अपने स्वयं के वीडियो को iTunes में जोड़ना

iTunes ऑडियो फ़ाइलों के प्रबंधन के लिए एक महान कार्यक्रम है, लेकिन जब आप वीडियो फ़ाइलों को प्रबंधित करने के लिए इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो जटिलताएं जटिल होती हैं I iTunes कुछ प्रारूपों का समर्थन करता है, इसलिए आपको अपनी लाइब्रेरी में उन्हें आयात करने से पहले आपको अपनी फ़ाइलों को बदलने की आवश्यकता होगी। ITunes 12 और बाद के संस्करणों में, जोड़े गए वीडियो अनुभाग में डाला जाएगा "होम वीडियो" फिल्म पुस्तकालय की

सामग्री

कदम

भाग 1

कन्वर्ट वीडियो फ़ाइलें
1
जिस वीडियो फ़ाइल को आप आयात करना चाहते हैं उसका प्रारूप देखें याद रखें कि iTunes केवल वीडियो प्रारूपों का समर्थन करता है "MP4" ("M4V") ई "MOV", इसलिए यह सबसे लोकप्रिय शामिल लोगों का समर्थन नहीं करता है "AVI", "MKV" और "WMV"। यदि आपकी वीडियो फ़ाइलें सही प्रारूप में नहीं हैं, तो आप उन्हें iTunes लाइब्रेरी में आयात करने में सक्षम नहीं होंगे। आगे बढ़ने से पहले, आपको इन फ़ाइलों के वीडियो प्रारूप को देखना होगा। यदि यह iTunes द्वारा समर्थित प्रारूप नहीं है, तो रूपांतरण करने के लिए इस खंड के चरणों का पालन करें। इसके विपरीत, अगर आपकी फ़ाइलें पहले से ही प्रारूप में हैं "MP4", "M4V" या "MOV", आप सीधे अगले अनुभाग में जा सकते हैं
  • Windows: सही माउस बटन के साथ प्रश्न में वीडियो फ़ाइल का चयन करें, फिर आइटम चुनें "संपत्ति" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया क्षेत्र की सामग्री की जांच करें "फ़ाइल प्रकार" कार्ड में रखा "सामान्य"।
  • मैक: बटन को दबाकर अपनी रुचि की फाइल का चयन करें "Ctrl", तो विकल्प चुनें "जानकारी प्राप्त करें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया क्षेत्र की सामग्री की जांच करें "टाइप" अनुभाग में साइट "सामान्य" खिड़की का "[फ़ाइल का नाम] पर जानकारी" वह दिखाई दिया।
  • 2
    एडेप्टर डाउनलोड और इंस्टॉल करें यह वीडियो फ़ाइलों को परिवर्तित करने के लिए मैक्रॉपलांट द्वारा वितरित एक मुफ्त सॉफ्टवेयर है। यह जल्दी से आपकी वीडियो फ़ाइलों को iTunes के साथ संगत प्रारूप में परिवर्तित कर सकता है। एडाप्टर विंडोज और मैक सिस्टम दोनों के लिए उपलब्ध है। जब तक आप आधिकारिक वेबसाइट से प्रोग्राम डाउनलोड करते हैं macroplant.com/adapter/ आपको मैलवेयर, जैसे कि एडवेयर, वायरस या मैलवेयर के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी
  • स्थापना प्रक्रिया के दौरान चेक बटन का चयन करना सुनिश्चित करें "एफएफएमपीजी डाउनलोड और इंस्टॉल करें"। रूपांतरण के लिए यह आवश्यक घटक है एफएफएमपीजी एक ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर है और इसमें से रहित नहीं है एडवेयर.
  • 3
    एडाप्टर विंडो में अपनी वीडियो फ़ाइलों को खींचें। आप ऑब्जेक्ट में सभी फाइलें उसी समय या एक बार में खींचकर कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप बटन दबा सकते हैं "ब्राउज" हार्ड ड्राइव की सामग्री को ब्राउज़ करने के लिए प्रोग्राम विंडो के भीतर रखा जाता है, जिसमें फ़ाइलों को आयात और कनवर्ट किया जा रहा है।
  • 4
    मेनू तक पहुंचें "उत्पादन" खिड़की के नीचे स्थित है। यह मेनू आपको नये प्रारूप का चयन करने की अनुमति देता है जिसमें चुनी गई फ़ाइलों को कनवर्ट करना है।
  • 5
    आइटम को चुनें "वीडियो", तो विकल्प का चयन करें "सामान्य" और अंत में चुनें "रिवाज MP4". यह आपकी फ़ाइलों को प्रारूप में रूपांतरित करने के लिए एडाप्टर की स्थापना करेगा "MP4", iTunes के साथ संगत कुछ में से एक
  • यदि आप इन वीडियो को iTunes में आयात कर रहे हैं और फिर उन्हें अपने आईओएस डिवाइस से सिंक्रनाइज़ कर रहे हैं, तो अनुभाग में उपलब्ध आईफोन, आईपैड या आइपॉड के लिए डिफॉल्ट रूपांतरण प्रारूप का चयन करें। "सेब" मेनू का "उत्पादन"।
  • 6
    अतिरिक्त सेटिंग्स देखने के लिए गियर बटन दबाएं। प्रदर्शित मेनू आपको रूपांतरण प्रक्रिया शुरू करने से पहले कुछ सेटिंग बदलने की अनुमति देता है।
  • मेनू के शीर्ष पर आप गंतव्य फ़ोल्डर को बदल सकते हैं जहां रूपांतरण द्वारा उत्पादित फाइल सहेज ली जाएगी।
  • मेन्यू "गुणवत्ता" अनुभाग में जगह "संकल्प" रूपांतरण पूर्ण होने पर आपको वीडियो की छवि गुणवत्ता सेट करने की अनुमति मिलती है। डिफ़ॉल्ट सेटिंग है "मध्यम", जिसके परिणामस्वरूप एक छोटी फ़ाइल है, जिसमें गुणवत्ता का सीमित नुकसान होता है। यदि आप मूल वीडियो गुणवत्ता स्तर को संरक्षित करना चाहते हैं, तो आपको मूल्य चुनना होगा "बहुत उच्च (हानि रहित)"।
  • 7
    रूपांतरण प्रक्रिया शुरू करने के लिए बटन दबाएं "बदलना"। यह पूरा होने में कुछ समय लग सकता है, खासकर यदि प्रश्न में वीडियो बहुत लंबा है और यदि आप उपयोग कर रहे कंप्यूटर दिनांकित मॉडल है



