो, तो ये संचार समस्याओं से बचा जा सकता है। यदि आप जानते हैं कि आप एक अधीर खरीदार हैं, या अपने दिमाग को साफ करने से पहले दर्जनों घरों को देखना है, तो अपने एजेंट को इसके बारे में पता करें। कुछ दूसरों की तुलना में अधिक मरीज हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास एक ऐसी इमारत की ज़रूरतों की एक सटीक सूची है, और एक दर्जन घरों को देखने के बाद कुछ आश्चर्यों से दूर न जाएं। आवश्यकताओं की एक लिखित सूची से कि संपत्ति के पास होना चाहिए सुनिश्चित करें कि रीयल एस्टेट एजेंट आपके लिए जिस प्रकार के घर की तलाश कर रहे हैं, उसके बारे में हर छोटी जानकारी जानती है।
  • एक रियाल्टार चरण 17 का चयन करें
    16
    कई रियल एस्टेट एजेंट आपको नव निर्मित घरों की पेशकश नहीं करेंगे
  • एक रियाल्टार चरण 18 चुनें
    17
    कई बिल्डरों अचल संपत्ति एजेंटों से निपटने के लिए नहीं पसंद करते क्योंकि वे उसे कमीशन नहीं देना चाहते हैं। बिल्डर को यह लग रहा है कि उनके घर खुद को बेच देंगे और उन्हें रियल एस्टेट एजेंट को कमीशन का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। इस वजह से, कई अचल संपत्ति एजेंट आपको नव निर्मित घरों की पेशकश नहीं करेंगे, भले ही उनकी सही सुविधाएं हों और आपकी कीमत सीमा में हैं
  • एक रियाल्टार का चरण चुनें
    18
    बेवकूफ रियाल्टार स्मार्ट हैं
  • एक रियाल्टार चरण 20 का चयन करें
    19
    कुछ अचल संपत्ति एजेंट एजेंट हमेशा ही आपको बेचने या खरीदने के लिए समझाने के लिए एक ही चीट का उपयोग करते हैं। यहां कुछ ऐसे वाक्यांश दिए गए हैं जो विज्ञापन में, गुणों के दौरे के दौरान या वार्ता के दौरान उपयोग किए जाएंगे।
  • एक रियाल्टार चरण 21 चुनें
    20
    "खराब स्वाद, वाकई बहुत ही आसान!"
  • सड़क पर कारों का उपयोग करने वाले रीयल एस्टेट एजेंटों के इतने सारे विज्ञापन हैं! निश्चित रूप से उन कारों में से आधा बेवकूफ है जो तस्वीर ले ली यह आपके घर की उपस्थिति को कमजोर करने के लिए सबसे अच्छी प्रणाली है, नाम के योग्य एक रियल एस्टेट एजेंट इसे अनुमति नहीं देगा।
    एक रियाल्टार चरण 22 का चयन करें
  • एक रियाल्टार चरण 23 का चयन करें
    21
    "बिल्कुल गुप्त और अनन्य जगह"।
  • अगर यह सच में ऐसा रहस्य है, तो आप इसे कैसे जान सकते हैं? आप छह महीने के लिए गेयरेंग्रेकर के रियल एस्टेट विज्ञापनों के साथ बुलेटिन बोर्ड पर क्यों रहे?
    एक रियाल्टार चरण 24 का चयन करें
  • एक रियाल्टार चरण 25 का चयन करें
    22
    "जल्दी करो, यह कीमत लंबे समय तक नहीं रहेगी!"
  • ज़रूर, तुम्हारा मतलब है कि इसे इस कीमत पर नहीं बेचा जाएगा।
    एक रियाल्टार चरण 26 का चयन करें
  • एक रियाल्टार चरण 27 चुनें
    23
    "सच्चा होना अच्छा है!"
  • हमें एक कट दें बिलकुल ही बिलकुल ही बिल गेट्स और डोनाल्ड ट्रम्प के लोग हैं जो सच्चे हैं।
    एक रियाल्टार चरण 28 का चयन करें
  • एक रियाल्टार चरण 2 9 चुनें
    24
    "यह एक वास्तविक सौदा है"।
  • अगर यह सौदा है, तो किसी ने इसका फायदा क्यों नहीं उठाया है? वे इसे हर घर के बारे में कहते हैं जो आपको यात्रा करता है। विक्रेता मूल्य से 15,000 यूरो अधिक पूछता है, लेकिन वाह, क्या सौदा है।
    एक रियाल्टार चरण 30 का चयन करें
  • एक रियाल्टार चरण 31 का चयन करें
    25
    "ओह, यह घर बहुत सुंदर है!"
