कैसे एक मूवी बनाने के लिए

यदि आप अपनी फिल्म शूट करना चाहते हैं, तो यह पता लगाना है कि कहां शुरू करना एक चुनौती हो सकती है मेकअप कलाकारों? कंप्यूटर ग्राफिक्स? और आप कार द्वारा उस पीछा को कैसे पुनः सक्षम कर सकेंगे? अपनी पहली फिल्म बनाना शुरू करने के तरीके पर सुझाव प्राप्त करने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

मूल उपकरण प्राप्त करें
एक मूवी चरण 1 बनाओ चित्र बनाएं
1
एक वीडियो कैमरा खोजें पेशेवरों को बनाने के लिए बहुत-से-खुद-निर्देशक ने सस्ते कैमरे का इस्तेमाल किया है अक्सर, हालांकि, उपस्थिति "घर का बना" शूटिंग सीधे कहानी से संबंधित है, और यह फॉर्म और कंटेंट में विलीन हो जाती है तय करें कि आप किस प्रकार का वीडियो कैमरा चाहते हैं और आप क्या खरीद सकते हैं। कीमत कुछ सौ यूरो से लेकर कई हज़ार तक हो सकती है। यदि आपके पास पहले से ही एक अपेक्षाकृत सस्ती कैमरा है, तो इस प्रकार की शूटिंग के साथ काम करने वाली कहानी को बदलने पर विचार करें।
  • आप € 100 और € 300 के बीच कई कैमरे पा सकते हैं जेवीसी, कैनन और पैनासोनिक जैसी कंपनियां सस्ती, प्रभावी और सस्ती कैमरों की पेशकश करती हैं। "ब्लेयर चुड़ैल परियोजना" यह स्टोर में खरीदा गया आरसीए कैमरे से फिल्माया गया था।
  • 500 और 800 € के बीच में आपको बहुत अच्छा पैनासोनिक और सोनी मॉडल मिलेंगे, जिनका उपयोग फिल्मों के लिए किया गया है "खुला पानी" और कई वृत्तचित्र यदि आपके लिए फिल्में बनाना एक असली जुनून है, और आप खुद को एक फिल्म में सीमित नहीं करेंगे, तो एक अच्छे वीडियो कैमरा में निवेश करने पर विचार करें।
  • मेक ए मूवी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि आप फिल्म कैसे फ़िल्म लेंगे। जब तक आप चीजों को जल्दबाजी में नहीं करना चाहते हैं और केवल कैमरे पर ही शॉट्स को माउंट करना चाहते हैं, या हर चीज को बदलकर सिर्फ एक सही शॉट के साथ, आपको कंप्यूटर पर फुटेज आयात करना होगा मैक कंप्यूटर iMovie प्रोग्राम प्रदान करते हैं और विंडोज पीसी पर आपको विंडोज मूवी मेकर, बहुत ही सरल वीडियो संपादन प्रोग्राम मिलेगा जो आपको फुटेज को संपादित करने, ऑडियो मिश्रण करने और क्रेडिट जोड़ने की अनुमति देगा।
  • आप वीडियो संपादन जादू या एवीआईडी ​​फ्रीडीवी जैसे अधिक जटिल और पेशेवर कार्यक्रमों पर स्विच कर सकते हैं। यदि आप उन्हें बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो दो मुक्त लेकिन बहुत ही पेशेवर प्रोग्राम जैसे ओपन शॉट और लाइट वर्क्स का प्रयास करें।
  • एक मूवी चरण 3 को बनाएं
    3
    बारी करने के लिए एक जगह ढूंढें अंतरिक्ष में एक महाकाव्य फिल्म सेट की शूटिंग करना मुश्किल होगा, अगर फिल्मांकन आपके शयनकक्ष में है, साथ ही मॉल में फिल्माकर एक वेश्या के बारे में एक कच्ची और यथार्थवादी फिल्म की शूटिंग करना। उपलब्ध स्थानों पर विचार करें और विचार करें कि कहानियां उन सेटिंग्स से विकसित हो सकती हैं। "क्लर्कों" यह, उदाहरण के लिए, एक फिल्म जो एक दुकान में काम कर रहे आलसी युवा लोगों के समूह की कहानी बताती है। एक दुकान तक पहुंचने में सक्षम होने के बिना, फिल्म शूटिंग करना मुश्किल होता।
