कैसे एक अनुबंध के लिए एक अनुबंध रद्द करने के लिए

"काम" या रियल एस्टेट खरीद अनुबंध के लिए एक अनुबंध संयुक्त राज्य अमेरिका में विशिष्ट मालिक और खरीदार के बीच एक समझौता होता है, जिसका इटली में कोई सबूत नहीं है ऐसी स्थितियां हैं जिनमें खरीदार या मालिक इस प्रकार के अनुबंध को रद्द कर सकते हैं, लेकिन इसे प्रभावी ढंग से और कानूनी रूप से रद्द करने के लिए बहुत विशिष्ट कदमों की आवश्यकता होती है। यह कदम खरीदार या मालिक के आधार पर अलग-अलग हो सकता है।

यहां तक ​​कि अगर यह एक न्यायिक प्रोफ़ाइल है जो इतालवी प्रणाली से संबंधित नहीं है, तो इस अनुबंध की समाप्ति पर एक निजी लेखन के साथ कुछ समानता है, इसके अलावा यह जानना उपयोगी होगा कि इस प्रकार के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के मामले में व्यवहार कैसे किया जाए। किसी काम के अनुबंध को रद्द करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1

यदि आप खरीदार हैं
1
निर्धारित करें कि अनुबंध समाप्त किया जा सकता है। किसी अनुबंध की समाप्ति या रद्द करने से पार्टियां वापस उन राज्यों को लाती हैं जो अनुबंध में प्रवेश करने से पहले थीं। यह एक अनुबंध का पूर्ण रद्दीकरण है और कुछ परिस्थितियों में अनुमति दी जा सकती है। यह निर्धारित करने के लिए कि आप अनुबंध समाप्त कर सकते हैं:
  • जांचें कि अनुबंध में रद्द या रद्द करने की धारा है। इस खंड में अनुबंध समाप्त करने के निर्देश शामिल होंगे और आपके लिए ऐसा करने के लिए समय निर्धारित करें। यदि आप अभी भी खंड द्वारा निर्दिष्ट समय अवधि के भीतर हैं, तो निर्देशों का पालन करें जो अनुबंध समाप्त करने का संकेत देते हैं। इसमें अन्य पक्ष को आपकी वापसी की लिखित संचार के कुछ फार्म शामिल होंगे, जैसे एक हस्ताक्षर किए गए निकासी फॉर्म, जो पहले आपको प्रदान किए गए थे, या एक साधारण पत्र जिसमें कहा गया था कि आप अनुबंध समाप्त करना चाहते हैं।
  • अगर अनुबंध में एक समाप्ति खंड नहीं होता है, तो एक वकील के साथ लागू नियमों को जांचें कि क्या समाप्ति की अवधि लागू हो सकती है। कुछ नियमों की आवश्यकता होती है कि कुछ अनुबंध अनुबंध की समाप्ति के बाद आमतौर पर तीन (3) से लेकर दस (10) दिनों तक निश्चित अवधि के भीतर समाप्ति की अनुमति देते हैं।
  • 2
    निर्धारित करें कि आपके पास अनुबंध समाप्त करने का कोई भी कानूनी अधिकार है। सीमित परिस्थितियां हैं, जिससे एक पार्टी को अनुबंध रद्द करने का अधिकार मिल सकता है। किसी काम के अनुबंध के मामले में, इन परिस्थितियों में शामिल हो सकते हैं:
  • असमर्थता। यदि किसी अनुबंध में पार्टी अपने लाभों को पूरा करने में असमर्थ है, तो इस तरह के लाभों की असंभाव्यता के कारण, इस पार्टी के पास अनुबंध समाप्त करने का कानूनी अधिकार हो सकता है। निष्पादन की असंभावना का कारण पार्टी पर निर्भर नहीं होना चाहिए जो दावा करते हैं कि प्रदर्शन को पूरा करना असंभव है। यह किसी तृतीय पक्ष की गलती पर निर्भर होना चाहिए या एक आकस्मिक घटना का परिणाम होना चाहिए, "ईश्वर का एक कार्य", या एक प्राकृतिक घटना, जैसे तूफान या तूफान उदाहरण के लिए, यदि एक बवंडर संपत्ति का कब्ज़ा लेने से पहले इसे मरम्मत की संभावना के बिना संपत्ति को नुकसान पहुंचाता है, तो आप कानूनी तौर पर काम के लिए अनुबंध से वापस ले सकते हैं।