  • वे आम तौर पर पिछले चाल के साथ इस चाल का उपयोग करते हैं, और वे प्रत्येक घर के लिए करते हैं सच्चाई यह है कि वे शायद इतने सारे घरों को देखते हैं जो अब उदासीन हैं।
    एक रियाल्टार चरण 32 चुनें
  • एक रियाल्टार चरण 33 का चयन करें
    26
    "नए से बेहतर!!!!"
  • ठीक है ... जो भी इसका मतलब है इसके साथ इस्तेमाल होने की अपेक्षा करें "सच्चा होना बहुत अच्छा है"।
    एक रियाल्टार चरण 34 का चयन करें
  • एक रियाल्टार चरण 35 चुनें
    27
    "एक खरीदार आज हमारे लिए इंतजार कर रहा है, और एक प्रस्ताव बनाना चाहते हैं"।
  • हां, जैसे कोई नहीं यदि वह वास्तव में दिलचस्पी रखते हैं, तो रियल एस्टेट एजेंट पहले से ही जमा की जांच कर सकता है। यह परिसंचरण में सबसे पुरानी चाल है।
    एक रियाल्टार चरण 36 चुनें
  • एक रियाल्टार चरण 37 चुनें
    28
    "आप अपने घर के लिए इतनी ऊंची कीमत पर कभी नहीं पहुंचेंगे"।
  • यह उन मुख्य शिकायतों में से एक है जो मैंने अपने एजेंट के बारे में विक्रेताओं से सुना है। आपको यकीन हो सकता है कि अचल संपत्ति एजेंट आपको अचल संपत्ति के मूल्य के बारे में अधिक जानता है, लेकिन अक्सर विक्रेता सही है। एजेंट जो इस दिशा में दबाने लगे हैं, आप चाहते हैं कि आप एक त्वरित पूर्ति के लिए घर को कम कीमत के लिए बेचना चाहते हैं।
    एक रियाल्टार चरण 38 का चयन करें
  • एक रियाल्टार चरण 39 का चयन करें
    29
    "यह 20 साल पहले अच्छा हो सकता था"।
  • विज्ञापन के लिए एक प्रतिष्ठित छवि देने के लिए कई एजेंट मोबाइल फोन के साथ अपने विज्ञापनों की तस्वीरें तैयार करते थे। आजकल हर कोई एक सेल फोन है, यहां तक ​​कि उन लड़कों को जो मिडिल स्कूल में भाग लेते हैं, इसलिए ऐसा चित्र जिससे एजेंट एक गरीब मूर्ख की तरह दिखाई देता है हम उन सभी चित्रों को दिखाते हैं जो हंस रहे हैं, और वे उसके साथ हँस नहीं रहे हैं
    एक रियाल्टार चरण 40 का चयन करें
  • एक रियाल्टार चरण 41 चुनें
    30
    यदि आप वाकई बहुत ही कष्टप्रद कुछ करना चाहते हैं, तो आपको एक संकेत के आगे लिखा जाना चाहिए जो कहते हैं "बिक्री के लिए" एक मुस्कुराते हुए विक्रेता के साथ जो कहते हैं "बिक"। उस बिंदु पर लोग आपको गंभीरता से लेते हैं
  • एक रियाल्टार चरण 42 चुनें का शीर्षक चित्र
    31
    अचल संपत्ति एजेंटों के विज्ञापन पर सिर्फ एक अवलोकन
  • एक रियाल्टार चरण 43 चुनें
    32
    कुछ रियल एस्टेट एजेंट अपने विज्ञापनों की सामग्री के बारे में बहुत अच्छे हैं, जबकि अन्य को वास्तव में मदद की ज़रूरत है कुछ विज्ञापनों में पूरे परिवार और संपर्क जानकारी वाले एजेंट की तस्वीर शीर्ष पर, पृष्ठ का 30% रहती है। क्या वे खुद को या अपने घर को बेचने की कोशिश कर रहे हैं? सबसे अच्छा अपनी तस्वीर सहित, ऊपर या नीचे सिर्फ दो सेंटीमीटर की पट्टी में सब कुछ प्राप्त करने का प्रयास करेगा।
  • एक रियाल्टार चरण 44 चुनें
    33
    अचल संपत्ति एजेंटों के बारे में सबसे आम शिकायतें
  • एक रियाल्टार चरण 45 का चयन करें
    34
    उम्मीद है कि इन समस्याओं में से कोई भी आपके साथ नहीं होना चाहिए, लेकिन सबसे आम बातों के बारे में पता होना बेहतर है। ये अचल संपत्ति एजेंटों के बारे में मुख्य शिकायतें हैं।
  • एक रियाल्टार चरण 46 चुनें
    35



