ITunes के लिए कैसे एक iPhone बैकअप

यदि आपने अपने आईफोन को वाई-फाई के माध्यम से स्वचालित रूप से बैकअप नहीं लिया है, तो नियमित अंतराल पर अपने डेटा का मैन्युअल रूप से बैकअप लेने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस तरह, यदि आपकी डिवाइस क्षतिग्रस्त हो गई है या खो गई है, तो आप अपनी जानकारी खोने से बचेंगे। आईट्यून आईओएस उपकरणों का समर्थन करने का सबसे अधिक इस्तेमाल किया और प्रभावी साधन है चलिए एक साथ देखें कि कैसे आगे बढ़ें।

कदम

आईट्यून के लिए बैकअप आईपैंस का शीर्षक चित्र 1.jpg
1
आपूर्ति की गई USB केबल का उपयोग करके अपने iPhone को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें अपने iPhone के आधार पर बड़े कनेक्टर को कनेक्ट करें, दूसरे छोर को आपके कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट से जोड़ा जाना चाहिए।
  • आईट्यून के लिए बैकअप आईपैंस चरण 2.पीएनजी का शीर्षक चित्र
    2



    आईट्यून्स प्रारंभ करें जब आपका डिवाइस आईट्यून्स द्वारा पहचाना जाता है, तो एक छोटे से आईफोन आइकन बाईं ओर मेनू में, `उपकरण` अनुभाग में, या विंडो के ऊपरी दाएं कोने में दिखाई देगा (iTunes के संस्करण के आधार पर आप उपयोग कर रहे हैं) । आपके द्वारा दिखाई देने वाले आइकन का चयन करके, आप डिवाइस की सेटिंग के साथ इंटरैक्ट करने में सक्षम होंगे।
  • कार्यक्रम सेटिंग्स के आधार पर, बैकअप प्रक्रिया स्वचालित रूप से जैसे ही उपकरण iTunes द्वारा पहचाना गया है स्वचालित रूप से शुरू हो सकता है यदि हां, तो आप देखेंगे कि एक छवि इस गाइड मार्ग के समान दिखाई देती है। इस स्थिति में, आपको बस इतना करना होगा कि वह स्वचालित बैकअप प्रक्रिया को समाप्त करने के लिए इंतजार करे।

  • आईट्यून के लिए बैकअप आईपैंस चरण 3. पीजीएन छवि का चित्र
    3
    ITunes विंडो के मध्य में स्थित टैबेड मेनू के `सारांश` टैब या `सारांश` (iTunes के आपके संस्करण के आधार पर) का चयन करें। `बैकअप` अनुभाग पर जाएं। आपको `अब अप बैक अप` शब्द के साथ एक बटन मिलेगा बैकअप प्रक्रिया शुरू करने के लिए इसे दबाएं।
  • आईट्यून के लिए बैकअप आईपंस स्टेप 4.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    4
    विशिष्ट डेटा का बैकअप लें यदि आप सहेजे जाने वाले डेटा की प्रकृति को बदलना चाहते हैं, तो अपने iPhone की सामग्री का पता लगाने के लिए मेनू टैब के माध्यम से स्क्रॉल करें बैकअप में शामिल किए जाने वाले आइटम को चुनने के लिए `एप्लिकेशन`, `संगीत`, `छवियां` टैब, आदि के बीच चुनें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com