एफएलएसी फ़ाइल कैसे खेलें

एमपी 3 के मुकाबले बेहतर गुणवत्ता बनाए रखते हुए ऑडियो फाइलों को सेकेंड करने के लिए एफ़एलएसी फाइलें निशुल्क लॉसलेस ऑडियो कोडेक का उपयोग कर बनाई गई हैं। उन्हें खेलने के लिए सक्षम होने के लिए, आपको एक प्रोग्राम या फ़िल्टर स्थापित करना होगा जो कि एफ़एलएसी संपीड़न प्रारूप का समर्थन करता है: तब आपका कंप्यूटर एमपी 3 और अन्य संपीड़ित ऑडियो प्रारूपों के साथ उन्हें खेलने में सक्षम होगा।

कदम

विधि 1

एफ़एलएसी फ़ाइलों का समर्थन करने वाले प्रोग्राम
छवि शीर्षक छवि FLAC फ़ाइलें चरण 1
1
अपने कंप्यूटर पर प्रोग्राम स्थापित करें जो एक एकीकृत सुविधा के रूप में एफ़एलएसी फ़ाइलों का समर्थन करता है। यह अनुकूलन या ऐड-ऑन से निपटने के लिए बिना एफ़एलएसी फ़ाइलों को चलाने का एक तेज़ और आसान तरीका है यहां दो प्रोग्राम हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं
  • वीएलसी प्लेयर: यह मीडिया प्लेयर विंडोज, मैक और लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपलब्ध है। यह कुछ समय के लिए आईओएस उपकरणों के लिए उपलब्ध था, लेकिन बाद में ऐप द्वारा ऐप स्टोर से हटा दिया गया था। वीएलसी प्लेयर की स्थापना में फ्लैश वीडियो (एफएलवी) और कई अन्य फाइल फॉर्मेट के अतिरिक्त एफएलएसी फाइलों का समर्थन करने वाले वीडियो लैन क्लाइंट शामिल हैं। वीएलसी, लगभग किसी भी प्रकार की वीडियो फ़ाइल खेलने की अपनी क्षमता के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है, और उन प्लगइन्स की उपलब्धता के लिए जो कि उन सभी को देखने के लिए उपयोग करने की अनुमति देते हैं जो बुनियादी सुविधा के रूप में समर्थित नहीं हैं। आप वीएलसी प्लेयर को आधिकारिक वेबसाइट से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं VideoLAN.
  • Foobar 2000: मीडिया प्लेयर Foobar 2000 भी एफ़एलएसी फ़ाइलों का समर्थन करता है, जिसका अर्थ है कि आपको इस कार्यक्रम के साथ इस प्रारूप में फ़ाइलों को चलाने के लिए कुछ और स्थापित करने की आवश्यकता नहीं होगी। आप Foobar 2000 वेबसाइट से नि: शुल्क खिलाड़ी को डाउनलोड कर सकते हैं।

विधि 2

विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ फ्लैक्स फाइलें चलाएं
छवि शीर्षक छवि FLAC फ़ाइलें चरण 2
1
विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ एफ़एलएसी फ़ाइलों को चलाने के लिए डायरेक्टशो फिल्टर का उपयोग करें। यह एक प्लग-इन है जो विंडोज मीडिया प्लेयर को इन फ़ाइलों को पढ़ने की अनुमति देता है। यहां दिए गए चरणों का पालन करने की आवश्यकता है
  • DirectShow फ़िल्टर डाउनलोड करें आप इसे Xiph वेबसाइट से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।
  • स्थापना विज़ार्ड खोलने के लिए डाउनलोड की गई फ़ाइल पर डबल क्लिक करें।
  • लाइसेंस समझौते की शर्तों को स्वीकार करें और क्लिक करें "अगला"। विज़ार्ड जल्दी से DirectShow फ़िल्टर (इसे कुछ सेकंड से अधिक नहीं लेना चाहिए) स्थापित कर देगा और आपको एक संदेश के साथ ऑपरेशन के पूरा होने की सूचना देगा।

विधि 3

एक Flac फ़ाइल खोलें
1
इन सरल चरणों का पालन करके फ़ाइल को वीएलसी प्लेयर, Foobar 2000 या Windows Media Player के साथ खोलें।
  • इसे खोलने के लिए प्लेयर आइकन पर डबल क्लिक करें आपको डेस्कटॉप पर एक शॉर्टकट के रूप में आइकन दिखाई देना चाहिए।



छवि शीर्षक छवि FLAC फ़ाइलें चरण 3 बुलेट 1
  • पर क्लिक करें "फ़ाइल" खिलाड़ी स्क्रीन के ऊपरी बाएं भाग में
    छवि शीर्षक छवि FLAC फ़ाइलें चरण 3 बुलेट 2
  • चुनना "खुला है" फ़ाइल मेनू से
    छवि शीर्षक छवि FLAC फ़ाइलें चरण 3 बुलेट 3
  • फ़ाइल ढूंढने के लिए फ़ोल्डरों को ब्राउज़ करें।
    छवि शीर्षक वाली छवि FLAC फ़ाइलें चरण 3 बुलेट 4
  • जिस फ़ाइल को आप खेलना चाहते हैं उस पर क्लिक करके उसे चुनें
    छवि प्लेबैक FLAC फाइलें चरण 3 बुलेट 5
  • बटन दबाएं "खुला है" फ़ाइल खोलने के लिए
    छवि प्लेसहोल्डर FLAC फाइलें चरण 3 बुलेट 6
  • चेतावनी

    • हालांकि एफ़एलएसी कोडेक एमपी 3 के मुकाबले बेहतर गुणवत्ता वाले ध्वनि प्रदान करते हैं, इस तरह से संकुचित फ़ाइलों में बहुत बड़ा है। एक सामान्य तुलना के रूप में, एफ़एलएसी में संकुचित फाइल एक एमपी 3 प्रौद्योगिकी के साथ संकुचित फाइल से लगभग 10 गुना बड़ा है।

    सूत्रों और कोटेशन =

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com