सैमसंग गैलेक्सी एस 2 को रीसेट कैसे करें

यदि आप अपने सैमसंग गैलेक्सी एस 2 को बेचने की योजना बनाते हैं, तो आप अपने डिवाइस की फैक्ट्री सेटिंग को पुनर्स्थापित करना चाहते हैं। यदि स्मार्टफ़ोन सही ढंग से कार्य नहीं करता है, तो सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने से समस्या हल हो सकती है।

जब आप सैमसंग गैलेक्सी एस 2 को पुनर्स्थापित करते हैं, तो आंतरिक एसडी कार्ड के डेटा के अलावा, डिवाइस पर मौजूद सभी डेटा हटा दिए जाएंगे, लेकिन तभी आप इस स्टोरेज माध्यम को प्रारूपित करने के लिए चुना है। हटाए जाने वाले डेटा में डाउनलोड किए गए एप्लिकेशन, सेटिंग और सभी इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन का डेटा और डिवाइस से संबंधित कोई भी Google खाता शामिल होगा। यह प्रक्रिया फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम को खत्म नहीं करेगी, इसमें एकीकृत एप्लिकेशन और डिवाइस के बाहरी एसडी कार्ड में उपस्थित डेटा।

कदम

विधि 1

सेटिंग्स अनुप्रयोग का उपयोग कर फैक्टरी सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करें
सैमसंग गैलेक्सी एस 2 स्टेप 1 में रीसेट वाला इमेज
1
सेटिंग एप्लिकेशन लॉन्च करें अपने डिवाइस के होम से, मेनू बटन दबाएं, फिर मेनू से सेटिंग आइटम चुनें।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 2 स्टेप 2 में रीसेट वाला इमेज
    2
    फोन रीसेट शुरू करें। सेटिंग्स एप्लिकेशन से, मेन्यू के व्यक्तिगत अनुभाग में आइटम बैकअप और पुनर्स्थापना या गोपनीयता (एंड्रॉइड के संस्करण के आधार पर) के आधार पर चुनें, फिर पुनर्स्थापना कारखाना डेटा विकल्प चुनें
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 2 स्टेप 3 में रीसेट वाला इमेज
    3
    चुनें कि क्या डिवाइस की आंतरिक मेमोरी को प्रारूपित किया जाए या नहीं। फ़ैक्टरी डेटा रीसेट स्क्रीन से, आप आंतरिक एसडी कार्ड के डेटा को हटाने के लिए, स्वरूप मास मेमोरी का चयन करें बटन का चयन कर सकते हैं या नहीं।
  • अगर चेक बटन चुना जाता है, तो प्रक्रिया आंतरिक एसडी कार्ड को प्रारूपित करेगी।
  • यदि चेकमार्क को अचयनित नहीं किया गया है, तो आंतरिक एसडी कार्ड को पुनर्स्थापना प्रक्रिया से प्रभावित नहीं होगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 2 स्टेप 4 में रीसेट वाला इमेज
    4
    फ़ोन रीसेट करें यह प्रक्रिया अब आपको उस डेटा को पुनर्प्राप्त करने की अनुमति नहीं देता है जिसे डिवाइस से हटा दिया जाएगा। रीसेट फ़ोन बटन दबाएं और फिर सभी आइटम हटाएं का चयन करें।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 2 वसूली प्रक्रिया शुरू कर देगा। डेटा पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया करते समय फोन को बंद न करें।
  • विधि 2

    रीस्टोर मैन्युअल रूप से प्रदर्शन करें


    सैमसंग गैलेक्सी एस 2 चरण 5 में रीसेट वाला इमेज
    1
    इस पद्धति की कोशिश करने से पहले, सेटिंग्स एप्लिकेशन का उपयोग करके सामान्य पुनर्प्राप्ति करें। यदि, किसी कारण के लिए, पिछली विधि काम नहीं करती है तो आपको ऐसा करना होगा जो कठोर रीसेट कहा जाता है इसका मतलब यह है कि इसे पुनर्स्थापित करने के लिए डिवाइस सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने के बजाय, आप मैन्युअल प्रक्रिया का उपयोग करेंगे।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 2 चरण 6 में रीसेट वाला इमेज
    2
    फ़ोन बंद करें पावर बटन डिवाइस के शीर्ष दाईं ओर स्थित है डिवाइस विकल्प मेनू प्रकट होने तक पावर बटन को दबाकर रखें। दिखाई मेनू से आइटम का चयन करें बंद करें। बंद करने के चरण को पूरा करने के लिए फोन की प्रतीक्षा करें।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 2 चरण 7 को रीसेट वाला इमेज
    3
    पावर, वॉल्यूम + और वॉल्यूम - बटन दबाकर डिवाइस को फिर से चालू करें वॉल्यूम समायोजित करने के लिए घुमाव बटन फोन के बाईं ओर स्थित है। वॉल्यूम + और वॉल्यूम बटन दबाते समय - पावर बटन दबाकर रखें। जब आप सैमसंग लोगो दिखाई देते हैं, तो आप पावर बटन को छोड़ सकते हैं, लेकिन वॉल्यूम + और वॉल्यूम - बटन दबाकर रखें जब Android रिकवरी स्क्रीन प्रकट होती है, तो आप वॉल्यूम समायोजन बटन भी रिलीज़ कर सकते हैं।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 2 चरण 8 को रीसेट करने वाला इमेज
    4
    फ़ोन रीसेट करें वॉल्यूम + या वॉल्यूम बटन का उपयोग करना - वाइप डेटा / फ़ैक्टरी रीसेट प्रविष्टि को हाइलाइट करें, फिर चयन निष्पादित करने के लिए पावर बटन दबाएं। वॉल्यूम बटन दबाएं - हाँ का चयन करने के लिए - सभी उपयोगकर्ता डेटा हटाएं, फिर अपनी पसंद की पुष्टि करने के लिए पावर बटन दबाएं। अंत में फोन को पुनः आरंभ करने के लिए फिर से पावर बटन दबाएं।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस 2 वसूली प्रक्रिया शुरू कर देगा। डेटा पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया करते समय फोन को बंद न करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com