एक एफएलवी फ़ाइल कैसे खेलें

फ़ाइल प्रारूप "FLV" यह आमतौर पर यूट्यूब, मेटा कैफे, वीवो और कई अन्य लोगों के मामले में स्ट्रीमिंग वीडियो सामग्री के प्रबंधन के लिए वेबसाइटों द्वारा उपयोग किया जाता है। डिफ़ॉल्ट रूप से, फाइलें "FLV" उन्हें विंडोज और मैक ओएस एक्स प्रणालियों द्वारा खेला नहीं जा सकता है, लेकिन आप तीसरे पक्ष के कार्यक्रमों पर भरोसा करके समस्या को हल कर सकते हैं जो प्रारूप में फाइलों के प्लेबैक का समर्थन करते हैं "FLV"।

कदम

विधि 1

वीडियोएलसी के वीएलसी मीडिया प्लेयर का उपयोग करें
इमेज का शीर्षक है प्ले एफएलवी फ़ाइलें चरण 1
1
इस यूआरएल का प्रयोग करके कार्यक्रम की आधिकारिक वेबसाइट तक पहुंचें: https://videolan.org/.
  • छवि प्लेबैक एफएलवी फ़ाइलें चरण 2
    2
    अपने विंडोज या मैक कंप्यूटर पर वीएलसी मीडिया प्लेयर इंस्टॉलेशन फ़ाइल डाउनलोड करने का विकल्प चुनें।
  • छवि प्लेबैक एफएलवी फ़ाइलें चरण 3
    3
    प्रोग्राम इंस्टॉलेशन विज़ार्ड को प्रारंभ करने के लिए आपने जो माउस को डबल क्लिक किया है, उसके साथ ही डाउनलोड किया है। इस बिंदु पर, अपने कंप्यूटर पर वीएलसी मीडिया प्लेयर को स्थापित करने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें। स्थापना के अंत में आवेदन स्वचालित रूप से शुरू हो जाएगा।
  • छवि प्लेबैक एफएलवी फ़ाइलें चरण 4
    4
    मेनू तक पहुंचें "मीडिया" प्रोग्राम विंडो के शीर्ष पर रखा गया, फिर विकल्प चुनें "फ़ाइल खोलें"। संवाद बॉक्स को स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा "खोलने के लिए एक या अधिक फ़ाइलों का चयन करें"।
  • छवि प्लेबैक एफएलवी फ़ाइलें चरण 5
    5
    संवाद के साइडबार का प्रयोग करें जो कि खुले में एफएलवी फ़ाइल के लिए कंप्यूटर की सभी सामग्रियों को ब्राउज़ करने के लिए दिखाई देता है।
  • छवि प्लेबैक एफएलवी फ़ाइलें चरण 6
    6
    फ़ाइल को प्रारूप में चुनें "FLV" आप खेलना चाहते हैं, फिर बटन दबाएं "खुला है"। चुनी गई सामग्री को वीएलसी मीडिया प्लेयर विंडो में खोला और खेला जाएगा।
  • विधि 2

    Wimpy डेस्कटॉप FLV प्लेयर का उपयोग करें
    छवि प्लेबैक एफएलवी फ़ाइलें चरण 7
    1
    इस यूआरएल का प्रयोग करके कार्यक्रम की आधिकारिक वेबसाइट तक पहुंचें: https://wimpyplayer.net/products/wimpy_standalone_flv_player.html.
  • छवि प्लेबैक एफएलवी फ़ाइलें चरण 8
    2
    अपने हार्डवेयर प्लेटफॉर्म (विंडोज या मैक सिस्टम) के लिए स्थापना फ़ाइल डाउनलोड करने का विकल्प चुनें।
  • छवि प्लेबैक एफएलवी फ़ाइलें चरण 9



