कैसे iTunes के साथ iPhone सिंक्रनाइज़ करने के लिए

अपने कंप्यूटर पर आईट्यून के साथ आईफोन को सिंक्रनाइज़ करने से आप अपने फोन पर मूल रूप से संगीत को बदल सकते हैं, एप्लिकेशन प्रबंधित कर सकते हैं और अन्य खरीदारी कर सकते हैं। आप अपने फोन पर विशिष्ट प्लेलिस्ट या यादृच्छिक गाने रखने के लिए iTunes सेट कर सकते हैं अक्सर इसे सिंक्रनाइज़ करके अपने आईफोन को अप-टू-डेट रखें, इसलिए आपके पास अपने पसंदीदा कलाकारों के गाने और उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ संगीत हैं। यह कैसे किया जाता है यह समझने के लिए इस ट्यूटोरियल में दिए गए निर्देशों का पालन करें।

कदम

भाग 1

कंप्यूटर से आईफोन कनेक्ट करें
आईट्यून के लिए अपने iPhone को सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज चरण 1
1
यूएसबी केबल के माध्यम से फोन को कंप्यूटर से कनेक्ट करें ज्यादातर मामलों में, iTunes प्रोग्राम स्वचालित रूप से खुल जाता है जब आप डिवाइस को कनेक्ट करते हैं। यदि ऐसा नहीं होता है, तो प्रारंभ मेनू से या एप्लिकेशन फ़ोल्डर से प्रोग्राम खोलें।
  • आईट्यून के लिए अपने iPhone को सिंक करें छवि चरण 2
    2
    उपकरण बटन पर क्लिक करें आप इसे iTunes स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में पा सकते हैं। दिखाई देने वाली सूची से अपना आईफोन चुनें
  • आईट्यून के लिए अपने iPhone को सिंक्रनाइज़ करें छवि i
    3
    वह मल्टीमीडिया सामग्री चुनें, जिसे आप सिंक करना चाहते हैं। एक बार उपकरण चुनने के बाद, आपको स्क्रीन के शीर्ष पर एक लेबल की श्रृंखला दिखाई देगी, एक iTunes में प्रत्येक प्रकार के मीडिया के लिए (एप्लिकेशन, संगीत, सिनेमा आदि)। प्रत्येक लेबल पर क्लिक करें जिसे आप अपने फोन में जोड़ना चाहते हैं और "सिंक्रनाइज़ करें" बॉक्स को चेक करें।
  • आप किसी लेबल से संबंधित सभी सामग्री या सिर्फ कुछ विशिष्ट फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ करना चुन सकते हैं। आप सामग्री के प्रकार के आधार पर प्लेलिस्ट, कलाकार, संगीत शैलियों और बहुत कुछ चुन सकते हैं।
  • आईट्यून के लिए अपने iPhone को सिंक्रनाइज़ करें छवि शीर्षक चरण 4
    4



    रिक्त स्थान की जांच करें जैसे-जैसे आप विभिन्न मीडिया फ़ाइलों को सिंक करते रहेंगे, स्क्रीन के निचले भाग में आपको एक बार दिखाई देगा जो भरता है। यह iPhone पर उपलब्ध निःशुल्क मेमोरी की मात्रा का प्रतिनिधित्व करता है। प्रत्येक प्रकार की मल्टीमीडिया सामग्री के विवरण देखने के लिए आप बार के प्रत्येक अनुभाग पर माउस कर्सर रख सकते हैं।
  • भाग 2