  • गतिविधियां और रेस्तरां अक्सर निर्देशकों को शूट करने के लिए अपने क्लब का उपयोग करने की अनुमति नहीं देते हैं, लेकिन आप हमेशा पूछ सकते हैं कुछ लोग एक फिल्म का हिस्सा होने के बारे में उत्साहित होंगे
  • एक मूवी चरण 4 बनाओ चित्र
    4
    आपकी मदद करने के लिए तैयार लोगों को ढूंढें दुर्लभ अपवादों को छोड़कर, एक फिल्म बनाने के लिए एक समान लक्ष्य की ओर काम करने वाले लोगों के एक बड़े समूह की आवश्यकता होती है: छवियों के साथ बताने के लिए एक सुंदर कहानी। आपको अभिनेताओं और कैमरामैन की आवश्यकता होगी अपने दोस्तों से इन भूमिकाओं को भरने के लिए कहें, या अपनी परियोजना पर ध्यान आकर्षित करने के लिए फेसबुक या क्रेगलिस्ट पर विज्ञापन पोस्ट करें। यदि आप शुल्क नहीं दे सकते हैं, तो कृपया तुरंत इसे स्पष्ट करें।
  • यदि आप एक विश्वविद्यालय शहर में रहते हैं, तो स्थानीय प्रतिभाओं को आकर्षित करने के लिए संकाय के पोस्टर पर विचार करें। आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि आपके जैसे किसी परियोजना में भाग लेने के विचार से कितने लोग उत्साहित होंगे
  • भाग 2

    फिल्म लिखें
    एक मूवी चरण 5 बनाओ चित्र बनाएं
    1
    एक दृश्य कहानी की कल्पना करो चूंकि अधिकांश फिल्में अनिवार्य रूप से वीडियो पर मौजूद कहानियां हैं, इसलिए पहला कदम एक फिल्म में आने के लिए एक विचार खोजना है। आपको यह देखने की जरूरत है कि यह विश्वसनीय क्यों है। आपको प्रत्येक विस्तार के बारे में सोचने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको कहानी का मूल विचार होना चाहिए।
    • उन फिल्मों के बारे में सोचें जिन्हें आप देखना पसंद करते हैं या किताबें जिन्हें आप पढ़ना पसंद करते हैं विचार करें कि उन्हें इतना रोचक बना दिया गया है वर्ण, कार्य, विवरण या थीम? जो भी हो, अपनी फिल्म की योजना बनाने के लिए इसे ध्यान में रखें।
    • इस क्षेत्र में वर्तमान में उपलब्ध सभी प्रोप, स्थानों और अभिनेताओं की एक सूची बनाएं, फिर इस जानकारी के आधार पर एक फिल्म का विकास करें। सपनों को लिखने के लिए एक डायरी रखें, क्योंकि फिल्मों की तरह, सपने दृश्य कहानियां हैं। एक नोटबुक रखें जहां आप अपने सभी विचारों को लिख सकते हैं। समाचार पत्र में समाचार पढ़ें एक मूल विचार प्राप्त करें और कहानी का विकास करने के लिए उसका उपयोग करें। फ़ील्ड को सिकोड़ें, जैसा कि आप साजिश लिखते हैं।
  • एक मूवी चरण 6 को बनाएं
    2
    एक कहानी में विचार विकसित करना ऐसी कहानी तैयार करना जिससे आप अपने विचार को अभिव्यक्त करने की अनुमति दें, वर्णों से शुरू होना चाहिए। नायक कौन होगा? तुम्हें क्या चाहिए? उसे पाने से उसे क्या रोकता है? इतिहास के दौरान नायक कैसे बदल सकता है? यदि आप इन सभी सवालों के जवाब दे सकते हैं, तो आप एक महान कहानी लिखने के अपने रास्ते पर अच्छी तरह से करेंगे।
  • यह कहा गया है कि सभी कहानियां दो सामान्य परिसर पर आधारित हैं: एक विदेशी आता है और यथास्थिति बदलता है, या नायक एक यात्रा के लिए छोड़ देता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी कहानी की शुरुआत है, जिसमें सेटिंग और वर्ण पेश किए जाएंगे, एक केंद्रीय भाग, जिसमें संघर्ष विकसित होता है और अंतिम, जिसमें विवाद का समाधान होता है।
