कैसे एक iPhone लॉक पुनर्स्थापित करने के लिए

अगर आपका iPhone लॉक होता है और आप पासकोड को याद नहीं रख सकते हैं, तो आप उसे पुन: बहाल करके इसे ठीक कर सकते हैं। यह प्रक्रिया डिवाइस में संग्रहीत सभी डेटा को हटाता है, लेकिन अगर आपके पास बैकअप फ़ाइल है तो आप इसे सभी निजी जानकारी को पुनर्स्थापित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। लॉक किए गए आईफोन को पुनर्स्थापित करने के तीन तरीके हैं: आप आईट्यून्स का उपयोग कर सकते हैं, फीचर "अपना आईफोन ढूंढें" या पुनर्प्राप्ति मोड।

कदम

विधि 1

आईट्यून्स का उपयोग करें
एक लॉक आईफोन चरण 1 रीसेट करें छवि शीर्षक
1
आपूर्ति की गई यूएसबी डाटा केबल का उपयोग करके कंप्यूटर से आईफोन को कनेक्ट करें इस मामले में आपको उसी कंप्यूटर का उपयोग करना होगा जिसके साथ आपने iTunes के माध्यम से आईओएस डिवाइस को पहली बार सिंक्रनाइज़ किया है। उत्तरार्द्ध के रूप में जल्द ही iPhone का पता चला है के रूप में स्वचालित रूप से शुरू होगा
  • यदि iTunes के लिए आपको अपना पासकोड दर्ज करने की आवश्यकता है या अगर आपने कभी भी अपने आईओएस डिवाइस को अपने कंप्यूटर से आईट्यून का इस्तेमाल नहीं किया है, तो पुनर्प्राप्ति मोड का उपयोग करने वाले आलेख के तीसरे चरण में दिए गए चरणों का पालन करें।
  • रिमोट ए लॉक आईफोन चरण 2 नामक छवि
    2
    ITunes के लिए अपने iPhone और कंप्यूटर के बीच डेटा को स्वचालित रूप से समन्वयित करने के लिए प्रतीक्षा करें और एक नई बैकअप फ़ाइल बनाएं।
  • यदि iTunes आपके आईफ़ोन को सिंक करने में विफल रहता है, तो प्रोग्राम विंडो में आईफोन आइकन का चयन करें, फिर बटन दबाएं "सिंक्रनाइज़ करें"।
  • एक लॉक आईफोन 3 रीसेट रीसेट शीर्षक वाली छवि
    3
    बटन दबाएं "IPhone पुनर्स्थापित करें" जब आइट्यून्स ने डेटा सिंक्रनाइज़ेशन और बैकअप फ़ाइल निर्माण पूरा कर लिया है।
  • रिमोट ए लॉक आईफ़ोन स्टेप 4 नामक छवि
    4
    विकल्प चुनें "ITunes बैकअप से पुनर्स्थापित करें" जब डिवाइस कॉन्फ़िगरेशन स्क्रीन स्क्रीन पर दिखाई जाएगी।
  • एक लॉक आयफोन रीसेट करें छवि 5 शीर्षक
    5
    आईट्यून्स विंडो में आईफोन आइकन चुनें, फिर उपलब्ध उन लोगों की सबसे हालिया बैकअप फ़ाइल चुनें iTunes आईफोन को पुनर्स्थापित और अनलॉक करेगा और फिर आपकी सभी व्यक्तिगत जानकारी को पुनर्स्थापित करेगा।
  • विधि 2

    कार्यक्षमता का उपयोग करें "अपना आईफोन ढूंढें"
    रिमोट ए लॉक आईफ़ोन चरण 6
    1
    इस के माध्यम से iCloud वेबसाइट तक पहुंचें निम्नलिखित URL. किसी भी डिवाइस या कंप्यूटर का उपयोग करके इसे करें, और उसके बाद अपने ऐप्पल आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें
    • यदि आपने पहले सुविधा को सक्रिय नहीं किया है "अपना आईफोन ढूंढें" iCloud पर, आप इस प्रक्रिया का उपयोग कर iPhone को पुनर्स्थापित करने में सक्षम नहीं होंगे। यदि यह आपका केस पुनर्प्राप्ति मोड का उपयोग करने के लिए प्रदान करता है उस आलेख के तीसरे चरण में वर्णित प्रक्रिया का पालन करें।
  • रिमोट ए लॉक आईफोन स्टेप 7 नामक छवि
    2
    आइटम का चयन करें "सभी डिवाइस" iCloud पृष्ठ के शीर्ष पर प्रदर्शित, फिर ड्रॉप-डाउन मेनू से अपना आईफोन चुनें
  • रिमोट ए लॉक आईफ़ोन चरण 8
    3



