कैसे एक iPhone पुनः आरंभ करने के लिए

महत्वपूर्ण डिवाइस दुर्घटना के बाद अपने आईफोन को रिबूट करने के दो तरीके हैं: अप्रत्याशित फिर सेट करता है

या फ़ैक्टरी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करके। रुकावट, या ऑपरेटिंग सिस्टम की खराबी की स्थिति में, पहली रीसेट परीक्षण करने के लिए सलाह दी जाती है, जिसके बाद, यदि समस्या बनी रहती है, तो फ़ैक्टरी डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को पुनर्स्थापित किया जा सकता है। आखिरी चरण का उपयोग आखिरी उपाय के रूप में किया जाना चाहिए, सभी कम आक्रामक पुनर्प्राप्ति तरीकों में विफल हो जाने के बाद। यदि आप चाहें, तो आप सीधे अपने एप्पल स्टोर से एप्पल स्टोर ले सकते हैं [सलाह] एक विशेषज्ञ तकनीशियन का है जो आपको सलाह दे सकता है कि अपने कीमती डेटा को खोए बिना अपनी डिवाइस को कैसे पुनर्स्थापित किया जाए

कदम

विधि 1

रीसेट
रिबूट एक आईफोन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
इसके साथ ही होम बटन (स्क्रीन के नीचे के परिपत्र बटन) और पावर बटन (आईफोन के शीर्ष किनारे पर स्थित) को दबाकर रखें।
  • रिबूट एक iPhone चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    रीबूट प्रक्रिया शुरू करने तक, आपके iPhone बंद होने तक दोनों बटन दबाए रखें। यह प्रक्रिया कहीं भी 15 से 60 सेकंड तक ले सकती है।
  • अपने iPhone को बंद करने के लिए अनुरोध को अनदेखा करें यदि आप स्क्रीन पर दिखाई देने वाले स्क्रॉल बटन का उपयोग करके अपनी डिवाइस को बंद करते हैं, तो रीसेट प्रक्रिया सही ढंग से पूरी नहीं होगी। रीसेट प्रक्रिया को पूरा करने के लिए, दोनों बटन दबाकर रखें।
  • रिबूट एक iPhone चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    आप बटन को तब रिलीज कर सकते हैं जब स्क्रीन पर क्लासिक एप्पल लोगो दिखाई दे। अब रीसेट प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूर्ण हो गई है
  • रिबूट एक iPhone चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    आईफोन के `होम` ऑपरेटिंग सिस्टम को लोड करने और आईफोन को देखने के लिए कई मिनट लगते हैं तो डरना मत। यह सब सामान्य है, आराम करो और चुपचाप में साँस लें।
  • विधि 2

    फैक्टरी सेटिंग्स की पुनर्स्थापना
    रिबूट एक iPhone चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    1
    आपूर्ति की गई USB केबल का उपयोग करके अपने iPhone को कंप्यूटर से कनेक्ट करें यदि आप कर सकते हैं, तो उस कंप्यूटर का उपयोग करें जिसके साथ आपने पिछली या अंतिम डेटा तुल्यकालन को अंतिम रूप दिया था बैकअप. इस तरह, आप अपने अधिक डेटा को पुनर्स्थापित करने में सक्षम होंगे।
  • रिबूट एक आईफोन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    आईट्यून्स प्रारंभ करें जब आपका डिवाइस आईट्यून्स द्वारा पहचाना जाता है, तो एक छोटे से आईफोन आइकन बाईं ओर मेनू में, `उपकरण` अनुभाग में, या विंडो के ऊपरी दाएं कोने में दिखाई देगा (iTunes के संस्करण के आधार पर आप उपयोग कर रहे हैं) । आपके द्वारा दिखाई देने वाले आइकन का चयन करके, आप डिवाइस की सेटिंग के साथ इंटरैक्ट करने में सक्षम होंगे। ITunes विंडो के मध्य में स्थित टैबेड मेनू के `सारांश` टैब या `सारांश` (iTunes के आपके संस्करण के आधार पर) का चयन करें।
  • रिबूट एक आईफोन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने iPhone का बैक अप लें. यदि यह प्रक्रिया संभव है, तो `अब बैकअप लें` नामक बटन का चयन करें आपके डिवाइस को कंप्यूटर से कनेक्ट होने के तुरंत बाद बैकअप प्रक्रिया को स्वचालित रूप से शुरू करना चाहिए था यदि यह मामला है, तो बस समाप्त होने की प्रक्रिया का इंतजार करें। आपके आईफ़ोन को गंभीर रूप से अवरुद्ध या क्षतिग्रस्त होने पर, डेटा बैकअप नहीं किया जा सकता, लेकिन यह अभी भी कोशिश करने के लायक होगा
  • रिबूट एक आईफोन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    जब डाटा बैकअप पूरा हो जाता है, तो पुनर्स्थापना प्रक्रिया प्रारंभ करें। अपने iPhone से, `सेटिंग` का चयन करें, फिर `सामान्य` चुनें और फिर `पुनर्स्थापना` चुनें इस बिंदु पर, `सामग्री और सेटिंग हटाएं` बटन चुनें।
  • फ़ैक्टरी रीसेट प्रक्रिया को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें यह ऑपरेशन एक घंटे तक ले सकता है।
  • जब पुनर्प्राप्ति पूर्ण हो जाए, तो सुनिश्चित करें कि आपका आईफ़ोन ठीक से काम करता है यदि समस्या बनी रहती है, तो इसे एक ऐप्पल स्टोर में ले जाएं और गहन निदान के लिए।
  • रिबूट एक आईफोन स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    अंतिम बैकअप का उपयोग करके अपने iPhone को पुनर्स्थापित करें अपने डिवाइस यूएसबी केबल, iTunes खिड़की के माध्यम से कंप्यूटर से जुड़ा है, वहीं सही माउस बटन के साथ अपने डिवाइस के नाम का चयन करें, तो संदर्भ प्रकट होने वाले मेनू से `पुनर्स्थापित बैकअप से` विकल्प चुनें। अब आपको अपने डेटा को पुनर्स्थापित करने के लिए बैकअप का चयन करना होगा।
  • वैकल्पिक रूप से, आप iTunes के `सारांश` या `सारांश` टैब पर `पुनर्स्थापना` बटन दबा सकते हैं

  • यह संभव है कि आपके आईफोन की समस्या आपके बैकअप में एक आवेदन या दूषित डेटा के एक भाग के कारण होती है। अगर बैकअप से आपके डेटा को बहाल करने के बाद, विफलता वापस आती है, तो पुराने बैकअप फ़ाइल का उपयोग करने का प्रयास करें यदि समस्या बनी रहती है, तो फ़ैक्टरी सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करें, लेकिन अपने डेटा को बैकअप से लोड किए बिना। वैकल्पिक रूप से, किसी भी ऐप्पल स्टोर में मौजूद तकनीकी सहायता से परामर्श करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com