    3
    Wimpy स्थापना विज़ार्ड को शुरू करने के लिए आपने जो माउस को बस डबल क्लिक किया है, उस फ़ाइल का चयन करें। इस बिंदु पर प्रोग्राम की स्थापना पूर्ण करने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें। Wimpy डेस्कटॉप FLV प्लेयर स्वचालित रूप से प्रारंभ हो जाएगा जब स्थापना पूर्ण हो जाए।
  • छवि प्लेबैक एफएलवी फ़ाइलें चरण 10
    4
    प्रोग्राम विंडो में आपकी रूचि की FLV फ़ाइल को खींचें। चुना वीडियो स्वचालित रूप से Wimpy डेस्कटॉप FLV प्लेयर विंडो के भीतर खेला जाएगा
  • विधि 3

    Applian FLV प्लेयर का उपयोग करें (केवल विंडोज सिस्टम)
    छवि प्लेबैक एफएलवी फ़ाइलें चरण 11
    1
    इस पते पर आधिकारिक एप्पल टेक्नोलॉजीज वेबसाइट तक पहुंचें: https://flv-player.us/?src=mdv.
  • छवि शीर्षक छवि FLV फ़ाइलें चरण 12
    2
    बटन दबाएं "डाउनलोड" विंडोज़ चलाने वाले कंप्यूटरों के लिए एफएलवी प्लेयर प्रोग्राम डाउनलोड करने के लिए
  • छवि प्लेबैक एफएलवी फ़ाइलें चरण 13
    3
    सिर्फ सही माउस बटन के साथ डाउनलोड की गई इंस्टॉलेशन फ़ाइल को चुनें, फिर विकल्प चुनें "व्यवस्थापक के रूप में चलाएं" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया प्रोग्राम इंस्टॉलेशन विज़ार्ड प्रारंभ होगा
  • छवि प्लेबैक एफएलवी फ़ाइलें चरण 14
    4
    आपके कंप्यूटर पर मीडिया प्लेयर इंस्टॉल करने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें स्थापना पूर्ण होने पर FLV प्लेयर स्वतः प्रारंभ हो जाएगा।
  • छवि प्लेबैक एफएलवी फ़ाइलें चरण 15
    5
    एक विंडो खोलें "फ़ाइल एक्सप्लोरर" विंडोज़ और उस फ़ोल्डर का उपयोग करने के लिए उपयोग करें जहां एफएलवी फ़ाइल खेलने के लिए मौजूद है।
  • छवि प्लेबैक एफएलवी फ़ाइलें चरण 16
    6
    FLV फ़ाइल को FLV प्लेयर विंडो में खींचें चुने गए वीडियो स्वचालित रूप से कार्यक्रम विंडो के भीतर खेले जाएंगे।
  • टिप्स

    • यदि आप तृतीय-पक्ष सॉफ़्टवेयर को डाउनलोड और इंस्टॉल करने का इरादा नहीं चाहते हैं, तो FLV फ़ाइल को एमपी 4 प्रारूप में परिवर्तित करने का प्रयास करें। उपलब्ध मीडिया प्लेयर के अधिकांश अधिकांश किसी भी समस्या के बिना एमपी 4 फ़ाइलों को चलाने में सक्षम हैं। एक वेब सेवा का उपयोग करते हुए एक एमपी 3 फ़ाइल को FLV फ़ाइल में कनवर्ट करने या उपलब्ध कई कार्यक्रमों में से एक को खोजने के लिए एक सरल ऑनलाइन खोज करें।
    • यदि आप एफएलवी फ़ाइलों को लेख में वर्णित के अलावा किसी अन्य मीडिया प्लेयर का उपयोग करने की इच्छा रखते हैं, तो डाउनलोड करें और रिवा FLV प्लेयर या अंतिम मीडिया प्लेयर को स्थापित करने का प्रयास करें। दोनों मुफ्त प्रोग्राम हैं जो एफएलवी प्रारूप में फ़ाइलों के प्लेबैक का समर्थन करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com