कैसे लिखना, प्रत्यक्ष और अपनी फिल्म को इकट्ठा करना

क्या आप हमेशा अपनी खुद की फिल्म निर्देशित करना चाहते हैं? यह WikiHow लेख आपको अपनी फिल्म लिखने, शूट करने और संपादित करने के तरीके से कदम बताएगा।

कदम

छवि लिखो, डायरेक्ट और अपनी खुद की फिल्म चरण 1 संपादित करें
1
फिल्म के लिए एक अच्छा विचार खोजें यदि आपके पास ऑस्ट्रेलिया जैसी महान कल्पना नहीं है तो यह सबसे कठिन हिस्सा होगा। आपको वास्तव में मूल होने का प्रयास करना चाहिए और रचनात्मक रूप से सोचें, जो अभी तक नहीं किया गया है? क्या एक दिलचस्प अवधारणा हो सकती है? रचनात्मक प्रक्रिया में जल्दबाजी में नहीं होना सबसे अच्छा होता है, आपको आवश्यक समय लेना चाहिए, लेकिन विचार प्राप्त करें। बजट और संसाधनों को ध्यान में रखें जो आपके पास हैं आपके पास एक वीडियो कैमरा है और कुछ कलाकार एक विज्ञान कथा फिल्म बनाने के बारे में नहीं सोचते हैं
  • छवि लिखो, डायरेक्ट और अपनी खुद की फिल्म चरण 2 संपादित करें
    2
    सेट, सेट्स और वेशभूषा के प्रकार की स्थापना करें, सोचें कि कौन से अभिनेता आपको अपने विचार को समझने की कोशिश कर रहे हैं और यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या यह संभव है या नहीं एक सेट में निशाना लगाते हुए अंतरिक्ष स्टेशन सामान्य रूप से उपलब्ध बजट से अधिक है।
  • छवि लिखें, डायरेक्ट लिखें और अपनी खुद की मूवी चरण 3 संपादित करें
    3
    कलाकारों के साथ प्रतिबद्धताएं बनाएं, चरण सामग्री, वेशभूषा और स्थानों को सुरक्षित रखें। यदि आपको एक वायलिन की जरूरत है, तो इसे उधार लें। अपनी दादी से पूछें अगर वह एक चुड़ैल की भूमिका निभानी चाहती है, तो अपनी बहन को अपने कमरे में फिल्में करने की इजाजत दें।
  • छवि लिखो, डायरेक्ट और अपनी खुद की फिल्म चरण 4 संपादित करें



    4
    सेट को सेट करें कलाकारों के आने से कम से कम एक घंटे पहले सेटो सेट करना सबसे अच्छा होता है सबसे पहले, रोशनी सही ढंग से व्यवस्थित करें उन्होंने यह भी जांच की कि उन्होंने इस दृश्य से किसी भी अनुचित वस्तु को निकाला है या फिल्म के अनुरूप नहीं है। विक्टोरियन इंग्लैंड में एक गेम ब्वॉय ढूंढने की संभावना कम होगी।
  • छवि लिखो, डायरेक्ट और अपनी खुद की फिल्म चरण 5 संपादित करें
    5
    शूटिंग करें। एक तिपाई लगभग हमेशा एक अच्छा विचार है, हम अक्सर यह महसूस नहीं करते हैं कि हाथ कैसे हिला सकते हैं। तिपाई से कैमकॉर्डर को केवल तभी निकालें जब हाथ से गोली मारना सख्त होना जरूरी है शूटिंग, शूटिंग तकनीक और कैमरे के आंदोलनों के लिए विभिन्न रचनात्मक शैलियों के साथ प्रयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • छवि लिखो, डायरेक्ट और अपनी खुद की फिल्म चरण 6 संपादित करें
    6
    जब फिल्म समाप्त हो गई है, और आपने फिल्म को अपने कंप्यूटर पर स्थानांतरित किया है, तो संपादन का समय आता है। आपके कंप्यूटर पर पहले से मौजूद मुफ़्त फिल्मों, जैसे कि विंडोज मूवी मेकर या आईएमओवीआई के लिए प्रोग्राम प्रोग्राम हैं, पर्याप्त होना चाहिए। इंटरनेट पर उपलब्ध कई अतिरिक्त घटक भी हैं जो वीडियो और ऑडियो गुणवत्ता सुधार सकते हैं।
  • टिप्स

    • फिल्म में शामिल करने के लिए संगीत का एक टुकड़ा बनाने की कोशिश करें यह उसे एक विशेष स्पर्श देगा
    • यदि आपके अभिनेताओं ने पहले से ही स्क्रिप्ट पढ़ ली है, तो उन्हें कोई भी अनुरोध लिखने के लिए कहें और पता करें कि वे फिल्म में क्या चाहते हैं। उन्हें एक समय पर विश्लेषण करें और सुनिश्चित करें कि वे बहुत विचित्र नहीं हैं
    • कई शहरों में कमरे हैं जिन्हें किराए पर लिया जा सकता है अगर आपको अधिक विस्तृत सेट की आवश्यकता हो।
    • शूटिंग के दौरान मस्ती करने की कोशिश करें, वे आसान और अधिक सुखद होंगे, आपको हर समय गंभीर होने की आवश्यकता नहीं है। आप फ़िल्म, वर्ण, सेट और वेशभूषा के बारे में चर्चा करने के लिए आप और अभिनेताओं के बीच एक विशेष बैठक की स्थापना कर सकते हैं, इस बारे में उनकी राय पूछिए कि फिल्म को और अधिक दिलचस्प कैसे बनाया जाए।
    • धुंधला या भंग करने वाली दो प्रक्रियाएं आम तौर पर बदलावों के लिए और अधिक पेशेवर रूप देती हैं। आप इसे पसंद कर सकते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप बाहर निकलते हैं, तो सूरज कैमरे को गलत कोने में घुमा सकता है एक बादल दिन को चालू करने या सूर्य की किरणों के कैमेरामैन के कंधों का सामना करने तक का चयन करके इस असुविधा से बचें।
    • लेकिन सावधान रहें यदि आप सूरज में खड़े हों, तो यह दृश्य पर छाया डाल सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com