संयुक्त राज्य अमेरिका में एक मालिक प्रत्यक्ष बिक्री अनुबंध (एफएसबीओ) कैसे लिखें

जब किसी संपत्ति के मालिक एक अचल संपत्ति एजेंसी की सहायता के बिना घर बेचते हैं, तो वह बिक्री अनुबंध तैयार करने के लिए बाध्य है संयुक्त राज्य अमेरिका में यह अनुबंध "मालिक द्वारा बिक्री के लिए" या एफएसबीओ (मालिक द्वारा प्रत्यक्ष बिक्री) कहा जाता है और बिक्री के नियम और शर्तों को निर्धारित करता है, प्रत्येक पार्टी के दायित्वों का वर्णन करता है। एक एफएसबीओ अनुबंध लिखने के लिए, निम्नलिखित कदम पढ़ें।

यह लेख कानूनी सलाह का गठन नहीं करता है अपने वकील से इसे रखे और / या कानूनी बल के साथ किसी दस्तावेज़ को हस्ताक्षर करने से पहले परामर्श करें।

कदम

भाग 1

एक एफएसबीओ अनुबंध लिखें (स्वामी द्वारा प्रत्यक्ष बिक्री)
एक FSBO अनुबंध चरण 1 लिखें शीर्षक वाला छवि
1
अनुबंध के पक्षों के नाम का उद्धरण यह संविदात्मक पार्टियों के नामों को इंगित करता है और उनमें से प्रत्येक को "खरीदार" और "विक्रेता" ("खरीदार" या "विक्रेता") की परिभाषाएं प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, "जॉन डो (" खरीदार ") और जेन डो (" विक्रेता ") इस अनुबंध से सहमत हैं कि" या "जॉन डो (" खरीदार ") और जेन डोअर (" विक्रेता ") इस प्रकार सहमत हैं यह इस प्रकार है। " एक बार भागों को खरीदार और विक्रेता के रूप में नामित किया गया है, तो आपको उन्हें बाकी दस्तावेजों में इस तरह संदर्भ देना होगा।
  • एक एफएसबीओ अनुबंध चरण 2 लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    अनुबंध का नाम दें अनुबंध के लिए एक नाम दें, जो "दस्तावेज के बाकी हिस्सों में इस्तेमाल होने के लिए" रियल एस्टेट सेल एग्रीमेंट "या" प्रॉपर्टी सेल कंटैक्ट "(" रीयल एस्टेट की बिक्री अनुबंध ") हो सकता है। उदाहरण के लिए, "जॉन डू (" खरीदार ") और जेन डो (" विक्रेता ") इस बिक्री अनुबंध (" अनुबंध ") के लिए इस तीसरे दिन में प्रवेश करते हैं, जहां इसे उसी वाक्य में उद्धृत करना उचित है: जून, 2001 ", या" 3 जून 2001 को, जॉन डियर (विक्रेता) और जेन डोयर (खरीदार) ने मालिक द्वारा इस प्रत्यक्ष बिक्री अनुबंध के निष्कर्ष पर सहमति व्यक्त की "।
  • एक FSBO अनुबंध चरण 3 लिखें शीर्षक वाला छवि
    3
    संपत्ति का वर्णन करें जब एक अनुबंध के भीतर संपत्ति बेचने का वर्णन करते हैं, तो पते, या सड़क का नाम, और संपत्ति का पूरा कानूनी विवरण प्रदान करना आवश्यक है। उत्तरार्द्ध आवश्यक है क्योंकि सड़कों के नाम परिवर्तन के अधीन हैं, जबकि कानूनी विवरण सटीक और परिवर्तन के अधीन नहीं है। बिक्री के लिए घर का पूरा कानूनी विवरण प्राप्त करने के लिए, "रिकोडर ऑफ डीड" कार्यालय जहां संपत्ति स्थित है, पर सबसे हाल ही में पंजीकृत संपत्ति के काम की प्रतिलिपि या स्वामित्व के शपथ-पत्र की एक प्रति प्राप्त करें। आपको इस मुद्दे के लिए एक छोटा सा शुल्क देना पड़ सकता है
  • एक एफएसबीओ अनुबंध चरण 4 लिखें शीर्षक वाला छवि
    4
    भुगतान शर्तों का वर्णन करें अगर भुगतान की स्थिति उतनी ही सरल होती है, "खरीदार वाई पर विक्रेता को एक राशि एक्स का भुगतान करेगा और विक्रेता खरीदार को भुगतान प्राप्त होने पर हस्ताक्षरित एक समझौता करेगा", फिर उन्हें एक वाक्य के भीतर रैखिक तरीके से रिपोर्ट करें । हालांकि, एक एफएसबीओ अनुबंध के तहत किए जाने वाले भुगतान आमतौर पर हस्ताक्षरित अधिनियम के लिए पैसे का आदान-प्रदान करने से अधिक जटिल होता है। आपको भुगतान की शर्तों के भीतर कुछ चीजें दर्ज करनी चाहिए:
  • खरीद की कुल कीमत चाहे भुगतान की स्थिति एक वाक्य में या किसी पृष्ठ पर होती है, उन्हें संपत्ति के कुल खरीद मूल्य की रिपोर्ट करनी चाहिए। यह मूल्य किसी भी जमा या जमा की कटौती के बिना स्वीकृत प्रस्ताव की राशि के बराबर है।
  • जमा और अन्य जमा जब विक्रेता खरीदार की पेशकश को स्वीकार करता है, तो आमतौर पर खरीदार तुरंत खरीद के लिए जमा करता है। इस जमा को जमा कहा जाता है और भुगतान किया जाता है ताकि विक्रेता खरीदार में बिक्री को पूरा करने की प्रतिबद्धता को पहचानता है। जमा की राशि और जिस तारीख को इसे बनाया गया था, उसे भुगतान की स्थिति में शामिल किया जाना चाहिए।
  • ट्रस्ट। जब खरीदार एक संपत्ति की खरीद के लिए एक जमा करता है, आम तौर पर जमा बिक्री के अंत तक हिरासत में रहता है। एक ट्रस्ट के हस्तक्षेप से पैसा खरीदार और विक्रेता दोनों के लिए होता है। यदि सौदा सफल नहीं होता है, तो वह जमाकर्ता खरीदार को वापस कर सकता है या विक्रेता को दिया जा सकता है जो उस परिस्थितियों के आधार पर किया गया है जो असफल लेनदेन को चिह्नित करते हैं। यदि ट्रस्ट को जमा या अन्य जमा राशि दी जाती है, तो वित्तीय संस्थान के नाम और स्थान का उल्लेख करना आवश्यक है विश्वास कंपनी या शीर्षक कंपनी जो संपत्ति हस्तांतरण प्रक्रिया का ख्याल रखता है।
  • संपत्ति पर कर चूंकि किसी संपत्ति की खरीद जरूरी नहीं कि काउंटी द्वारा लगाए गए संपत्ति करों के भुगतान की समाप्ति के साथ मेल खाती है, करों को आमतौर पर बिक्री के समापन के समय खरीदार और विक्रेता के बीच समान रूप से साझा किया जाता है। इसका मतलब है कि उन्हें कर संग्रहण अवधि से संबंधित सप्ताह की संख्या के हिसाब से विभाजित किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक पक्ष की संपत्ति है।
  • एक FSBO अनुबंध चरण 5 लिखें शीर्षक वाला छवि
    5
    स्वामित्व पर किसी भी आराम या प्रतिबंध का वर्णन करें एक दासता की उपस्थिति संपत्ति के एक हिस्से पर किसी दूसरे विषय के अधिकारों के अस्तित्व के बराबर है। उदाहरण के लिए, कोई व्यक्ति एक सुख का आनंद ले सकता है जिसके माध्यम से वह अपने मवेशी को संपत्ति के एक हिस्से से दूसरे में ले जाता है सामान्य तौर पर अचल संपत्ति पर एक प्रतिबंध लगाया जाता है जो अचल संपत्ति के मालिकों के सहयोग से स्थापित होता है (घर के मालिक एसोसिएशन) जिसके अनुसार मालिक को घर को एक विशेष तरीके से रखने की जरूरत है, या यहां तक ​​कि घर में रखने के लिए पालतू जानवरों की संख्या को सीमित करने के लिए भी।
  • एक FSBO अनुबंध चरण 6 लिखें शीर्षक वाला छवि
    6
    बिक्री में शामिल करने के लिए किसी भी अच्छा वर्णन करें। लैंप, पर्दे, फर्नीचर और संपत्ति के लिए किसी तरह से जुड़े किसी भी अन्य संपत्ति आम तौर पर संपत्ति की बिक्री में शामिल हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि खरीद में क्या शामिल है, के रूप में कोई भ्रम नहीं है, आपको घर के साथ खरीदारी में प्रदान की जाने वाली परिसंपत्तियों का पूरा वर्णन दर्ज करना होगा।
  • एक एफएसबीओ अनुबंध चरण 7 लिखें शीर्षक वाला छवि
    7