  • एक मूवी चरण 7 को बनाएं
    3
    पटकथा लिखें एक पटकथा कहानी के हर पल को अलग-अलग दृश्यों में विभाजित करता है जिसे शॉट किया जा सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप चरण के कपड़े पहनने और तस्वीर की तरह हर दृश्य शूटिंग शुरू करने के लिए परीक्षा हो सकती है, तो आप पहले से सब कुछ योजना बनाते हैं और दृश्य द्वारा अपनी फिल्म के दृश्य के बारे में सोचते हैं, तो आपको बेहतर परिणाम मिलेगा।
  • स्क्रिप्ट में उन सभी संवादों को लिखा जाता है, जिन्हें उनको पढ़ना पड़ता है, साथ ही साथ शारीरिक विवरण, एक्सपोज़र और कैमरा आंदोलन। प्रत्येक दृश्य को पर्यावरण के संक्षिप्त विवरण से प्रारंभ करना चाहिए (उदाहरण: इंटीरियर, रात)।
  • आपके पास उपलब्ध बजट के बारे में सोचें आपके उद्देश्य के लिए, इतिहास से 30 मिनट की कार का महाकाव्य काटा और उसके परिणामों को सीधे प्राप्त करने के लिए बेहतर हो सकता है। हो सकता है कि आपका नायक बिस्तर, पट्टीदार और घायल हो गया, जो पूछता है "क्या हुआ?"।
  • मेक ए मूवी चरण 8
    4
    अपनी फिल्म के स्टोरीबोर्ड को बनाएं एक स्टोरीबोर्ड आपकी फिल्म का एक संस्करण है जो कॉमिक जैसा दिखता है, लेकिन बिना बातचीत के। आप इसे केवल हर मुख्य दृश्य या संक्रमण को चित्रित करके बड़े पैमाने पर कर सकते हैं या यदि आपकी कहानी में कई दृश्य घटक हैं, तो आप इसके साथ अधिक विस्तृत स्तर पर भी हर शॉट और कैमरे के कोण की योजना बना सकते हैं।
  • यह आपको लंबी फिल्म को अधिक तरल रूप से शूट करने की अनुमति देगा, और आपको पहले से सबसे कठिन दृश्यों और अनुक्रमों की भविष्यवाणी करने में मदद करेगा। आप एक स्टोरीबोर्ड बनाने के बिना शूट करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन यह समाधान आपको केवल आपकी मूवी को देखने की अनुमति नहीं देगा, बल्कि आप अन्य दृश्यों के सदस्यों को अपने दृष्टिकोण को समझने में भी मदद करेंगे।
  • भाग 3

    एक दृश्य तरीके से सोचें
    मेक ए मूवी का चरण 9 दिखाएं
    1
    फिल्म के सौंदर्यशास्त्र का विकास फिल्में इस दृश्य पर आधारित हैं, इसलिए आपको उन संवेदनाओं के बारे में सोचना होगा जो वे संवाद करते हैं। "मैट्रिक्स"उदाहरण के लिए, मोनोक्रैमेटिक और पीले-हरे रंग के टन के साथ, आप तुरंत डिजीटल जगत में प्रवेश करते हैं। "एक स्कैनर अंधेरे", रिचर्ड लिंकलाटर द्वारा, कौन था rotoscopato और एक अद्वितीय और यादगार कार्टून देखो है, यह एक और उदाहरण है यहां विचार करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • मेक ए मूवी स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    आप तरल पदार्थ, पेशेवर रूप से संपादित फुटेज या शैली के साथ एक फिल्म पसंद करते हैं "अपरिष्कृत" यह इस धारणा को देता है कि फिल्म को कैमरे को उसके हाथ में गोली मार दी गई थी। लार्स वॉन ट्रायर द्वारा "मेलांचोलिया" के बारे में सोचो: उद्घाटन के दृश्यों को एक हाई स्पीड कैमरा के साथ शूट किया गया था, और इसलिए द्रव दिखाई देता है। दूसरी ओर, शेष फिल्मों में से अधिकांश, एक हाथ में कैमरे के साथ फिल्माया गया था, जो पूरे इतिहास में उतार-चढ़ाव की भावनात्मक और आध्यात्मिक संघर्षों का संचार करता था।
