कैसे आइट्यून्स के लिए एक संगीत फ़ोल्डर जोड़ें

कई लोग जो अपने संगीत का प्रबंधन करने के लिए iTunes का उपयोग करते हैं, वे अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से प्राप्त ऑडियो फ़ाइलों का प्रबंधन करने के लिए iTunes का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं। आईट्यून्स सीडी या अन्य कार्यक्रमों से स्थानांतरित सहित, अपनी लाइब्रेरी में संगीत आयात करने के लिए कई विकल्प प्रदान करता है। उन संगीत फ़ाइलों के लिए जिन्हें आप इन उपकरणों से आयात नहीं कर सकते, आप उन्हें जोड़ें फ़ोल्डर विकल्प के साथ लाइब्रेरी में जोड़ सकते हैं।

कदम

1
आईट्यून खोलें और मेनू बार प्रदर्शित करें। आईट्यून पर जाएं, आप अपनी लाइब्रेरी को किसी भी श्रेणी के अंतर्गत खोल सकते हैं (कलाकार, एल्बम, गीत, कोई फर्क नहीं पड़ता)। स्क्रीन के ऊपरी बाएं हिस्से में, आपको एक छोटा आयताकार आइकन आधा भरा दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें, और एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा। मेनू के अंत तक स्क्रॉल करें और चुनें "मेनू बार दिखाएं"। एक बार उस आइटम पर क्लिक करने के बाद, पारंपरिक मेनू को स्क्रीन के ऊपर दिखाई देना चाहिए "फ़ाइल", "संपादित करें", "राय", "नियंत्रण", "दुकान", ई "मदद"।
  • यदि आप पहले से ही मेनू बार देख सकते हैं, तो इस चरण को छोड़ दें।
  • 2
    जोड़ने के लिए संगीत खोजें यदि आपने इंटरनेट से एमपी 3 डाउनलोड किया है या आपने अपने कंप्यूटर पर अन्य फाइलों में संगीत छिपा रखा है, तो आपको उस फोल्डर को ढूंढना होगा जिसमें वह शामिल है। उस फ़ोल्डर के लिए अपना कंप्यूटर (iTunes नहीं) खोजें, जिसमें संगीत शामिल है। इस फ़ोल्डर को आसानी से पहुंचने के स्थान पर ले जाएं, जैसे डेस्कटॉप पर या डाउनलोड पर। इससे बाद में इसे iTunes में जोड़ना आसान हो जाएगा
  • 3
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे iTunes के साथ संगत हैं फाइल एक्सटेंशन जांचें आप समस्याओं के बिना आईट्यून में कई फाइलें जोड़ सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए एक्सटेंशन की जांच करें कि वे संगत हैं। iTunes केवल निम्नलिखित प्रारूपों को पहचानता है: एएसी, एमपी 3, वा एएवी, एआईएफएफ, एए या एम 4 ए यदि आप असुरक्षित डब्लूएमए फाइलों को जोड़ना चाहते हैं, तो आप उन्हें आइट्यून्स के साथ कन्वर्ट कर सकते हैं। यदि इन प्रारूपों में से कोई एक फाइल नहीं है, तो उन्हें जोड़ने से पहले उन्हें बदलने की आवश्यकता होगी।
  • 4



    नया फ़ोल्डर जोड़ें मेनू पर क्लिक करें "फ़ाइल"। मैक उपयोगकर्ताओं के लिए विकल्प होगा "पुस्तकालय में जोड़ें", जबकि पीसी उपयोगकर्ता देखेंगे "पुस्तकालय में फ़ोल्डर जोड़ें"। उस आइटम पर क्लिक करें जिसे आप अपने सिस्टम पर देखते हैं और एक फ़ाइल चयन विंडो खुल जाएगी।
  • आप विकल्प भी देखेंगे "लाइब्रेरी में फ़ाइल जोड़ें", लेकिन यह आपको केवल एक गीत जोड़ने की अनुमति देगा, और एक संपूर्ण फ़ोल्डर नहीं।
  • 5
    आपके द्वारा बनाए गए फ़ोल्डर की खोज करें नई खुली हुई खिड़की में, वह फ़ोल्डर खोजें, जहां आपने उस संगीत की प्रतिलिपि बनाई जिसे आप जोड़ना चाहते हैं। इसे चुनने के लिए क्लिक करें, फिर पर क्लिक करें "फ़ोल्डर चुनें" खिड़की के निचले हिस्से में
  • यदि आप विकल्प का उपयोग करते हैं "लाइब्रेरी में फ़ाइल जोड़ें", आप कई ऑब्जेक्ट का चयन करने के लिए Shift कुंजी को दबा सकते हैं, और वास्तव में एक संपूर्ण संगीत फ़ोल्डर को पुस्तकालय में कॉपी कर सकते हैं।
  • 6
    पुस्तकालय में फ़ोल्डर खोजें एक बार पर क्लिक करें "फ़ोल्डर चुनें", विंडो स्वतः बंद होनी चाहिए और आप फिर से पुस्तकालय देखेंगे। 5-10 सेकंड प्रतीक्षा करें, फिर उस फ़ोल्डर के लिए लाइब्रेरी खोजें जिसे आपने अभी जोड़ा है। फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाने में कुछ पल लेने होंगे, इसलिए अगर आप इसे तुरंत विज़ुअलाइज़ नहीं कर सकते, तो धीरज रखो। फ़ोल्डर मिल जाने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए गाने चलाने का प्रयास करें कि कोई त्रुटियां नहीं थीं अगर सब कुछ ठीक काम करता है, तो आप कर चुके हैं!
  • टिप्स

    • आप फ़ोल्डर को डेस्कटॉप पर आइट्यून्स आइकन पर ले जाकर एक फ़ोल्डर भी जोड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • मैक उपयोगकर्ताओं के लिए चलती, काटने और कॉपी करने की प्रक्रिया थोड़ा अलग तरीके से काम करती है। मैक आम तौर पर आपको कट और पेस्ट करने की अनुमति नहीं देता क्योंकि फ़ाइल को पेस्ट करने और इसे खोने का खतरा होने का खतरा होता है। बटन का उपयोग करें "cmd" यदि आप फ़ाइल की प्रतिलिपि बनाने के बजाय कट और पेस्ट करना चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com