एडोब प्रीमियर का उपयोग कर एक एफएलवी फ़ाइल कैसे संपादित करें

हालांकि फ्लैश में बनाए गए वीडियो (एफएलवी एक्सटेंशन के साथ सभी फाइलें) आम तौर पर वेब पर वीडियो फ़ाइलों को साझा करने के लिए सबसे अनुकूल स्वरूप हैं, एडोब प्रीमियर प्रोग्राम (साथ ही कई वीडियो संपादन सॉफ़्टवेयर) एफएलवी फाइलों का समर्थन नहीं करता है। इस प्रतिबंध के आसपास काम करने का एक तरीका है FLV फ़ाइल को सॉफ़्टवेयर-प्रबंधित प्रारूप में परिवर्तित करना, जैसे AVI या MPG फ़ाइलें हालांकि, यह एक लंबी और उबाऊ कार्रवाई है। एक सरल और अधिक सुरुचिपूर्ण समाधान एक एडोब प्रीमियर ऐड-इन डाउनलोड करना है जो प्रोग्राम को सीधे किसी भी रूपांतरण के बिना एक एफएलवी फ़ाइल आयात करने की अनुमति देता है। इस गाइड में दिए गए चरणों से पता चलता है कि इस नए टूल का उपयोग करने का लाभ कैसे उठाया जाए।

कदम

एडोब प्रीमियर चरण 1 में एफएलवी संपादित करें छवि शीर्षक
1
एफएलवी फ़ाइलों को आयात करने के लिए ऐड-ऑन डाउनलोड और इंस्टॉल करें। उच्चतम उपयोगकर्ता रेटिंग वाला सबसे लोकप्रिय उपकरण एडोब प्रीमियर प्लग-इन के लिए मोया एफएलवी आयातक प्रो है इसे ऑनलाइन खरीदा जा सकता है या परीक्षण संस्करण में मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। डाउनलोड पूरा हो जाने के बाद, स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करके स्थापना प्रक्रिया को पूरा करें।
  • एडोब प्रीमियर चरण 2 में एफएलवी संपादित करें छवि शीर्षक
    2
    एडोब प्रीमियर प्रारंभ करें, फिर उस परियोजना को खोलें या बनाएं जिसमें आपको FLV फ़ाइलों का उपयोग करने की आवश्यकता है। एक नई परियोजना बनाने के लिए, मेनू पर पहुंचें "फ़ाइल" और विकल्प का चयन करें "नई"। वैकल्पिक रूप से, किसी मौजूदा प्रोजेक्ट में एक FLV फ़ाइल डालें जिसमें पहले से ही अलग-अलग प्रारूपों में अन्य वीडियो शामिल हैं। इस मामले में विकल्प का उपयोग करें "ओपन प्रोजेक्ट" मेनू के अंदर रखा "फ़ाइल"।
  • एडोब प्रीमियर चरण 3 में एफएलवी संपादित करें



    3
    मेनू तक पहुंचें "फ़ाइल", तब आइटम का चयन करें "आयात"। संवाद से "आयात" प्रकट हुआ, ड्रॉप-डाउन मेनू ढूंढें "में खोजें" और उस फ़ोल्डर का उपयोग करने के लिए इसका उपयोग करें जहां आप आयात करना चाहते हैं FLV फ़ाइल सहेजी गई है।
  • एडोब प्रीमियर चरण 4 में एफएलवी संपादित करें छवि शीर्षक
    4
    सवाल में एफएलवी फ़ाइल का चयन करें, फिर बटन दबाएं "खुला है"। इस तरह संवाद बॉक्स "आयात" बंद हो जाएगा और चुना गया एफएलवी फ़ाइल एडोब प्रीमियर कार्यक्षेत्र में आयात की जाएगी।
  • एडोब प्रीमियर चरण 5 में एफएलवी संपादित करें छवि शीर्षक
    5
    फ्लैश फ़ाइल, सफलतापूर्वक आयात की गई, अब टाइमलाइन विंडो का उपयोग करते हुए किसी अन्य वीडियो फ़ाइल की तरह हेरफेर करने के लिए तैयार है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com