  • छवि बनाओ मूवी चरण 11
    3
    डिजाइन वेशभूषा और सेट अपने मूवी की सेटिंग्स को देखने के बारे में सोचो क्या आप एक वास्तविक सेटिंग में शूट कर सकते हैं या क्या आपको एक सेट बनाना है? 60 के दशक और 70 के महाकाव्य फिल्मों के विशाल दृश्यों ने बड़े खुले स्थान और स्टूडियो सेटों के संयोजन का फायदा उठाया। के दृश्य "चमक रहा है" वे ओरेगन में केबिन में शूटिंग कर रहे थे Dogville यह एक पतली स्टूडियो में फिल्माया गया था, जिसमें केवल एक प्रकार की इमारतें थीं,
  • दर्शकों के लिए पात्रों के चरित्र के मौलिक तत्वों को संवाद करने के लिए फिल्मों में वेशभूषा पर बहुत अधिक निर्भर होता है। एक उदाहरण के बारे में सोचें "पुरुषों में ब्लैक"।
  • मेक ए मूवी स्टेप 12 नामक छवि
    4
    प्रकाश व्यवस्था पर विचार करें कुछ सेटों में नरम रोशनी होती है जो अभिनेताओं और दृश्यावली दोनों का पक्ष लेती है और सपने देखने की वायुमंडल बनाती है, दूसरों के पास वास्तविकता के करीब एक रोशनी होती है, और अन्य की मजबूत रोशनी की विशेषता होती है। उदाहरण के लिए मास्क केइरा नाइटली के साथ
  • एक मूवी चरण 13 के साथ छवि बनाएं
    5
    सेट बनाएं, या शूटिंग के लिए उपयुक्त स्थान ढूंढें। यदि आप किसी वास्तविक सेटिंग में दृश्यों को शूट करते हैं, तो सबसे उपयुक्त क्षेत्र खोजें और सुनिश्चित करें कि आप शूट कर सकते हैं। यदि आप किसी सेट पर काम कर रहे हैं, तो उसे बनाना और प्रोप्स जोड़ना प्रारंभ करें
  • यदि आप ऐसा कर सकते हैं, असली सेटिंग्स का उपयोग करना बहुत सरल है कैफेटेरिया में गोली मारना आसान है, एक कमरे को एक रेस्तरां में बदलने की तुलना में।
  • भाग 4

    ट्रॉप खोजें
    मेक ए मूवी स्टेप 14 नामक छवि



    1
    निर्देशक चुनें रिकॉर्डिंग फिल्म के रचनात्मक भाग को नियंत्रित करती है, और यह मुख्य तत्व है जो ट्रॉप्स और डाट करता है। यदि फिल्म और कहानी आपके विचार हैं, और बजट अधिक नहीं है, तो निर्देशक संभवतः आप होंगे। आपको ऑडिशन का ध्यान रखना होगा, फिल्मांकन के दौरान पर्यवेक्षक के रूप में कार्य करना होगा और जब भी आप उचित मानेंगे
  • मेक ए मूवी चरण 15
    2
    कैमरामैन या चलचित्रकार चुनें यह पेशेवर आंकड़ा प्रकाश और शूटिंग के साथ संबंधित है वह निर्देशक के साथ शॉट्स, लाइट्स और क्लैप्पर का फैसला करता है। यह उन लोगों को भी प्रबंधित करता है जो प्रकाश और शूटिंग के लिए समर्पित होते हैं (यदि यह कम बजट की फिल्म है, तो वह सब कुछ स्वयं करेंगे)।
  • चित्र बनाओ एक मूवी चरण 16
    3
    सेट बनाने के लिए किसी को असाइन करें। इस व्यक्ति को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सेट निर्देशक की कलात्मक दृष्टि से मेल खाता है। वह सहारा की देखभाल भी कर सकता था
  • वेशभूषा, मेकअप और हेयर स्टाइल बहुत ही छोटे उत्पादन में उसी श्रेणी में आ सकता है। बड़ी प्रस्तुतियों में, यह व्यक्ति फिल्म में इस्तेमाल होने वाली हर कॉस्ट्यूम (और शायद सीवे) का चुनाव करेगा। छोटे प्रस्तुतियों में, इस स्थिति को आमतौर पर अन्य कार्यों के साथ जोड़ा जाता है
