डिजिटल वीडियो कैमरा कैसे चुनें

हम एक उच्च तकनीकी समाज में रहते हैं इस अवधि में कई लोग पुराने एनालॉग कैमरे से नए डिजिटल कैमरे और कैमकोर्डर में स्विच करते हैं। बुद्धिमानी से चुनने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं

सामग्री

कदम

शीर्षक वाला एक छवि डिजिटल वीडियो कैमरा चरण 1 चुनें
1
यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप कैसेट समर्थन, डिस्क या मेमोरी कार्ड / हार्ड डिस्क के साथ एक वीडियो कैमरा चाहते हैं
  • एक डिजिटल वीडियो कैमरा चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    कई पिक्सेल वाले वीडियो कैमरा पर उन्मुख डिजिटल छवियां ग्रिड पर सैकड़ों हजारों छोटी रोशनी की व्यवस्था होती हैं। प्रत्येक डॉट को "पिक्सेल" कहा जाता है, और यह छवि की एक इकाई है। पिक्सेल की संख्या जितनी अधिक होगी, उतनी ही छवि गुणवत्ता। केवल "प्रामाणिक प्रस्तावों" के लिए खोजें कुछ निर्माताओं में एक इंटरपोलेटेड रिज़ॉल्यूशन (सॉफ़्टवेयर द्वारा बढ़ाया गया) है जिसमें कैमरे की गुणवत्ता के साथ कुछ नहीं करना है
  • शीर्षक वाला चित्र डिजिटल वीडियो कैमरा चुनें चरण 3
    3
    एक अच्छा सीसीडी के साथ एक कैमकॉर्डर खोजें. पिक्सेल जानकारी लेंस के पीछे सीसीडी चिप द्वारा कैप्चर की जाती है, उसी तरह कि फिल्म एक वीडियो कैमरे में प्रकाश को कैप्चर करती है। सीसीडी चिप्स के कई प्रकार हैं सबसे कॉम्पैक्ट कैमरों में सीसीडी चिप्स 0.42 और 0.84 सेमी है। बड़ा है, छवि को प्राप्त करने में इसे अधिक प्रकाश प्राप्त होता है, जिससे इसे उज्ज्वल और अधिक रंगीन बना दिया जाता है 3 चिप के साथ कैमरे एक सिंगल चिप वाले रंगों से अच्छे रंगों को संभालते हैं।
  • एक डिजिटल वीडियो कैमरा चरण 4 चुनें शीर्षक वाला छवि
    4
    कम रोशनी की स्थिति में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कैमरे को देखें चूंकि अधिकांश कैमरों के घर के अंदर उपयोग किया जाता है, इसलिए कम रोशनी की स्थिति में अच्छी तरह से काम करने वाले किसी को ढूंढना महत्वपूर्ण है। बेहतरीन मॉडल है, साथ ही कम रोशनी के लिए एक स्वचालित मोड बर्दाश्त, वे मैन्युअल कैमकॉर्डर में प्रकाश के प्रवेश को बढ़ाने के लिए इस तरह के आईरिस और शटर गति के रूप में कुछ विशेषताओं, निर्धारित करने की क्षमता है।
  • शीर्षक वाला छवि डिजिटल वीडियो कैमरा चुनें चरण 5
    5
    एक अच्छा ज़ूम के साथ कैमरे की तलाश करें। डिजिटल कैमरों के लिए दो प्रकार के ज़ूम हैं: ऑप्टिकल और डिजिटल आपको ऑप्टिकल ज़ूम को ध्यान में रखना होगा, क्योंकि यह छवियों को स्पष्ट रखता है।