    एक सिंक्रनाइज़ेशन विधि चुनें
    आईट्यून के लिए अपना iPhone सिंक्रनाइज़ करें छवि चरण 5
    1
    स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ करें एक बार जब आप विभिन्न सिंक्रनाइज़ेशन विकल्पों को कॉन्फ़िगर कर लेते हैं, तो स्क्रीन के नीचे स्थित लागू करें बटन पर क्लिक करें। आपका स्मार्टफ़ोन स्वचालित रूप से मीडिया फ़ाइलों और ऐप्स के साथ समन्वयित हो जाता है, जब आप इसे आपके कंप्यूटर से कनेक्ट करते हैं।
    • आईफोन के माध्यम से खरीदे गए सभी गीत iTunes पुस्तकालय में दिखाई देंगे। ये "खरीदारी" प्लेलिस्ट में दिखाई देंगे यदि आप एक iCloud खाते का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको इस खंड में खरीदे गए गाने दिखाई देने के लिए किसी भी सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया को शुरू करना नहीं है।
    • यदि आपने लाइब्रेरीज़ में आइट्यून्स के लिए अन्य फ़ाइलें जोड़ दी हैं जो आपके डिवाइस से समन्वयित करने के लिए सेट हैं, तो आपके मीडिया में अगली बार जब आप इसे अपने कंप्यूटर पर कनेक्ट करेंगे तो नया मीडिया स्थानांतरित कर दिया जाएगा।
    • अगर आप आईफोन के सिंक्रनाइज़ करने के बाद अपने कम्प्यूटर पर आईट्यून से फाइल हटाते हैं, तो यह आपके स्मार्टफोन से जल्द से जल्द हटा दिया जाएगा, जब आप डिवाइस को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करेंगे।
  • आईट्यून के लिए अपने iPhone को सिंक्रनाइज़ किया गया चित्र चरण 6
    2
    एक मैनुअल सिंक्रनाइज़ेशन करें यदि आप फोन से फ़ाइलें मैन्युअल रूप से जोड़ना और निकालना चाहते हैं, तो iPhone चुनने के बाद सारांश टैब पर क्लिक करें। "मैन्युअल रूप से संगीत और वीडियो प्रबंधित करें" बॉक्स चेक करें
  • आईफ़ोन पर मौजूद फाइलों को देखने के लिए "इस डिवाइस पर" क्लिक करें
  • स्क्रीन के दाईं ओर स्थित जोड़ें बटन पर क्लिक करें।
  • आईट्यून्स लाइब्रेरी (स्क्रीन के बाईं तरफ) से अपने iPhone को दाईं ओर खींचें। जब आप समाप्त हो जाएंगे, फिनिश पर क्लिक करें और फाइल को आपके फोन पर कॉपी किया जाएगा।
  • आईट्यून के लिए अपने iPhone को सिंक्रनाइज़ किया गया इमेज चरण 7
    3
    IPhone पर यादृच्छिक गाने सिंक्रनाइज़ करें ऊपर इस डिवाइस बटन पर क्लिक करें और बाईं ओर मेनू से संगीत का चयन करें। स्क्रीन के निचले भाग में, चुनें कि आप कहां फाइलें लेना चाहते हैं (डिफ़ॉल्ट रूप से, संपूर्ण संगीत लाइब्रेरी चुने है)। स्वचालित भरें पर क्लिक करें और फिर संगीत की नकल शुरू करने के लिए सिंक्रनाइज़ करें।
  • जब आप इस प्रक्रिया को करते हैं, तो iTunes अलग-अलग गाने कॉपी करेगा
  • आप सेटिंग बटन पर क्लिक करके अपनी स्वचालित सेटिंग्स बदल सकते हैं। आप चुन सकते हैं कि मौजूदा संगीत फ़ाइलों को अन्य पर स्थानांतरित करने से पहले iPhone पर रखे या नहीं, चाहे यादृच्छिक गाने शामिल हों या नहीं और अगर कुछ "पसंदीदा" संगीत है जो कि अधिक बार चुना जाना चाहिए
  • टिप्स

    • अपना iTunes एप्लिकेशन खोलें पहले डिवाइस से कनेक्ट करने के लिए, अगर आपके पास एक पुराने कंप्यूटर या आईफोन है, क्योंकि आप फोन खोलने में देर दे सकते हैं और समय का विस्तार कर सकते हैं।
    • अगर आईट्यून्स को जुड़े आईफोन पहचानने में लंबा समय लगता है तो निराश मत हो यह एक पूरी तरह से सामान्य घटना है, विशेष रूप से पुराने उपकरणों के लिए
    • आईफोन एकमात्र ऐप्पल डिवाइस नहीं है, जिसे आप इस प्रक्रिया के बाद आईट्यून के साथ सिंक कर सकते हैं। प्रत्येक आईओएस उत्पाद इस तरह से सिंक्रनाइज़ किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com