  • धोखाधड़ी। धोखा तब होता है जब पार्टियों में से एक जानबूझकर एक प्रासंगिक तथ्यात्मक शर्त के संबंध में गलत प्रतिनिधित्व करता है जिस पर समकक्ष आधारित होता है, जिसके फलस्वरूप क्षतिग्रस्त हो जाता है। प्रतिनिधित्व गलत और जानबूझकर किया जाना चाहिए। यह एक प्रासंगिक तथ्यात्मक स्थिति का भी संबंध होना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि स्वामी का कहना है कि घर पीले रंग की है, लेकिन वास्तव में एक गंदी सफेद छाया में चित्रित किया गया है, तो गलत प्रस्तुतिकरण प्रासंगिक नहीं है, क्योंकि आपने घर के लिए अनुबंध किया है और आपके पास एक है यदि जमींदार ने कहा था, घर में चार बेडरूम हैं और इसके बदले दो हैं, तो यह तथ्यों का पर्याप्त गलत प्रस्तुतीकरण होगा। आप एक बड़े घर के लिए सौदेबाजी की है, लेकिन आप एक छोटे से एक मिल
  • काउंटरपार्टी के अनुबंध का उल्लंघन। अगर पार्टियों में से किसी ने संविदा की शर्तों का सम्मान नहीं किया है, तो अन्य पार्टी अनुबंध से वापस ले सकती है एक डिफ़ॉल्ट पक्ष को यह निष्पादित करने का अधिकार नहीं है कि काउंटरपार्टी ने अनुबंध को समाप्त कर दिया है जो उसने स्वयं उल्लंघन किया है।
  • म्युचुअल त्रुटि यदि दोनों पार्टियां किसी भौतिक तथ्य के बारे में कोई त्रुटि उत्पन्न करते हैं, तो त्रुटि से प्रभावित पार्टी अनुबंध समाप्त कर सकती है, बशर्ते समकक्ष अभी तक नहीं किया है। एक काम के लिए अनुबंध के मामले में, मालिक को माना जाता है कि वह खरीदार को स्वामित्व का अधिकार पूरा कर चुका है।
  • 3
    अनुबंध की समाप्ति की बातचीत करना अनुबंध के लिए पार्टियां अनुबंध को समाप्त करने के लिए किसी भी समय सहमत हो सकती हैं, भले ही यह अन्यथा राज्य करता हो। अन्य पार्टी से संपर्क करें और अनुबंध की समाप्ति पर बातचीत करने का प्रयास करें। रद्दीकरण शुल्क का भुगतान करने की पेशकश, या कुछ और महीनों के लिए अनुबंध जारी रखने का समाधान हो सकता है। प्रतिपक्षों के हस्ताक्षर के साथ किसी भी समझौते को लिखित रूप में पूरा किया जाना सुनिश्चित करें
  • 4
    अनुबंध का उल्लंघन अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो एक पार्टी हमेशा अनुबंध के तहत अपने दायित्वों को पूरा करने से इंकार करने के लिए स्वतंत्र है। हालांकि, इस समाधान को चुनने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए एक वकील से परामर्श करना चाहिए कि आपने इस तरह से एक अनुबंध को समाप्त करने के परिणामस्वरूप सभी परिणामों को पूरी तरह समझा है। एक काम के लिए एक अनुबंध के उल्लंघन का एक सामान्य परिणाम यह है कि खरीदार बंधक की संपत्ति जाल का मूल्य खो देता है।
  • विधि 2

