ऑपेरा का सिनेमैटोग्राफ़िक अधिकार कैसे खरीदें

फिल्म के अधिकार या तो फिल्म के लेखक या लेखक के एजेंट द्वारा बेचे जाते हैं एक साहित्यिक काम के सिनेमैटोग्राफिक अधिकारों को खरीदने के दो तरीके हैं इस आलेख में फिल्म अधिकारों को सीधे या विकल्प के दायरे से प्राप्त करने के तरीके के बारे में बताया जाएगा।

कदम

विधि 1

विकल्प के अनुदान के माध्यम से फिल्म अधिकार खरीदना अधिकार
1
कॉपीराइट में विशेष वकील से सलाह लीजिए ये वकीलों मनोरंजन के कानूनी पहलुओं के विशेषज्ञ हैं, जिनमें फिल्म विकल्प के अधिकार शामिल हैं चूंकि वे इस प्रक्रिया में अनुभव कर रहे हैं, इसलिए वे उन लोगों के लिए अमूल्य हैं जो नौकरी के फिल्म के अधिकार को खरीदने की तलाश में हैं।
  • 2
    एक विकल्प अनुबंध के साथ एक समझौता तैयार करें यह सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला तरीका है क्योंकि आप बहुत जल्द भुगतान नहीं करते हैं। विकल्प के लिए आवश्यक है कि आप संभावित खरीदार के रूप में फिल्म के अधिकारों को खरीदने के अवसर के लिए लेखक को पैसे का एक योग प्रदान करें। अनुबंध आम तौर पर एक निश्चित अवधि के लिए रहता है, जिसके दौरान आप फिल्म के उत्पादन के लिए आवश्यक सभी चीजों को व्यवस्थित करने का प्रयास कर सकते हैं। एक बार जब आप फिल्म का निर्माण करने के लिए तैयार हों, तो आप फिल्म के अधिकारों को खरीदने के विकल्प का प्रयोग कर सकते हैं।
  • यदि विकल्प समझौते सफलतापूर्वक पूरा नहीं किए गए हैं, तो लेखक खरीदार द्वारा किए गए अन्य भुगतानों के साथ जमा का इलाज करेगा, कॉपीराइट का पूर्ण अधिकार रखेगा और किसी और को उन्हें बेचने की संभावना रखेगा।
  • 3
    विकल्प सही के लिए समय की अवधि निर्दिष्ट करता है यह अवधि अलग-अलग हो सकती है और प्रारंभिक अवधि में एक्सटेंशन शामिल कर सकती है, जिसके दौरान प्रत्येक बार एक एक्सटेंशन सक्रिय होने पर लेखक को भुगतान की आवश्यकता होती है।
  • 4
    विकल्प का दायरा देने के लिए लागत का भुगतान करना। आम तौर पर, एक प्रारंभिक राशि होती है, जो आमतौर पर कुल मूल्य के प्रतिशत के बराबर होती है, साथ ही अनुबंध में शामिल प्रत्येक एक्सटेंशन के लिए भुगतान की जाने वाली राशि। अनुबंध के आधार पर, इन लागतों को कुल खरीद मूल्य पर लागू किया जा सकता है या बिल्कुल भी लागू नहीं किया जा सकता है। इसके अलावा, अगर आप इसे पूरा करने का निर्णय लेते हैं, तो संभव है कि आप बिक्री की कुल कीमत से पहले से भुगतान की गई राशि को घटा नहीं सकें।
  • खरीदारी की कीमत के बजाय, अनुबंध फिल्म के बजट का प्रतिशत प्रदान कर सकता है। यह प्रतिशत आम तौर पर न्यूनतम 2.5% से अधिकतम 5% तक चलता है।
  • 5
    अनुबंध में लेखक के लिए मुआवजा शामिल करें फिल्म की खरीद और उत्पादन के साथ आगे बढ़ने पर लेखक फिल्म की आय का एक छोटा सा प्रतिशत चाहते हैं। आम तौर पर यह इस राशि का एक छोटा प्रतिशत है और समझौते पर हस्ताक्षर करने से पहले बातचीत की जा सकती है।
  • 6
    बाद के प्रस्तुतियों के लिए लेखक को देय रॉयल्टी की राशि निर्धारित करता है। ये, उदाहरण के लिए, काम पर आधारित सीक्वेल और टेलीविज़न श्रृंखला हैं। इन पहलुओं से संबंधित विशिष्ट आंकड़े हैं, जैसे रीमेक आदि के लिए मूल श्रम अधिकारों की खरीद की राशि पर 1/3 रॉयल्टी। सिनेमा और टेलीविजन श्रृंखला में थोड़ा अलग (और अन्यथा वार्तालाप) रॉयल्टी हो सकती है
  • 7
    अनुबंध में आरक्षित अधिकार शामिल करें आपको विकल्प अनुबंध में लेखक को आरक्षित अधिकारों को स्पष्ट करना चाहिए। इनमें प्रकाशन के अधिकार, सीक्वेल, प्रीक्वेल या अन्य मानक कार्यों, या अन्य अधिकारों को प्रकाशित करने का अधिकार शामिल हो सकते हैं। यदि लेखक के पास विशेष अधिकार हैं कि वह स्वयं खुद के लिए आरक्षित करना चाहता है, तो आपको उन्हें विकल्प अनुबंध में शामिल करना सुनिश्चित करना होगा
  • 8



    लेखक के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करें और सहमत राशि का भुगतान करें। आपको इस स्तर पर एक वकील की आवश्यकता हो सकती है, जब समझौता तकनीकी कानूनी भाषा में आसानी से लिखा जाएगा। समझौते पर हस्ताक्षर होने के बाद, आपको लेखक के विकल्प के लिए राशि का भुगतान करना होगा।
  • विधि 2

