डीवीडी में वीएचएस कैसे परिवर्तित करें

अपने घर वीडियो को डीवीडी में परिवर्तित करना उन पुरानी कैसेटों को संरक्षित करने, साझा करने और बढ़ाने के लिए एक बढ़िया तरीका है, जो वर्षों से अच्छी तरह खड़े नहीं हैं। करो-यह-अपने आप रूपांतरण VHS - डीवीडी आसान और सस्ता है।

कदम

1
एक एनालॉग-टू-डिजिटल कनवर्टर (जो कि एक वास्तविक कनवर्टर या एक DV / Digital8 camcorder हो सकता है) का उपयोग करके एनालॉग कैसेट से वीडियो को वीडियो एडिटिंग प्रोग्राम में भेज दें, इसे एमपीईजी -2 में कनवर्ट करें और इसे DVD पर कॉपी करें। इस विधि में अधिक समय लगता है कि लेकिन जैसा कि आप की तरह आप वीडियो को संपादित करने के लिए और फिर संक्रमण, विशेष प्रभाव, संगीत आदि जोड़ने के लिए अनुमति देता है ... लेकिन कब्जा समय के बीच, समय को संपादित करने और वीडियो और समय को समायोजित करने अक्सर काफी है, , वीडियो को एमपी 2 में बदलने के लिए कई घंटे का काम हो सकता है - वीडियो के हर घंटे के लिए।
  • 2
    अपने वीएचएस / वीसीआर कैमकॉर्डर / कैमकॉर्डर को स्टैंड-अलोन वीसीआर डीवीडी प्लेयर से कनेक्ट करें जिससे आप डिस्क को रिकॉर्ड कर सकें। यह विधि आपको वास्तविक समय में डीवीडी की प्रतिलिपि बनाने की अनुमति देता है और संपादन के संदर्भ में बहुत लचीलेपन की पेशकश नहीं करता है लेकिन यह एक डीवीडी कैसेट बदलने का आसान और सबसे तेज़ तरीका है। अगर आप फायरवायर कनेक्शन के साथ "डीवीडी वीसीआर" प्राप्त कर सकते हैं तो आप इसे DV / Digital8 / DVCAM कैमकॉर्डर या वीसीआर से जोड़ सकते हैं और एनालॉग केबल्स का उपयोग करके भी उच्च गुणवत्ता में टेप को डीवीडी में ट्रांसफर कर सकते हैं।
  • 3



    एमपी 2 के रूप में अपने कंप्यूटर पर वीडियो को कैप्चर करें, जो विशेष रूप से वीएचएस को वास्तविक समय में एमपी 2 में बदलने और फिर डीवीडी पर वापस करने के लिए डिज़ाइन किए गए हार्डवेयर उपकरणों का उपयोग करते हैं। एक घंटे का वीडियो कैप्चर किया जाता है और एक घंटे में परिवर्तित हो जाता है, लेकिन आपके पास बहुत सीमित संपादन संभावनाएं होंगी, वास्तव में आप वीडियो को काटने के लिए खुद को सीमित कर सकते हैं। हालांकि, अगर सवाल में टेप को बदलने की आवश्यकता नहीं है तो यह वीएचएस को डीवीडी में बदलने का एक त्वरित तरीका है और आपको अभी भी डीवीडी मेन्यू बनाने की संभावना है। सस्ती वीडियो से भी अच्छी गुणवत्ता प्राप्त करना संभवतः आंशिक रूप से संभव है क्योंकि स्रोत वीडियो को पहले और फिर एमपीईजी में परिवर्तित नहीं करना पड़ता है। वीएचएस को डीवी में परिवर्तित करना, वास्तव में, गुणवत्ता को बनाए रखने में वीडियो को एमपीईजी में परिवर्तित करना कठिन बना देता है।
  • 4
    वीएचएस-डीवीडी रूपांतरण सेवा का उपयोग करें और उनके लिए काम पूरा करें। इस प्रकार की सेवा में आम तौर पर लगभग 10/30 डॉलर की लागत होती है लेकिन सभी में यह सबसे आसान तरीका है इन कंपनियों द्वारा दी गई सेवाओं में कई विकल्प शामिल हैं, टेप की एक सीधी डीवीडी कॉपी से, अपने ऑनलाइन वीडियो को अनुकूलित वीडियो बनाने और कई स्रोतों से वीडियो को गठबंधन करने की संभावना प्रदान करने के लिए।
  • टिप्स