  • 8
    परिवर्तित अंतिम फ़ाइल का पता लगाएँ डिफ़ॉल्ट रूप से, रूपांतरित आइटम उसी फ़ोल्डर में सहेजे जाएंगे जहां मूल फाइलें हैं। अपनी नई वीडियो फ़ाइलों को खोजें ताकि आप आसानी से उन्हें अपने iTunes लाइब्रेरी में आयात कर सकें।
  • भाग 2

    आईट्यून्स में फिल्में आयात करें
    1
    आईट्यून्स प्रारंभ करें अगर आप जिस वीडियो को आयात करना चाहते हैं वह सही प्रारूप में है, तो आप इसे आसानी से अपने iTunes पुस्तकालय में जोड़ सकते हैं। सबसे अच्छा संभव अनुभव सुनिश्चित करने के लिए यह सुनिश्चित करें कि कार्यक्रम नवीनतम उपलब्ध संस्करण के साथ अपडेट किया गया है।
  • 2
    ITunes पुस्तकालय में वीडियो फ़ाइल को आयात करें प्रक्रिया विंडोज और मैक सिस्टम के बीच थोड़ा अलग है:
  • विंडोज़: मेन्यू बार को दिखाने के लिए ⎇ Alt कुंजी दबाएं। मेनू तक पहुंचें "फ़ाइल", तब आइटम का चयन करें "पुस्तकालय में जोड़ें" या "पुस्तकालय में फ़ोल्डर जोड़ें"। उस फ़ाइल या फ़ोल्डर को खोजने के लिए अपने कंप्यूटर की सामग्री को ब्राउज़ करें जिसमें आइटम को आयात किया जाना है।
  • मैक: मेनू का उपयोग करें "आईट्यून", तब आइटम का चयन करें "पुस्तकालय में जोड़ें"। फ़ाइल या फ़ोल्डर जिसे आप आयात करना चाहते हैं, को खोजने के लिए अपने कंप्यूटर की सामग्री को ब्राउज़ करें
  • 3
    अनुभाग तक पहुंचें "फिल्म" आईट्यून्स का आप प्रोग्राम विंडो के शीर्ष पर स्थित प्रासंगिक बटन दबाकर ऐसा कर सकते हैं। अगर आपकी नई वीडियो फाइलें इस अनुभाग में प्रकट नहीं हुईं, तो चिंतित न हों उन्हें अनुभाग की एक विशेष श्रेणी में बांटा गया है "फिल्म"।
  • 4
    कार्ड तक पहुंचें "होम वीडियो"। आप इस आइटम को प्रोग्राम विंडो के शीर्ष पर मिल सकते हैं।
  • 5
    नए आयात किए गए वीडियो खोजें प्रश्न में फाइलें अनुभाग में प्रदर्शित की जाएगी "होम वीडियो"। यदि नहीं, तो इसका मतलब है कि वे iTunes में आयात किए जाने वाले संगत प्रारूप में नहीं हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि फाइल के पिछले भाग में सूचीबद्ध आइट्यून्स के साथ संगत है, फाइलों के वीडियो प्रारूप को ध्यान से जांचें।
  • 6
    अनुभाग से अपनी वीडियो फ़ाइलों को ले जाएं "होम वीडियो" अनुभाग में "फिल्म" या "टीवी कार्यक्रम". आप अपनी वीडियो फाइलों को उचित श्रेणी में व्यवस्थित कर सकते हैं ताकि वे आसानी से भविष्य में पहचान सकें:
  • अनुभाग में स्थित सही माउस बटन के साथ प्रश्न में वीडियो का चयन करें "होम वीडियो", तो आइटम का चयन करें "जानकारी प्राप्त करें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया
  • कार्ड तक पहुंचें "विकल्प", तब मेनू का उपयोग करें "मल्टीमीडिया सामग्री का प्रकार" iTunes लाइब्रेरी के भीतर जिस आइटम का प्रश्न है, उसे बदलने के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com