कैसे एक अनुबंध लिखने के लिए

अनुबंध ठेकेदार और ठेकेदार के बीच एक समझौता होता है जो ठेकेदार द्वारा किए जाने वाले किसी काम के संबंध में दोनों पक्षों के अधिकारों और दायित्वों की सूची देता है। हालांकि यह सच है कि सभी सेवा प्रदाताओं के पास किसी भी काम को पूरा करने से पहले एक ग्राहक को अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहिए, यह विशेष रूप से निर्माण क्षेत्र में ठेकेदारों के लिए महत्वपूर्ण है। अनुबंध लिखने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करने के लिए आपके लिए पर्याप्त है।

कदम

एक रचना अनुबंध लिखें चरण 1
1
अनुबंध को एक शीर्षक दें आपके शीर्षक को अनुबंध के उद्देश्य का वर्णन करना चाहिए, उदाहरण के लिए "एक भवन निर्माण के लिए अनुबंध", "एक अपार्टमेंट के पुनर्गठन के लिए अनुबंध", या "अनुबंध के लिए अनुबंध"।
  • एक रचना अनुबंध लिखें चरण 2
    2
    अनुबंध के पक्षों के नाम बताता है निर्दिष्ट करें कि पार्टियां अनुबंध में कौन हैं और प्रत्येक को "ठेकेदार" या "ग्राहक" के रूप में निर्दिष्ट करें उदाहरण के लिए, कंपनी एबीसी एस.आर.एल. ("कॉन्ट्रैक्टर") और मारियो रॉसी, ("ग्राहक") एक अपार्टमेंट के पुनर्गठन के लिए इस अनुबंध को निर्धारित करते हैं।
  • एक रचना अनुबंध लिखें चरण 3
    3
    वह पता दर्ज करें जहां काम किया जाएगा। यह अनुबंध के उद्देश्य की सटीक पहचान के लिए आवश्यक है
  • एक रचना अनुबंध लिखें चरण 4
    4
    उस कार्य का वर्णन करें, जो किया जाएगा। आपको अनुबंध में प्रदान की गई नौकरी के बारे में स्पष्ट रूप से स्पष्ट होना चाहिए। कुछ बातों पर विचार करने के लिए:
  • अनुबंध में एक और दस्तावेज़ शामिल करें नौकरी विवरण के लिए समर्पित अनुबंध अनुभाग में अनुमान अनुमान, मॉडल का एक समूह, या अन्य दस्तावेज को संदर्भित करने की आवश्यकता हो सकती है, और उसके बाद दस्तावेज को अनुबंध (भाग) (या अभिन्न) नौकरी विवरण के रूप में शामिल करने के लिए संलग्न कर सकते हैं कि एहसास हो जाएगा
  • मुद्दे और अप्रत्याशित समस्याएं कार्य विवरण तैयार करना सुनिश्चित करें ताकि यह स्पष्ट हो जाए कि अप्रत्याशित समस्याएं उत्पन्न होने पर यह काम कैसे किया जाएगा। उदाहरण के लिए, लेखन के बजाय, "दीवार की मरम्मत" लिखना "प्लास्टर और प्लास्टरबोर्ड के साथ उसकी प्रतिस्थापन, लिविंग रूम की दक्षिण की दीवार में प्लास्टर और अंडर प्लास्टर को हटाने"। इस तरह, यदि आप दीवार के अंदर नमी पाते हैं, तो आप इसके कारण हुई क्षति की मरम्मत के लिए बाध्य नहीं हैं क्योंकि आपने दीवार की `मरम्मत` लिखा नहीं है
  • सामग्री का उपयोग किया जाएगा जब तक अन्यथा सहमति न हो, सामग्री ठेकेदार द्वारा आपूर्ति की जानी चाहिए। इस मामले में सामग्री का प्रकार निर्दिष्ट करने के लिए बेहतर होगा कि इसका प्रयोग किया जाएगा। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, आपको अनुबंध में निर्दिष्ट करना चाहिए, यदि आप बाथरूम में ज्यादातर drywall के साथ कवर करते हैं, तो अतिरिक्त कार्य से बचने के लिए, अगर ग्राहक अपने दिमाग में बदलाव करता है और टाइल को इसके बजाय चाहता है
  • एक निर्माण अनुबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    उस समय के फ्रेम का वर्णन करें जिसमें नौकरी पूरी की जाएगी। इसमें काम की शुरुआत और समाप्ति तिथि शामिल होना चाहिए। उदाहरण के लिए, "काम 3 जून 2015 से शुरू होगा और यह 10 जून 2015 तक पूरा हो जाएगा"। काम के पूरा होने की तिथि, कुछ मौसम की स्थिति या आपूर्तिकर्ताओं द्वारा सामग्री के वितरण में देरी से काम की प्राप्ति को रोकने के लिए, निकटतम घटनाओं को इंगित करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • एक रचना अनुबंध लिखें चरण 6