  • शीर्षक वाला चित्र डिजिटल वीडियो कैमरा चुनें चरण 6
    6
    एक अच्छी छवि स्टेबलाइज़र वाला वीडियो कैमरा ढूंढें मुख्य कारणों में से एक छवि अच्छा नहीं है, कम प्रकाश के अलावा, झिलमिलाहट है। अच्छी स्थिरता प्राप्त करने के लिए, पहले आपको कैमरे के साथ आराम करने की आवश्यकता है। इसे ले लो और एक वसूली अनुकरण। अगर आप कर सकते हैं, तो स्टोर में इसे आज़माएं क्या आप अपने हाथों में वजन अच्छी तरह से वितरित कर सकते हैं? क्या शूटिंग सेटिंग्स बदलना आसान है, या क्या आपको कई आंदोलनों को करना है?
  • शीर्षक वाला चित्र डिजिटल वीडियो कैमरा चुनें चरण 7
    7
    आपके लिए सही इंटरकनेक्शन के प्रकार के साथ एक कैमरा खोजें यह आवश्यक है कि कैमरे के पास एक एचडीएमआई आउटपुट है। प्रत्येक कैमरे में फिल्मों को संपादित करने के लिए डीवीडी प्लेयर, वीडियो रिकॉर्डर या पीसी से कनेक्ट होने के लिए पीठ पर आउटपुट होते हैं कुछ ने पुराने आरजीबी आउटपुट को डीवीडी प्लेयर और वीसीआर से जोड़ा है, जबकि अन्य में एस-वीडियो आउटपुट है। अपनी प्रविष्टि के आधार पर 3.0 - आप इससे पहले कि आप उन्हें टीवी स्क्रीन (या डीवीडी प्लेयर) पर देख पीसी पर वीडियो को संपादित करने की योजना बना रहे हैं, तो आप एक से बाहर निकलें या फायरवायर (IEEE1394 इंटरफेस) या यूएसबी (2.0 की आवश्यकता होगी कंप्यूटर)। सभी आधुनिक कंप्यूटरों में यूएसबी 1.0 या 2.0 पोर्ट हैं, जबकि सभी में फायरवायर या यूएसबी 3.0 आदानों नहीं हैं।
  • शीर्षक वाला छवि डिजिटल वीडियो कैमरा चुनें चरण 8
    8
    एलसीडी स्क्रीन और एक दृश्यदर्शी के साथ एक वीडियो कैमरा खोजें। अधिकांश आधुनिक कैमरों को एलसीडी स्क्रीन से लैस किया जाता है ताकि आप यह देख सकें कि आप क्या फिल्माने कर रहे हैं और इसकी समीक्षा कर रहे हैं। ये स्क्रीन आम तौर पर बहुत सारी बैटरी का उपयोग करती हैं, और बहुत सी प्रकाश (बाहर) की उपस्थिति में देखना मुश्किल है। इस कारण से इसे प्राप्त करने की सलाह दी जाती है जो कि पारंपरिक दृष्टि भी है।
  • शीर्षक वाला चित्र डिजिटल वीडियो कैमरा चुनें चरण 9
    9
    एक वीडियो कैमरा ढूंढें जिसमें अच्छी ध्वनि की गुणवत्ता है दुर्भाग्य से, अधिकांश एकीकृत माइक्रोफोनों को आपके द्वारा शूट किए जाने वाले शोरों को रिकॉर्ड करने की एक बुरी आदत होती है। यदि आपके लिए एक अच्छा ऑडियो आउटपुट होना महत्वपूर्ण है, तो एक वीडियो कैमरा ढूंढें, जिसे बाहरी माइक्रोफ़ोन से जोड़ा जा सकता है यह देखने के लिए कि क्या आप रिकॉर्डिंग कर रहे हैं, सुनने के लिए कोई हेडफ़ोन पोर्ट भी है या नहीं।
  • शीर्षक वाला चित्र डिजिटल वीडियो कैमरा चुनें चरण 10
    10
    विभिन्न प्रकार के कैमकॉर्डर के बीच एक क्रॉस खोज करें सुनिश्चित करें कि यह अच्छा निर्माण का है। बड़े रिटेल चेन की गारंटी आपको लंबे समय तक अधिक धन बचा सकती है। और कई दुकानों में वे आपको सलाह देने में प्रसन्न होंगे यदि वे विशिष्ट ब्रांडों से संबद्ध नहीं हैं। इंटरनेट पर एक खोज करें और फ़ोरम से संपर्क करें ताकि आप यह देख सकें कि दूसरों को जो मॉडल आप खरीदना चाहते हैं, उसके बारे में क्या सोचते हैं।
  • टिप्स

    • अपने इच्छित सुविधाओं के साथ कैमरे की लागत को संतुलित करने का प्रयास करें यह स्पष्ट है कि आप सबसे अच्छे के लिए देख रहे हैं, लेकिन जब तक आप कैमरे के साथ अच्छी तरह से शूट करने में सक्षम नहीं हैं, आपको किसी विशेष विशेषताओं की आवश्यकता नहीं होगी।
    • कैमरों का विशाल डिजिटल ज़ूम कभी-कभी प्रायोजित होता है। वास्तविकता में केवल एक चीज है जो पहले से मौजूद छवि का एक भाग बढ़ाने के लिए है, इसे धुंधला करना
    • एक और महत्वपूर्ण कारक चिप्स की संख्या है 3 चिप कैमरों ने तीन प्राथमिक रंग - सियान, मैजेंटा, और पीले रंग को पकड़ लिया इस प्रकार के कैमकॉर्डर में बहुत स्पष्ट रंगों के साथ एक छवि रेंडरिंग है।
    • कुछ मॉडलों को रात के दर्शन से भी लैस किया जाता है, ताकि प्रकाश की अनुपस्थिति में घूमने में सक्षम हो सकें।
    • कम रोशनी की स्थिति में शूट करने में सक्षम होने के लिए, कुछ कैमरा मॉडल में "लाभ" नामक एक विकल्प होता है। यह फ़ंक्शन उपयोगी है, छवि के चमक स्तर को बढ़ाता है, लेकिन इसकी गुणवत्ता कम कर देता है
    • कैमरे को ठीक से कनेक्ट करने के लिए, आपके पास पीसी, डीवीडी और वीसीआर पर मौजूद पोर्ट्स की जांच करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com