    खरीदार खुद की घोषणा की तुलना में खरीदार के घर खरीदने के लिए रियल एस्टेट एजेंट लगातार ज्यादा कीमत के साथ घर खरीदने की कोशिश कर रहे हैं एक व्यक्ति ने अपने एजेंट को बताया कि अधिकतम कीमत 160,000 यूरो थी, लेकिन एजेंट ने 180,000 यूरो की कीमतों के साथ आवास की पेशकश जारी रखी। एजेंट आपको बता सकता है: "आओ, आओ और देखो, आप एक विचार प्राप्त कर सकते हैं और फिर दूसरे घर देख सकते हैं"। अनुवादित: अगर मैं आपको इस घर में देख सकता हूं, तो मैं इसे खरीदने के लिए आपको समझा सकता हूं और मैं एक बड़ा आयोग ले जाऊंगा। हर एजेंट जो आपको जल्दबाजी में डालता है केवल एक त्वरित पारिश्रमिक के लिए देखता है दुर्भाग्य से, अचल संपत्ति की खरीद के लिए बहुत धैर्य की आवश्यकता होती है, और अगर उनके पास धैर्य नहीं है, तो वे बेहतर काम करते हैं, और अचल संपत्ति एजेंटों को इसके साथ निपटने दें।
  • एक रियाल्टार चरण 47 चुनें
    36
    रीयल एस्टेट एजेंट खरीदार को बताता है कि उस क्षेत्र में उस कीमत सीमा के भीतर कोई घर नहीं है। लेकिन, संयोगवश, केवल 15,000 यूरो से अधिक महंगे हैं। एक प्रेमी खरीदार, उस समय, रियल एस्टेट एजेंट को खारिज कर देता है और उस क्षेत्र में इंटरनेट विज्ञापन से परामर्श करके उस मूल्य सीमा में बहुत से घरों को पाता है।
  • एक रियाल्टार चरण 48 का चयन करें
    37
    अगर आप अपने घर को अपने द्वारा बेचने की कोशिश करते हैं, तो रियल एस्टेट एजेंट आपको कहता है कि उसके पास एक ग्राहक खरीदने के लिए तैयार है, उसे आने के पहले ही उसे देखने और देखने की जरूरत है। यह एक घोटाला है, खरीदार नहीं है: एजेंट आ जाएगा और आपको घर की बिक्री के लिए अटॉर्नी अनुबंध की एक विशेष शक्ति पर हस्ताक्षर करने की कोशिश करेंगे।
  • एक रियाल्टार चरण 49 का चयन करें
    38
    खरीदार अचल संपत्ति एजेंट को एक घर खरीदने के लिए उसे किराए पर लेता है। लेकिन कई फोन कॉलों के बाद एजेंट को याद नहीं है। लेकिन सावधान रहें: भले ही आप हमें याद करते हैं, जो समय-समय पर हमें बुलाते हैं, आप कुछ बेचेंगे एक लगभग लगभग खतरा है कि मंदी का कारण यह तथ्य है कि लोगों को याद नहीं होता है
  • एक रियाल्टार चरण 50 का चयन करें
    39
    एक संभावित खरीदार उसे किराए पर एजेंट के लिए एक ईमेल भेजता है, लेकिन यह, कई ईमेल के बाद भी, जवाब नहीं देता
  • एक रियाल्टार चरण 51 चुनें
    40
    अपार्टमेंट के वर्णन में, रीयल एस्टेट एजेंट बहुत से काव्य लाइसेंस और अलंकरण का उपयोग करते हैं। एक बार ग्राहक ने कहा कि विज्ञापन ने विवरण की सूचना दी "लकड़ी के फर्श", लेकिन यह एक आर्थिक प्लास्टिक नकली थी, केवल एक कमरे में।
  • एक रियाल्टार चरण 52 चुनें
    41
    कुछ एजेंटों ने खरीदार को वह जानकारी नहीं बताई, जिसके लिए वे काम कर रहे थे।
  • एक रियाल्टार चरण 53 चुनें
    42
    रियल एस्टेट एजेंट उत्साहित होने और शिकायत करने के लिए शुरू होता है कि अगर खरीदार उसे प्रस्तावित तीसरे घर के बाद कोई प्रस्ताव नहीं देता। अधिकांश विशेषज्ञों का निर्णय लेने से पहले कम से कम 10 घर आने की सलाह दी जाती है
  • एक रियाल्टार चरण 54 का चयन करें
    43
    संभावित रियल एस्टेट एजेंट पूछने के लिए प्रश्न
  • एक रियाल्टार का चयन करें शीर्षक स्टेज 55
    44
    क्या आपके पास एक वैध लाइसेंस है?