    6
    भुगतान विवरण प्रदान करें समझौते के इस खंड में भुगतान की जाने वाली विचार की कुल राशि, प्रत्येक भुगतान की तिथि, प्रत्येक भुगतान की राशि, भुगतान कैसे किया जाना चाहिए, और अगर देर से भुगतान के लिए दंड हैं, जैसे कि ये गणना की जाती है और जब उन्हें डेबिट किया जाएगा। अगर देर से भुगतान के लिए अन्य परिणाम हैं, उदाहरण के लिए काम का निलंबन, उन्हें इस अनुभाग में भी लिखना सुनिश्चित करें
  • एक निर्माण अनुबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    वर्णन करें कि काम में किसी भी परिवर्तन को कैसे नियंत्रित किया जाएगा। ठेकेदार जो कमिश्नरित कार्य को बदलने के लिए दोनों पक्षों द्वारा हस्ताक्षरित एक लिखित समझौता चाहते हैं, उदाहरण के लिए, "इस समझौते में वर्णित कमीशन कार्य में कोई भी परिवर्तन दोनों पक्षों द्वारा लिखित और हस्ताक्षरित होना चाहिए।"
  • एक निर्माण अनुबंध लिखें चरण 8
    8
    अन्य खंडों को सम्मिलित करें अब तक हमने अनुबंध की आवश्यक सामग्री का विश्लेषण किया है। जोड़ना एक और अनिवार्य बात है सुरक्षा लागत का संकेत संकेत विश्लेषणात्मक होना चाहिए, अर्थात आइटम द्वारा आइटम इंगित किया जाता है (उदाहरण के लिए, सुरक्षा के साधनों की लागत, सलाह के लिए लागत, आदि)। अपने सुरक्षा सलाहकार से संपर्क करें यदि आपको संदेह है कि किस कीमत पर प्रवेश करना है शामिल करने के लिए अन्य उपयोगी खंड शामिल हैं:
  • गारंटी। इटली में विशिष्ट वारंटी के नियमों को सम्मिलित करना अनिवार्य नहीं है, क्योंकि यह कार्य के दोषों की कानूनी गारंटी संचालित करता है। हालांकि, आप शामिल हो सकते हैं, उदाहरण के लिए, आपूर्ति की गई सामग्री की गारंटी के लिए विशिष्ट प्रावधान
  • विवाद का संकल्प यह पूर्वानुमान करना संभव है कि अगर किसी मुद्दे पर पार्टियों के बीच कोई असहमति होती है, तो पार्टियों के बीच विवाद मध्यस्थता, मध्यस्थता, सहयोगी वार्ता या अन्य वैकल्पिक विवाद समाधान उपकरणों के माध्यम से हल होता है।
  • वापसी की सूचना इतालवी नागरिक संहिता अनुबंध के अधिकार को अनुबंध से वापस लेने का अधिकार देता है, यहां तक ​​कि कार्यों की शुरुआत के बाद भी, बशर्ते कि ठेकेदार काम किए गए कार्यों और आय की हानि के लिए किए गए खर्चों को भत्ता देता है। हालांकि, इसे अलग करने या सीमाएं डालकर (उदाहरण के लिए, एक शब्द) अलग-अलग तरीके से वापसी के व्यायाम को विनियमित करना संभव है। यदि अनुबंध कुछ नहीं कहता है, तो नागरिक कोड का कोड लागू होगा।
  • एक निर्माण अनुबंध लिखें 9 शीर्षक चित्र
    9
    तय करना है कि मानक खंडों को शामिल करना है या नहीं। मानक खंड जिसमें एक खरीद अनुबंध में शामिल किया जा सकता है शामिल हैं:
  • लागू कानून का चुनाव लागू कानून की पसंद का एक क़ानून उस कानून को पहचानता है जिसका इस्तेमाल संविदात्मक विवाद के मामले में किया जाएगा। जब अनुबंध इटली में रहते हैं और दोनों पक्षों के बीच निर्धारित किया जाता है, जो इटली में किया जाना चाहिए, लागू कानून की पसंद आवश्यक नहीं है अन्यथा, यदि आप नौकरी करते हैं, उदाहरण के लिए, स्विटजरलैंड में, आपको यह निर्दिष्ट करना चाहिए कि आप कौन से कानून लागू करना चाहते हैं (सामान्यतः, आप इतालवी को पसंद करेंगे)।
  • अनुबंध और उत्तराधिकार की अंतरणता अनुबंध की हस्तांतरणीयता पर एक धारा पार्टियों को किसी अन्य व्यक्ति को अनुबंध हस्तांतरित करने की अनुमति देता है, उदाहरण के लिए, एक कंपनी अनुबंध को दूसरी कंपनी में स्थानांतरित करती है और / या अनुबंध दोनों पक्षों के उत्तराधिकारियों या उनके उत्तराधिकारियों के लिए बाध्यकारी बनाता है।
  • खंड की रक्षा एक सुरक्षा खंड में यह कहा गया है कि इस घटना में कि एक अनुबंध खंड को न्यायालय द्वारा अशक्त या अपरिवर्तनीय समझा जाता है, अन्य सभी धाराएं प्रभावी रूप में रहेंगी, या जितनी संभव हो उतनी ही बदलेगी।
  • एक निर्माण अनुबंध लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10
    हस्ताक्षर रेखा बनाएं हस्ताक्षर पंक्ति में प्रत्येक भाग को नीचे दिए गए नाम, पता और टेलीफोन नंबर के साथ हस्ताक्षर करने के लिए स्थान शामिल होना चाहिए।
  • टिप्स

    • अगर संदेह में, एक वकील द्वारा आपके अनुबंध की जांच होनी चाहिए

    चेतावनी

    • किसी भी कार्य को हस्ताक्षर करने से पहले आपको एक पंजीकृत वकील से परामर्श करना चाहिए जो आपके अधिकारों और दायित्वों को प्रभावित कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com