    प्रत्येक आकस्मिकता का वर्णन करें संयुक्त राज्य अमेरिका में निष्कर्ष निकाला गया एक अचल संपत्ति अनुबंध के भीतर एक स्थिति दोनों पक्षों पर संविदा बंधन से पहले एक शर्त या घटना का उल्लेख करती है। अमेरिकी अंग्रेजी में इस पहलू को रूपरेखा करने के लिए उपयोग किए जाने वाले विशिष्ट शब्द आकस्मिकता है अचल संपत्ति की बिक्री संविदाओं में कुछ सामान्य संविदात्मक शर्तों, जो आकस्मिकताओं की घटना का वर्णन करते हैं, ये हैं:
  • घर का निरीक्षण संपत्ति खरीदने पर, खरीदार को संपत्ति का निरीक्षण करने के लिए किसी भी दोष की जांच करने की अनुमति दी जानी चाहिए अनुबंध के भीतर इस शर्त की रिपोर्ट करते समय, यह विशिष्ट होना उपयुक्त है कि कौन से दोष उन अनुबंधों पर पड़ सकता है जो अनुबंध को प्रभावित कर सकता है और यह कैसे किया जाएगा। उदाहरण के लिए, "खरीदार बंद होने से पहले आयोजित किए जाने वाले घर निरीक्षण के लिए भुगतान करेगा। इस समझौते पर पुनर्निर्धारण केवल तभी हो सकती है जब दोषपूर्ण कहा जाए, जो कि $ 500 से अधिक खर्च करे, व्यक्तिगत रूप से, मरम्मत के लिए। खरीदार सभी मरम्मत के लिए उत्तरदायी होगा, अर्थात् "खरीदार घर के निरीक्षण के लिए भुगतान करेगा जो अनुबंध के समापन से पहले किया जाएगा। अनुबंध की रीनेगोसिएशन तभी होगी, जब उपरोक्त निरीक्षण से एक महत्वपूर्ण दोष है जो उसकी मरम्मत के लिए $ 500 से अधिक की लागत का पता चलता है। खरीदार सभी मरम्मत के लिए जिम्मेदार होगा जो प्रासंगिक नहीं हैं और जिनकी कीमत $ 500 से ज्यादा नहीं है। "
  • वित्तपोषण यदि बिक्री खरीदार द्वारा संपत्ति की खरीद के लिए ऋण के अनुदान के अधीन है, तो आपको इस शर्त का वर्णन करना चाहिए और ऋण की राशि, ऋण संस्थान का नाम और भुगतान विधि की रिपोर्ट करना चाहिए।
  • एक एफएसबीओ अनुबंध चरण 8 लिखें शीर्षक वाला छवि
    8
    सभी अनुरोधित जानकारी प्रदान करें संघीय और राज्य कानून संभावित खरीदारों को कुछ जानकारी संवाद करने के लिए विक्रेता के लिए प्रदान कर सकता है अपने राज्य के कानूनों की जांच करें या यह निर्धारित करें कि किसी अन्य पक्ष के साथ संवाद करने के लिए आपको किस प्रकार की जानकारी चाहिए, यह निर्धारित करने के लिए किसी एस्टेट वकील या रीयल एस्टेट एजेंट से संपर्क करें। वे आमतौर पर शामिल हैं:
  • दोष जो संपत्ति में मूल्य या ब्याज को प्रभावित कर सकते हैं एक घर के मालिक को दोष की खोज करने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि केवल उन लोगों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए जिन्हें वे पहले से ही जानते हैं। खरीदार को दी जाने वाली जानकारी के कुछ उदाहरणों में तहखाने, पाइपिंग लीक, छतों, जिनमें मरम्मत और नियोजन परिवर्तन की आवश्यकता होती है, के संभावित बाढ़ शामिल हैं।
  • लीड-आधारित पेंट और वार्निश से संबंधित जोखिम। यदि संपत्ति 1 9 78 से पहले बनाई गई थी, तो संघीय कानून के अनुसार विक्रेता को मुख्य आधार पर आधारित पेंटों के इस्तेमाल से संबंधित सभी ज्ञात जोखिमों का संचार करने की आवश्यकता होती है, जो अनुबंध के भीतर एक विशिष्ट चेतावनी भाषा का उपयोग करता है और जो "पर्यावरण संरक्षण एजेंसी" ("ईपीए") द्वारा प्रदान किए गए लीड-आधारित पेंट ब्रोशर की एक प्रति देते हैं, अर्थात पर्यावरण संरक्षण एजेंसी
  • एक एफएसबीओ अनुबंध चरण 9 लिखें शीर्षक वाला छवि
    9
