एक फिल्म संपादक कैसे बनें

फ़िल्म एडिटर्स फिल्म और टेलीविजन प्रस्तुतियों के वीडियो और ऑडियो सामग्री को काटने और फिर से संगठित करने का ध्यान रखते हैं, ताकि पटकथा की कथा और अभिव्यंजक ज़रूरतों के मुताबिक परिणाम निर्बाध रूप से हो सके। एक फिल्म निर्माण तकनीशियन बनने के लिए, एक लंबा अध्ययन, प्रशिक्षण के घंटे, शिक्षुता और स्वयंसेवक काम, सही संपर्क और, सबसे ऊपर, शैली, लय और समय समन्वय के लिए एक मजबूत झुकाव का अधिकार आवश्यक है। ज्यादातर संपादकों के पास विभिन्न नौकरियों पर वर्षों से खर्च होता है, अंत में एक भाग्य होने के बाद, इस स्थिति पर कब्जा करने में सक्षम होने के लिए आपको बहुत धीरज, साथ ही प्रतिभा, कौशल और कड़ी मेहनत की आवश्यकता होगी। नीचे दिए गए चरणों में आपको एक फिल्म संपादक बनने का तरीका दिखाई देगा।

सामग्री

कदम

छवि का शीर्षक एक फिल्म संपादक बनें चरण 1
1
अध्ययन फिल्म संपादन कई फिल्में देखें और लय और दृश्यों के समय का विश्लेषण करें - उदाहरण के लिए, प्रत्येक दृश्य की अवधि, कार्रवाई की मात्रा और इसमें तनाव होता है और जिस तरह से प्रत्येक एक के पास जाता है, कभी-कभी दृश्य लिंक के उपयोग के माध्यम से या ध्वनि
  • छवि का शीर्षक एक फिल्म संपादक बनें चरण 2
    2
    बड़ी संख्या में लघु फिल्मों को संपादित करने और फिल्म समारोहों में उन्हें प्रस्तुत करने के लिए समर्पित
  • छवि का शीर्षक एक फिल्म संपादक बनें चरण 3
    3
    एक डिप्लोमा या एक फिल्म संपादक का प्रमाण पत्र प्राप्त करें अध्ययन कार्यक्रम में संपादन की मूल बातें, विज्ञापनों का संपादन, सिनेमा का इतिहास, दृश्य विवरण और पटकथा शामिल होगी। इसके अलावा, आप फ़ोटो और वीडियो संपादन सॉफ़्टवेयर का उपयोग कैसे करेंगे, जैसे एडोब फोटोशॉप और फाइनल कट प्रो, जो कि हॉलीवुड प्रोडक्शन में इस्तेमाल किया जाने वाला मानक है।
  • छवि शीर्षक वाला एक फिल्म संपादक बनें चरण 4
    4
    छात्र प्रस्तुतियों में एक संपादक के रूप में या किसी भी स्थानीय उत्पादन में स्वयंसेवी आप पा सकते हैं आपके पास और अधिक कंक्रीट अनुभव हैं, फिल्म संपादन की दुनिया में प्रवेश करने की आपकी संभावना बेहतर होगी।



  • छवि का शीर्षक एक फिल्म संपादक बनें चरण 5
    5
    एक फिल्म स्टूडियो में नौकरी प्राप्त करें आप तुरंत इसे प्राप्त करना बहुत मुश्किल है, इसलिए आपको जो भी काम दिया गया है, उसे स्वीकार करें, चाहे वह स्टूडियो में एक गाइड, व्यक्तिगत सहायक, चालक दल का सदस्य, कार्यालय में एक सचिव या दूत उत्पादन के लिए
  • छवि का शीर्षक एक फिल्म संपादक बनें चरण 6
    6
    उन सभी लोगों के साथ विनम्र रहें जिन्हें आप मिलते हैं और अपने आप को बढ़ावा देते हैं। अपनी वेबसाइट और आपके कार्य के लिंक वाले बिजनेस कार्ड वितरित करें यह ज्ञात हो कि आप विधानसभा तकनीशियन के रूप में नौकरी की तलाश कर रहे हैं। अपने संपर्कों के नेटवर्क को इस तरह से बनाने से अप्रत्याशित संभावनाएं हो सकती हैं, उदाहरण के लिए, एक लघु फिल्म के लिए फिल्म एडिटर होने के बाद, जो बाद में त्यौहार में एक पुरस्कार जीता है। यदि आप संपादन कमरे में काम कर रहे लोगों को जान लेते हैं, तो पूछें कि, समय-समय पर, आप उनके कार्य को देखने और सीखने में शामिल हो सकते हैं।
  • एक फिल्म संपादक बनें चित्र 7
    7
    अच्छी संख्या में नौकरियां करें और सुनिश्चित करें कि वे इंटरनेट मूवी डेटाबेस (आईएमडीबी) में सूचीबद्ध हैं। यह साइट कम लागत पर लघु फिल्म और फिल्मों को भी शामिल कर सकती है, बशर्ते वह उन प्रस्तुतियों का वितरण करती है जो वितरण का आनंद उठाते थे। भर्ती करने से पहले, संभावित नियोक्ता इस सामग्री से परामर्श लेंगे
  • छवि का शीर्षक एक फिल्म संपादक बनें चरण 8
    8
    स्टूडियो प्रबंधकों, निर्देशकों और अन्य संपादन तकनीशियनों को अपने सबसे अच्छे काम के एक उदाहरण के साथ, अपने फिर से शुरू करें इससे आपको उत्पादन में संपादन सहायक के रूप में नौकरी मिल सकती है।
  • टिप्स

    • धीरज रखो सिनेमा की दुनिया में तोड़कर कई साल लग सकते हैं। अपने दैनिक रोजगार को बनाए रखने और बड़े अवसर की तलाश करते हुए, छात्र निर्माण और कम बजट में काम करके सक्रिय रूप से फिल्म संपादन में शामिल रहें।
    • एक फिल्म संपादन पाठ्यक्रम में दाखिला लेने के प्रमाण प्रदान करना, छात्र एक विशेष मूल्य पर संपादन सॉफ्टवेयर प्राप्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com