वीएलसी पर सेटिंग्स और प्रभाव कैसे सेट करें

बस एक डिजिटल फोटो के रूप में आप किसी भी फोटो संपादन प्रोग्राम का उपयोग कर चमक और कंट्रास्ट (या अन्य गुण) को समायोजित कर सकते हैं, आप वीएलसी मीडिया प्लेयर के साथ प्रदर्शित फ़ाइल की डिस्प्ले सेटिंग्स और ऑडियो सेटिंग्स बदल सकते हैं। पैनल का उपयोग कैसे करें, यह जानने के लिए निम्न चरणों का पालन करें "सेटिंग्स और प्रभाव"।

कदम

भाग 1

वीएलसी मीडिया प्लेयर प्राप्त करें
वीएलसी चरण 1 में उपयोग समायोजन और प्रभाव सेटिंग्स शीर्षक वाली छवि
1
वीएलसी स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करें। आप वीएलसी वेबसाइट से सीधे इसे डाउनलोड कर सकते हैं।
  • वीएलसी चरण 2 में उपयोग समायोजन और प्रभाव सेटिंग्स शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रोग्राम स्थापित करें और खोलें
  • भाग 2

    वीडियो समायोजन करें
    वीएलसी चरण 3 में समायोजन और प्रभाव सेटिंग्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    1



    वीएलसी के साथ एक ऑडियो या वीडियो फाइल खोलें। पर क्लिक करें "मीडिया", "फ़ाइल खोलें" और उस फ़ाइल का चयन करें जिसे आप खोलना चाहते हैं (आपके कंप्यूटर पर स्थानीय रूप से मौजूद एक डीवीडी या वीडियो फ़ाइल)।
  • वीएलसी चरण 4 में उपयोग समायोजन और प्रभाव सेटिंग्स शीर्षक वाली छवि
    2
    फाइल शुरू होने के बाद, पर क्लिक करें "उपकरण"। आवाज़ "उपकरण" यह खिड़की के शीर्ष पर उपकरण पट्टी पर स्थित है क्लिक एक कैस्केड मेनू खोलेंगे
  • वीएलसी चरण 5 में समायोजन और प्रभाव सेटिंग्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    3
    पर क्लिक करें "प्रभाव और फ़िल्टर" एक नई कॉल विंडो खुल जाएगी "सेटिंग्स और प्रभाव"। इस पैनल से आप चाहते हैं कि ऑडियो और वीडियो समायोजन कर सकते हैं। इस विंडो में तीन टैब हैं:
  • "ऑडियो प्रभाव" आपको निभाई गई फ़ाइल की ध्वनि की गुणवत्ता को बदलने की अनुमति देता है आप समकारी सेट कर सकते हैं, कंप्रेसर को सक्षम या अक्षम कर सकते हैं, और अपने कंप्यूटर की ऑडियो सिस्टम की अनुमति देने पर ध्वनि को तीन-आयामी प्रदान करने के लिए स्पैटीलाइजर फ़ंक्शन का उपयोग कर सकते हैं।
  • "वीडियो प्रभाव" आपको खेलने वाली फ़ाइल के लिए डिस्प्ले सेटिंग्स को बदलने की अनुमति देता है। जैसे आप एक तस्वीर के साथ करेंगे, यहां आप चमक और कंट्रास्ट, रंग और संतृप्ति को बदल सकते हैं, वीडियो को काटने के द्वारा इसका आकार बदल सकते हैं (हाँ, आप ...!), रंग, ज्यामिति बदलें या फ़ंक्शन का उपयोग करके लोगो भी जोड़ सकते हैं ओवरले।
  • सिंक्रनाइज़ेशन सुविधा आपको ऑडियो, वीडियो और उपशीर्षक ट्रैक के बीच सिंक्रनाइज़ेशन को बदलने की अनुमति देती है। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, आप देखते हैं कि छवियों की तुलना में उपशीर्षक या ऑडियो प्रवाह तेज होता है, यहां आप एक-दूसरे के साथ सिंक्रनाइज़ करने के लिए आवश्यक समायोजन कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • आप समझने के लिए अलग-अलग सेटिंग्स के साथ प्रयोग कर सकते हैं जो आपके मामले में सबसे अच्छा काम करता है।
    • यदि आप सेटिंग्स के साथ गलती करते हैं, तो आप हमेशा वापस जा सकते हैं और उन्हें अक्षम कर सकते हैं: फ़ाइल डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स के अनुसार खेला जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com