    यह निर्धारित करता है कि क्या राज्य को अचल संपत्ति की बिक्री अनुबंधों की शर्त के लिए एक विशिष्ट भाषा के उपयोग की आवश्यकता है या नहीं। इस तरह के अनुबंधों को नियंत्रित करने वाले कानून राज्य से भिन्न होते हैं और उनमें से कई को एक विशिष्ट भाषा के उपयोग की आवश्यकता होती है या किसी भी बिक्री अनुबंध में सटीक जानकारी शामिल करने की आवश्यकता होती है। अपने राज्य के कानूनों की जांच करें या एक रियल एस्टेट वकील या लाइसेंस प्राप्त रीयल एस्टेट एजेंट से सलाह लें कि कौन सी जानकारी आवश्यक हो, आपको अपने अनुबंध में शामिल करना होगा।
  • एक FSBO अनुबंध चरण 10 लिखें शीर्षक वाला छवि
    10
    अगर पार्टियों का अनुपालन करने में विफल हो तो क्या होता है इसका वर्णन करें सामान्य तौर पर, अचल संपत्ति की बिक्री संविदाएं निर्धारित करती हैं कि यदि एक पार्टी डिफ़ॉल्ट रूप से है, तो अन्य पार्टी अदालत में निवेदन करने या मुआवजे के रूप में डाउन पेमेंट प्राप्त कर सकती है और अनुबंध समाप्त कर सकती है। पर्याप्त रूप से रक्षा के लिए डिफ़ॉल्ट क्लॉज के लिए उपयोग की जाने वाली भाषा पर वकील से सलाह लेने के लिए सलाह दी जाती है
  • एक एफएसबीओ अनुबंध चरण 11 लिखें शीर्षक वाला छवि
    11
    अनुबंध के समापन के लिए जानकारी प्रदान करें निष्कर्ष अंतिम बैठक में किया जाता है जिसमें यह घोषित किया जाता है कि सौदा निष्कर्ष निकाला गया है। खरीदार विक्रेता को भुगतान करता है और विक्रेता खरीदार को एक हस्ताक्षरित विलेख देता है चूंकि निष्कर्ष निरीक्षण, वित्तपोषण और / या अन्य परिस्थितियों के अधीन है, इसलिए वार्ता के पूरा होने से पहले एक अचल संपत्ति की बिक्री अनुबंध किसी भी अंतिम प्रतिक्रिया और घटना के लिए एक अवधि प्रदान करेगा। सामान्य तौर पर, एफएसबीओ अनुबंधों की आवश्यकता होती है कि अनुबंध के हस्ताक्षर से 60 दिनों के भीतर निष्कर्ष होता है। इसके अलावा, यह निर्दिष्ट करना जरूरी है कि कौन सा हिस्सा काम की तैयारी से संबंधित लागतों के लिए चार्ज किया जाएगा, संपत्ति बेचने का स्वामित्व (शीर्षक बीमा) और अनुबंध के समापन से संबंधित अन्य पहलुओं।
  • एक FSBO अनुबंध चरण 12 लिखें शीर्षक वाला छवि
    12
    हस्ताक्षर के लिए एक स्थान छोड़ें। हस्ताक्षर के निचले हिस्से पर हस्ताक्षर के लिए, अनुबंध में शामिल होना जरूरी है जिसमें प्रत्येक भाग पर हस्ताक्षर होगा, ब्लॉक पत्रों के भागों के नामों को लिखें और नोटरी द्वारा हस्ताक्षर के प्रमाणीकरण के लिए एक जगह छोड़ दें।
  • भाग 2

    उदाहरण

    यहां मालिक (एफएसबीओ कॉन्ट्रैक्ट) से सीधी बिक्री अनुबंध का एक उदाहरण है जिसे कॉपी और प्रयोग किया जाता है।

    नमूना एफएसबीओ अनुबंध

    नमूना एफएसबीओ अनुबंधकानूनी How_to_Write_a_FSBO_Contract Sample.jpg

    चेतावनी

    • किसी भी बात पर हस्ताक्षर करने से पहले किसी वकील से सलाह लेने के लिए सलाह दी जाती है जो आपके अधिकारों और / या आपके कर्तव्यों को प्रभावित कर सकती है।
    • संपत्ति के कानूनी विवरण प्रदान करते समय, "काउंटी रिकॉर्डर" में संक्षिप्त संस्करण का उपयोग न करें या "निर्धारक" से प्रस्ताव करें। पूरा कानूनी विवरण शामिल करना सुनिश्चित करें, "कर्मों के रिकॉर्डर" या संपत्ति के हलफनामा में सबसे हाल ही में पंजीकरण में उपलब्ध है।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com