    फिल्म राइट्स सीधे खरीदें
    1
    सवाल में देश के कॉपीराइट डाटाबेस में नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन और अधिकारों के हस्तांतरण के लिए खोजें। आपको यह सुनिश्चित करना है कि कॉपीराइट का पंजीकरण लेखक के नाम के अधीन है और पहले से ही अन्य विकल्प नहीं हैं, आदि। प्रत्येक डेटाबेस अलग है (उदाहरण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की तारीखें 1 9 78 तक की जाती हैं, इसलिए पहले सूचीबद्ध किए गए कार्यों को सूचीबद्ध नहीं किया जाएगा)।
    • एक कंपनी जो कॉपीराइट अनुसंधान में माहिर है वह आपकी मदद कर सकती है, लेकिन इसकी सेवाएं महंगी हो सकती हैं
  • 2
    फिल्म के अधिकार मालिकों को ट्रैक करें आपको लेखक के एजेंट से संपर्क करना चाहिए, या यदि बाद में यह नहीं है, तो सीधेलेखक और आपको सूचित करेंगे कि आपने पहले से ही अधिकारों को बेचा या विकल्प का अधिकार नहीं दिया है।
  • यदि काम प्रकाशित हो गया है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए प्रकाशन अनुबंध पढ़ना चाहिए कि लेखक फिल्म के अधिकारों को विशेष रूप से पकड़ नहीं लेता है आपको खुद को एक पाने की आवश्यकता होगी दावा छोड़ें ("सही छोड़ दिया") अधिकारियों की उपलब्धता की पुष्टि के लिए, प्रकाशक से
  • अधिकार और अधिग्रहण विभाग आपको यह बता पाएगा कि क्या काम के फिल्म के अधिकार उपलब्ध हैं, उपलब्ध नहीं हैं या सार्वजनिक डोमेन में।
  • साथ "सार्वजनिक डोमेन में अधिकार" इसका मतलब है कि आप लेखक के अधिकारों को खरीदने के बिना अपने अनुकूलन को अनुकूलित और बेच सकते हैं।
  • यदि प्रकाशक अधिकारों की जांच नहीं करता है, तो लेखक के एजेंट से जांच लें।
  • 3
    एक वकील का किराया जो कॉपीराइट में माहिर है ये वकील फिल्म के अधिकारों के विशेषज्ञ हैं और कार्य के अधिकारों को हासिल करने की पूरी प्रक्रिया में आपकी मदद कर सकते हैं- जिससे कोई भी इसे आसान बना देगा।
  • 4
    अंतिम सिनेमैटोग्राफिक अधिकार प्राप्त करने के लिए अनुबंधित एक बार जब आप उस कार्य के प्रकाशक के संपर्क में रहें, जिसके लिए आप फिल्म के अधिकारों को खरीदना चाहते हैं, तो खरीद के लिए एक समझौते पर बातचीत करें। यह काम करने का एक और अधिक असामान्य तरीका है, क्योंकि इससे पहले कि फिल्म को डिजाइन किया गया हो, इससे पहले इसे पूरा भुगतान की आवश्यकता होती है।
  • स्थायी आधार पर एक फिल्म के अधिकारों के अधिग्रहण से आप पहले से काम के फिल्म के अधिकारों को पूरी तरह से नियंत्रित करने की अनुमति दे सकते हैं, जो किसी भी समझौते को अपवाद के साथ देता है जो लेखक के एजेंट के साथ किया जा सकता है या जो उन्हें खरीदने से पहले अधिकार रखता है।
  • 5
    लिखित अनुबंध से संबंधित मूल्य, नियम और शर्तों पर एक समझौते तक पहुंचें। बिक्री की शर्तों में यह बताया जा सकता है कि खरीदार और लेखक कुछ अधिकार, जैसे लेखक या अन्य व्यक्तियों की भूमिका, जो कि खरीद से पहले अधिकार रखते हैं (यदि कोई हो)।
  • खरीदार, वास्तव में, एक फिल्म में काम को अनुकूलित करने और / या घर वीडियो, सिक्वेल और रीमेक, पदोन्नति और विज्ञापन जैसे माध्यमों के माध्यम से इसे बनाने या इसे करने के अधिकारों का लाभ लेने का अधिकार शामिल कर सकता है एक बेहतर छायांकन परिवर्तन प्राप्त करने के लिए आंशिक संशोधनों
  • 6
    लेखक को सहमत राशि का भुगतान करें सुनिश्चित करें कि आप और लेखक दोनों ने फिल्म के अधिकारों को बेचने के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर किया। इस अनुच्छेद के पहले भाग में दिखाए गए विधि के विपरीत, खरीदार को अधिकारों के लिए पहले से सहमत होने वाली पूरी राशि का भुगतान करना चाहिए।
  • टिप्स

    • फ़िल्म के अधिकारों को खरीदने के दौरान, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप एक खंड को शामिल करते हुए कहते हैं कि आपको सिनेमैटोग्राफी के काम को स्थानांतरित करने की आवश्यकता नहीं है, जिससे कि कोई आपको तुरंत फिल्म बनाने के लिए मजबूर न करें। हालांकि, लेखक में एक वापसी खंड शामिल हो सकता है जिसमें कहा गया है कि फिल्म के अधिकार लेखक को वापस आते हैं, अगर उनके काम के आधार पर फिल्म किसी निश्चित अवधि के भीतर नहीं आती है, तो लेखक उन्हें किसी और को बेच सकता है। ।
    • बेस्टसेलर लेखकों ने अक्सर आपको विकल्प के अधिकार देने के बजाय सीधे फिल्म अधिकार खरीदने के लिए कहा।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com