    विकल्प का चयन करें "आईफोन शुरू करें"। ICloud सेवा एक्सेस कोड सहित सभी सामग्री को हटाकर डिवाइस को इनिशियलाइज कर देगी।
  • एक लॉक आईफोन रीसेट करें छवि 9 शीर्षक
    4
    इस बिंदु पर एक iCloud बैकअप का उपयोग करके अपने व्यक्तिगत डेटा को पुनर्स्थापित करने का विकल्प चुनें। वैकल्पिक रूप से, प्रारंभिक सेटअप विज़ार्ड चलाने के लिए डिवाइस स्क्रीन पर दिखाई देने वाले निर्देशों का पालन करें। अंत में iPhone नए और पूरी तरह कार्यात्मक की तरह होगा
  • विधि 3

    पुनर्प्राप्ति मोड का उपयोग करें
    रिमोट ए लॉक आईफ़ोन स्टेप 10 नामक छवि
    1
    आपूर्ति की गई यूएसबी डाटा केबल का उपयोग करके कंप्यूटर से आईफोन को कनेक्ट करें
  • रिमोट ए लॉक आईफ़ोन चरण 11
    2
    ITunes प्रोग्राम लॉन्च करें। बाद में iPhone का पता लगाने के लिए कुछ समय लगेगा
  • यदि iTunes आपके कंप्यूटर पर स्थापित नहीं है, तो ऐप्पल वेबसाइट पर क्लिक करें यह यूआरएल प्रोग्राम के नवीनतम संस्करण को डाउनलोड और इंस्टॉल करने में सक्षम होने के लिए।
  • रिमोट ए लॉक आईफ़ोन स्टेप 12
    3
    प्रेस और एक साथ कुंजी पकड़ो "निष्क्रिय / सक्रिय" और "घर" स्क्रीन पर पुनर्प्राप्ति मोड स्क्रीन प्रकट होने तक iPhone। उत्तरार्द्ध जैसे ही ऐप्पल लोगो को स्क्रीन से गायब हो जाता है, उतना ही प्रदर्शित किया जाएगा।
  • रिमोट ए लॉक आईफ़ोन चरण 13
    4
    बटन दबाएं "पुनर्स्थापित" जब iTunes कंप्यूटर स्क्रीन पर एक चेतावनी संदेश प्रदर्शित करेगा जिसमें समझाया गया कि डिवाइस पर एक समस्या का पता चला है। iTunes सभी मौजूदा सॉफ़्टवेयर अपडेट डाउनलोड और स्थापित करने के लिए आगे बढ़ेगा, जो कि पूरा होने में 15 मिनट तक लग सकते हैं।
  • अगर डिवाइस नवीनतम ओएस अपडेट्स को स्थापित करने में 15 मिनट से अधिक समय लेता है, तो यह बहुत संभावना है कि वसूली मोड अब सक्रिय नहीं है। इस मामले में आगे बढ़ने से पहले इस विधि के चरण 3 और 4 को दोहराएं।
  • रिमोट ए लॉक आईफ़ोन चरण 14
    5
    ITunes के लिए iPhone वसूली प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें, फिर प्रारंभिक सेटअप विज़ार्ड चलाने के लिए स्क्रीन पर दिखाई देने वाले निर्देशों का पालन करें अंत में iPhone नए और पूरी तरह कार्यात्मक की तरह होगा
  • टिप्स

    • लॉक किए गए आईफ़ोन को बहाल करने से पहले, अंतिम स्थान पर जाने का प्रयास करें जहां आपको पता लगाने के लिए एक्सेस कोड दर्ज करना था कि कुछ विवरण या कुछ विवरण आपको संख्याओं के सही क्रम को याद करने के लिए वापस ला सकते हैं। कभी-कभी शारीरिक रूप से किसी जगह पर जाकर मस्तिष्क को याद रखने वाली जानकारी याद दिलाने में मदद मिलती है, इस मामले में आपके iPhone पर पहुंच कोड।

    चेतावनी

    • याद रखें कि पुनर्प्राप्ति मोड का उपयोग कर iPhone को रीसेट करना, जैसा कि लेख की तीसरी विधि में दिखाया गया है, डिवाइस पर मौजूद सभी व्यक्तिगत डेटा हटा दिए जाएंगे। अपने iPhone को बहाल करने से पहले, संवेदनशील जानकारी या महत्वपूर्ण फ़ाइलों को खोने से बचने के लिए सामान्य रूप से उपयोग किए जाने वाले सभी व्यक्तिगत कोडों का उपयोग करने का प्रयास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com