  • एक रियाल्टार चरण 56 चुनें
    45
    सबसे पहले, पूछें कि क्या आप अंशकालिक या पूर्णकालिक काम करते हैं, क्योंकि आप एक ऐसा एजेंट चाहते हैं, जो आपके लिए ध्यान देने के लिए पूर्ण समय काम करता है। इस दृष्टिकोण से देखें: यदि वे अंशकालिक काम करते हैं, तो आपके घर में अंशकालिक पदोन्नति होगी।
  • एक रियाल्टार चरण 57 चुनें
    46
    उनसे पूछो कि वे किस प्रकार के प्रशिक्षण को बनाए रखना चाहते हैं, इंटरनेट का उपयोग करने पर उनके कौशल क्या हैं, और ऑनलाइन विपणन के लिए किस तरह का प्रशिक्षण दिया है। चूंकि कई प्रयोक्ता आजकल अपने घरों को बेचने के लिए इंटरनेट का उपयोग करते हैं, इसलिए क्षेत्र में एक विशेषज्ञ एक संपत्ति एजेंट होना बेहतर होता है। कई मामलों में, कई लोग हमें बताते हैं कि वे अपने अचल संपत्ति एजेंटों की तुलना में घर जाने में बेहतर हैं। बहुत व्यस्त घरों की बिक्री के लिए कई वेबसाइटें हैं बेहतर है कि उन्हें पता है कि क्लासिफाईड में अपना घर कैसे रखा जाए।
  • एक रियाल्टार चरण 58 का चयन करें
    47
    उससे पूछें कि क्या वे कम कमीशन लेने के लिए तैयार हैं। यदि आप 150,000 यूरो के लिए एक घर बेचते हैं, तो हर प्रतिशत अंक कम है कि आप अपने आयोग पर बातचीत कर सकते हैं आपको 1,500 यूरो बचाएगा। काम के कुछ मिनट के लिए बुरा नहीं है
  • एक रियाल्टार चरण 59 चुनें
    48
    उससे पूछें कि क्या वह एक एजेंट या दलाल है दलाल के पास और अनुभव है, और एक दलाल बनना कठिन है, इसलिए वे आमतौर पर संसाधनों से भरा हो।
  • एक रियाल्टार चरण 60 चुनें
    49
    कौन खरीदता है और जो घर बेचता है के रूप में है, रुचि के क्षेत्र और मूल मकान की कीमतों की कीमत है, जो दिखाता है कि मालिकों भुगतान किया था में हाल ही में बेच दिया और घर की कीमतों के साथ एक ग्राफ दिखाने के लिए अपने रियल एस्टेट एजेंट से पूछना चाहिए बेचा और गुणों के बारे में सभी विवरण। बिक्री मूल्य जानने के लिए उपयोगी है, लेकिन सूची मूल्य जानने के लिए और वास्तविक बिक्री मूल्य ब्याज के क्षेत्र के अचल संपत्ति बाजार को जानने के लिए एक उत्कृष्ट थर्मामीटर है।
  • एक रियाल्टार चरण 61 का चयन करें
    50
    विक्रेता के लिए, विक्रेता से पूछें कि वह आपके घर को कैसे बढ़ावा और बेचने का इरादा रखता है हर किसी को लिखित में रखें, मौखिक वादे न करें। आप जो चाहते हैं वह यह है कि वे बाजार में तोड़ देते हैं और अपने घर को बेहतरीन सूची में और सभी इंटरनेट साइटों पर रख देते हैं। आप चाहते हैं कि आपके घर की दृश्यता हो, न कि बाद में कोई आश्चर्य है और आप बहाने सुनना नहीं चाहते हैं। कील और रणनीति लेखन में डाल दिया। यह गलतफहमी और असंतोष के मुख्य कारणों में से एक है, जब विक्रेता को कई चीजों की अपेक्षा होती है और एजेंट केवल विज्ञापन सूची में एक विज्ञापन डालता है।