    यदि आप स्वामी हैं


    1
    जांचें कि अनुबंध में रद्द या रद्द करने की धारा है। इस खंड में अनुबंध समाप्त करने के निर्देश शामिल होंगे और आपके लिए ऐसा करने के लिए समय निर्धारित करें। यदि आप अभी भी खंड द्वारा निर्दिष्ट समय अवधि के भीतर हैं, तो निर्देशों का पालन करें जो अनुबंध समाप्त करने का संकेत देते हैं।
  • 2
    निर्धारित करें कि खरीदार डिफ़ॉल्ट रूप से है यदि कोई खरीदार ने अनुबंध की किसी भी शर्त को पूरा नहीं किया है तो एक मालिक एक अनुबंध के लिए अनुबंध से वापस ले सकता है एक अनुबंध से मालिक को वापस लेने के लिए सामान्य कारणों में शामिल हैं:
  • खरीदार भुगतान के साथ वापस आ गया है बकाया भुगतान की न्यूनतम राशि और बकाए की समाप्ति के दिनों या महीनों की संख्या, मालिक को अनुबंध समाप्त करने का अधिकार राज्य से भिन्न होता है। अपने राज्य के कानूनों की जांच करें या यह निर्धारित करने के लिए वकील से जांच करें कि क्या खरीदार अनुबंध के समापन को न्यायोचित ठहराए जाने के लिए पर्याप्त है।
  • खरीदार के पास बीमाकृत संपत्ति नहीं है किसी कार्य के लिए अधिकांश अनुबंधों के लिए क्रेता को एक पर्याप्त संपत्ति बीमा पॉलिसी लेना आवश्यक है। यदि कोई खरीदार इस दायित्व का पालन नहीं करता है, तो वह डिफ़ॉल्ट रूप से है और एक मालिक अनुबंध को समाप्त कर सकता है।
  • खरीदार ने संपत्ति से संबंधित संपत्ति पर करों का भुगतान नहीं किया है एक काम के लिए कई ठेकेदारों को संपत्ति के कारण संपत्ति पर सभी करों का भुगतान करने की आवश्यकता होती है। अपने राज्य के कानूनों की जांच करें या यह निर्धारित करने के लिए वकील से संपर्क करें कि क्या खरीदार वापस इन भुगतानों के साथ पर्याप्त रूप से अनुबंध समाप्त कर देता है
  • 3
    निर्णय लें कि कौन से समाप्ति प्रक्रिया अधिक उपयुक्त है आपके निपटान में समाप्ति प्रक्रिया आपके राज्य के कानूनों पर निर्भर करती है। वकील से जांच करें या अपने राज्य की नीतियों की जांच करें कि आपके पास कौन सा समाधान हैं सामान्य समाप्ति प्रक्रियाओं में शामिल हैं:
  • एक समाप्ति की बातचीत अनुबंध के लिए पार्टियां अनुबंध को समाप्त करने के लिए किसी भी समय सहमत हो सकती हैं, भले ही यह अन्यथा राज्य करता हो। अन्य पार्टी से संपर्क करें और अनुबंध की समाप्ति पर बातचीत करने का प्रयास करें। जिन भुगतानों को आप पहले ही प्राप्त कर चुके हैं, या कुछ और महीनों के लिए अनुबंध जारी रखने का हिस्सा वापस करने का प्रस्ताव, समाधान हो सकता है प्रतिपक्षों के हस्ताक्षर के साथ किसी भी समझौते को लिखित रूप में पूरा किया जाना सुनिश्चित करें
  • समाप्ति के स्थान पर एक कृत्य करें समाप्ति के स्थान पर एक अनुबंध कुछ राज्यों में उपलब्ध है और खरीदार को सभी संपत्ति के अधिकारों को त्यागने की अनुमति मिलती है, बिना जमींदार के पहले ही भुगतान किए गए पैसे लौटते हुए। यह दलों को अदालतों से दूर रखती है और विक्रेता द्वारा संपत्ति की पुनर्खरीद और डिफ़ॉल्ट खरीदार के खिलाफ लगाव को शामिल करने में शामिल है।
  • एक मुकदमा बनाओ कई राज्यों में आप एक साधारण और मुनाफे के लिए अनुबंध में एक चूक खरीदार पर मुकदमा चलाने की अनुमति देते हैं, हालांकि कुछ राज्यों, जैसे मिनेसोटा, प्रक्रिया को बहुत ही जटिल और समय-उपभोक्ता बनाते हैं, साथ ही महंगी भी हैं यह निर्धारित करने के लिए वकील से जांच करें कि प्रक्रिया आपके राज्य में कितनी जटिल है।
  • चेतावनी

    • आपको अपने कानूनी अधिकारों और दायित्वों को प्रभावित करने वाली किसी भी कार्रवाई करने से पहले एक पंजीकृत वकील से परामर्श करना चाहिए।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com