  • मेक ए मूवी चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    ऑडियो और संगीत का प्रबंधन करने के लिए किसी को असाइन करें आप ऑडियो डिपार्टमेंट में एक से अधिक व्यक्ति प्रदान कर सकते हैं। संवाद दृश्य के दौरान दर्ज किया जाना चाहिए, या उत्पादन के दौरान दर्ज किया जाना चाहिए। वे ऐसी लेजर के रूप में ध्वनि प्रभाव, बनाया है और esplosioni- आप पाते हैं, रिकॉर्ड और musiche- मिश्रण करने के लिए है और यह भी शोर उत्पन्न हो जाएगा (पैदल दूरी पर, crunches, प्लेटें, को तोड़ने के दरवाजे बंद कर) करना होगा। अंत में, पोस्ट उत्पादन के दौरान फिल्म को मिलाकर मिश्रित, इकट्ठा और डाला जाएगा।
  • एक मूवी स्टेप 18 बनाएं शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी मूवी के लिए कलाकार ढूंढें आपको अपने समुदाय में लोगों को तंग बजट प्रस्तुतियों में काम करने के लिए सिर्फ क्रेडिट में दिखने के लिए तैयार हो सकता है बेशक यह आपकी फिल्म को एक प्रसिद्ध नाम ले जाने के लिए फायदेमंद होगा, लेकिन आपके पास उपलब्ध अभिनेताओं की अधिक शक्तियां कैसे सीखें, यह सुनिश्चित करेगा कि आपको एक शानदार गुणवत्ता वाले अंतिम उत्पाद मिले। सेथ रोगन एक सफल और प्रभावशाली अभिनेता है क्योंकि वह वास्तव में खेल नहीं करता - वह ज्यादातर खुद को व्याख्याता देता है यदि आपको अपनी फिल्म में पुलिस की जरूरत है, तो एक कॉल करें और पूछें कि क्या वह दोपहर में दृश्यों को शूट करने के लिए तैयार है। अगर आपको विश्वविद्यालय के प्रोफेसर की जरूरत है, तो स्कूल को बुलाओ।
  • अपने अभिनेताओं के कौशल का परीक्षण करें अगर आप जानते हैं कि उनमें से एक को दुखी दृश्य में रोना होगा, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे अपनी परियोजना के लिए चुनने से पहले ही कर सकते हैं।
  • प्रतिबद्धताओं के संघर्ष से बचें सुनिश्चित करें कि जब आपकी ज़रूरत होती है तो शूट करने के लिए आपके अभिनेता उपलब्ध होते हैं
  • भाग 5

    शूटिंग और संपादन
    मेक ए मूवी चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने उपकरण प्राप्त करें और जांचें कम से कम, आपको एक वीडियो कैमरा की आवश्यकता होगी। आपको संभवत: एक तिपाई की आवश्यकता होगी - जिस पर फिक्स्ड शूटिंग के लिए कैमरे को माउंट करना है - रोशनी और ध्वनि के लिए उपकरण
    • यह परीक्षण दृश्यों का एक अच्छा मोड़ है। अपने कलाकारों को कैमरे के तहत अभ्यास करने का मौका दें और क्रू को अपने कार्यों के समन्वय का मौका दें।
  • मेक ए मूवी चरण 20 नामक छवि
    2
    योजना सावधानी से याद रखें कि संपादन चरण को सुविधाजनक बनाने के लिए, प्रत्येक दृश्य के लिए कौन सी श्रेष्ठ है। यदि आपको बहुत ग़लत कवर करना पड़ता है, तो आपको वह दृश्य ढूंढना पड़ता है जो आप चाहते हैं वह दृश्य, संपादन चरण लंबा और मुश्किल होगा
  • सुनिश्चित करें कि सभी फिल्मांकन के पहले दिन की शुरुआत में समान तरंगदैर्ध्य पर हैं। एक मंडली को एक साथ लाना, एक उपलब्ध जगह में डालना एक चुनौती हो सकती है, इसलिए यह प्रक्रिया की शुरुआत में एक मार्ग लिखने और वितरित करने में उपयोगी हो सकता है।
