वीडियो फ़ाइलों को मर्ज करने के लिए किसी भी वीडियो कनवर्टर का उपयोग कैसे करें

किसी भी वीडियो कनवर्टर उपयोगकर्ता को कई विशेषताओं के साथ प्रदान करता है, जिनमें बिना किसी रुकावट के एक भी फिल्म बनाकर कई विडियो फाइलों को एकजुट करने की क्षमता शामिल है, विलय करने के लिए फ़ाइलों के प्रारूप की परवाह किए बिना। यह सुविधा बहुत उपयोगी है अगर आप यूट्यूब पर उपलब्ध कई वीडियो का उपयोग कर अपने परिवार या एक फिल्म से वीडियो के साथ एक फिल्म बनाना चाहते हैं। यह पता लगाने के लिए कैसे इस गाइड को पढ़ना जारी रखें

कदम

वीडियो फाइलों को एकजुट करने के लिए किसी डीवीडी कनवर्टर का उपयोग करें
1
वीडियो कनवर्टर प्रारंभ करें आप दोनों `व्यावसायिक` और मुफ्त संस्करण का उपयोग कर सकते हैं। प्रोग्राम को सीधे निर्माता की वेबसाइट से दोनों संस्करणों में डाउनलोड किया जा सकता है।
  • वीडियो फाइलों को लिंक करने के लिए किसी डीवीडी कनवर्टर का उपयोग करें
    2
    अपनी फ़ाइलें चुनें विंडो के ऊपरी बाईं ओर स्थित `वीडियो जोड़ें` बटन दबाएं यह एक संवाद खोल देगा जहां आप वांछित फाइलों के लिए अपने कंप्यूटर की सामग्री ब्राउज़ कर सकते हैं। आप किसी भी प्रारूप की वीडियो फ़ाइलों का उपयोग कर सकते हैं, यहां तक ​​कि एक-दूसरे से अलग। उदाहरण के लिए आप एक ही परियोजना में एक `एफएलवी, एमपी 4` और `एवीआई` फ़ाइल का उपयोग कर सकते हैं।
  • वीडियो फाइलों को लिंक करने के लिए किसी डीवीडी कनवर्टर का उपयोग करें
    3



    सभी परियोजना फ़ाइलों का चयन करें जब तक आपने उन सभी को चुना न हो, तब तक फ़ाइलों को एक-एक करके लिंक करने के लिए `Ctrl` कुंजी दबाए रखें सही माउस बटन वाली फाइलों का चयन करें और संदर्भ मेनू से दिखाई देने वाली आइटम `सभी फाइलों को पंजीकृत करें` चुनें
  • वीडियो फाइलों को लिंक करने के लिए किसी डीवीडी कनवर्टर का उपयोग करें
    4
    अंतिम फ़ाइल का प्रारूप चुनें। विंडो के ऊपरी दाएं कोने में ड्रॉप-डाउन मेनू का चयन करें और उस उपकरण का चयन करें जिसके लिए आपकी प्रोजेक्ट की वीडियो फ़ाइल नियत है। डिवाइस की पहचान करने के बाद, दाईं ओर स्थित बार चुनें और चयनित डिवाइस के लिए उपलब्ध प्रारूपों में से एक चुनें।
  • `एमपी 4` का प्रारूप सार्वभौमिक स्वरूपों में से एक है, जो बाजार के अधिकांश उपकरणों द्वारा समर्थित है।
  • विडियो फाइलों के लिंक को मर्ज करने के लिए किसी डीवीडी कनवर्टर का उपयोग करें
    5
    `कन्वर्ट! बटन दबाएं`। फ़ाइलों को बदलने और विलय करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। आप प्रोजेक्ट में डाली प्रत्येक व्यक्तिगत फ़ाइल की प्रगति बार देखकर रूपांतरण प्रक्रिया की प्रगति को ट्रैक कर सकते हैं।
  • लंबी, उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो फ़ाइलों का निर्माण करना स्पष्ट रूप से एक लंबा रूपांतरण समय की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, आपके कंप्यूटर की गणना की गति रूपांतरण की गति को बहुत प्रभावित करेगी।
  • वीडियो फाइलों के लिए मर्ज करने के लिए किसी डीवीडी कनवर्टर का उपयोग करें
    6
    नई फ़ाइल ढूंढें जब रूपांतरण समाप्त हो गया है, तो विंडो के निचले बाएं कोने में `आउटपुट फ़ोल्डर` प्रविष्टि का चयन करें। इस तरीके से आप सीधे अपने कंप्यूटर के फ़ोल्डर में प्रवेश करेंगे जिसमें आपके द्वारा बनाई गई फ़ाइल है। फाइल की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि फ़ाइलों को ठीक से सम्मिलित किया गया है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com