  • एक रियाल्टार चरण 62 चुनें
    51
    उससे पूछें कि क्या वह खरीदार के एजेंट को उच्च आयोग की पेशकश करना चाहता है ऐसे कई खरीदारों के एजेंट हैं जो उन संपत्ति की तलाश कर रहे हैं जिन पर उन्हें 1-2% या उससे अधिक की वृद्धि हुई कमीशन मिल सकता है। यदि आपको इसकी ज़रूरत है, तो यह प्रोत्साहन आपको तेज़ी से घर बेचने में मदद कर सकता है
  • एक रियाल्टार चरण 63 चुनें
    52
    पूछें कि क्या आप 90 दिन या इससे कम के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए सहमत हैं। कई रियल एस्टेट एजेंट आपको 6 महीने या 1 वर्ष के लिए विशेष अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने की कोशिश करेंगे। लेकिन क्या हुआ अगर यह बुरा एजेंट है? उस समय आपका घर बाजार पर बिना एक साल तक खड़ी रहता है, और आप अपने बंधक का भुगतान करना जारी रखेंगे। एक पट्टा एक अनुबंध है - अगर आपको गाड़ी मिली, तो फंस गया। एक ही रणनीति अचल संपत्ति एजेंटों के साथ लागू होती है। एक 60 दिन का अनुबंध अधिकतम है जिसे आप अनुदान दे सकते हैं, और पूछ सकते हैं कि आपको हस्ताक्षर से पहले, अच्छी तरह से क्लासेस का अध्ययन करने के लिए जानकारी दिखाई जाएगी! अचल संपत्ति एजेंट को बताएं कि यदि वह उतना ही अच्छा है जितना वह कहता है कि वह है, तो उसे संपत्ति बेचने के लिए 60-90 दिनों से अधिक समय की आवश्यकता नहीं होगी।
  • एक रियाल्टार चरण 64 चुनें
    53
    एक्सक्लूसिव क्लीज की समय सीमा की जांच करें!
  • एक रियाल्टार चरण 65 का चयन करें
    54
    कई रियल एस्टेट एजेंट आपको एक अनुबंध पेश करेंगे, जिसमें 6 महीने या उससे अधिक अनन्य खंड शामिल होंगे, आमतौर पर प्रत्येक अनुबंध पर मुद्रित होगा कई भोले लोग इस पर हस्ताक्षर करेंगे, यह संभावित नुकसान को साकार नहीं कर पाएगा जिससे यह हो सकता है। बहुत से लोग सोचते हैं कि, अनुबंध पर पहले से ही छापी हुई धारा होने के नाते, यह बातचीत योग्य नहीं है। जीवन में सबकुछ बातचीत की जा सकती है! आप विवरण जोड़ सकते हैं, या इसे हटा सकते हैं। हमेशा लंबी अवधि के शब्दों में बातचीत करें, और उन सभी को जो आपको नहीं लगता कि आपको पसंद है।
  • एक रियाल्टार चरण 66 चुनें
    55
    लंबी अवधि के अनुबंध पर हस्ताक्षर न करें, और धन को सामने मत दें।
  • एक रियाल्टार चरण 67 चुनें
    56
    रियल एस्टेट एजेंटों को जब वे घर बेचते हैं तो उन्हें कमीशन दिया जाता है। यदि वे घर नहीं बेचते हैं, तो वे किसी भी कमीशन के लायक नहीं हैं, इसलिए पहले से भुगतान करने का कोई कारण नहीं है या किसी अन्य समय में अगर काम नहीं किया गया है। जमा का भुगतान नहीं किया जाता है, केवल अनुबंध के अंत में! कोई बहाना नहीं है!