  • एक मूवी चरण 21 बनाओ चित्र
    3
    अपनी मूवी को चालू करें आपके द्वारा किए गए निर्णय एक के बीच के अंतर को निर्धारित करेंगे "घर का बना फिल्म" और एक पेशेवर देखो के साथ एक
  • कुछ लोगों को विभिन्न कोणों से कई शॉट्स शूट करने के लिए अधिक रोचक अंतिम परिणाम प्राप्त होते हैं और संपादन के दौरान कई विकल्प होते हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, पेशेवर निर्देशक बोर्ड के मध्य में, मध्य क्षेत्र में और सबसे महत्वपूर्ण तत्वों के निकट-अप के साथ हर दृश्य को शूट करते हैं।
  • मेक ए मूवी स्टेप 22 नामक छवि
    4
    अपनी फिल्म माउंट करें सफल शॉट्स को खोजने के लिए, अपने कंप्यूटर पर शॉट्स लाएं, फाइल अपलोड करें और उन्हें रिकॉर्ड करें। इन शॉट्स का उपयोग करके एक फिल्म का पहला मसौदा तैयार करें संपादन को फिल्म के अंतिम स्वरूप और शैली को बहुत प्रभावित करता है।
  • क्योंकि वे बहुत उबाऊ हो सकता है, हालांकि सावधान रहना है - बनाएं अचानक छलांग आप जनता के हित को पकड़ने और फिल्म में कार्रवाई की एक शैली देने के लिए अनुमति देगा, लेकिन यह भी लंबे समय तक स्थिर शॉट्स एक शक्तिशाली प्रभाव पड़ता है। की शुरुआत पर विचार करें "अच्छा, बुरा और बुरा"।
  • आप सही माहौल को व्यक्त करने के लिए फिल्म के चुप्पी भागों में संगीत को संपादित भी कर सकते हैं।
  • विभिन्न कोणों से बढ़ते हुए शॉट्स आपको एक ही दृश्य में होने वाली और अधिक चीजें दिखाने की अनुमति दे सकते हैं। कई शॉट्स के छोटे फुटेज बनाने के लिए अपने संपादन प्रोग्राम में फसल या बंटवारे उपकरण का उपयोग करें, फिर उन्हें एक साथ मिलाएं और उन्हें एक साथ मिलाएं। आप जल्द ही समझेंगे कि कैसे करना है और डिजिटल कार्यक्रमों के लिए धन्यवाद, आप एक साधारण क्लिक के साथ त्रुटियों को ठीक करने में सक्षम होंगे।
  • मेक ए मूवी चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    ध्वनि प्रभाव और संगीत को सिंक्रनाइज़ करें सुनिश्चित करें कि संगीत स्क्रीन पर प्रस्तुत की गई चीज़ों के साथ अनुबंध में है, और यह कि रिकॉर्ड किए गए ध्वनियों ने ज़ोर से और दर्शकों को स्पष्ट किया। रिकॉर्ड विशेष रूप से महत्वपूर्ण भागों फिर से।
  • याद रखें अगर आप एक फिल्म को वितरित करने, संगीत कॉपीराइट द्वारा संरक्षित का उपयोग समस्या पैदा हो सकती चाहते हैं तो यह सबसे अच्छा है फिल्म वर्धन के लिए तदर्थ रचना संगीत का उपयोग करने के लिए, आप अच्छा कलाकारों का एक बहुत अनुभव करने के लिए इच्छा का लाभ ले सकते।
  • मेक ए मूवी स्टेप 24, शीर्षक वाली छवि
    6
    क्रेडिट के अनुक्रम और क्रेडिट बनाते हैं। आपको फिल्म के अंत में कास्ट और चालक दल के नाम दिखाना होगा। आप देवताओं को भी शामिल कर सकते हैं "धन्यवाद" उन सभी निकायों के लिए जो आपने अपने परिसर में शूट करने की अनुमति दी है सरल शीर्षक बनाने के लिए सभी से ऊपर याद रखें
  • छवि बनाओ मूवी चरण 25
    7