    • यदि आपके वीएचएस वीसीआर में कुशाग्रता समायोजन है, तो इसे पूरी तरह से नीचे बदलें एक नरम छवि कम शोर पैदा करती है और एमपीईजी -2 कनवर्टर के लिए काम आसान बनाता है। कुछ वीडियो रिकार्डर में "संपादित करें" बटन होता है जो प्लेबैक की तीव्रता को प्रभावित करता है। इसे एक न्यूनतम रखें
    • आप स्थानांतरित कर दें डीवीडी के लिए दो घंटे वीएचएस गुणवत्ता में उल्लेखनीय गिरावट में परिणाम जब तक आप उच्च गुणवत्ता का एक एमपीईजी -2 कनवर्टर उपयोग नहीं कर रहे हो सकता है या कि करने के लिए वीडियो परिवर्तित करने का विकल्प है "आधा संकल्प।" एक डीवीडी वीडियो के मानक संकल्प NTSC और डीवीडी कन्वर्टर्स के लिए 720x480 है, लेकिन कुछ कार्यक्रमों आप एक 352x480 संकल्प उपयोग करने के लिए अनुमति देते हैं। जब आप डीवीडी करने के लिए एक वीएचएस कन्वर्ट आप अभी भी कम रिज़ॉल्यूशन तो एक कम बिट वीडियो डीवीडी पर संग्रहणीय की वृद्धि की लंबाई में जिसके परिणामस्वरूप दरों का उपयोग, आप एक एनालॉग-MPEG2 कनवर्टर या रिकॉर्डर वीएचएस उपयोग कर रहे हैं विशेष रूप से अगर का उपयोग कर अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं - डीवीडी स्टैंडअलोन और फिर एनालॉग के संपूर्ण मार्ग को छोड़कर - DV रूपांतरण

    * अपने एनालॉग वीडियो रिकॉर्डर के आउटपुट में एक वीडियो प्रोसेसर से कनेक्ट करें और जिस डिवाइस से आप वीडियो को कैप्चर करना चाहते हैं उसके लिए प्रोसेसर आउटपुट को कनेक्ट करें। तथाकथित "proc amps" और समय आधार correctors (टीबीसी) एनालॉग वीडियो संकेत स्थिर करने के लिए उपकरण है, चमक और कंट्रास्ट स्तर को बदलने और रंग समायोजित करें इन मापदंडों को समायोजित करने की संभावना रखने से मूल टेप की तुलना में एक गुणवत्ता भी अधिक हो सकती है। * वीसीआर और कैमरे के प्रमुखों को साफ करें टेप, विशेष रूप से बूढ़े, गुणवत्ता वाले परिणामस्वरूप ड्रॉप के साथ सिर पर कई अवशेष जमा कर सकते हैं।

    • आप 8mm और Hi8 में डीवीडी फिल्में परिवर्तित करना चाहते हैं, तो अपने कंप्यूटर पर इन फिल्मों आयात करने के लिए सबसे अच्छा तरीकों में से एक एक डिजिटल का उपयोग करने के 8. कई D8 कैमकॉर्डर मॉडल खेलते हैं और में डीवी अनुरूप कैसेट बदलने और यह भी एक है करने की क्षमता प्रदान करता है शोर में कमी करने की प्रणाली और एकीकृत टीबीसी को एनालॉग वीडियो को साफ करने और एक फायरवायर केबल के माध्यम से कंप्यूटर पर भेजने से पहले इसे साफ करने के लिए।

    चेतावनी

    • यदि आप एनालॉग वीडियो को डीवी में बदलते हैं, तो आप इसे डीवीडी पर चीर कर सकते हैं, जब आप फ़ाइल का आकार बदलने में आश्चर्यचकित न हों। DV फ़ाइलें वीडियो के प्रति घंटे 14 गीगाबाइट के ऑर्डर के आकार तक पहुंच सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com