  • एक रियाल्टार का चरण 68 चुनें
    57
    इस पृष्ठ पर पहले सूचीबद्ध रियल एस्टेट एजेंटों के बारे में शिकायतों की सूची पढ़ें और अगर आप में से किसी का संबंध है तो अपने रियल एस्टेट एजेंट से पूछें।
  • एक रियाल्टार चरण 69 का चयन करें
    58
    सुनिश्चित करें कि वह पड़ोस से परिचित है
  • एक रियाल्टार चरण 70 का चयन करें
    59
    पता लगाएं कि आपने पिछले कुछ दिनों में क्या पेशेवर उपलब्धियां हासिल की हैं।
  • एक रियाल्टार चरण 71 चुनें
    60
    अपने हालिया लेनदेन के बारे में संदर्भों के बारे में पूछें
  • एक रियाल्टार चरण 72 चुनें
    61
    एजेंट की ईमानदारी का मूल्यांकन करें वह संदर्भ क्षेत्र के मुकाबले आपको अपने घर का सही मूल्य बताएगा, या सिर्फ इसकी तलाश करेगा "खरीद" उद्धरण?
  • एक रियाल्टार चरण 73 चुनें
    62
    मध्यस्थता की मात्रा पर विचार करें आप किस प्रकार के कनेक्शन की अपेक्षा कर सकते हैं? क्या यह एक व्यक्ति के लिए एक सौदा है या अधिक लोगों को शामिल किया जा सकता है?
  • एक रियाल्टार चरण 74 का शीर्षक चुनें
    63
    पता करें कि एजेंट की मार्केटिंग रणनीति है और इसमें क्या शामिल है।
  • एक रियाल्टार चरण 75 चुनें
    64
    विशेष रूप से, सर्वोत्तम एजेंटों की पहचान करने के लिए विपणन रणनीति के बारे में निम्नलिखित प्रश्न पूछें: "किस तरह के लोग मेरे घर खरीदने में रुचि रखते हैं?" "आप इन लोगों से संपर्क करने की कैसे योजना बनाते हैं?"। कृपया ध्यान दें: औसत अख़बार रीडर 55 साल का है और 75% से अधिक लोग घर खरीदते हैं, जो ऑनलाइन खोज करते हैं - अगर आपकी रीयल एस्टेट एजेंट की कोई ऑनलाइन मार्केटिंग रणनीति नहीं है, तो दूसरे एजेंट पर विचार करें। "आपकी मार्केटिंग रणनीति के विभिन्न चरणों क्या हैं?" "आपको कब लगता है कि वे आने पर शुरू हो जाएंगे) फोन कॉल, ख) विज़िट के लिए अनुरोध, ग) ऑफ़र?"
  • एक रियाल्टार का चरण 76 चुनें
    65
    संचार के बारे में सोचो एजेंट की पसंदीदा विधि क्या है? ईमेल? कॉल? और कितनी बार?
  • एक रियाल्टार चरण 77 चुनें
    66
    यह सुनिश्चित करें कि एजेंट आपको उस घर के प्रकार में विशेषज्ञता देता है जिसे आप रुचि रखते हैं, जैसे कोंडोमिनियम, वाटरफ्रंट होम, भूखंड भूखंड
  • एक रियाल्टार चरण 78 चुनें
    67
    क्या आपका एजेंट एक इंटरनेट विशेषज्ञ है?
  • एक रियाल्टार चरण 80 का चयन करें
    68
    संदर्भों से पूछें और पिछले लेनदेन के परिणाम की जांच करें।
  • एक रियाल्टार चरण 81 चुनें
    69
    उससे पूछो: "क्या आप मुझे विशेष रूप से प्रतिनिधित्व करेंगे या क्या आप लेनदेन में विक्रेता और खरीदार दोनों का प्रतिनिधित्व करेंगे?"