    एक डिजिटल डीवीडी प्रारूप में फिल्म निर्यात करें एक पूर्वावलोकन या ट्रेलर बनाएँ। यदि आप इंटरनेट पर या सिनेमा में अपनी फिल्म का प्रचार करना चाहते हैं, तो प्रचार ट्रेलर बनाने के लिए भागों का चयन करें। बहुत ज्यादा भूखंडों का पता लगाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन दर्शकों के हित को पकड़ने की कोशिश करें।
  • इसे देखने के लिए हर किसी के लिए अपनी मूवी Vimeo या YouTube पर अपलोड करें
  • टिप्स

    • जब फिल्म खत्म हो गई है, तो इसे दुनिया के साथ साझा करें इसे एक त्यौहार या प्रस्तावित करें, अगर यह एक अनौपचारिक नौकरी है, तो इसे वेब पर निःशुल्क प्रकाशित करें। दोनों तरीकों से आप प्रसिद्धि तक पहुंच सकते हैं।
    • फिल्म के नियमों का पालन करें, जैसे तीसरे पक्ष के (स्क्रीन पर खड़ी तिहाई में स्क्रीन ब्रेक की कल्पना करें और किसी बिंदु या एक चरित्र पर ध्यान दें जो कि बाएं में रखा तीसरे स्थान पर महत्वपूर्ण है)। एक चरित्र शायद ही कभी स्क्रीन के केंद्र में स्थित होता है। आपकी फिल्म बहुत अधिक पेशेवर दिखाई देगी
    • टोन, शैली, ध्वनियों और रोशनी को समझने के लिए एक महत्वपूर्ण आंख के साथ कई फिल्में देखें इन्हें कमाने के लिए त्रुटियों को भी देखें एक को देखने के बाद, आईएमडीबी पर जाएं और खंड पर विशेष रूप से क्लिक करें "क्या आप जानते हैं?", जहां आप प्रश्न में फिल्म पर तुच्छता और गफ़्फ़ पाएंगे
    • रोशनी और ध्वनि महत्वपूर्ण हैं कोई बाहरी आवाज़ नहीं सुननी चाहिए और प्रकाश उत्कृष्ट गुणवत्ता का होना चाहिए। आपको रोशनी की आवश्यकता होगी जो सूर्योदय या धूमिल या बादल दिन अनुकरण करते हैं और छाया बनाने में मदद करते हैं। एक सफेद पोस्टर और चांदी के कागज चेहरे के छायांकित भागों पर प्रकाश उछाल। रात के शॉट्स के लिए, कार्य रोशनी का उपयोग करें
    • यदि आप एक वृत्तचित्र फिल्माने कर रहे हैं, तो आपको एक स्क्रिप्ट या स्टोरीबोर्ड की ज़रूरत नहीं है, लेकिन इसका उद्देश्य और संदर्भ दर्शक होना चाहिए और एक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना होगा। संपादन एक फिल्म की तरह सटीक होना चाहिए।
    • आपको हर विस्तार की योजना नहीं है शुरुआत में यह साजिश और स्क्रिप्ट के लिए पर्याप्त है। सुधार को यथार्थवाद और ताजगी का स्पर्श मिलता है, खासकर यदि कलाकार अच्छा काम करते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप उस स्थान पर शूट करना चाहते हैं जो आपकी नहीं है, तो पहले स्वामी से अनुमति के लिए पूछें। इस तरीके से आप यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी की वैधता की सीमाओं के भीतर किया गया है, उचित प्रक्रियाओं का पालन किया जाता है और जटिलताओं और गलतफहमी से बचने के लिए हमेशा लिखित प्राधिकरण प्राप्त करें ताकि आपको भविष्य में कोई समस्या न हो।
    • स्क्रिप्ट लिखते समय किसी को कॉपी न करें आपके विचारों को मूल होना होगा। अगर आप रचनात्मक नहीं हैं तो करोड़पति बजट होने में मदद नहीं मिलती है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक स्क्रिप्ट
    • एक कैमरा
    • चालक दल
    • अभिनेता
    • तकनीकी उपकरण
    • एक स्थान
    • पैसा
    • एक नेता
    • दृश्य वस्तुओं
    • एक असेंबली कार्यक्रम
    • एक स्टोरीबोर्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com