फिल्मों के लिए संगीत कैसे लिखें

इस लेख का उद्देश्य संगीत संगीतकारों और उत्पादकों को वीडियो गेम, मूक फिल्में, एनिमेटेड फिल्मों, फिल्मों, वृत्तचित्रों, फिक्शन फिल्मों, बच्चों की फिल्मों, कलात्मक वीडियो (संग्रहालयों, प्रतियोगिताओं के लिए), टीवी श्रृंखला जैसे छवियों के लिए सामग्री बनाना चाहते हैं। ...

कदम

1
अपने आप को उड़ा दें फिल्म को एक बार देखकर, कहानी को खोजने के लिए इसे फिर से देखें, फिर से इसे देखें, और आप फिल्म की लय, मोंटेज, विवरण, क्रेसेन्डो (सिम्फनी की तरह एक सा) के बारे में उत्साहित होने के लिए अलग-अलग चीजों को देखना शुरू कर देंगे।
  • 2
    उत्पाद का अनुभव करें अन्य चीजें करते हुए उसे पृष्ठभूमि में जाने दें (कंप्यूटर पर काम करते समय, ईमेल का उत्तर दें)। आपके मस्तिष्क को फिल्म के लिए और भी ज्यादा इस्तेमाल किया जाएगा, यह आपको लगता है कि इससे ज्यादा प्रभावी है।
  • 3
    ध्वनि के बिना इसे देखो इसे फिर से देखें और पूरी तरह से ध्वनि हटा दें: आपके सामने एक और आयाम होगा आपको ऑडियो से अधिक समय की आवश्यकता होगी आप और भी अधिक विवरण देखेंगे, या आप अलग चीजें देखेंगे, अगर यह बहुत धीमा है या बहुत तेज़ है फिल्म की शैली और संपादन में और अधिक खड़े होंगे। मस्तिष्क ध्वनि से विचलित नहीं की जाएगी (और कान और अधिक संवेदनशील आँखें कर रहे हैं), तो अंतरिक्ष कि छवियों पर मन ध्यान केंद्रित को मुक्त होगा।
  • 4
    उपकरण / वातावरण चुनें वायुमंडल के आधार पर उपकरणों का चयन किया जाता है। वे ऐसे उपकरण हो सकते हैं जिनका आपने पहले कभी उपयोग नहीं किया है इस बिंदु पर फिल्म लागू होगी जो इसे चाहिए।
  • 5
    संपादन की लय के लिए वफादार रहें संपादन तेज या धीमा हो सकता है, सुनिश्चित करें कि आप फिल्म की ताल को समझते हैं। यह एक बहुत कुछ बदल सकता है (आप इस "नेविगेटर" वीडियो पर एक नज़र डाल सकते हैं, जो कि यूरोपीय फिल्म संगीत उत्सव के लिए बनाया गया है https://youtube.com/embed/IY48XFSFQW4)। गति, गति, वीडियो के दौरान बदलते रहना और उस के लिए अनुकूल बनाना महत्वपूर्ण है।



  • 6
    कहानी को सच रहें, हर शॉट में क्या होता है वीडियो को प्रत्येक फ़्रेम में कहानी के प्रति सच्चा रहने का अर्थ समझने के लिए देखें (प्रत्येक सेकंड): https://youtube.com/embed/IY48XFSFQW4
  • यह अनिवार्य नहीं है, इस मामले में यह एक मूक फिल्म के लिए था, इसलिए वीडियो में कोई अन्य ध्वनि नहीं थी, और यह आपको सभी ध्वनि स्थान का उपयोग करने की अनुमति देता है अधिकतर समय में, आपके द्वारा लिखित संगीत को कुछ और (अभिनेता, आवाज, फिल्म ध्वनि, आदि) के साथ मिलना होगा।
  • 7
    फिल्म की भावनाओं को सही रखें। फिल्मों के लिए संगीत लिखें भावनाओं के साथ क्या करना है सुनिश्चित करें कि आप वाकई भावनाओं को समझते हैं जो उत्पादक पुन: उत्पन्न करने की कोशिश कर रहा है और उसमें सच रहें। यह एक दूसरे से दूसरे में बदल सकता है लोग प्रति दिन सैकड़ों भावनाओं के माध्यम से जाते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका संगीत सही महसूस कर रहा है, और इसे इसे खेलने के लिए (यहां तक ​​कि चित्रों को देखे बिना भी सुनकर)
  • 8
    प्रतिक्रिया के लिए मत पूछो हिट एक दोधारी तलवार हैं यदि आप वास्तव में रचनात्मक प्रक्रिया में डूब गए हैं, तो किसी की राय उपयोगी हो सकती है, लेकिन नहीं। आपको अपने बारे में निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप किस दिशा में इरादा और भावनाओं के संदर्भ में जा रहे हैं, भले ही आपको यह पता न हो कि उपकरण क्या ले सकता है। आप लोग, या अकेले से घिरे होने का निर्माण चुन सकते हैं। दोनों उपयोगी हो सकते हैं
  • 9
    अपने आप को उड़ा दें अपने आप को फिल्म से दूर ले जाना चाहिए साथ ही एक अभिनेता के रूप में जो कुछ बिंदु पर उनके चरित्र बन जाता है, और जीवन, सांस लेता है, खाती है, सोता है और उसके जैसे वार्तालाप करता है। चित्र आपको आराम करने के लिए प्रेरणा देगा।
  • टिप्स

    • याद रखें: संगीत आपके लिए नहीं है, यह छवियों को चलाना है, जो नकल करने का प्रयास करते हैं। आपके स्वाद और पसंदीदा संगीत में आपकी क्या आवश्यकता है, इसके साथ कुछ भी नहीं हो सकता है छवियां आपको डूबने दें: आप खुद से आश्चर्यचकित होंगे!

    चेतावनी

    • याद रखें: संगीत आपके लिए नहीं है, यह छवियों को चलाना है, जो नकल करने का प्रयास करते हैं। आपके स्वाद और पसंदीदा संगीत में आपकी क्या आवश्यकता है, इसके साथ कुछ भी नहीं हो सकता है छवियां आपको डूबने दें: आप खुद से आश्चर्यचकित होंगे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com