  • एक रियाल्टार चरण 82 चुनें
    70
    किसी एजेंट का चयन करने का तरीका ढूंढें जो परिश्रम से काम करेगा ताकि आप अपना घर खरीद या बेच सकें। तथाकथित गैर-लाइसेंस वाले एजेंटों द्वारा किए गए घोटालों से बचें
  • एक रियाल्टार चरण 83 चुनें
    71
    अपने विज्ञापन, लेख, बिक्री के लिए मकान और अचल संपत्ति बाजार से संबंधित अन्य विषयों की जांच करने के लिए वेबसाइटों पर गौर करें। एक विश्वसनीय रियल एस्टेट एजेंट हमेशा अपने ब्लॉग और वेबसाइट को संभावित ग्राहकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया उत्पन्न करने के लिए अद्यतित रखेगा।
  • एक रियाल्टार चरण 84 चुनें
    72
    इससे पहले कि आप एक घर बेचने या खरीदने के लिए एक रियल एस्टेट एजेंट किराए पर करें, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपके अधिकार खरीदार या विक्रेता के रूप में हैं, बाद में परेशानी से बचने के लिए। आप एक पेशेवर, अपने मित्र या क्षेत्र में अनुभव वाले किसी व्यक्ति से सहायता मांग सकते हैं।
  • टिप्स

    • कम से कम दो एजेंटों से परामर्श करें
    • आप एजेंटों को किराए पर ले सकते हैं जो केवल खरीदारों के साथ काम करते हैं रियल एस्टेट एजेंट विक्रेताओं से एक कमीशन लेते हैं, आमतौर पर क्षेत्र के आधार पर 5 से 7% के बीच, कीमत पर बातचीत की जाती है। खरीदार का एजेंट कुल अनुबंध शुल्क का प्रतिशत लेता है, जो आमतौर पर आधा है, 2.5% और 3.5% के बीच है, जबकि विक्रेता के एजेंट को आयोग के दूसरे आधे हिस्से को प्राप्त होता है। अचल संपत्ति एजेंट का कमीशन एजेंसी के साथ विभाजित किया जाता है, तो अंततः कुल राशि के लगभग 2% के अनुरूप क्या प्राप्त होता है ज्यादातर देशों में एजेंसी के साथ समझौता (जो कि कौन प्रतिनिधित्व करता है) और खरीदार यह प्रदान करता है कि एजेंट खुद खरीदार के हित का प्रतिनिधित्व करता है रियल एस्टेट एजेंट अपने ग्राहकों की संतुष्टि के लिए अपने जीवित धन्यवाद कमाते हैं और इसलिए, खरीदार के लिए सर्वोत्तम संभव मूल्य के लिए बातचीत करने के लिए एजेंट के हित में है।
    • उदाहरण: 100,000 यूरो पर एक घर की पेशकश का मतलब एजेंट और उसकी एजेंसी के लिए 3,000 यूरो हो सकता है। यदि एजेंट 95,000 यूरो की कीमत पर बातचीत करता है, तो इसका मतलब खरीदार और उसकी एजेंसी के एजेंट के लिए केवल 250 यूरो का कमी, या एजेंट के लिए 125 से 150 यूरो के बीच होगा: नहीं एक सक्षम एजेंट किसी भविष्य के ग्राहकों के लिए यह एक नकारात्मक संदर्भ के लिए उचित होगा एक खरीदार को इस तथ्य से अवगत होना चाहिए कि उसकी रीयल एस्टेट एजेंट उसे मालिक द्वारा (लिस्टिंग के माध्यम से) बेचा गए घरों को खोजने में मदद कर सकता है और संपत्ति के लिए न केवल उचित मूल्य पर बातचीत कर सकता है, बल्कि उसके कमीशन के लिए भी
    • किसी मित्र या किसी सदस्य को किराया मत करें यदि वह पड़ोस से परिचित नहीं है ... ज्यादातर एजेंट उसे कमीशन से हटा देंगे
    • एजेंट को बताएं कि आप उससे क्या उम्मीद करते हैं
    • सबसे सस्ता समाधान खोजने का प्रयास न करें: आप जो भी भुगतान करते हैं वह मिलता है।

    चेतावनी

    • अपने एजेंट को यह बताने के लिए सुनिश्चित करें कि यदि वे ऑर्डर प्राप्त करना पसंद करते हैं, तो वे आते हैं, या यदि आप उन्हें किसी खास तारीख पर चाहते हैं (यदि सभी अच्छी तरह से चला जाता है, तो आप कई ऑफर प्राप्त करने के लिए बहुत भाग्यशाली होंगे)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com