एक iTunes प्लेलिस्ट निर्यात कैसे करें

आइट्यून्स प्लेलिस्ट निर्यात करना आपके संगीत को दूसरे कंप्यूटर पर स्थानांतरित करने या किसी अन्य प्रोग्राम को गीत और प्लेलिस्ट जानकारी स्थानांतरित करने के लिए उपयोगी हो सकता है। आप आईओएस डिवाइस से अपने कंप्यूटर की आईट्यून्स लाइब्रेरी में ले जाने के लिए प्लेलिस्ट के निर्यात और आयात कार्यों का उपयोग भी कर सकते हैं। यह याद रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि प्लेलिस्ट में फ़ाइलें नहीं

सामग्री

वे वास्तविक संगीत पटरियों में होते हैं: वे केवल पुस्तकालय में उन्हें इंगित करने के लिए सेवा देते हैं।

कदम

भाग 1

प्लेलिस्ट निर्यात करें
एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 1 निर्यात करें शीर्षक वाला छवि
1
आईट्यून पर, वह प्लेलिस्ट चुनें जिसे आप निर्यात करना चाहते हैं। जब आप किसी प्लेलिस्ट को निर्यात करते हैं, तो गाने और उनके ऑर्डर की सूची निर्यात करें आप उन्हें एक आईफोन से कंप्यूटर पर या आईट्यून से मीडिया प्लेयर तक स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • आप iPhone, iPod या iPad सहित कोई भी आइट्यून्स प्लेलिस्ट निर्यात कर सकते हैं। ITunes पर डिवाइस का चयन करें, फिर अनुभाग में प्लेलिस्ट के नाम पर क्लिक करें "मेरे डिवाइस पर", साइडबार में स्थित
  • एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 2 निर्यात करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आप Windows का उपयोग करते हैं, तो टाइप करें।⎇ मेनू बार दिखाने के लिए Alt आप स्थायी रूप से इसे सक्रिय करने के लिए ^ Ctrl + B भी टाइप कर सकते हैं।
  • एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 3 निर्यात करें
    3
    मेनू पर क्लिक करें "फ़ाइल" (विंडोज़) ओ "आईट्यून" (मैक)। यह आपको एक छोटा मेनू देगा
  • एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 4 निर्यात करें शीर्षक वाला छवि
    4
    चुनना "पुस्तकालय" → "प्लेलिस्ट निर्यात करें"। यह फ़ाइल ब्राउज़र खुल जाएगा और आप तय कर सकते हैं कि प्लेलिस्ट फ़ाइल को कहां से बचाया जाए।
  • एक आईट्यून्स प्लेलिस्ट चरण 5 निर्यात करें
    5
    विंडोज के मामले में फ़ाइल को एक नए स्थान पर सहेजें डिफ़ॉल्ट रूप से, iTunes फ़ोल्डर में प्लेलिस्ट को सहेजने का प्रयास करेगा "system32"जो, हालांकि, बाद के अनुसंधान के लिए व्यावहारिक नहीं है। एक आसान-पहुंच बिंदु चुनें, जैसे कि डेस्कटॉप या दस्तावेज़ फ़ोल्डर।
  • एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 6 निर्यात करें शीर्षक वाला चित्र



    6
    प्लेलिस्ट को निर्यात करने के लिए प्रारूप चुनें मेनू पर क्लिक करें "के रूप में सहेजें" प्रारूप विकल्पों को देखने के लिए संभावनाएं भिन्न हैं आप जो चुनाव करते हैं वह इस पर निर्भर करेगा कि आप इसका उपयोग कैसे करना चाहते हैं।
  • चुनना "एक्सएमएल" अगर आप प्लेलिस्ट वापस iTunes पर आयात करने जा रहे हैं यह उपयोगी है जब आप अपने आईफोन से अपने कंप्यूटर से प्लेलिस्ट स्थानांतरित करें या किसी मित्र के साथ साझा करें।
  • यदि आप Winamp या MediaMonkey जैसे प्रोग्राम में प्लेलिस्ट आयात करना चाहते हैं, तो चुनें "M3U"।
  • यदि आप एक टैब-सीमांकित पाठ फ़ाइल में प्रत्येक गीत के सभी डेटा को सहेजना चाहते हैं, तो चयन करें "टेक्स्ट फ़ाइल"। यह प्लेलिस्ट को डेटाबेस या एक्सेल जैसे स्प्रैडशीट्स के साथ एक प्रोग्राम में आयात करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • एक iTunes प्लेलिस्ट निर्यात करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    प्लेलिस्ट को एक नाम दें और इसे सहेजें। डिफ़ॉल्ट रूप से, इसका नाम iTunes पर होगा इसे अपने कंप्यूटर पर सहेजने से पहले, आप अपनी इच्छानुसार नाम बदल सकते हैं।
  • भाग 2

    प्लेलिस्ट आयात करें
    एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 8 निर्यात करें
    1
    मेनू पर क्लिक करें "फ़ाइल" (विंडोज़) ओ "आईट्यून" (मैक)। अगर आपको विंडोज़ पर मेन्यू बार दिखाई नहीं देता है, तो ⎇ Alt दबाएं।
  • एक iTunes प्लेलिस्ट चरण 9 निर्यात करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    चुनना "पुस्तकालय" → "प्लेलिस्ट आयात करें"। फ़ाइल ब्राउज़र खुल जाएगा।
  • एक iTunes प्लेलिस्ट निर्यात करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    3
    उस प्लेलिस्ट फ़ाइल को खोजें, जिसे आप आयात करना चाहते हैं। आईट्यून एक्सएमएल और एम 3यू प्लेलिस्ट आयात कर सकते हैं। वह फ़ाइल चुनें जिसे आप iTunes पर आयात करना चाहते हैं
  • एक iTunes प्लेलिस्ट निर्यात करें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    4
    उन गीतों को जोड़ें, जो कि प्लेलिस्ट में हैं, लेकिन लाइब्रेरी में नहीं। जब आप एक ऐसी प्लेलिस्ट आयात करते हैं जिसमें लाइब्रेरी में नहीं हैं, तो आपको एक त्रुटि संदेश मिलेगा। यदि आप प्लेलिस्ट को पूरा करना चाहते हैं, तो आपको इन गीतों को लाइब्रेरी में स्थानांतरित करना होगा। फिर आपको फिर से प्लेलिस्ट आयात करना होगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com