विंडोज मीडिया प्लेयर से आईट्यून्स को अपना संगीत कैसे ट्रांसफर करें

क्या आपको अपने संगीत फ़ाइलों को विंडोज मीडिया प्लेयर में अपने आईओएस डिवाइस में स्थानांतरित करने की ज़रूरत है? कोई समस्या नहीं ऐसा करने का सबसे आसान तरीका iTunes का उपयोग करना है, लेकिन आगे बढ़ने से पहले आपको अपने संगीत को प्रोग्राम लाइब्रेरी में स्थानांतरित करना होगा। वास्तव में आपको किसी भी फाइल को प्रतिलिपि या स्थानांतरित करने की ज़रूरत नहीं होगी, लेकिन आपको अपने कंप्यूटर के फ़ोल्डर को बस खोजने होंगे, जहां आपके सभी संगीत को संग्रहीत किया गया है।

कदम

विंडोज मीडिया प्लेयर से आईट्यून्स के स्थानांतरण गाने शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पता करें कि जहां विंडोज मीडिया प्लेयर लाइब्रेरी में संगीत संग्रहीत है यह प्रोग्राम आपके कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव में ध्वनि फ़ाइलों को इसकी लाइब्रेरी में लोड करता है ITunes के साथ एक ही बात करने के लिए, आपको बस उस सटीक पथ को जानना होगा जहां आपका संगीत रहता है।
  • विंडोज मीडिया प्लेयर प्रारंभ करें
  • मेनू तक पहुंचें फ़ाइल, आइटम को चुनें मल्टीमीडिया कैटलॉग प्रबंधित करें और अंत में विकल्प का चयन करें संगीत. यदि मेनू बार दिखाई नहीं दे रहा है, तो ⎇ Alt कुंजी दबाएं।
  • अपने संगीत की सूची के लिए विंडोज मीडिया प्लेयर द्वारा समस्त सभी फ़ोल्डर्स का ध्यान रखें। ये निर्देशिकाएं हैं जो प्रोग्राम द्वारा निभाई गई सभी ऑडियो फ़ाइलें शामिल होती हैं।
  • विन्डोज़ मीडिया प्लेयर से आईट्यून्स के स्थानांतरण गाने शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    ऑडियो फ़ाइलों को मजबूत करने पर विचार करें अगर विंडोज मीडिया प्लेयर संगीत लाइब्रेरी बड़ी संख्या में फ़ोल्डरों में विभाजित है, तो आप अपनी सभी ऑडियो फ़ाइलों को एक ही निर्देशिका में इकट्ठा करने पर विचार कर सकते हैं, इसलिए आईट्यून्स में अंतरण बहुत आसान है। iTunes सबडायरेक्टरीज सहित सभी फ़ोल्डर को इस फ़ोल्डर में स्कैन करेगा। इसलिए, अगर आपने एक फ़ोल्डर बनाने का निर्णय लिया है संगीत जिसमें आपके सभी संगीत को सम्मिलित करने के लिए, आप डेटा संगठन को आसान बनाने के लिए अब भी सबफ़ोल्डर्स का उपयोग कर सकते हैं।
  • विन्डोज़ मीडिया प्लेयर से आईट्यून्स के स्थानांतरण गाने शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    आईट्यून्स प्रारंभ करें यह जानने के बाद कि आपका संगीत आपके कंप्यूटर पर कैसा रहता है, आप अपने iTunes पुस्तकालय में आयात कर सकते हैं।
  • विंडोज मीडिया प्लेयर से आईट्यून्स के स्थानांतरण गाने नामित छवि चरण 4
    4



    मेनू तक पहुंचें फ़ाइल. यदि मेनू बार दिखाई नहीं दे रहा है, तो ⎇ Alt कुंजी दबाएं।
  • विन्डोज़ मीडिया प्लेयर से आईट्यून्स के स्थानांतरण गाने शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    आइटम को चुनें पुस्तकालय में फ़ोल्डर जोड़ें. एक संवाद आपको आपके कंप्यूटर की सामग्री ब्राउज़ करने की अनुमति देगा।
  • विन्डोज़ मीडिया प्लेयर से आईट्यून्स के स्थानांतरण गाने शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    वह फोल्डर चुनें जिसे आप iTunes लाइब्रेरी में जोड़ना चाहते हैं। पिछले चरणों में आपके द्वारा नोट किए गए पथों को देखें और सूची में पहला फ़ोल्डर एक्सेस करें। बस रूट फ़ोल्डर का चयन करें और अंदर की सभी उपनिर्देशिका स्वचालित रूप से जोड़ दी जाएंगी। अगर आप चाहें, तो आप पूरी हार्ड डिस्क (सी: , डी: , आदि) का चयन कर सकते हैं, सभी ऑडियो फाइलें आईट्यून्स लाइब्रेरी में जोड़ दी जाएंगी।
  • संपूर्ण हार्ड डिस्क का चयन करके आप उन कार्यक्रमों से संबंधित ऑडियो फाइलें भी सम्मिलित कर सकते हैं जो iTunes पुस्तकालय में रुचि नहीं हैं।
  • विन्डोज़ मीडिया प्लेयर से आईट्यून्स के स्थानांतरण गाने शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अपनी सूची में किसी अन्य फ़ोल्डर के लिए पिछले चरण को दोहराएं। अगर आपने एक ही निर्देशिका में अपने सभी संगीत को समेकित किया है, तो आपको केवल उस एक को जोड़ना होगा। इसके विपरीत, अगर आपका संगीत कई फ़ोल्डरों में संग्रहीत है, तो आपको प्रत्येक व्यक्तिगत निर्देशिका को आयात करना होगा।
  • विन्डोज़ मीडिया प्लेयर से आईट्यून्स के स्थानांतरण गाने शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    प्रत्येक संरक्षित फ़ाइल (डब्लूएमए) में कनवर्ट करें प्रारूप में संरक्षित फाइलें "WMA" उन्हें iTunes में आयात नहीं किया जा सकता है यह एक स्वामित्व वाली विंडोज मीडिया प्लेयर फ़ाइल प्रारूप है जिसमें कॉपीराइट सुरक्षा शामिल है। इस प्रकार की फाइल को iTunes में आयात करने में सक्षम होने के लिए, आपको सबसे पहले इस सुरक्षा को हटाना होगा और फिर आयात के साथ आगे बढ़ना होगा। परामर्श करना इस गाइड रूपांतरण प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com